New Delhi

प्रियंका गांधी के सरकारी बंगला का आवंटन रद्द, नोटिस भेज बोली मोदी सरकार- महीने भर में कर दें खाली

कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी की बेटी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उनका सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। मोदी सरकार  के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी स्टेट’ खाली करना पड़ेगा […]

नहीं रहे गोल्डन बाबा, कपड़ों का कारोबार छोड़ बन गए थे संन्यासी; कांवड़ यात्रा में 21 कारों और 20Kg सोना पहन आए थे चर्चा में

बेशकीमतों गहनों के कारण कोई उनकी हत्या कर दे या करा दे, लिहाजा वह 20 से अधिक बॉडीगार्ड्स भी रखते थे। गोल्डन बाबा का क्रिमिनल रिकॉर्ड भी रहा है।

Unlock 2.0 Guidelines: मेट्रो रेल-जिम और सिनेमा हॉल नहीं खुलेंगे, नाइट कर्फ्यू भी रहेगा; पढ़ें पूरे दिशा-निर्देश

Unlock 2.0 Guidelines & Rules in Hindi: MHA के मुताबिक, 31 जुलाई तक कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन प्रभाव में रहेगा। ऐसे क्षेत्रों में सिर्फ बेहद जरूरी सेवाएं और सुविधाएं ही उपलब्ध ही रहेंगी।

COVID-19 के इलाज के लिए स्टेरॉयड Dexamethasone को नरेंद्र मोदी सरकार से मंजूरी

मध्यम रूप से संक्रमित मरीजों को विशेषत: भर्ती किए जाने के 48 घंटे के भीतर या ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ने पर उपचार के लिए तीन दिन तक 0.5 से 1 मिलीग्राम / किग्रा मेथिलप्रेडनिसोलोन या 0.1 से 0.2 मिलीग्राम / किग्रा डेक्सामेथासोन दिए जाने पर विचार करने की सलाह दी है।

Monsoon, Weather Forecast Highlights: दो दिन पहले दिल्ली-NCR पहुंचा मानसून, तेज हवाओंं के साथ हुई बारिश

Monsoon, Weather Forecast Highlights: दिल्ली-एनसीआर में भी बुधवार को पानी गिरा, जिसके बाद कई इलाकों में सड़कों पर जलजमाव की स्थिति देखने को मिली।

कोरोना केयर सेंटर पर 3 दिन पहले हुआ फैसला- CM अरविंद केजरीवाल के दावे पर बोले गृह मंत्री अमित शाह

केजरीवाल ने शाह को पत्र लिखकर दस हजार बिस्तर वाले केंद्र का निरीक्षण करने और आईटीबीपी तथा सेना के चिकित्सकों और नर्सों को केंद्र में तैनात करने का आग्रह किया था, जिसके बाद शाह ने दावे का विरोध किया।

पाकिस्तान को झटकाः आतंकी और जासूसी गतिविधियों को लेकर अब PAK उच्चायोग के कर्मचारियों की संख्या आधी करेगा इंडिया

विदेश मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को डराने का लगातार अभियान चला रहा है।

‘चीन के बहिष्कार’ का अभियान पकड़ रहा रफ्तारः चाइनीज खिलौने बेचने वाली दुकान पर BJP युवा इकाई के कार्यकर्ताओं का हंगामा, सामान फेंक कर दिया चकनाचूर

बीजेपी युवाई इकाई के सदस्यों ने दुकानदार से जाकर चीनी सामान और खिलौने मांगे थे, जिसके बाद उसने बिना किसी आपत्ति के चाइनीज उत्पाद उन्हें थमा दिए। कहा जा रहा है कि ये कार्यकर्ता 10-12 की संख्या में थे, जिन्हें देखकर शायद डर के मारे दुकानदार ने सामान उनके हवाले कर दिया होगा।

अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना, दूसरी बार जांच में निकले पॉजिटिव

जैन के अलावा उनकी पार्टी की विधायक आतिशी मारलेना भी कोरोना संक्रमित निकली हैं। वह 11 जून से होम क्वारंटीन में थी और अब उन्होंने खुद को घर के भीतर ही आइसोलेट कर लिया है।

