NRC

एंकर ने NPR पर पूछा सवाल तो स्वरा भास्कर ने कहा- ‘2010 में तो मैं 15 साल की थी’, अब ट्रोल्स के निशाने पर

कार्यक्रम में पत्रकार स्वरा से कहती हैं, साल 2010 में एनपीआर आया तो दिक्कत नहीं हुई। एंकर के इस सवाल पर स्वरा ने कहा कि वह 15 साल एक्टिविज्म नहीं कर रही हैं। वह 2010 में 15 साल की थीं।

CAA-NRC पर सवाल में फंसी स्वरा भास्कर, अब आया बयान, कहा- गोदी मीडिया के साथ कुश्ती, एडिटेड क्लिप…

CAA-NRC: पत्रकार ने स्वरा भास्कर को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर आप मुझे अभी एनआरसी का ड्राफ्ट दे दें तो मैं इस डिबेट को तुरंत खत्म कर दूंगी। जो बच्चा पैदा नहीं हुआ आप उसका मुंडन कराने में लगी हुई हैं।

एंकर ने स्वरा भास्कर से कहा- पीएम किस भाषा में बोलें कि आपको समझ आ जाए NRC नहीं आएगा, जवाब मिला- वह गुजराती में पहले गृह मंत्री को समझा दें

CAA-NRC: पत्रकार ने स्वरा पर सीधा आरोप लगाया कि वह एनआरसी को लेकर लोगों को कन्फ्यूज़ कर रही हैं। यही नहीं यह तक कहा कि स्वरा NPR का विरोध इसलिए कर रही हैं, क्योंकि यह मोदी के कार्यकाल में हो रहा है…

RJ सायेमा ने पूछा- अगर अमेरिका जिंदाबाद कहेंगे तो भी देशद्रोह होगा? लोग धर्म बताकर करने लगे ट्रोल

ओवैसी की रैली में लड़की के ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने पर खिलाफ देशद्रोह के तहत मामला दर्ज होने पर मशहूर रेडियो जॉकी सायेमा ने एक ट्वीट के जरिए सवाल खड़ा किया है।

JNU छात्र शरजील इमाम पूछताछ को ले जाया गया गुवाहाटी, ABVP कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने पिछले साल Jamia Millia Islamia के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में CAA विरोधी प्रदर्शन में हुई हिंसा के एक केस में 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इसमें इमाम का नाम एक ‘‘उकसाने’’ वाले के तौर पर है।

शाहीन बाग क्यों नहीं गया मोदी सरकार का कोई नुमाइंदा? देखें, क्या आया मुख्तार अब्बास नकवी का जवाब

शाहीन बाग में सरकार की तरफ से कोई बातचीत के लिए क्यों नहीं पहुंच रहा इसपर लगातार सवाल खड़ हो रहे हैं। मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सफाई दी है।

CAA: यूपी में मौतों पर बोले आदित्य नाथ- कोई मरने के लिए आ ही रहा है तो जिंदा कहां से हो जाएगा

सीएम योगी ने कहा है कि अगर कोई मरने के लिए आ ही रहा है तो वो जिंदा कहां से हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि सीएए विरोधी हिंसा में पुलिस की गोली से उत्तर प्रदेश में किसी की मौत नहीं हुई।

CAA-NRC Shaheen Bagh Protest Updates: शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी बोले- हमने नहीं रोकी आवाजाही, पुलिस ने बंद किया रास्ता

Shaheen Bagh Protest Latest News Today, CAA NRC Shaheen Bagh Protest Updates: सीएए और एनआरसी के खिलाफ शाहीनबाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि आवाजाही रास्ते हमने नहीं बंद की है, पुलिस ने रास्ता ब्लाक कर रखा है। वहां पर विरोध कर रही एक बुजुर्ग महिला बिल्किस ने कहा कि चाहे कोई गोली भी चला दे, वे वहां से एक इंच भी नहीं हटेंगे। नाराज वृद्ध महिला ने कहा कि मुख्य तम्बू जहां पर पोडियम खड़ा किया गया है, उसने सड़क के केवल 100 से 150 मीटर हिस्से को ही घेर रखा है।

15 दस्तावेज के बावजूद आपके भारतीय होने की गारंटी नहीं: 50 साल की जाबीदा की कहानी

Assam NRC: जाबीदा बेगम की वकील अहमद अली ने कहा कि उसकी उम्र लगभग 50 साल है और वह अनपढ़ और काफी गरीब हैं। अली ने कहा कि हमने कई दस्तावेज दिए लेकिन अदालत संतुष्ट नहीं हुई।

