New Delhi

बेकाम ‘एसी’

दिल्ली में चल रही कई वातानुकूलित लाल डीटीसी बसें अब बस नाम की वातानुकूलित रह गई हैं।

सेहत और पढ़ाई पर रहेगा सरकार का जोर, दिल्ली वालों के लिए होगा 65 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का बजट

उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होगा और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इसे पेश करेंगे।

दिल्ली के गुंडों ने लाठी-डंडे से सरेआम मचाया तांडव, CCTV फुटेज में पुलिस की गाड़ी को तोड़ते आए नजर

एक शख्स बंदूक निकाल कर हवा में फायरिंग करता हुआ आता है। इसके बाद यह लोग काफी देर तक गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हैं। यह सभी बदमाश सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में नजर आए हैं।

दिल्ली: AAP विधायक अब्दुल रहमान पर महिला ने छेड़छाड़ और मारपीट का लगाया आरोप, थाने में FIR दर्ज

उनका कहना है कि ‘अब जब पुलिस ने केस दर्ज किया है तो उन्हें भरोसा है कि पुलिस मामले की सच्चाई तक पहुंचेगी…अगर मैं दोषी पाया जाता हूं तो सजा भुगतने के लिए तैयार हूं।

हासिल ए फैसला

यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद कर रही नोएडा मेट्रो का हालिया फैसला मुसाफिरों के लिए तो मुश्किल पैदा कर ही रहा है साथ ही कमाई के मामले में मेट्रो का खजाना भरने में भी नाकाम साबित हुआ।

हिमाचल प्रदेश के मंडी में कार हादसा, दिल्ली के तीन लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश में मंडी-कुल्लू वाया कटौला आइआइटी मंडी मार्ग पर एक कार के गहरी खाई में जा लुढ़कने से उसमें सवार पिता-पुत्र सहित दिल्ली के तीन लोगों की मौत हो गई।

शिखर धवन 3 मैच में दूसरी बार शून्य पर आउट, महेंद्र सिंह धोनी की टीम से निकलते ही केदार जाधव ने ठोका शतक

Vijay Hazare Trophy 2020-21: केदार जाधव ने 93 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। दिल्ली की ओर से सिर्फ शिखर धवन ही दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। वह शून्य पर पवेलियन लौटे।

उपराज्यपाल को ताकतवर बनाने की एक और कोशिश

चार फरवरी को केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्ली को विधानसभा देने वाले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र अधिनियम-1991 में एक संशोधन करने का प्रस्ताव पास किया। जिसके तहत संसद में इसमें संशोधन करके यह प्रावधान किया जाएगा कि दिल्ली सरकार कोई भी विधायी प्रस्ताव उपराज्यपाल के पास कम से कम 15 दिन पहले और प्रशासनिक प्रस्ताव सात दिन पहले भेजा जाए।

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया जसप्रीत सिंह, 26 जनवरी को लालकिले के गुंबज पर की थी चढ़ाई

आपको यहां याद दिला दें कि गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के बाहरी इलाकों में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला था। बाद में कई जगहों पर प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़ कर दिल्ली में घुस गए थे।

दिल्ली CM की बेटी से ठगी का आरोप, 3 अरेस्ट; जानें- पूरा मामला

पुलिस के अनुसार पीड़िता ने ई-कॉमर्स पर सोफा बिक्री के लिए डाला था। एक व्यक्ति ने इसे खरीदने की बात करते हुए पीड़िता से संपर्क किया था।

मंगोलपुरी में मर्डरः राम भक्त होने की वजह से ली गई रिंकू की जान? गुत्थी उलझी, पर पांचवां आरोपी भी अरेस्ट

विश्व हिंदू परिषद् ने दावा किया है कि रिंकू अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए डोनेशन जुटा रहा था। वो एक राम भक्त था और मंदिर के लिए फंड जुटाने की वजह से ही उसकी हत्या हुई है।

दिल्ली: सदर बाजार इलाके में गिरा मकान, अब तक 5 लोगों को किया गया रेस्क्यू, दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दमकल की छह गाड़ियां अभी मौके पर मौजूद हैं। यह भी बताया जा रहा है कि वहां बचाव और राहत कार्य अभी भी जारी है।

इजराइल दूतावास के बाहर धमाके की दो आतंकी संगठनों ने ली जिम्मेदारी

जिन आतंकी संगठनों ने जिम्मेदारी ली है, उनमें एक का नाम ‘जैश उल हिंद’ है। इस संगठन ने सोशल मीडिया पर बयान जारी किया है। दूसरा एक अनाम संगठन है, जिसने पत्र भेजा है।

दिल्ली: सीमा पर ‘पोर्टा केबिन’ की छावनी तैयार, किसानों ने लगाए पक्के तंबू; आंदोलन मजबूत होने की संभावना

ये तंबू अब तक बांस की मदद से तैयार किए गए थे। अब इनकी जगह लोहे के रॉड वाले तंबू आ गए हैं। अब आंदोलन आगे भी जारी रहने की उम्मीद है।

भगवंत मान का दावा, संसद भवन में जाने से रोका गया, ताली बाजी नारेबाजी करने लगे AAP के तीन सांसद

भगवंत मान कह रहे हैं कि सिर्फ अपने पसंदीदा सांसदों को अंदर जाने दिया जा रहा है ताकि वो सरकार के समर्थन में मेज थपथपा सकें।

दिल्ली हिंसा: गाजीपुर में निषेधाज्ञा, भारी फोर्स की तैनाती, तनाव; बुराड़ी मैदान खाली कराया, आंदोलनकारियों के खिलाफ सिंघु बार्डर पर स्थानीय लोगों का प्रदर्शन

दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से गाजीपुर बार्डर पर किसानों के तंबुओं के बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए गए। इस बारे में राकेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन ने किसानों को परेशान करने के लिए यह कदम उठाया है।

दिल्ली हिंसा के दो दिन बाद सड़क पर दिखी सख्ती, गाजीपुर बार्डर पर बना तनाव का माहौल

टिकैत ने पीटीआई को भेजे एक संदेश में कहा, “मैं आत्महत्या कर लूंगा लेकिन तब तक आंदोलन समाप्त नहीं करूंगा जब तक कि कृषि कानूनों को रद्द नहीं कर दिया जाता।”

रंग दे बसंती व जय जवान जय किसान के नारे के साथ दिल्ली पहुंचे किसान

ढोल-ताशे के शोर के बीच सड़क के दोनों किनारे विभिन्न स्थानों पर खड़े लोगों ने किसानों पर फूल बरसाए। वाहनों पर झंडों के साथ खड़े प्रदर्शनकारी ‘ऐसा देश है मेरा’ जैसे देशभक्ति गीतों की धुन पर नाचते नजर आए।

यह पढ़ा क्या?
X