ताज़ा खबर
 

NRC

Loksabha Elections 2019, SC, Angry, Affadavit, Congress, Contempt Case, Rahul Gandhi, Lawyer, Abhishek Manu Singhvi, Sorry, New Delhi, State News, National News, Hindi News

NRC पर असम सरकार को SC की दो टूक- 31 जुलाई तक प्रकाशित करें फाइनल लिस्ट, एक दिन की भी नहीं हो देरी

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी को अंतिम रूप देने की 31 जुलाई की समय सीमा आगे नहीं बढ़ाई जायेगी।

National Register of Citizens, NRC, Assam, Chief Secretary, Shock, Fumble, Foreigners, Local People, State News, National News, India News, Hindi News

SC में लताड़ सुन कांपने लगे चीफ सेक्रेट्री के होंठ, मानी ट्रैक रिकॉर्ड खराब होने की बात तो जज बोले- लिख कर दें

इससे पहले, 1 अप्रैल को हुई सुनवाई में राज्य के मुख्य सचिव की अनुपस्थिति पर सुप्रीम कोर्ट ने गंभीर नाराजगी जाहिर की थी। कोर्ट ने इसके लिए राज्य सरकार को फटकार भी लगाई थी।

prove your Identity

सियाचिन में देश की सुरक्षा की, अब खुद को भारतीय साबित करने के लिए जूझ रहा सैनिक

भारतीय सैनिक ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा, ‘मुझे कश्मीर, कारगिल और सियाचिन में तैनात किया गया। मैं अपने मुल्क से प्यार करता हूं और इसकी रक्षा के लिए खड़ा हूं। मगर जब असम अपने घर लौटा तो मुझे संदिग्ध नागरिक के रूप में देखा गया है।’

असम की बीजेपी सरकार से SC ने पूछा- आप पर कैसे विश्वास करेगी जनता? पैदा कर रहे हैं कन्फ्यूजन

असम के राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर पर सुनवाई करते हुए सु्प्रीम कोर्ट ने असम सरकार से कहा कि जनता आपके उपर विश्ववास कैसे करेगी। आप खुद कन्फ्यूजन पैदा कर रहे हैं।

supreme court

असम नागरिकता मामला: सुप्रीम कोर्ट ने गृह मंत्रालय पर की तल्ख टिप्पणी, कहा- प्रक्रिया ध्वस्त करने की कर रहे कोशिश

आगामी लोकसभा चुनाव का हवाला देते हुए मांग की गई थी कि सितंबर तक समय बढ़ाया जाए। कोर्ट ने इस मांग ठुकराते हुए कहा कि काम तय समय सीमा पर होना चाहिए।

BJP

VIDEO: आरएसएस-बीजेपी का विरोध, जिलाध्यक्ष को भीड़ ने दौड़ाकर पीटा!

पुलिस के मुताबिक, नागरिकता संशोधन बिल पर आरएसएस के सहयोगी संगठन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में जाने के लिए निकले बीजेपी नेता से प्रदर्शनकारियों ने मारपीट की।

AGP protest

असम बीजेपी में बगावती सुर: विधायक ने कहा- पार्टी नहीं, जनता के साथ रहूंगा, कई एमएलए हैं खिलाफ

दिसपुर से विधायक अतुल बोरा उन पांच भाजपा एमएलए में से एक हैं जिन्होंने संशोधन बिल का साफतौर पर विरोध किया है। बोरा ने कहा कि वह पार्टी के भीतर चर्चाओं के बाद भी ‘बिल्कुल आश्वस्त नहीं हैं।’ विधायक के मुताबिक, ‘बिल 1985 असम समझौते का उल्लंघन करता है और यह असंवैधानिक है।

असम NRC : दावों और आपत्ति की समय सीमा खत्म, 30 लाख लोगों ने किया नागरिकता का दावा

करीब 700 आपत्तियां ऐसी भी आईं जिनमे लोगों ने दूसरों की नागरिकता पर सवाल खड़े किए हैं।

jabbar ali

असम: नागरिकता के कागजात थे पर NRC में नाम नहीं, डिटेंशन कैंप में अब तक दो की मौत

गोलपारा, कोकड़ाझाड़, तेजपुर, जोरहट, डिब्रूगढ़ और सिलचर सहित यहां ऐसे छह कैंप हैं जहां 900 संदिग्ध अवैध विदेशियों को रखा गया है।

hasanul haq inu

अम‍ित शाह बोले- दीमक की तरह भारत को खा रहे हैं घुसपैठ‍िये, बांग्‍लादेश ने कहा- उन्‍हें बोलने का हक ही नहीं

