Nitish Kumar

बिहार चुनाव से पहले राजद को करारा झटका, लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ज्वाइन करेंगे सीएम नीतीश की पार्टी

चंद्रिका राय ने दावा किया है कि राजद के अन्य नेता भी मौजूदा नेतृत्व से नाराज हैं और बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार से हाथ मिला सकते हैं।

पूर्वांचलियों के गढ़ में जहां नीतीश कुमार ने अमित शाह संग पहली बार किया था मंच साझा, वहां BJP ने बनाया हार का सबसे बड़ा रिकॉर्ड!

बुराड़ी से जेडीयू उम्मीदवार शैलेंद्र कुमार आप के संजीव झा से रिकॉर्ड 88,427 वोटों से हारे। दिल्ली विधानसभा में ये इस बार की सबसे बड़ी हार है।

बिहार: हिंदू-मुसलमान के झगड़े में गई नीतीश की पार्टी के नेता की जान, हुआ बवाल, चार गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार की हिंसा को लेकर आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और इसके बाद चार लोगों की गिरफ्तारी की गई। इनके ऊपर हत्या, हत्या की कोशिश, धमकी और चोट पहुंचाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली में नीतीश और तेजस्वी आमने-सामने, राजद नेता का द्वारका में रोड शो, अमित शाह संग नीतीश करेंगे रैली

जहां एक तरफ तेजस्वी दिल्ली में रोड शो कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार भी आज दिल्ली में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

नीतीश कुमार ने JDU से ‘काटा पत्ता’ तो PK और पवन वर्मा ने दिया तंज भरा जवाब, जीत पर किशोर को CM दे चुके हैं बड़ा ईनाम, जानें कहां से शुरू हुई थी खट-पट

सवाल यह है कि क्या सिर्फ सीएए और एनपीआर पर नीतीश के रुख के चलते वह बागी हुए या फिर इसके अलावा खटपट की कोई और भी वजह है।

प्रशांत किशोर, पवन वर्मा JDU से बर्खास्त, नीतीश कुमार पहले ही दिखा चुके थे बाहर का ‘रास्ता’; पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते हुआ ऐक्शन

प्रशांत किशोर और पवन वर्मा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर रहे थे।

वरिष्ठ पत्रकार का दावा- बीजेपी के साथ डबल गेम खेल रहे नीतीश कुमार, 2 साल में दो दर्जन से ज्यादा बार हो चुकी कांग्रेस से बात

वीडियो में यह भी दावा किया गया है कि पिछले दो साल में नीतीश कुमार की कांग्रेस से 2 दर्जन से ज्यादा बार बात हो चुकी है।

प्रशांत किशोर पर बोले CM नीतीश कुमार- अमित शाह के कहने पर JDU में रखा; PK का पलटवार- यह गिरा हुआ झूठ

दरअसल, किशोर ने बीते एक माह में CAA के खिलाफ कई ट्वीट्स किए। यही नहीं, उन्होंने BJP के कई नेताओं पर निशाना साधा। ऐसा तब, जब बिहार में नीतीश की पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन की सरकार में है।

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और प्रशांत किशोर में बढ़ी रार, PK ने ट्वीट कर कहा- लोगों को कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने में सुशील मोदी जी का कोई जोड़ नहीं

वीडियो में सुशील मोदी नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो के अंत में सुशील मोदी कहते हैं, नीतीश कुमार के डीएनए में ही विश्वासघात है।

नीतीश ने कहा कि BJP विनाश की ओर ले जा रही, मेरा भी अपमान किया- JDU नेता का दावा

जदयू नेता ने दावा किया कि नीतीश कुमार ने “एक से ज्यादा मौकों पर” “भाजपा-आरएसएस गठबंधन के बारे में गंभीर आशंका” व्यक्त की और कहा कहा था कि बीजेपी देश को “विनाशकारी जगह” में ले जा रही है।

JDU नेता ने नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी: भाजपा- आरएसएस गठजोड़ के खिलाफ बोलते हैं तो दिल्ली चुनाव BJP के साथ कैसे लड़ रहे हैं

चिट्ठी में लिखा गया है कि आपने (नीतीश कुमार) महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के दौरान ‘आरएसएस मुक्त भारत’ की बात कही थी, लेकिन आपने अपने स्टैंड में बदलाव करते हुए 2017 में फिर भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया।’

CAA पर पल-पल बदल रहा जदयू का रुख, बिहार सरकार के मंत्री बोले- समर्थन में मतदान किया है, अपने रुख पर कायम हैं

संजय झा ने कहा, “हमारी पार्टी ने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए विधेयक के लिए मतदान किया था कि इसमें कोई समस्याग्रस्त प्रावधान नहीं थे। इसका उद्देश्य कुछ लोगों को नागरिकता देना और किसी को भी इससे वंचित नहीं करना है।”

‘दो हज़ार बीस, हटाओ नीतीश’, जेल में बंद लालू यादव ने दिया चुनावी नारा, लोग करने लगे मजेदार तुकबंदी

शनिवार को लालू यादव के ट्विटर से ट्वीट किया गया है। ‘दो हजार बीस, हटाओ नीतीश’।उनके इस ट्वीट पर लोग मजे दार तुकबंदी कर रहे हैं।

भूत पर बिहार में सियासी भूचाल, राबड़ी बोलीं- साहब का भावार्थ समझ नहीं पाए नीतीश, 15 साल से रोज देख रहे भूत आइना, लालू भी हमलावर

राबड़ी देवी ने लिखा कि “‘सीएम आवास में भूत छोड़कर आया हूं’ साहब के इस वाक्य का भावार्थ नीतीश जी शायद समझ नहीं पाए। 15 वर्ष बाद भी नीतीश जी आवास में सुबह-सुबह आइना देखते हैं तो उन्हें भूत ही नजर आता है।”

जिस योजना का नीतीश कर रहे घूम-घूमकर प्रचार, गणतंत्र दिवस परेड में उसकी झांकी से केंद्र का इनकार, बिहार को लगातार तीसरा झटका

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने अक्टूबर, 2019 में “जल जीवन हरियाली मिशन” योजना को बड़े जोर-शोर से लागू किया था। नीतीश सरकार की इस योजना का उद्देश्य राज्य में हरियाली बढ़ाने और भूजल के स्तर को सुधारना है।

सीएम आवास खाली करते वक्त दो फीट मिट्टी ले गई थीं राबड़ी देवी, नीतीश बोले- पीपल पेड़ पर भूत बांध गए थे लालू

नीतीश कुमार को इस दौरान एक पत्रकार ने याद दिलाया कि सीएम आवास में जहां नीतीश कुमार जनता दरबार लगाते थे। वहा पीपल का पेड़ हुआ करता था। एक बार लालू यादव ने उस पेड़ में भूत बांधने की बात कही थी।

बिहार में सीट बंटवारे पर प्रशांत किशोर और बीजेपी नेताओं की बयानबाजी के बीच आया CM नीतीश कुमार का बयान

किशोर ने अगले वर्ष प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव में जद (यू) को अधिक संख्या में सीटें दिये जाने संबंधी बयान दिया था, जिसके बाद राजग साझेदारों के बीच तनातनी हो गई।

झारखंड में खराब प्रदर्शन के बाद बिहार में भाजपा पर दबाव, प्रशांत किशोर बोले- बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू को मिलें 50 फीसदी से अधिक सीटें

संशोधित नागरिकता कानून के मुद्दे पर भाजपा से खफा चल रहे जदयू नेता प्रशांत किशोर ने भगवा पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और बिहार में जदयू को ज्यादा सीटें दिए जाने की मांग कर दी है।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit