Nitish Kumar

बिहारः तेजस्‍वी का तंज- नीतीश के मंत्री की पत्नी पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, कोई ‘ब‍िग डील’ नहीं

यादव की यह टिप्पणी अशोक चौधरी के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पत्नी पर लगे आरोपों पर कहा था- सीबीआई मामले की जांच कर रही है, इसलिए यह कोई बड़ी बात नहीं (Not a Big Deal) है।

बिहार: पुलिस के डर से तब अंडरग्राउंड थे मेवालाल चौधरी, अब BJP के दबाव में गई कुर्सी, पहले “डर” से नहीं किया था विरोध

भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद चौधरी को मंत्री बनाए जाने पर विवाद पनपा था। नीतीश कुमार कैबिनेट में एक मंत्री के तौर पर शपथ लेने के तीन दिन बाद ही उनका इस्तीफा आया है।

नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, आज ही संभाला था कार्यभार

बिहार की नीतीश कुमार सरकार में शिक्षा मंत्री बने मेवालाल ने अपने ओहदे से इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल ने आज ही ओहदे की ज़िम्मेदारियां संभाली थीं। बताया जा रहा है कि भ्रष्टाचार के इल्ज़ामात चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ा है।

मेवालाल चौधरीः अब बनाए गए मंत्री, पर तब नीतीश ने कर दिया था निष्काषित; पत्नी भी रहीं JDU विधायक

दिलचस्प बात कि यह कुलपति बने तो इनकी पत्नी नीता चौधरी जदयू से विधायक बनीं। यह 2010 की बात है। पर बहाली में गड़बड़ी की बात पर और राजभवन से प्राथमिकी दर्ज होने के बाद विपक्षी तेवर इनके खिलाफ कड़े होने की वजह से चौधरी को जदयू से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार को मजबूर होना पड़ा था।

नीतीश कुमार के शपथ में LJP के चिराग पासवान को न्योता नहीं, विपक्ष-मुक्त रहा समारोह

दरअसल, विस चुनाव से पहले चिराग की लोजपा, NDA से अलग हो गई थी। पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा था। लोजपा ने जद (यू) और नीतीश कुमार का विरोध किया था। हालांकि, भाजपा के प्रति उसका रुख नरम था।

क्या हैं बिहार में दो डिप्टी सीएम के मायने? डिबेट में एंकर ने पूछा सवाल तो भाजपा नेता जफर इस्लाम ने दिया यह जवाब

भाजपा अभी तक राज्य में सुशील कुमार मोदी या गिरिराज सिंह जैसे लोगों के नाम से जानी जाती है। ऐसे में दो नए चेहरों को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने का साफ संदेश है भाजपा भविष्य की राजनीति की तरफ देख रही है।

इंजीनियरिंग के स्टूडेंट रहे नीतीश कुमार सातवीं बार बने बिहार के CM, बचपन में जाते-जाते बची थी जान; ऐसी है जिंदगी

नीतीश ने बिहार में रहते हुए ही अपनी पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने पटना के बिहार कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग यानी एनआईटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री (Nitish Kumar Education) हासिल की है।

Bihar Govt Formation: नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह से विपक्ष का बायकॉट! तेजस्वी नहीं जाएंगे कार्यक्रम में

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव आज पटना में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। चुनावी नतीजों के बाद दिवाली की शाम को ही तेजस्वी यादव दिल्ली चले गए थे और अभी वे दिल्ली में ही हैं।

बिहार में फिर नीतीश सरकार, भाजपा के 7 तो जेडीयू के 5 विधायक बने मंत्री; सहयोगी दलों को भी मंत्री पद

बेतिया से भाजपा विधायक रेणु देवी ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कटिहार से भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Bihar Election 2020: नीतीश कुमार पहली और दूसरी बार कब CM बने?, पढ़ें

Bihar Election 2020: इससे पहले नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। राजनाथ सिंह की मौजूदगी में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया है।

बिहारः JDU चीफ नीतीश कुमार चुने गए NDA विधायक दल के नेता, 7वीं बार लेंगे CM पद की शपथ

नीतीश थोड़ी देर में राज भवन रवाना होंगे, जबकि कल यानी सोमवार को उनका शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो सकता है।

बीजेपी सांसद ने नीतीश की शराबबंदी को बताया फेल, कानून में ढ‍िलाई की मांग  

नीतीश कुमार इस बात को कई दफा दोहरा चुके है कि मेरे मुख्यमंत्री रहते शराबबंदी कतई खत्म नहीं होगी। हाल में हुई उनकी सभाओं में भी उन्होंने कई बार उल्लेख किया कि शराब माफिया मुझे मुख्यमंत्री पद से हटाना चाहते है। मगर शराबबंदी से गरीबों के घर गुलजार हुए है। प्रदेश में अपराध घटे है। लोग रात में बेख़ौफ़ सड़कों पर निकलते है।

न कोई बड़ा भाई न छोटा, हम दोनों जुड़वा भाई- बिहार नतीजों में बीजेपी से पिछड़ने पर बोले जेडीयू नेता

एनडीए में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या अब बिहार में भाजपा बड़े भाई की भूमिका में आ जाएगी?

अगर NDA को मिला बहुमत तो क्या नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री? जानिये- BJP ने क्या कहा

कैलाश विजयवर्गीय के बयान को देखकर लग रहा है कि भाजपा सीएम पद के लिए नए उम्मीदवार के नाम पर चर्चा कर सकती हैं।

2015 के बाद नीतीश ने छोड़ दी थी विकास की राजनीति, बोले पैनलिस्ट तो एंकर ने कहा- चुनाव परिणाम से पहले ही नीतीश को कोसना शुरू

संगीत रागी ने कहा कि नीतीश कुमार ने 2005 में सत्ता में आने के बाद 2015 तक विकास पर फोकस किया और विकास की राजनीति की नींव रख दी थी। लेकिन 2015 में राजद के साथ सरकार बनाने के बाद वह फिर से जातीय राजनीति की तरफ मुड़ गए।

डिबेट में नीतीश कुमार को बताया ‘तथाकथित’ सीएम उम्मीदवार, बिफर पड़े जेडीयू नेता

जदयू नेता ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि जब विभिन्न राजनेता सत्ता के लालच में फंसे हुए हैं, ऐसे वक्त में नीतीश कुमार के इस ऐलान की तारीफ की जानी चाहिए कि उनका यह कदम लोकतंत्र में लोगों का विश्वास बढ़ाता है।

Bihar Elections: मुंगेर कांड पर बोले चिराग- नीतीश सरकार महिषासुर, पप्पू यादव ने CM को बताया ‘साइलेंट किलर’

चिराग पासवान ने कहा कि “इससे बड़ा गुनाह क्या हो सकता है कि आपकी पुलिस मासूम लोगों पर गोलियां चलाए और दुर्गा भक्तों को गोलियां मारे।

Bihar Elections: ‘बिहार BJP से मुझे कोई लेना-देना नहीं, ये सब भी नीतीश जैसे’, बोले चिराग, मांझी के बयान पर यूं किया पलटवार

चिराग ने इसके अलावा HAM प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को लेकर खुलासा किया है। दावा किया है कि उन्होंने मांझी को पिता रामविलास पासवान की तबियत की जानकारी दी थी, पर उन्होंने कभी फोन करके पिता के बारे में नहीं पूछा।

यह पढ़ा क्या?
X