बांग्लादेश के संचार मंत्री इनु ने कहा,”अमित शाह ने ​बांग्लादेशियों को दीमक कहकर गैरजरूरी टिप्पणी की है। हम यहां ढाका में उनके बयान को कोई महत्व नहीं देते हैं क्योंकि वह भारत की तरफ से आधिकारिक बयान जारी करने का अधिकार नहीं रखते हैं।”

NRC, NRC ASSAM, NRCAssam, NRC Chhattisgarh, Raman Singh, Congress MP Charan Das Mahant, Congress MP, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

NRC पर पूर्व कांग्रेस सांसद बोले- सबको रखना चाहिए, छत्तीसगढ़ CM ने कहा- धर्मशाला नहीं बनाना

सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सांसद के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “आप भारत को एक धर्मशाला बनाना चाहते हैं? कोई जबरन आ जाता है और हमारे संसाधनों का इस्तेमाल करता है, उन्हें वापस जाना पड़ेगा।”

NRC

NRC: नागरिकता के लिए पेश कर सकें दावा, मगर समय पर नहीं मिल रहे फॉर्म

गत 30 जुलाई को प्रकाशित एनआरसी के दूसरे और अंतिम मसौदे में कुल 3 करोड़ 29 लाख 91 हजार 384 आवेदकों में से 2 करोड़ 89 लाख 83 हजार 677 लोगों के नाम ही शामिल किए गए थे।

NRC: दो अफसरों को कोर्ट की फटकार, कहा-जो काम है वही करो, मीडिया से क्यों करते हो बात?

जस्टिस रंजन गोगोई और आरएफ नरीमन की बेंच ने हजेला और शैलेष द्वारा मीडिया में दिए गए बयानों को ‘सबसे दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दे दिया। बेंच ने कहा, ‘आप ये मत भूलो कि आप कोर्ट के अधिकारी हो, आपका काम आदेश का पालन करना है, आप इस तरह से मीडिया में कैसे जा सकते हैं।’

Aparna Yadav, mulayam singh yadav, sp, samajwadi party, akhilesh yadav, prateek yadav, nrc, assam nrc, mamta banerjee, tmc, civil war, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

NRC पर मुलायम की छोटी बहू बोलीं- ममता बनर्जी को घुसपैठियों का समर्थन नहीं करना चाहिए

सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी वधू पार्टी लाइन तोड़कर सियासी रिश्ते बनाने के लिए जानी जाती हैं। जब योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के सीएम बने तो 24 मई 2017 को अपर्णा यादव अपने पति प्रतीक यादव के साथ उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंची थीं। इस बार फिर से अपर्णा यादव ने ऐसा बयान दिया है जो उनके पार्टी के स्टैंड से अलग है।

mamata banerjee

NRC पर बीजेपी नेता से भिड़े TMC समर्थक पैनलिस्‍ट, बोले- 40 लाख लोगों ने ममता को नहीं बीजेपी को दिया था वोट

भाजपा प्रवक्ता ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या वजह है कि संवैधानिक पद पर बैठी हुईं ममता बनर्जी, जो कि 2005 में घुसपैठियों को देश का खतरा मानती थीं, आज कह रही हैं कि ये सारे के सारे वोटर हैं!

टीवी डिबेट में आचार्य पर बरसे बीजेपी नेता, बोले- पंडितों को गीता और मौलवियों को वजीफा क्‍यों?

डिबेट में घुसपैठिए के मुद्दे पर सभी दलों के नेताओं से सवाल किए गए। इस डिबेट में बीजेपी की तरफ से प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और राजनीतिक विश्लेषक आचार्य प्रमोद कृष्णन को भी आमंत्रित किया गया था। डिबेट में त्रिवेदी और आचार्य के बीच जमकर बहस हो गई।

असम में घुसपैठियों से जुड़ा वीडियो आया सामने, देखिए कैसे भारत में घुसते हैं बांग्‍लादेशी

असम में भारत-बांग्लादेश बार्डर कई जगह ओपेन है तो कहीं मवेशियों के सहारे घुसपैठ होता है। असम से बांग्लादेश तक ब्रह्मपुत्र नदी बहती है। कहीं नदी का एक किनारा भारत में है तो दूसरा बांग्लादेश में।

NRC विवाद: लाइव डिबेट में बोले केंद्रीय मंत्री- वोट के लिए कब तक विदेशी को आने देते रहेंगे?

महेश शर्मा से सवाल किया गया कि विपक्ष एनआरसी को लेकर आरोप लगा रहा है कि सुपर इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं देश में, सांसदों से बदसलूकी की जा रही है, सिल्चर एयरपोर्ट पर टीएमसी के सांसद और विधायकों को हिरासत में रखा गया, एक तरह का भय और डर का माहौल है, इस पर उनका क्या कहना है।