NRC

कश्‍मीरियों की अधिकार-बहाली के लिए काम करे भारत- US राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार ने CAA, NRC के खिलाफ भी की बात

पॉलिसी पेपर में आगे कहा गया, ‘‘भारत सरकार को कश्मीर के सभी लोगों के अधिकारों को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को रोकना या इंटरनेट बंद करना लोकतंत्र को कमजोर करता है।’’

दिल्ली विधानसभा में NPR-NRC के खिलाफ प्रस्ताव पास, केजरीवाल बोले- केंद्र सरकार लाकर रहेगी एनआरसी

अब तक पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और केरल सरकार एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर चुकी हैं, तमिलनाडु में भी इस पर रोक लगाई गई।

पोस्टर वार: होर्डिंग सही या गलत? नहीं हुआ फैसला, मामला तीन जजों की बड़ी बेंच को भेजा गया

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार द्वारा इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी है। इसमें कोर्ट ने राज्य में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से बर्बरता में लिप्त आरोपियों के पोस्टरों को तुरंत हटाने के निर्देश दिया था

Delhi Violence को लेकर PFI का सदस्य गिरफ्तार, सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद दानिश के रूप में हुई है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने की है। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

CAA पर भड़कीं ममता, बोलीं- बंगाल में रह रहे सारे बांग्लादेशी भारतीय नागरिक हैं, दिल्ली जैसी हिंसा नहीं होने दूंगी

सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि नागरिकता के लिए नए सिरे से आवेदन करने की कोई जरूरत नहीं। कालियागंज की जनसभा में ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में यह बात कही।

भाजपा शासित नगर परिषद ने पारित किया CAA NRC NPR के खिलाफ प्रस्ताव, गैरहाजिर रही शिवसेना

CAA NRC NPR Protest: दिलचस्प बात यह है कि चेयरमैन विनोद बोरडे सहित 17 पार्षद राज्य चुनावों के दौरान अगस्त 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे। सभी 17 को जनशक्ति विकास अगाड़ी के बैनर तले 2017 में परिषद के लिए चुना गया था।

Delhi Violence: यमुनापार में नाले से मिलीं 3 और लाशें, मृतकों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 45; अब तक 250 से अधिक FIR

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “स्थिति अब नियंत्रण में है। उत्तरपूर्वी जिले के सभी इलाकों में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात हैं। हम लोग स्थानीय लोगों से बातचीत कर रहे हैं और उनमें आत्मविश्वास पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।”

CAA पर बोले CM नीतीश कुमार- रखें धैर्य; चुनावी शंखनाद कर कहा- NDA संग लड़ेंगे और जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के लोगों ने उन्‍हें वर्ष 2005 में सेवा करने का अवसर दिया। तब से वह लगातार काम कर रहे हैं। इन 15 वर्षो में बिहार की तस्वीर बदल दी है।

इधर हास्य कवि सम्मेलन में शामिल हो रहे थे दिल्ली पुलिस के अफसर, उधर जमा हो गए 300-400 प्रदर्शनकारी, रोड कर दिया ब्लॉक

पुलिस के मुताबिक उत्तर-पूर्व दिल्ली में पिछले एक महीने से कुछ लोग सीएए विरोधी आंदोलन कर रहे थे, लेकिन शनिवार को इनकी संख्या अचानक बढ़ गई और जाफराबाद रोड को ब्लाक कर दिए।

CAA, NRC, NPR पर बोले तुषार गांधी- तब बापू को मारा, आज भारत मां को मार रहे तीन गोलियां

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके की तरह कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में भी प्रदर्शनकारी पिछले कई दिनों से यहां डटे हैं। शुक्रवार को तुषार गांधी समेत कई सामाजिक कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

Delhi Violence: ‘दो महीने से जहर फैला रही हो, अब…’, स्वरा भास्कर को ‘नागिन’ कह ट्रोल कर रहे लोग

Delhi Violence: सोशल मीडिया पर कई यूजर ने स्वरा भास्कर पर निशाना साधते हुए ‘नागिन’ तक कह डाला। दरअसल, हिंसा के बाद से ही स्वरा, केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस पर निशाना साध रही हैं।

तीन दिन में नीतीश का दूसरा मास्टरस्ट्रोक, NRC पर ना के बाद विधानसभा से पारित कराया जातीय जनगणना का प्रस्ताव

बिहार में राजनीतिक पार्टियां लंबे समय से जातीय जनगणना की मांग कर रही थी और यह मुद्दा राजनीति का एक अस्त्र बना हुआ था।

एंकर ने NPR पर पूछा सवाल तो स्वरा भास्कर ने कहा- ‘2010 में तो मैं 15 साल की थी’, अब ट्रोल्स के निशाने पर

कार्यक्रम में पत्रकार स्वरा से कहती हैं, साल 2010 में एनपीआर आया तो दिक्कत नहीं हुई। एंकर के इस सवाल पर स्वरा ने कहा कि वह 15 साल एक्टिविज्म नहीं कर रही हैं। वह 2010 में 15 साल की थीं।

CAA-NRC पर सवाल में फंसी स्वरा भास्कर, अब आया बयान, कहा- गोदी मीडिया के साथ कुश्ती, एडिटेड क्लिप…

CAA-NRC: पत्रकार ने स्वरा भास्कर को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर आप मुझे अभी एनआरसी का ड्राफ्ट दे दें तो मैं इस डिबेट को तुरंत खत्म कर दूंगी। जो बच्चा पैदा नहीं हुआ आप उसका मुंडन कराने में लगी हुई हैं।

एंकर ने स्वरा भास्कर से कहा- पीएम किस भाषा में बोलें कि आपको समझ आ जाए NRC नहीं आएगा, जवाब मिला- वह गुजराती में पहले गृह मंत्री को समझा दें

CAA-NRC: पत्रकार ने स्वरा पर सीधा आरोप लगाया कि वह एनआरसी को लेकर लोगों को कन्फ्यूज़ कर रही हैं। यही नहीं यह तक कहा कि स्वरा NPR का विरोध इसलिए कर रही हैं, क्योंकि यह मोदी के कार्यकाल में हो रहा है…

RJ सायेमा ने पूछा- अगर अमेरिका जिंदाबाद कहेंगे तो भी देशद्रोह होगा? लोग धर्म बताकर करने लगे ट्रोल

ओवैसी की रैली में लड़की के ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने पर खिलाफ देशद्रोह के तहत मामला दर्ज होने पर मशहूर रेडियो जॉकी सायेमा ने एक ट्वीट के जरिए सवाल खड़ा किया है।

JNU छात्र शरजील इमाम पूछताछ को ले जाया गया गुवाहाटी, ABVP कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने पिछले साल Jamia Millia Islamia के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में CAA विरोधी प्रदर्शन में हुई हिंसा के एक केस में 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इसमें इमाम का नाम एक ‘‘उकसाने’’ वाले के तौर पर है।

ये पढ़ा क्या?
X