New Zealand

New Zealand vs West Indies: ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ा, कीवी टीम ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा

डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 184 रनों की साझेदारी की। न्यूजीलैंड के मैदान पर टी20 में किसी भी विकेट के लिए ये सबसे बड़ी साझेदारी है।

कौन हैं जेसिंडा आर्डर्न, जो दोबारा बनीं हैं न्यूजीलैंड की PM?

राजनीतिक दुनिया में शुरुआत से ही आर्डर्न की रुचि रही, उन्होंने 2001 में 18 साल की उम्र में ही लेबर पार्टी जॉइन कर ली थी।

ब्रेन कैंसर से लड़ाई लड़ रहे हैं बेन स्टोक्स के पिता, इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा- एक सप्ताह तक सो नहीं पाया

बेन स्टोक्स ने जब दक्षिम अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में 120 रन की पारी खेली थी, तब भी वे अपने पिता की बीमारी के बारे में जानते थे। इंग्लैंड उस मुकाबले को पारी और 53 रन से जीतने में सफल रहा था।

बेन स्टोक्स के ‘चौके’ से इंग्लैंड पहली बार बना था वर्ल्ड चैंपियन, लोग विभीषण से करने लगे थे तुलना

उस मुकाबले में अंतिम ओवर में ओवर थ्रो लेकर विवाद पैदा हो गया था। उस ओवर थ्रो में बेन स्टोक्स और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल शामिल थे। मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने विकेट पर थ्रो की गई गेंद के बाउंड्री से बाहर चले जाने पर इंग्लैंड को 6 रन दे दिए थे।

विश्व के मशहूर अंपायर बिली बॉडेन के अजीबोगरीब एक्शन का राज, इस बीमारी के कारण अंगुली रहती थी टेढ़ी

न्यूजीलैंड के बिली बॉडेन ने 1995 में अंपायरिंग की शुरुआती की। वे 2016 तक इससे जुड़े रहे। बॉडेन ने 308 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में अंपायरिंग की।

मिशेल मैक्लेनेघन से फैन ने पूछा- संन्यास कब लेंगे; दिग्गज क्रिकेटर ने की बोलती बंद, कहा- जब तुम्हारी मूंछ निकलेगी

मिशेल मैक्लेनेघन इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। मिशेल ने आईपीएल में अब तक 56 मैचों में 71 विकेट लिए हैं। वे न्यूजीलैंड के लिए अब तक 48 वनडे खेल चुके हैं।

Covid-19: कीवी कप्तान को DOGGY ने किया कैच आउट, शिखर धवन ने लिए मजे; देखें VIDEO

Covid-19: केन विलियमसन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड ने एरॉन फिंच को दो बार दिया जीवनदान, हारकर चुकानी पड़ी कीमत; देखें VIDEO

AUS vs NZ: डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। फिंच ने 60 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रन से हरा दिया।

पृथ्वी शॉ हुए फिट, न्यूजीलैंड के लिए भरी उड़ान; लंदन में सर्जरी कराकर भारत लौटे भुवनेश्वर कुमार

इंडिया ए को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे और दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं। पृथ्वी वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में इंडिया-ए का हिस्सा हैं। पृथ्वी शॉ ने डोपिंग के कारण 8 महीने का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले महीने ही वापसी की थी।

युवराज सिंह की तरह लियो कार्टर ने भी जड़ दिए 1 ओवर में 6 छक्के, जानिए अब तक कितनी बार हुआ ऐसा

पच्चीस साल के बायें हाथ के बल्लेबाज ने बायें हाथ के स्पिनर एंटन देवसिच के ओवर में छह बार गेंद छक्के के लिये भेजी। वह महज 29 गेंद में 70 रन बनाकर नाबाद रहे

VIDEO: न्यूजीलैंड के नील ब्रूम ने खेला ऐसा ‘अजीब’ शॉट, देखकर हर कोई रह गया हैरान

Ford Trophy 2019: इसका वीडियो ओटागो Cricket ने अपने ट्विटर हैंडल पर ये लिखकर शेयर किया है कि क्या आपने पहले कभी ऐसा शॉट देखा है।36 वर्षीय नील ब्रूम के शतक के दम पर ओटागो ने 50 ओवर के इस मैच में 262 रन बनाए।

ट्रेन में हिंदी बोलने पर गालियां देने लगी लड़की, फिर इस कंडक्टर ने जो किया उसकी हो रही जमकर तारीफ

ट्रेन में एक भारतीय मूल का व्यक्ति अपनी पत्नी से फोन पर हिंदी में बात कर रहा था। बस इसी बात पर व्यक्ति के बराबर में बैठी किशोर युवती इस कदर नाराज हो गई कि वह भारतीय मूल के व्यक्ति पर चीख पड़ी।

India vs New Zealand, 1st Semi Final: पहले से ही थी ऐसी आशंका, भारत को टॉस हारना पड़ सकता है महंगा

ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है। इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच में तो यहां 600 से ज्यादा रन बने थे। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करनी वाली टीम विपक्षी के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है।

New Zealand Christchurch Mosque Shooting: न्‍यूजीलैंड की जिस मस्जिद में बहा खून, वहां के इमाम ने कही दिल छू लेने वाली बात

New Zealand Christchurch Mosque Shooting: घटना को याद करते हुए इब्राहिम अब्दुल हलीम ने बताया कि ‘मस्जिद की शांति को गोलियों की आवाज ने भंग किया, जिसके बाद मस्जिद में चीख-पुकार शुरु हो गई और लोग इधर-उधर भागने लगे।

New Zealand Christchurch Mosque Shooting: नमाजियों पर बरसाई थीं अंधाधुंध गोलियां, अदालत में खींसे निपोरता रहा हमलावर

New Zealand Christchurch Mosque Shooting: न्यूजीलैंड के इतिहास में शांतिकाल के दौरान के सबसे बड़े हत्याकांड को अंजाम देने का आरोपी ब्रेंटन हैरिसन टैरेंट अदालत में सुनवाई के दौरान चुपचाप खड़ा रहा और मीडिया गैलरी की तरफ ही देखता रहा।

हर तरफ बिखरा हुआ था खून, चश्मदीद ने मस्जिद में फायरिंग की सुनाई दिल दहला देने वाली कहानी

न्यूजीलैंड में दो मस्जिद में गोलीबारी के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस ने लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। पुलिस की तरफ से हमलावरों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के आंखों के सामने गोलीबारी के बाद अभी भी वह खूनी मंजर दिख रहा है।

New Zealand Christchurch Mosque Shooting Updates: मस्जिद पर आतंकी हमले के बाद बांग्लादेश ने रद्द किया दूसरा टेस्ट मैच

New Zealand Christchurch Mosque Shooting Today News Updates: पुलिस ने क्राइस्टचर्च को लॉकडाउन कर दिया है और सभी स्कूल-कॉलेज, बाजार बंद कर दिए गए हैं, वहीं लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है।

न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलीबारी, 49 की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेश के क्रिकेटर्स

बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल भी गोलीबारी के दौरान मस्जिद में मौजूद थे और उन्होंने हादसे के बाद ट्वीट कर इसे बेहद ही भयावह करार दिया।

ये पढ़ा क्या?
X