Nitin Gadkari

Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में दिया कोरोना वैक्सीन का लिखित में जवाब, बताया क्या चल रहा है

Coronavirus in India: केन्द्रीय मंत्रिमंडल में गडकरी के साथी अमित शाह, श्रीपद नायक, धर्मेन्द्र प्रधान, अर्जुन राम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत और सुरेश अंगड़ी भी हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

कोरोना से गई अब तक 382 डॉक्टरों की जान, आईएमए ने शहीद का दर्जा देने की मांग की

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम सहित राज्यसभा के दर्जन भर से ज्यादा सदस्यों ने कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच स्वास्थ्य कारणों से मानसून सत्र से छुट्टी ले ली है।

अमेजॉन पर भारतीय MSME के उत्पादों का निर्यात 2 अरब डॉलर के पार, 60 हजार कारोबारी बने हिस्सा

नितिन गडकरी ने अमेजॉन से अपील की है वह ग्रामीण इलाकों में बनने वाले उत्पादों की अलग से सूची तैयार करे ताकि उन्हें वैश्विक स्तर पर बेचा जा सके। उन्होंने कहा कि अमेजॉन को बेहतर डिजाइनिंग और पैकेजिंग के जरिए ग्रामीण क्षेत्र के शिल्पकारों और एमएसएमई से जुड़े लोगों की मदद करनी चाहिए।

हाईवे से 12 घंटे में दिल्ली-टू मुंबई, नितिन गडकरी का दावा, बोले- दो साल में अपने विभागों में 15 लाख करोड़ के काम करने की कोशिश

सड़क परिवहन और MSME मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए 50-60 लाख करोड़ के निवेश की जरूरत।

‘मुंबई में भीड़ कम करने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार में रोजगार पैदा करें’, शिवसेना ने केंद्रीय मंत्री गडकरी पर साधा निशाना

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में दावा किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान अपने गृह प्रदेशों को गए करीब 1.50 लाख प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र लौट आए हैं क्योंकि उनके पास वहां “कोई काम नहीं है।”

Boycott china: चीन से इलेक्ट्रिक वाहनों के पार्टस ​कम मंगाए वाहन कंपनियां, अब समय आ गया है कम करनी होगी चीन पर से निर्भरता: नितिन गडकरी

भारत के इलेक्ट्रिक वाहन रोडमैप पर उन्होंने बताया कि “मुझे लगता है कि यह समय है, जब हमें चीन पर से अपनी निर्भरता को कम करना चाहिए।

J&K, LAC पर पाकिस्तान और चीन कर रहे ‘आघात’, मोदी के मंत्री ने अलापा शांति राग, कहा- विदेशी जमीन में नहीं है दिलचस्पी

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित कर रहे थे। गडकरी ने कहा कि भारत शांति और अहिंसा में यकीन करता हैं।

Driving License और RC की वैधता खत्म होने पर अब नहीं होगी परेशानी, वाहनों से संबंधित सभी कागजों की अवधि को 30 सितंबर तक बढ़ाया!

इस नियम के तहत मोटर वाहन अधिनियम 1988 और केंद्रीय मोटर वाहन नियम 1989 से संबंधित सभी दस्तावेज जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन का रजिस्ट्रेशन, परमिट और वाहन फिटनेस प्रमाण पत्र शामिल हैं,

…जब लोकल की वकालत करते अपनी घड़ी खोल कर दिखाने लगे नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री ने इसी में आगे जोड़ते हुए कहा- हमारे पास अच्छी खासी क्षमता है। ऐसे में हमें इस पर काम करने और योजना बनाने की जरूरत है कि कैसे और रोजगार क्षमता ग्रामीण, आदिवासी और कृषि-वन क्षेत्रों में पैदा की जाए।

कोरोनावायरस: नितिन गडकरी ने योगी सरकार को चेताया- प्रवासी मजदूरों को लाने से बड़ी समस्या हो सकती है

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सरकार की लॉकडाउन के लिए तैयार की गई गाइडलाइंस को दोहराते हुए कहा कि हर राज्य को मजदूरों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था करनी चाहिए।

‘5000 साल के इतिहास में कभी हिंदू राजा ने नहीं तोड़ी मस्जिद’, बोले नितिन गडकरी

Delhi Violence CAA Protest Updates: गडकरी ने कहा कि वीर सावरकर ने जिस राष्ट्रवादी अवधारणा दी थी, वह आज हमारे लिए आवश्यक है। हमने उस पर ध्यान नहीं दिया तो एक बार देश का बंटवारा होते देखा है।

सियासी विरोध दरकिनार कर ठहाके लगाते दिखे नितिन गडकरी और शशि थरूर! केंद्रीय मंत्री के पंजाबी तड़के में पक्ष-विपक्ष का ‘महामिलन’

इस पंजाबी तड़के में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, एस जयशंकर, सुब्रमण्यम स्वामी, शिवसेना के संजय राउत, कांग्रेस के शशि थरूर, राजीव शुक्ला, हंसराज हंस आदि मौजूद रहे।

PIC: नितिन गडकरी-देवेंद्र फड़नवीस संग हार्दिक पंड्या ने खेला क्रिकेट, क्रीडा महोत्सव में दिखाया दम

Khasdar Krida Mahotsav 2020: हार्दिक पंड्या की बात करें तो लंबे समय से वह टीम इंडिया के साथ नहीं खेल रहे हैं। चोट के चलते वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

‘काम न करने वाले, बेकार पड़े निखट्टू अधिकारियों को बाहर किया जाएगा’, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- सालों तक फाइल दबा कर बैठे रहते हैं अधिकारी

गडकरी ने कहा कि ऐसे अधिकारी जो समय पर निर्णय न कर सड़क सुरक्षा से समझौता करते हैं या जो विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) में गड़बड़ी या गलत सड़क इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हर साल होते हैं 5 लाख एक्सिडेन्ट, 1.5 लाख लोग गवाते हैं जान! जानिए मोदी सरकार के मंत्री का आंकड़ा

उन्होंने कहा कि देश में जीडीपी का नुकसान दो प्रतिशत है जबकी सड़क पर मारे गए लोग 62 प्रतिशत हैं। जिनमें ज्यादात्तर लोग 18-35 आयु वर्ग के बीच के हैं।

नितिन गडकरी बोले- मुसलमानों के लिए दुनिया में कई देश हैं, हिन्दू भारत छोड़ और कहां जाएंगे?

परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा “हिंदुओं के लिए दुनिया में कोई देश नहीं है। पहले नेपाल एक हिंदू राष्ट्र था लेकिन अब एक भी राष्ट्र नहीं है। तो हिंदू और सिख कहां जाएंगे?”

नितिन गडकरी बोले- बदल देंगें आपके चाय की चुस्की का मजा, चीनी के बदले मार्केट में लाएंगे शहद के क्यूब

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दावा किया है कि वह सरकार ग्रामीण उद्योगों को बढ़ावा देने के काम कर रहे हैं। इसके तहत वह अगले छह महीनों में चीनी की जगह शहद के क्यूब लाने की बात कह रहे है जिसे लोग चाय में डालकर पी भी सकते हैं।

NCP नेता नवाब मलिक ने गडकरी पर कसा तंज, कहा- ICC के अध्यक्ष रह चुके हैं शरद पवार, कर दिया न क्लीन बोल्ड

लगातार दूसरी बार सीएम बनने के महज 72 घंटे बाद ही देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। महाराष्ट्र में अब कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बनेगी।

ये पढ़ा क्या?
X