odd even rule

दिल्लीवालों को रास नहीं आया सम-विषम

लोक अभियान के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सम-विषम को लेकर राजीव चौक पर एक सर्वे किया। इसमें फार्म भरवाकर सवालों के जरिए लोगों से सम-विषम के अनुभवों को जानने की कोशिश की गई। भाजपा के राज्यसभा सांसद विजय गोयल के नेतृत्व में हुए इस सर्वे में करीब 3000 लोगों ने सवालों के जवाब दिए। लोक अभियान की तरफ से किए गए सर्वे में 30 फीसद लोगों ने सम-विषम योजना में 2000 रुपए चालान से बचने के लिए दूसरी कार खरीदी है और लोगों ने दोपहिया वाहनों की खरीदी भी जमकर की है। गोयल ने कहा कि लोगों ने फार्म में साफ भरा है कि आॅटो, रिक्शावालों ने उनसे अधिक किराया वसूला है। उन्होंने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में सम-विषम से लोग कितने सहमत हैं इसे जानने के लिए 27 अप्रैल को दिल्ली नोएडा बार्डर, साकेत मेट्रो स्टेशन, भजनपुरा, नांगलोई, मधुबन चौक, ग्रेटर कैलाश-1, पहाड़गंज, शास्त्री नगर चौक में सर्वे किया जाएगा।

केजरीवाल की बस को नहीं मिले सवार, गिने-चुने सांसदों ने किया इस्तेमाल

सम-विषम योजना को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सांसदों को संसद पहुंचाने के लिए डीटीसी की जो विशेष बस शुरू की थी, उसका फायदा चंद लोगों ने ही उठाया।

Odd-Even Furmula part-2: छुट्टी के दिन सम-विषम कर गई काम

ढाई महीने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सम-विषम योजना फिर शुरू हुई और उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई।

हवा बताएगी कितना है दम

’सम-विषम योजना को लेकर उत्साहित हैं पर्यावरणविद, ’ठोस व स्थायी समाधान तलाशने की कर वकालत

दिल्‍ली में अब 30 अप्रैल तक ODD-EVEN 2, केजरीवाल ने की योजना सफल बनाने की अपील

आज से शुरू हो रही सम-विषम भाग-2 के लिए दिल्ली सरकार ने दावा किया है कि योजना को लागू करने की तैयारी हो चुकी है।

हर महीने में 15 दिन लागू होगी सम-विषम प्रणाली, दिल्ली सरकार कर रही है विचार

अरविंद केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वीआईपी, सीएनजी कारों, महिलाओं द्वारा चलायी जा रही कारों, आपात चिकित्सा स्थिति एवं विकलांग लोगों को ले जा रही कारों को इस नियम से छूट मिलेगी।

चीन में प्रदूषण फैलाने वाली 2500 कंपनियां होंगी बंद, दिल्‍ली में 15 जनवरी के बाद ऑड ईवन नहीं

दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्‍टर गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि 15 के बाद भी ऑड-ईवन नियम को जारी रखने की जो बातें मीडिया में आ रही हैं, वो सही नहीं है।