New Delhi News

सुप्रीम कोर्ट में आई अजब याचिका, दशहरे पर बार-बार रावण दहन को बताया ‘अशुभ प्रथा’, जजों ने दिया यह जवाब

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस केएम जोसफ और वी रामासुब्रमण्यम की बेंच ने यह याचिका 29 नवंबर को खारिज कर दी थी। जजों ने इसे सुनवाई के योग्य ही नहीं माना।

JNU Fees Hike: प्रदर्शन पर उठे सवाल तो भड़क गए कन्हैया कुमार, टीवी डिबेट में यूं दिया जवाब

कन्हैया कुमार ने सवाल करते हुए कहा कि सांसदों के लिए संसद में कैंटीन अत्यधिक रियायती है, उनके सरकारी फ्लैटों के किराए में सब्सिडी दी जाती है, करदाताओं के पैसे से 3,000 करोड़ रुपये की प्रतिमा का निर्माण किया गया। क्या यह करदाताओं के पैसों का दुरुपयोग नहीं है?”

बार-बार Flight Time पलट रही थी स्पाइसजेट, भड़के यात्रियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कर दिया हंगामा, अफसरों को घेरा

सुबह पहले फ्लाइट को पौने 9 बजे की बजाय साढ़े 8 बजे उड़ाया जाएगा। इसके बाद समय में परिवर्तन कर 10 बजकर 5 मिनट पर उड़ान भरने की जानकारी दी गई। इसके बाद मैसेज दिया गया कि विमान 11 बजे उड़ेगा।

Delhi: डीटीसी बसों में महिलाओं का मुफ्त सफर आज से शुरू, लेकिन ये हैं शर्तें

यह सुविधा नोएडा-एनसीआर में भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा हवाई अड्डे के लिए चलने वाली सेवाओं, डीटीसी (नॉन एसी) और क्लस्टर ऑपरेटरों द्वारा संचालित अन्य विशेष सेवाओं में भी उपलब्ध होगी।

Diwali 2019: भारतीय मूर्तिकारों ने समझी चीन की तकनीक, इस दिवाली बाजार में छाईं मेक इन इंडिया मूर्तियां, चीन के आइटम हुए गायब

भारतीय मूर्तियों की तुलना में चीन से आयातित मूर्तियां 30 से 40 प्रतिशत तक महंगी हैं। ऐसे में व्यापारियों के लिए भी देश में निर्मित मूर्तियां बेचना अधिक फायदे का सौदा है।

गोरखपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस में झपटमार ने पर्स खींचा तो चलती ट्रेन से गिरी महिला, AIIMS ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

गोरखपुर एक्सप्रेस में झपटमारी के दौरान एक महिला चलती ट्रेन से नीचे गिर गई। चलती ट्रेन से महिला के गिरने पर गंभीर चोटें आयी है।

South Delhi: घोड़े और उसके मालिक पर टूट पड़ी भीड़, लैंड लॉर्ड के कहने पर पीट-पीटकर पहुंचा दिया अस्पताल

कुछ समय से सहलोत का मकान मालिक से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार (20 अक्टूबर) को, मकान मालिक कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर सहलोत पर हमला कर दिया।

Toy गन दिखा Apple स्टोर में घुसे बदमाश, कैश के साथ चॉकलेट और शैंपू तक ले गए

आरोपी टॉय गन के साथ प्रीत विहार के बिग एप्पल स्टोर में दाखिल हुआ। उन्होंने सुरक्षा गार्ड, एक पर्यवेक्षक और एक अन्य स्टोर स्टाफ को लाइन में खड़ा किया और फेरेरो रोचर चॉकलेट के तीन बक्से, एक फेस वाश, कुछ शैंपू और 23,300 रुपये नकद लेकर फरार हो गए।

Delhi: सस्ती कार सर्विस का ऑफर देकर मांगा 190 रुपए का चेक, ठगी कर खाते से निकाल लिए 1.75 लाख

खबर के मुताबिक, सस्ती कार सर्विस का ऑफर देकर लिया 190 रु. का चेक लिया, और कुछ समय बाद ही खाते से 1.75 लाख रुपए निकाल लिए।

Delhi: पहले छुए पैर, फिर चाकू दिखा लूट लिए 40 हजार रुपए, मेट्रो स्टेशन के पास दिनदहाड़े हुई वारदात

