Nitin Gadkari

सियासी विरोध दरकिनार कर ठहाके लगाते दिखे नितिन गडकरी और शशि थरूर! केंद्रीय मंत्री के पंजाबी तड़के में पक्ष-विपक्ष का ‘महामिलन’

इस पंजाबी तड़के में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, एस जयशंकर, सुब्रमण्यम स्वामी, शिवसेना के संजय राउत, कांग्रेस के शशि थरूर, राजीव शुक्ला, हंसराज हंस आदि मौजूद रहे।

PIC: नितिन गडकरी-देवेंद्र फड़नवीस संग हार्दिक पंड्या ने खेला क्रिकेट, क्रीडा महोत्सव में दिखाया दम

Khasdar Krida Mahotsav 2020: हार्दिक पंड्या की बात करें तो लंबे समय से वह टीम इंडिया के साथ नहीं खेल रहे हैं। चोट के चलते वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

‘काम न करने वाले, बेकार पड़े निखट्टू अधिकारियों को बाहर किया जाएगा’, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- सालों तक फाइल दबा कर बैठे रहते हैं अधिकारी

गडकरी ने कहा कि ऐसे अधिकारी जो समय पर निर्णय न कर सड़क सुरक्षा से समझौता करते हैं या जो विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) में गड़बड़ी या गलत सड़क इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हर साल होते हैं 5 लाख एक्सिडेन्ट, 1.5 लाख लोग गवाते हैं जान! जानिए मोदी सरकार के मंत्री का आंकड़ा

उन्होंने कहा कि देश में जीडीपी का नुकसान दो प्रतिशत है जबकी सड़क पर मारे गए लोग 62 प्रतिशत हैं। जिनमें ज्यादात्तर लोग 18-35 आयु वर्ग के बीच के हैं।

नितिन गडकरी बोले- मुसलमानों के लिए दुनिया में कई देश हैं, हिन्दू भारत छोड़ और कहां जाएंगे?

परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा “हिंदुओं के लिए दुनिया में कोई देश नहीं है। पहले नेपाल एक हिंदू राष्ट्र था लेकिन अब एक भी राष्ट्र नहीं है। तो हिंदू और सिख कहां जाएंगे?”

नितिन गडकरी बोले- बदल देंगें आपके चाय की चुस्की का मजा, चीनी के बदले मार्केट में लाएंगे शहद के क्यूब

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दावा किया है कि वह सरकार ग्रामीण उद्योगों को बढ़ावा देने के काम कर रहे हैं। इसके तहत वह अगले छह महीनों में चीनी की जगह शहद के क्यूब लाने की बात कह रहे है जिसे लोग चाय में डालकर पी भी सकते हैं।

NCP नेता नवाब मलिक ने गडकरी पर कसा तंज, कहा- ICC के अध्यक्ष रह चुके हैं शरद पवार, कर दिया न क्लीन बोल्ड

लगातार दूसरी बार सीएम बनने के महज 72 घंटे बाद ही देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। महाराष्ट्र में अब कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बनेगी।

एक और नियम! बिना FASTag टोल प्लाजा से निकले तो लगेगा दोगुना जुर्माना

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि बिना फास्टैग के टोल प्लाजा से निकलने वाले फोर व्हीलरों को दोगुना टोल देना होगा।

महाराष्ट्र पर गडकरी का बड़ा बयान- ‘सियासत और क्रिकेट में सब संभव, हारते-हारते मिल जाती है जीत’

Nitin Gadkari on Maharashtra govt formation: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि क्रिकेट और राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है। जब आपको लगता है कि हम मैच हार गए हैं, लेकिन अंत में नतीजे एकदम के उलट आ जाते हैं।

सांसदों के मेहमान भी बने सिरदर्द! सरकारी बंगलों पर किया कब्जा, गडकरी समेत कई बड़े नेताओं के अतिथि भी शामिल

मंत्रालय के संपदा निदेशालय ने ऐसे 45 सांसदों, पूर्व सांसदों की सूची तैयार की है जिनके अतिथि तमाम नोटिस के बावजूद बंगला खाली नहीं कर रहे हैं।

‘यहां मैं बॉस हूं…तो बुलडोजर चढ़वा देता’ बोल गडकरी ने अधिकारियों को हड़काया, चुटकियों में कराया सीएम पी विजयन का काम

विजयन ने गडकरी को बताया कि राज्य सरकार ने केंद्र की शर्त को मानते हुए पहले ही प्रस्ताव भेज दिया था। दरअसल, केंद्र ने केरल में जमीन की ऊंची कीमतों के मद्देनजर शर्त रखी थी कि हाइवे निर्माण का 25 प्रतिशत खर्च प्रदेश सरकार वहन करेगी।

महाराष्ट्र चुनाव से किए गए दूर, मोटर कानूनों पर बीजेपी शासित राज्यों की झिड़की! गडकरी को ‘मैसेज’ दे रही मोदी सरकार!

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गडकरी को इंफ्रास्ट्रक्चर पर बनी किसी प्रमुख कैबिनेट कमेटी में शामिल नहीं किया गया है। गडकरी एयर इंडिया के विनिवेश के लिए बने कमेटी में भी शामिल नहीं हैं, जबकि पिछली मोदी सरकार में वह इसका हिस्सा रह चुके हैं।

राजदीप सरदेसाई ने पूछा सवाल तो नितिन गडकरी ने ली चुटकी- ‘मीडिया में डबल ढोलकी बजाने वाले हैं…’

आगे केंद्रीय मंत्री ने भी कहा- 95 फीसदी मीडिया ने इसे (मोटर व्हीकल एक्ट और उससे जुड़ी जागरूकता) समर्थन दिया है। जुर्माना भरने वालों ने भी इसे सपोर्ट किया और कहा कि वे सुधरेंगे।

नए ट्रैफिक रूल के विरोध पर भड़के गडकरी, कहा- 100 रुपये की कीमत क्या है? हरा साल मरते डेढ़ लाख लोग

motor vehicle act: केंद्रीय मंत्री की यह टिप्पणी बृहस्पतिवार को इस नए कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में ट्रांसपोर्टरों, टैक्सी और तिपहिया की हड़ताल के मद्देनजर आई है।

New Traffic Rules: नितिन गडकरी की गाड़ी के नंबर पर जारी कर दिया फर्जी पॉल्यूशन सर्टिफिकेट, FIR दर्ज

Motor Vehicle Act Traffic Rules And Fines: पुणे पुलिस ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की कार बताकर फर्जी प्रदूषण जांच टैग जारी करवाने के मामले में यहां के एक प्रदूषण जांच केंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले एक्टर संजय दत्त, राजनीतिक गलियारों में तेज हुई हलचल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले संजय दत्त और नितिन गडकरी की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि संजय किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़ने की बात को पहले ही सिरे से नकार चुके हैं।

‘कभी खुशी कभी गम होता है’, अर्थव्यवस्था के बिगड़े हालात पर नितिन गडकरी की राय

गडकरी का यह बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए शनिवार को बाजार प्रोत्साहन के उपायों की तीसरी किस्त की घोषणा की।

भारी जुर्माने पर बोले गडकरी- लोगों को अपने देश के नियमों की कद्र नहीं, विदेश जाते हैं तो मानने में नहीं होती दिक्कत, 1988 के 500 के बराबर आज के 5000 रुपए

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह विषय संविधान की समवर्ती सूची में शामिल है। ऐसे में राज्य चाहे तो जुर्माने की राशि घटा सकते हैं। सरकार की मंशा इससे राजस्व हासिल करना नहीं बल्कि लोगों की जिंदगी को सुरक्षित करना है।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit