Nita Ambani

नीता अंबानी पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं मुकेश, कई बार लगाए बड़े दांव, हर बार पत्‍नी हुईं कामयाब

वैसे ही 2008 में मुकेश ने बिना किसी अनुभव के नीता को IPL कारोबार में उतार दिया। नीता ने वहां भी झंडे गाड़ दिए।

घर से 500 दिन दूर रहे अनंत अंबानी, हर दिन दौड़े 23 km, सख्त डाइट किया फॉलो और घटाया था 118 किलो वजन

नीता अंबानी ने कहा कि स्कूल के दौरान अनंत अंबानी के दोस्त भी ज्यादा वजन के चलते उसे छेड़ते थे और मजाक किया करते थे। उन्होंने कहा कि एक मां के तौर पर अनंत की ट्रोलिंग होना और उनका मजाक बनाया जाना, मुझे पीड़ा पहुंचाता था।

नीता अंबानी को मुकेश ने ही दिया था पहला असाइनमेंट, बोली थीं- रिलायंस में रोज पूरा करना होता है टारगेट

मुकेश अंबानी गुजरात के जामनगर में एक कंपनी टाउनशिप तैयार कर रहे थे, जहां रिलायंस का बड़ा रिफाइनिंग कॉम्पलेक्स था। मुकेश अंबानी ने इस काम की देखरेख का जिम्मा नीता अंबानी को दिया था। नीता अंबानी ने कहा था कि तब मेरे पास कोई अनुभव नहीं था।

नीता अंबानी को ससुर के इस्तीफे के बाद मिली थी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में जगह, शुरू किए ये नए काम

आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम का कामकाज वही संभालती हैं। कहा जाता है कि आईपीएल में टीम खरीदने का आइडिया उनका ही था। इसके अलावा वह फुटबॉल स्पोर्ट्स डिवेलपमेंट लिमिटेड की फाउंडर भी हैं।

शादी के बाद डिप्‍लोमा कर टीचर बनीं नीता अंबानी, IVF से मां बनीं तो मुकेश ने लिया था पूरा ब्रेक

नीता अंबानी के मुताबिक, जब उन्होंने टीचर का काम शुरू किया तो कई लोग सोचते थे कि आखिर क्यों काम कर रही हैं, पर मुकेश ने हमेशा उनका समर्थन किया।

जेके सीमेंट से जिंदल स्टील तक देश के इन दिग्गज कारोबारी घरानों की कमान महिलाओं के हाथ, जानें- किसके पास क्या जिम्मेदारी

सुशीला सिंघानिया के नेतृत्व वाला जेके सीमेंट ग्रुप व्हाइट सीमेंट के उत्पादन में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। जेके सीमेंट के कारोबार में उनकी बहू और दिवंगत यदुपति सिंघानिया की पत्नी कविता सिंघानिया की भी अहम भूमिका है।

जानें, क्या करते थे मुकेश अंबानी के ससुर रविंद्रभाई दलाल, अंबानी परिवार भी करता था बहुत सम्मान

बानी परिवार भी नीता के पिता रविंद्रभाई दलाल का काफी सम्मान करता रहा है। बीते साल मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने विवाह से पहले दादा धीरूभाई अंबानी के साथ ही रविंद्रभाई दलाल को भी श्रद्धांजलि दी थी।

अंबानी फैमिली के इस बिजनेस से जुड़ी है नीता अंबानी की बहन ममता दलाल, जानें- करती हैं क्या काम

नीता अंबानी की बहन ममता दलाल के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है। बेहद लो प्रोफाइल रहने वालीं ममता दलाल पेशे से टीचर हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब वह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल का मैनेजमेंट संभालती हैं।

नीता अंबानी: मुकेश से शादी होने तक टीचर थीं, 44 की उम्र में क्रिकेट से बदली दुनिया