पीड़ित ने आरोप लगाया है कि इस घटना के बाद जब वह अशोक नगर पुलिस स्टेशन मामला दर्ज कराने पहुंचे तो वहां उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने इसे लूट का मामला होने से इनकार रहे थे।

क्लास बंक करने का भेद न खुल जाए, DU की छात्रा ने हाथ-पैर बांधकर बनवाया वीडियो, किडनैपिंग बता पापा को भेजा

पुलिस के मुताबिक, छात्रा ने रविवार रात अपने पिता के वॉट्सऐप पर एक वीडियो भेजा था, जिसमें उसके हाथ-पैर बंधे नजर आ रहे थे। ऐसे में पीड़ित पिता आदर्श नगर पुलिस थाने पहुंचे और वीडियो दिखाया। इसमें छात्रा कह रही थी, ‘मुझे छोड़ दो।’

Delhi पुलिस ने किया ‘हाइवे स्नैचर्स गैंग’ का भंडाफोड़, 6 महीने में अंजाम दी थीं 100 से ज्यादा वारदात

पुलिस टीम ने जब स्कूटर के स्टोरेज कंपार्टमेंट को चेक किया तो उन्हें एक बैग में रखे 17 फोन मिले। सभी फोन बंद पाए गए। संदिग्धों के पास उनमें से किसी भी फोन का बिल नहीं था। और स्कूटी भी चोरी की थी।

Delhi: सिग्नल जंप करने पर चालान कटा तो भड़क गया ड्राइवर, परिवार संग सड़क पर बैठा और लगा दिया जाम

रविवार (6 अक्टूबर ) की सुबह मनीष पत्नी उर्वशी, बेटे अनुभव और अभिनव के साथ सड़क पर बैठ गए। वह सड़क पर इस तरह से बैठे कि वहां जाम लग गया। हालात बिगड़े तो पुलिस पहुंची।

दिल्ली: उधार दिए पैसे मांगे तो पड़ोसी बोला- घर आकर ले जाओ, फिर छात्र को पीट-पीटकर मार डाला

पुलिस ने बताया कि शाम को सूरज 25 हजार रुपए वापस लेने के लिए शिवचरण के पास पहुंचा तो शिव और उसके बेटे ने सूरज को लोहे की रॉड और सिलेंडर से जमकर पीटा।

Delhi Metro: नजफगढ़ को DMRC ने दी बड़ी सौगात, आज से शुरू होगी द्वारका-नजफगढ़ मेट्रो लाइन

ग्रे लाइन पर यात्रा में कुल समय छह मिनट 20 सेंकड का समय लगेगा और इस पर तीन ट्रेन दौड़ेंगी तथा चौथी ट्रेन लाने की योजना है। अभी डीएमआरसी के पास 376 ट्रेनें है, जिनमें 2,206 बोगियां हैं और ये रोजाना 4,778 फेरे लगाती हैं। इस लाइन पर परीक्षण जुलाई में हुआ था।

घर आते ही मारपीट करता है, प्लीज उसे जेल से छुट्टी मत दो: पत्नी ने पति के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट से की शिकायत

उसके आवेदन को ठुकराए जाने पर जेल अथॉरिटी ने कोर्ट मे कहा कि याचिकाकर्ता की पत्नी ने शिकायत की है कि वह जब भी जेल से बाहर घर आता है तो उन्हें और दोनो बच्चों को मारता है।

दिल्ली सरकार के Odd-Even योजना से पर्यावरण को कितना हुआ नफा-नुकसान, बताएगी IIT दिल्ली

पर्यावरण और प्रदूषण को नियंत्रित करने को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा उठाये गए Odd-Even Scheme के फैसले पर अब IIT Delhi शोध करेगा। इसके तहत पर्यावरण पर होने वाले इसके प्रभाव को लेकर जाँच की जाएगी।

7th Pay Commission: रेलवे में निकलीं बंपर सैलरी वाली नौकरियां, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019: खास बात यह है कि जो भी कैंडिडेट लिखित परीक्षा पास करने के बाद नौकरी के लिए सिलेक्ट हो जाएगा। उसे 7th Pay Commission के हिसाब से तनख्वाह मिलेगी।

ये पढ़ा क्या?
X