ताज़ा खबर
 

odd even

इस जाम की दवा क्या है!

दिल्ली को जाम से मुक्त करने के लिए ट्रैफिक में एक विशेष आयुक्त, तीन संयुक्त आयुक्त, तीन अतिरिक्त आयुक्त और करीब दर्जन भर उपायुक्तों, सहायक पुलिस आयुक्तों की तैनाती के बाद भी दिल्ली जाम से बेहाल है।

राजनीतिः सम-विषम का दम

दिल्ली में आॅड-ईवन यानी सम-विषम के दूसरे चरण के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी सफलता के लिए यहां के नागरिकों को धन्यवाद जरूर दिया, लेकिन यह भी स्वीकार किया कि यह योजना वायु प्रदूषण का कोई दीर्घकालिक समाधान नहीं हो सकती।

केजरीवाल ने कहा सम-विषम कोई दीर्घकालिक हल नहीं

सम-विषम योजना के दूसरे चरण को ‘बेहद सफल’ करार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार जल्द ही कैब-बस एग्रीगेटरों के लिए अलग से एक नीति लेकर आएगी

परिवहन और पर्यावरण

सरकार के द्वारा अभी तक लिए गए निर्णय और पहल से कम से कम परिवहन के क्षेत्र में कोई ऐसा उदाहरण नहीं मिल रहा जो भविष्य के लिए प्रेरक बन सके।

दिल्ली में सम-विषम के अगले दौर के लिए होगा लोगों से राय-मशविरा

दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने उन लोगों पर भी हमला बोला जिन्होंने दावा किया था कि सम-विषम के दौरान प्रदूषण बढ़ गया।

संपादकीयः हवा की सेहत

दिल्ली में सम-विषम योजना के दूसरे चरण का परिणाम उत्साहजनक नहीं रहा। इससे एक बार फिर यही साबित हुआ है कि शहर में बढ़ते वायु प्रदूषण पर काबू पाना खासा कठिन काम है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से किया सवाल- odd-even से कम क्यों नहीं हो रहा प्रदूषण

पीठ ने कहा कि पहले ट्रक राष्ट्रीय राजधानी के बीच में से जाते थे लेकिन अब उनका रास्ता बदल दिया गया लेकिन फिर भी वायु गुणवत्ता में कोई अंतर ,नहीं दिखाई देता।

अगले साल से सोलर एनर्जी से दौड़ेगी Delhi Metro

सबसे अधिक प्रदूषित शहरों की सूची में आने वाले शहर दिल्ली की जीवन रेखा ‘मेट्रो रेल’ अगले साल से मध्यप्रदेश की प्राकृतिक बिजली से संचालित होगी।

ऑड-ईवन स्‍कीम से भड़के सांसद, पप्‍पू यादव ने अरविंद केजरीवाल को बताया साइको CM

ऑड-ईवन से सिर्फ पप्‍पू यादव ही नाराज नहीं थे बल्कि राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल भी गुस्‍से में दिखे।

परेश रावल सहित आठ BJP सांसदों ने तोड़ा ऑड-ईवन नियम, सांसदों ने संसद में की छूट देने की मांग

भाजपा के आठ सांसद सोमवार को दिल्‍ली में चल रहे ऑड ईवन नियम को तोड़कर संसद पहुंचें। इनमें एक्टर और गुजरात से सांसद परेश रावल भी शामिल थे।

बढ़े हुए किराए को केजरीवाल ने बताया ‘दिन दहाड़े लूट’, जारी रहेगा प्रतिबंध

सरकार बढ़े हुये किराये पर स्थायी रूप से प्रतिबंध क्यों नहीं लगा रही, यह सुझाव आने पर केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘हां हम ऐसा करेंगे।’’

सम-विषम के दायरे में नहीं होंगे दुपहिया : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कई लोगों की इस धारणा को गलत बताया कि आम आदमी पार्टी के वोट बैंक को ध्यान में रखकर दुपहिया वाहनों को बाहर रखा गया है।

केजरीवाल सरकार ने ज़ब्त की ओला-उबर की 18 कैब, वसूल रहे थे अधिक किराया

अरविंद केजरीवाल द्वारा परमिट निरस्त करने और जब्ती सहित कड़ी कार्रवाई का आदेश दिए जाने के बाद ओला और उबर ने सोमवार (18 अप्रैल) को ‘वृद्धि मूल्य निर्धारण’ निलंबित कर दिया।

उबर ने दिल्ली में किराया वृद्धि को ‘रोका’

दिल्ली सरकार द्वारा चलायी जा रही सम-विषम योजना के चौथे दिन यात्रियों को उबर की एप पर टैक्सी बुक करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था

ऑड-ईवन का विरोध करने गए गोयल के पास न मिला इंश्‍यारेंस-लाइसेंस, 2000 के बजाए 3500 का चालान

बीजेपी सांसद का आरोप है कि दिल्ली सरकार ऑड-ईवन के नाम पर स्वयं के प्रचार में जनता के पैसे को बर्बाद कर रही है। उनकी मांग है कि अरविंद केजरीवाल इस योजना के नाम पर हो रहे खर्चे को सार्वजनिक करें।

दिल्ली में सम-विषम की अग्निपरीक्षा आज, ऑटो-टैक्सी वालों की हड़ताल टली

दिल्ली में लगभग 13,000 काली-पीली टैक्सी और करीब 81,000 ऑटो-रिक्शा हैं और इनके हड़ताल का सीधा असर सम-विषम पर पड़ेगा, खासकर स्कूली बच्चे प्रभावित होंगे।

दिल्ली: परिवहन मंत्री गोपाल राय बोले- पुलिस यह तय करे कि हड़ताली ऑटो एवं टैक्सी यूनियनें कोई हिंसा न करें

ऑटो व टैक्सी यूनियनें ऐप आधारित कैब ऑपरेटरों के खिलाफ सोमवार (18 अप्रैल) को हड़ताल कर रही हैं।

भाजपा नेता विजय गोयल गोयल ने Odd-Even के प्रचार पर भारी खर्च को लेकर केजरीवाल पर साधा निशाना

वरिष्ठ भाजपा नेता विजय गोयल ने कहा, “मैं सोमवार (18 अप्रैल) को 10 बजे विषम संख्या के वाहन से 10 अशोक रोड स्थित अपने आवास से निकलूंगा और इस योजना के उल्लंघन के लिए जुर्माना भरूंगा।’’