ताज़ा खबर
 

Nehru

nehru, nehru rss, hindu taliban, IAS officer comments on Nehru

जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने वाले IAS अधिकारी का हुआ ट्रांसफर

अपने फेसबुक पोस्ट में अजय सिंह ने लिखा था, ‘कृपया मुझे नेहरु की गलतियां बताएं जो कि उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। क्या 1947 में देश को हिंदू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोकना उनकी गलती थी ?

nehru, nehru rss, hindu taliban, baba ramdev, asaram bapu, ias officer, nehru, nehru praise, ajay gangwar, whatsapp post, facebook, indian express news, india news

मध्‍य प्रदेश: नेहरू-गांधी की तारीफ पर फंसे आईएएस अधिकारी, होगी फेसबुक पोस्‍ट की जांच

मध्य प्रदेश कैडर के एक आईएएस अफसर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर नेहरू-गांधी परिवार की तारीफ की है। मगर राज्‍य सरकार की नजर पोस्‍ट पर पड़ते ही अफसर की परेशानी बढ़ गई है।

RSS Labour BMS, BMS Budget News, Arun jaitley Budget

गुजरात: स्कूली किताब में आरएसएस कैंप में गाया जाने वाला गाना, वाजपेयी की कविता

9वीं और 11वीं की हिंदी लैंग्वेज फर्स्ट और हिंदी लैंग्वेज सेकेंड की किताब में गुजरात स्टेट स्कूल टैक्स्टबुक बोर्ड (GSSTB) ‘मनुष्य तू बंदा महान है’ गीत को शामिल करेगा।

Congress, Sanjay Nirupam, Nehru, Sonia gandhi

नेहरु-सोनिया पर विवादित लेख पर नपे संजय निरूपम, कांग्रेस ने थमाया नोटिस

कांग्रेस ने अपने मुखपत्र ‘कांग्रेस दर्शन’ में पिछले दिनों प्रकाशित विवादित आलेखों से हुई किरकिरी के बाद बुधवार को इस पत्रिका के संपादक और मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरूपम को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया।

नेहरू के नजरिए से

मनुष्य के यश की आयु निधन के बाद शुरू होती है। भारत पर बीसवीं सदी में सबसे ज्यादा असर नेहरू का ही रहा है। गांधी के प्रभाव की किस्म अलग है। उन्हें स्वीकार कम, उपेक्षित ज्यादा किया गया..

Jawaharlal Nehru, Nehru, Nehru death

नेहरू का अकेलापन

नेहरू की मृत्यु के इक्यावन साल पूरे हो गए। लेकिन इस साल सत्ताईस मई यों ही निकल गई। गांधी की जगह नेहरू को गोली मारी जानी चाहिए थी, ऐसा सोचने वाले जब सरकार में हों तो उनसे नेहरू की मौत की, जो उनके हाथों न हो सकी, याद करने की उम्मीद भी नहीं की जा सकती। लेकिन कांग्रेस पार्टी को किसने रोका था? क्यों वह नेहरू को याद न कर पाई? क्या इसलिए कि खुद कांग्रेस के लिए नेहरू एक असुविधा थे?

X