NPR

दिल्ली दंगा केसः उमर खालिद को 10 दिन की पुलिस रिमांड

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिद से करीब 11 घंटे लंबी पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

5 साल में 5.8 लाख भारतीयों ने छोड़ी नागरिकता, सबसे ज्यादा लोग अमेरिका में बसे

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस अवधि में 5.8 लाख भारतीयों ने अपनी नागरिकता छोड़ दी। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 के शुरुआती दस महीनों में रिकॉर्ड 1.1 लाख भारतीयों ने अपने पासपोर्ट सरेंडर कर दिए।

दिल्ली विधानसभा में NPR-NRC के खिलाफ प्रस्ताव पास, केजरीवाल बोले- केंद्र सरकार लाकर रहेगी एनआरसी

अब तक पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और केरल सरकार एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर चुकी हैं, तमिलनाडु में भी इस पर रोक लगाई गई।

NPR में कोई कागजात नहीं मांगे जाएंगे, कोई जानकारी नहीं देने पर ‘D’ मार्क भी नहीं होगा, सिब्बल के सवाल पर संसद में बोले अमित शाह

CAA NRC NPR National Population Register exercise: अमित शाह ने कहा कि एनपीआर के लिए कोई दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा। कोई भी जानकारी जो आपके पास नहीं है, आपको वह साझा नहीं करनी है।

NPR में नहीं मांगा जाएगा कोई भी दस्तावेज, सर्वे में किसी को नहीं बनाएंगे ‘संदिग्ध’: अमित शाह

गुरुवार को ये बातें उन्होंने संसद के उच्च सदन राज्यसभा में चर्चा के दौरान कहीं।

Delhi Violence को लेकर PFI का सदस्य गिरफ्तार, सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद दानिश के रूप में हुई है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने की है। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

गृह मंत्रालय की दो टूक- NPR 2020 में बताना ही होगा माता-पिता का जन्म दिन और जन्मस्थान

गृह मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि जनगणना 2021 और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) अद्यतन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है और यह प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

2021 Census: 1 अप्रैल से शुरू होगी जनगणना, कौन-कौन से पूछे जाएंगे सवाल, देखें पूरी लिस्ट यहां

2021 Census of India: हम सभी के मन में यह सवाल होगा कि आखिर इन 31 सवालों में वे कौन-कौन से सवाल होंगे जिनकी जानकारी हमें देनी होगी।

CAA पर बोले CM नीतीश कुमार- रखें धैर्य; चुनावी शंखनाद कर कहा- NDA संग लड़ेंगे और जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के लोगों ने उन्‍हें वर्ष 2005 में सेवा करने का अवसर दिया। तब से वह लगातार काम कर रहे हैं। इन 15 वर्षो में बिहार की तस्वीर बदल दी है।

CAA, NRC, NPR पर बोले तुषार गांधी- तब बापू को मारा, आज भारत मां को मार रहे तीन गोलियां

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके की तरह कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में भी प्रदर्शनकारी पिछले कई दिनों से यहां डटे हैं। शुक्रवार को तुषार गांधी समेत कई सामाजिक कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

National Population Register: CAA और एनपीआर के डर से 100 से ज्यादा मुस्लिम ग्रामीणों ने बैंक से निकाल ली अपनी जमा पूंजी, कहा- रकम डूबने का डर

National Population Register, Citizenship Amendment Act: एक किसान हजा ने कहा, ‘हमने सुना है कि बैंक अपनी केवाईसी के लिए एनपीआर को भी जरूरी बनाने जा रहे हैं। इसलिए हम भविष्य में अपनी पूंजी नहीं खोना चाहते।’

उद्धव ठाकरे को कांग्रेस की खरी-खरी- NPR पर नहीं चलेगी आपकी मनमर्जी, गठबंधन में हैं तो तीनों दल करेंगे फैसला

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम उद्धव ठाकरे को बताएंगे कि निर्णय तीनों पक्षों को एक साथ लेना चाहिए क्योंकि यह तिरंगा का फैसला है, अकेले भगवा का नहीं।

CAA-NRC Shaheen Bagh Protest: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी बोले- नहीं जाएंगे और ना ही प्रदर्शन स्थल बदलेंगे

Shaheen Bagh Protest: प्रदर्शनकारी (ज्यादातर महिलाएं) पिछले करीब 65 दिनों से शाहीन बाग की मुख्य सड़क 13ए पर धरना दे रहे है।

महाराष्ट्र में 1 मई से शुरू होगी एनपीआर प्रक्रिया उद्धव सरकार ने लिया फैसला

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में एनपीआर लागू करने को अपनी मंजूरी दे दी है। खबर के अनुसार, महाराष्ट्र में 1 मई से एनपीआर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

BJP ने उड़ाया मुस्लिम वोटर्स का मजाक- डॉक्यूमेंट्स संभाल कर रखना, NPR में फिर दिखाना

भाजपा की कर्नाटक इकाई के ट्विटर हैंडल से मतदान के लिए लाइन में लगीं मुस्लिमों महिलाओं का वीडियो शेयर कर मजाक उड़ाया गया।

अटल सरकार ने भी सोचा था NRC टाइप प्लान, आधे से भी कम लोगों की ही नागरिकता तय होने से फ्लॉप हुआ पायलट प्रोजेक्ट

इसमें उम्मीद से काफी कम लोगों की ही नागरिकता साबित की जा सकी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक “नागरिकता साबित करना एक जटिल और कठिन कार्य है।” और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के पास जरूरी “दस्तावेज़ों” की भी कमी है।

संसद में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पेश करना था बिल, दौड़ते भागते पहुंचे बीजेपी सांसद

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर विधेयक सदन के एजेंडे में सूचीबद्ध था, और सभी सदस्यों को दिया गया था। हालांकि जब विधेयक को पेश करने के लिए उनका नाम बुलाया गया, तो राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सदन से अनुपस्थित पाए गए।

PM नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को चेताया- हमारे पास UPA का भी NPR रिकॉर्ड, क्यों फैला रहे हैं झूठ?

पीएम मोदी ने कांग्रेस को चेताते हुए कहा यूपीए के एनपीआर का आंकड़ा भी हमारा पास है। यूपीए के एनपीआर के डाटा का इस्तेमाल कर हमने गरीबों को फायदा पहुंचाया है।

यह पढ़ा क्या?
X