VIDEO: संबित पात्रा का तंज- नहीं पता था ममता बड़ी वकील हैं; डिबेट में चिल्लाने लगे TMC नेता; एंकर ने झाड़ा- शाहीन बाग जा भाषण दें

आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट शो ‘दंगल’ में डिबेट की गई तो बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर संबित पात्रा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ी ‘वकील’ करार दिया। ममता के खिलाफ बीजेपी प्रवक्ता के मुखर होने पर पैनल में शामिल टीएमसी नेता तौसीफ खान चिल्लाने लगे तो एंकर ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई।

CAA, NRC विवादः गुवाहाटी HC ने किया साफ- अब नागरिकता के प्रमाण के तौर पर नहीं चलेंगे PAN, बैंक स्‍टेटमेंट या जमीन की रसीद

कोर्ट ने एक महिला की याचिका को खारिज करते हुए यह बात कही। महिला को ट्रिब्यूनल कोर्ट ने ‘विदेशी’ घोषित किया है।

CAA, NPR विवाद पर द्वंद में महाविकास अघाड़ी सरकार, CM उद्धव बोले- दिक्कत नहीं; शरद पवार ने किया साफ- NCP है खिलाफ

एनसीपी प्रमुख शरद पवार का कहना है कि वह इसके खिलाफ हैं तो वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कह रहे हैं कि उन्हें इन दोनों से कोई दिक्कत नहीं है।

Moody’s ने आर्थिक विकास दर घटाई तो Congress ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ, कहा- केंद्र ने जनता के खिलाफ छेड़ रखा है युद्ध

पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज सच सबके सामने है। भाजपा की पसंदीदा रेटिंग एजेंसी मूडीज ने 2020 के लिए भारत का विकास अनुमान 5.4 फीसदी रहने की उम्मीद जताई है। भाजपा सरकार आंकड़े छिपाकर लोगों के सामने युद्ध की स्थिति क्यों उत्पन्न करना चाहती है?’’

सीएए के समर्थन में 154 प्रतिष्ठित नागरिकों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा

नागरिकों में विभिन्न उच्च न्यायालयों के 11 पूर्व न्यायाधीश, 24 सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी, भारतीय विदेश सेवा के 11 पूर्व अफसर, भारतीय पुलिस सेवा के 16 सेवानिवृत्त अधिकारी, 18 पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल शामिल हैं।

CAA, NRC विवादः रत्ना पाठक, नसीरुद्दीन शाह ने भारत को बताया अपना वैलेंटाइन, कहा- ‘खलबली’ के दौर में…

रत्ना पाठक ने देश में अनेक जगहों पर हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोध प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए कहा कि खलबली की यह स्थिति केवल शाहीन बाग या मुंबई बाग तक नहीं है बल्कि हर तरफ फैली है।

सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज ने खारिज की हिन्दू राष्ट्र की थ्योरी, बोले- संविधान निर्माताओं ने बनाया था ‘रिपब्लिक ऑफ इंडिया’

जस्टिस चंद्रचूड़ ने असहमति को लोकतंत्र का ‘सेफ्टी वॉल्व’करार दिया। उन्होंने कहा किसी मुद्दे पर असहमति को राष्ट्र-विरोधी और लोकतंत्र-विरोधी बता देना संवैधानिक मूल्यों और लोकतंत्र को बढ़ावा देने के प्रति देश की प्रतिबद्धता के मूल विचार पर चोट करता है।

राजस्थान सीएम बोले- मुझे अपने माता-पिता के जन्मस्थान का पता नहीं, NPR लागू हुआ तो सबसे पहले डिटेंशन सेंटर भेजा जाउंगा

सीएम ने कहा कि अन्य लोगों की तरह ही उनके पास भी अपने माता-पिता के जन्मस्थान की जानकारी नहीं है ऐसे में उन्हें भी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

डिटेंशन सेंटर में जिन्होंने पूरे कर लिए तीन साल, उसे छोड़ा या नहीं? SC ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने एनआरसी की प्रक्रिया के पूरे होने के बाद बनाए गए डिटेंशन सेंटर्स से जुड़ी याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र से जानकारी मांगी और स्टेट्स रिपोर्ट जारी करने को कहा है।

CAA LIVE Updates
X
Testing git commit