Amit Shah’s All-Party Meeting on Covid-19: दिल्ली सरकार को 500 कोच उपलब्ध कराएगा केंद्र, शकूरबस्ती में पहले ही लगे 50 कोच, 170-180 कोच आनंद विहार में रहेंगे

Amit Shah’s All-Party Meeting on Coronavirus: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न हुई। यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर की गई है।

कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा के लिये शाह ने एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सोमवार को कहा कि राज्य में पुनः लॉकडाउन लागू करने की उनकी सरकार की कोई योजना नहीं है। लॉकडाउन के बारे में सोशल मीडिया पर लगाई जा रही अटकलों को खारिज किया।

कोरोना पर दिल्ली में एक दिन में रिकॉर्ड 2224 ताजा केस, आनंद विहार से रेल सेवा सस्पेंड, तैनात होंगे आइसोलेशन कोच; महाराष्ट्र में भी 3,390 नए मामले

पिछले दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर दूसरे राज्यों से लोग इलाज कराने राष्ट्रीय राजधानी में आते रहे तो 31 जुलाई तक दिल्ली को 1.5 लाख बिस्तरों की आवश्यकता होगी।

शाहिद अफरीदी बोले- मैं COVID-19 पॉजिटिव तो केंद्रीय मंत्री ने कहा- बचना चाहते हैं तो नरेंद्र मोदी का लें सहारा; ट्रोल

पूर्व पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तौफिक उमर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे, लेकिन वह इस महीने के शुरू में ठीक हो गये थे। वैसे, पाकिस्तान के दो प्रथम श्रेणी खिलाड़ी इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं जिसमें लेग स्पिनर रियाज शेख का इस महीने के शुरू में कराची में इंतकाल हुआ था।

गंध और स्वाद महसूस न होना भी अब माने जाएंगे कोरोना वायरस के लक्षण, स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिस्ट में किया ऐड

कोरोना के लक्षणों में इनके अलावा पहले से बुखार, बलगम, सिरदर्द, सांस लेने में तकलीफ, गले में खराश, डायरिया आदि शामिल हैं।

देश में कोरोना के केस 3 लाख के पार, 1 लाख मामले सिर्फ महाराष्ट्र में; दिल्ली में 24 घंटे में 71 मौतें

इसी बीच, बीएमसी ने बताया कि मुंबई में कोविड-19 के 1,372 नए मामले सामने आने के बाद आंकड़ा 55,357 पहुंचा, 90 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 2,042 हुई।

‘पूरा मेहनताना न देने वाली कंपनियों पर ऐक्शन नहीं’, SC बोला- उद्योगों और श्रमिकों को एक-दूजे की जरूरत, साथ बैठ निकालें हल

केन्द्र ने भी एक हलफनामा दाखिल कर 29 मार्च के निर्देशों को सही ठहराते हुये कहा था कि अपने कर्मचारियों और श्रमिकों को पूरा भुगतान करने में असमर्थ निजी प्रतिष्ठानों को अपनी ऑडिट की गयी बैंलेंस शीट और खाते न्यायालय में पेश करने का आदेश दिया जाना चाहिए।

Coronavirus in India HIGHLIGHTS: 77 दिन बाद अच्छी खबर! संक्रमितों से ज्यादा हुई ठीक हुए लोगों की संख्या, अब 1.34 लाख पीड़ित, तो 1.35 लाख हुए रिकवर

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने देश की राजधानी में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की है।

कोरोना, लॉकडाउन की मार के बाद MGNREGS की 181% बढ़ी डिमांड! युवा भी जमकर मांग रहे काम; 31.1% लोग 31-40 आयुवर्ग के

यह वृद्धि तब हुई है जब, कोरोना संक्रमण फैलने के मद्देनजर कड़े लॉकडाउन के दौरान असंख्य लोगों की नौकरी चली गई थी। नतीजतन श्रमिक ट्रेनें चलने के बाद प्रवासी मजदूर, कामगार और श्रमिक महानगरों से लौटकर गृह राज्यों को आए, तो उन्होंने गुजर-बसर के लिए MGNREGS से जुड़े कामों की ओर रुख किया।