NEET

NEET PG 2021: 18% GST से 5000 रुपये के पार हुई नीट पीजी की एग्जाम फीस, एग्जाम पैटर्न भी बदला

NEET PG 2021: सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अभी परीक्षा शुल्क 5,015 रुपये है और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए 3,835 रुपये एग्जाम फीस है। 

NEET 2021 Exam Date: छात्रों ने की एग्जाम डेट जारी करने की मांग, जल्द हो सकती है घोषणा

NEET 2021 Date: यह परीक्षा देश में एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती।

CBSE, CISCE, NEET, JEE Mains, JEE Advanced Exam 2021: परीक्षाओं की उल्टी गिनती शुरू, ये हैं साल के बोर्ड, एंट्रेस एग्जाम की डेट्स

CBSE, CISCE, NEET, JEE Mains, JEE Advanced Exam 2021: इस बार CBSE ने कोरोना महामारी के कारण क्लास 10, 12 के सिलेबस को 30% तक कम कर दिया है। छात्रों को केवल संशोधित पाठ्यक्रम का अध्ययन करना होगा।

CBSE बोर्ड 10वीं 12वीं, NEET 2021, JEE Mains का सिलेबस, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने यात्रा करने के सवाल का दिया ये जवाब

छात्रों से कहा कि महामारी के बीच NEET, JEE परीक्षा 2020 में आयोजित की गई थीं और सरकार द्वारा देश भर में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था।

JEE Main 2021, JEE Advanced 2021, CBSE Date Sheet, NEET 2021: स्टूडेंट्स को पता होनी चाहिए ये बातें

JEE Main 2021, JEE Advanced 2021, CBSE Date Sheet, NEET 2021: कई छात्रों ने परीक्षाओं की तैयारी के लिए कक्षाओं, कोचिंग और समय की कमी का हवाला देते हुए सरकार से जून तक इन सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया है।

डॉक्टर्स के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला- डिग्री के बाद 10 साल करनी होगी सरकारी नौकरी, बीच में छोड़ी तो लगेगा 1 करोड़ का जुर्माना

यूपी सरकार में प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी से निपटने के लिए सरकार ने नीट में छूट की भी व्यवस्था की है।

NEET Counselling 2020: नीट 2020 दूसरे राउंड की काउंसलिंग के अलॉटमेंट लेटर जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

MCC NEET UG Counselling 2020 2nd Round Allotment Letter: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को NEET 2020 सीट अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करना होगा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा।

NEET Counselling 2020: दूसरे राउंड की नीट 2020 काउंसलिंग जारी, यहां से कर पाएंगे रजिस्ट्रेशन

MCC NEET UG Counselling 2020 2nd Round Registration: राउंड 1 के लिए जिन कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था उन्हें अगर कॉलेज अलॉट नहीं हुआ है तो उन्हें भी दोबारा रजिस्ट्रेशन करना होगा।

NEET 2020: मध्य प्रदेश और राजस्थान NEET काउंसलिंग का राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, यहां चेक कर सकेंगे

NEET Round 1 seat allotment result 2020, Sarkari Result 2020: NEET 2020 रैंक और अंकों के माध्यम से, उम्मीदवारों को एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस सहित पाठ्यक्रमों में यूजी मेडिकल सीटें आवंटित की जाती हैं।

NEET Counselling 2020: MCC ने दिवाली की वजह से बदला रिपोर्टिंग शेड्यूल, यहां देखें ताजा डिटेल

NEET Counselling 2020: आधिकारिक नोटिफिकेश के अनुसार, सभी कैंडिडेट्स और संबंधित कॉलेजों के लिए है कि UG Counselling 2020 Round-1 के लिए रिपोर्टिंग / एडमिशन की तारीख को 14 नवंबर, 2020 को दिवाली होने के कारण बदला गया है।

NEET Counselling 2020: नीट के पहले राउंड की काउंसलिंग वालों के लिए खुशखबरी, MCC ने दी ये राहत

संस्थानों में छात्रों को प्रवेश की पुष्टि करने के लिए अपने डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करना होगा और रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा।

NEET Counselling Result 2020: घोषित हुआ नीट काउंसलिंग राउंड 1 का रिजल्ट, जानिए कैसे करें चेक

NEET Counselling Result 2020, MCC NEET UG 1st Round Seat Allotment Result 2020: MCC अधिकारी हर डॉक्यूमेंट की जांच करेंगे और प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे। एक बार दस्तावेज सत्यापन हो जाने के बाद, उम्मीदवार एडमिशन राउंड के लिए पात्र होते हैं।

तमिलनाडु सरकार ने पास किया प्रस्ताव- NEET पास करने वाले सरकारी स्कूलों के छात्रों को कॉलेजों में मिलेगा 7.5% आरक्षण

NEET quota bill: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने एक आदेश में घोषणा की कि राज्य के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए 7.5 प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा जो MBBS, BDS, सिद्ध, आयुर्वेद, यूनानी और होम्योपैथी जैसे स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एनईईटी में क्वॉलीफाई करेंगे।

NEET Counselling 2020: अपनी रैंक के अनुसार मिलेगा पसंद के कॉलेज में एडमिशन, देखें काउंसलिंग का शिड्यूल

एनटीए नीट काउंसलिंग के दौरान संबंधित अथॉरिटी और/या मेडिकल/डेंटल/आयुर्वेद/सिद्धा/यूनानी/होम्योपैथी कॉलेजों द्वारा तय नियमों के आधार पर पात्रता शर्तों, स्वघोषणा और स्टूडेंट के डॉक्यूमेंट्स की जांच की जाती है।

NEET Result: नीट 2020 की काउंसलिंग जल्द, उससे पहले करना होगा ये काम

काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और इसमें भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को MCC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा। राज्यों के कोटे की 85 फीसदी सीटों के लिए राज्य सरकारें काउंसलिंग करेगी।

NEET: नीट 2020 के रिजल्ट का कर रहे हैं इंतजार, इस तारीख को होगा घोषित

ntaneet.nic.in पर रजिस्ट्रेशन के बाद भरे गए विकल्पों के आधार पर, उपलब्ध सीटें, NEET रैंक, आरक्षण मानदंड और अन्य कारक, सीट आवंटन सूची काउंसलिंग के प्रत्येक दौर के बाद जारी की जाएगी। सभी कारकों को ध्‍यान में रखकर ही सीट अलॉट की जाएगी।

NTA NEET: आज पूरा हो जाएगा नीट 2020 का ये स्टेप, इसके बाद जारी होगा रिजल्ट

ntaneet.nic.in पर NTA NEET 2020 क्वेश्चन पेपर्स अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, ओडिया, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं के लिए जारी किए गए हैं।

NTA NEET Result 2020: DMET UP आयोजित करेगा एडमिशन के लिए काउंसलिंग, चेक कर लें रिजल्‍ट की डेट

नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट स्कोरकार्ड के रूप में होगा जिसमें कैंडिडेट के मार्क्स और रैंक दोनों दिए होंगे। जहां तक स्कोकार्ड डिटेल्स की बात है तो इसमें नीट का विषयवार परसेंटाइल स्कोर, टोटल मार्क्स, आल इंडिया रैंक (AIR) और कैटेगरी रैंक का डिटेल दिया होगा।

यह पढ़ा क्या?
X