New Delhi

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की कुल संख्या चार करोड़ के पार

भारत में पिछले 24 घंटों में COVID19 के 55,722 नए मामले सामने आए और 579 मौतें हो गईं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सोमवार सुबह नौ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 75,50,273 हो गई है।

Weather Forecast: UP के कई जिलों में सुबह की शुरुआत ठंड के साथ, मेरठ में हल्‍के कोहरे ने दी दस्‍तक

Weather Forecast: मौसम विभाग ने बारिश से बुरी तरह प्रभावित हैदराबाद और इसके आसपास के इलाकों में फिर वर्षा की चेतावनी जारी की है।

इलेक्ट्रिक वाहन वालों के लिए बड़ी राहत! दिल्ली में अब रजिस्ट्रेशन फीस नहीं, 5 दिन पहले रोड टैक्स से मिली थी छूट

इससे पहले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने 11 अक्टूबर को इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को रोड टैक्स से राहत दी थी।

कोविड-19 से देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या लगातार चौथे दिन नौ लाख से कम रही

आदेश के अनुसार, दिल्ली में त्योहार के दौरान 31 अक्टूबर तक मेला, किसी वेन्यू के अंदर या बाहर फूड स्टॉल, रैली, एग्जिबिशन या जुलूस की इजाजत नहीं होगी।

COVID-19 केस भारत में 70 लाख के पार, 13 दिन में बढ़े 10 लाख मामले; पर 60 लाख से अधिक हो चुके हैं रिकवर

इसी बीच, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार, देश में 10 अक्टूबर तक 8,68,77,242 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 10,78,544 नमूनों की जांच शनिवार को की गई।

COVID-19: भारत में 24 घंटे में 73,272 नए केस, 926 मौतें; पर रिकवरी रेट 85% के पार

भारत में 24 घंटे में COVID-19 के 73,272 ताजा केस आए, जबकि 926 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। Union Health Ministry के शनिवार सुबह नौ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 69,79,424 हो चुके हैं। इनमें 8,83,185 एक्टिव केस हैं, जबकि 59,88,823 सही/डिस्चार्ज/माइग्रेट किए जा […]

COVID-19 पर केंद्र ने AYUSH-योग आधारित जारी किए थे प्रोटोकॉल, IMA ने उठाए सवाल; पूछा- कितनों ने इनके तहत इलाज की जताई इच्छा?

दरअसल, केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कोविड-19 रोगियों के नैदानिक प्रबंधन को लेकर नियम जारी किये थे।

66 लाख के पार देश में देश में COVID-19 केस, 83% नई मौतें 10 सूबों/UT से

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है, “जुलाई 2021 तक 20-25 करोड़ भारतवासियों को COVID-19 वैक्सीन की पहली खेप पहुंचाई जाएगी।”

दुनिया की सबसे लंबी हाईवे सुरंग है Atal Tunnel, PM नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन, जानें खासियत

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने रोहतांग दर्रे के नीचे सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इस सुरंग का निर्माण कराने का निर्णय किया था और सुरंग के दक्षिणी पोर्टल पर संपर्क मार्ग की आधारशिला 26 मई 2002 को रखी गई थी।

चार महीने हो गए पार, पर SC/ST पैनल सदस्यो पर फैसला नहीं ले पाई मोदी सरकार, मई में खत्म हुआ था NCSC का कार्यकाल

इससे पहले अक्टूबर 2016 में पीएल पूनिया का कार्यकाल पूरा होने के बाद NCSC अध्यक्ष का पद 7 महीने तक नहीं भरा गया था।

महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर बुर्ज खलीफा पर चलाई गई बापू की वीडियो, यहां देखें

इससे पहले, महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर शुक्रवार को तुषार गांधी ने ट्वीट किया कि आज हम में से किसी को भी गांधी या फिर शास्त्री की का नाम लेने का हक नहीं है।

सुबह-सुबह राहुल गांधी का मैसेज- किसी के आगे नहीं झुकूंगा; मंत्री का ऐलान- हरियाणा में घुसने नहीं दूंगा

पूर्व कांग्रेस चीफ ने शुक्रवार (2 अक्टूबर) को महात्मा गांधी की जयंती पर सुबह-सुबह यह बात ट्वीट के जरिए कही।

कृष बिलः जिन्हें पूजते हैं किसान, उन्हें आग लगा ये कर रहे अपमान- ट्रैक्टर फूंकने को लेकर PM का विपक्ष पर वार

मोदी ने आगे कहा- देश के गरीब का बैंक खाता खुल जाए, वो भी डिजिटल लेन-देन करे, इसका इन लोगों ने हमेशा विरोध किया। वर्षों तक ये लोग कहते रहें कि MSP लागू करेंगे, लेकिन किया नहीं। MSP लागू करने का काम स्वामीनाथन कमीशन की इच्छा के अनुसार हमारी ही सरकार ने किया।

किसान बिलः विरोध की आंच पंजाब-हरियाणा से दिल्ली तक, विरोध में इंडिया गेट पर फूंक दिया ट्रैक्टर

एएनआई के मुताबिक, मूल रूप से पंजाब के रहने वाले पांच लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया गया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हुई है।

शिक्षा संस्थान ही नहीं, RBI, सरकारी बैंकों और LIC के स्टाफ की सैलरी काट PM Cares Fund में पहुंचाए गए 205 करोड़ रुपए

रिकॉर्ड्स के मुताबिक, Life Insurance Corporation of India (LIC), General Insurance Corporation of India (GIC) और National Housing Bank ने भी लगभग 144.5 करोड़ रुपए के आसपास की रकम इस फंड के लिए दी। ये रुपए इन्होंने अपने Corporate Social Responsibility (CSR) आवंटन और अन्य प्रावधानों से इतर दिए।

कृषि बिल: मत विभाजन की मांग के वक्त सीटों पर नहीं थे विपक्षी MP- बोले उपसभापति, पर RSTV फुटेज में कहानी कुछ और

हमारे सहयोगी अखबार ‘The Indian Express’ ने फुटेज (दोपहर एक बजे के काल क्रम से) को देखा तो पाया कि सदन 15 मिनट के लिए जब स्थगित किया गया था, तब दो सांसद (DMK के तिरुची सिवा और CPM के केके रगेश) मत विभाजन की मांग के दौरान अपनी सीटों पर थे।

PM Modi Mann Ki Baat: मन की बात में बोले पीएम मोदी- गांव, किसान और देश का कृषि क्षेत्र ‘आत्मनिर्भर भारत’ के आधार

PM Narendra Modi Mann Ki Baat: मोदी ने हरियाणा, महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ सफल किसानों तथा किसान समूहों का जिक्र करते हुए कहा कि बीते कुछ समय में कृषि क्षेत्र ने खुद को अनेक बंदिशों से आजाद किया है और अनेक मिथकों को तोड़ने का प्रयास किया है।

दिल्ली में कोरोना से लगातार दूसरे दिन 40 से ज्यादा मौतें, संक्रमितों की संख्या 2 लाख 71 हजार पहुंची

भारत में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 88,600 नए मामले सामने आए जिसके बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 60 लाख के करीब पहुंच गए। वहीं, देश में अब तक 49 लाख से ज्यादा लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।

यह पढ़ा क्या?
X