आईपीएल का पहला सीजन मुंबई के लिए अच्छा नहीं रहा था। टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। उस दौरान नीता अंबानी सीधे तौर पर टीम से नहीं जुड़ी हुई थीं। इसके बाद अगले सीजन में वे डायरेक्ट टीम से जुड़ीं और फिर सबकुछ अपने हाथों में लिया। टीम के अच्छे और बुरे दौर में वे हमेशा साथ रहीं।

आप कभी नहीं बन पाएंगी मां… महज 23 साल की उम्र में डॉक्टर के ये शब्द सुन हिल गई थीं नीता अंबानी

नीता अंबानी ने इंटरव्यू में कहा था, ‘शादी के कुछ सालों बाद डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मैं कभी मां नहीं बन सकती। यहां तक मैं जब स्कूल में थी, तब भी इस शीर्षक से निबंध लिखती थी, ‘जब मैं मां बनूंगी…’। लेकिन 23 साल की उम्र में डॉक्टरों ने जब यह बात कही तो मैं हिल गई।’

ट्रैफिक के बीच मुकेश अंबानी ने नीता को किया था शादी के लिए प्रपोज, पहली मुलाकात का किस्सा भी है दिलचस्प

How Mukesh Ambani met Nita Ambani: नीता अंबानी में कोकिला ने अपनी बहू को देखा था। इसके बारे में उन्होंने धीरूभाई अंबानी को जानकारी दी। इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता के घर फोन किया तो उनके पिता ने उठाया। धीरूभाई अंबानी ने नीता से बात कराने को कहा और फिर अपने घर बुलाया।

रॉल्स रॉयस फैंटम से लेकर Bentley Bentayga तक, इन गाड़ियों में चलते हैं मुकेश अंबानी, जानें- इनकी कीमत और फीचर

बीएमडब्ल्यू 760 एलआई दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में से एक मानी जाती है। अंबानी की जेड कैटेगरी सिक्युरिटी जरूरतों के हिसाब से इस कार को मॉडिफाई भी किया गया है।

कोरोना से जंग में मुकेश अंबानी ने खोला और खजाना, पीएम केयर्स फंड में दान किए 500 करोड़, पहले सौंपा था 100 बेड का अस्पताल

Mukesh Ambani donates to fight Coronavirus: देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड समूह ने कोरोना के संकट से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है।

नीता अंबानी की बहू श्लोका मेहता करती हैं काफी सिंपल मेकअप, आप भी करें ट्राय

Simple and easy makeup tips: यदि आपको भी श्लोका मेहता जैसा लुक चाहिए या फिर आप भी उनकी तरह कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है।

जब आईपीएल ट्रॉफी लेकर मंदिर पहुंचीं नीता अंबानी, देखें VIDEO

ipl 2019, mumbai indians owner, nita ambani: आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस ने 1 रन से सीएसके को हराकर आईपीएल खिताब पर जमाया था कब्जा।

बेटे और होने वाली बहू के लिए मां नीता अंबानी ने सुनाई खूबसूरत कविता, बताई दोनों की प्रेम कहानी

नीता अंबानी की इस कविता का टाइटल है ए ‘स्टोरी ऑफ लव।’ इस कविता में नीता अंबानी ने बचपन से लेकर अबतक के आकाश और श्लोका के सफर को याद किया है। बता दें कि आकाश और श्लोका मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में स्थित नामी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बचपन से पढ़े हैं।

IPL Auction 2018: MI की मालकिन नीता अंबानी ने बताया- इस खिलाड़ी को न खरीद पाने का रहेगा अफसोस

IPL Auction 2018 Team Players List, IPL Niliami 2018: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 11 के दूसरे चरण की नीलामी रविवार को सफलापूर्वक खत्म हुई। इस नीलामी में सभी फ्रेंचाइजियों ने बेहतरीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए बढ़-चढ़कर बोली लगाई।

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के लिए नॉमिनेट होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं नीता अंबानी

चुनाव दो से चार अगस्त के बीच रियो डि जनेरियो में 129वें आईओसी सेशन में होंगे। एक बार चुने जाने पर वह 70 साल की उम्र तक सदस्य बनी रहेंगी।

IPL 2020 LIVE
X