NDA

VIDEO: बिहार में जदयू-भाजपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव, अमित शाह ने कहा- नीतीश कुमार के नेतृत्व में उतरेंगे मैदान में

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ममता दीदी, लालू प्रसाद, केजरीवाल, राहुल बाबा और वामदल कान खोलकर सुन लें ये नरेंद्र मोदी सरकार है।

BJP पर भड़के Shiv Sena के संजय राउत, बोले- किसी की प्रॉपर्टी नहीं है NDA, जेडीयू-पीडीपी-एलजेपी पर भी दिया बयान

संजय राउत का बयान पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि गठबंधन के सहयोगियों की अलग-अलग विचारधारा हो सकती है लेकिन वे एक बड़े परिवार की तरह हैं

लोकसभा चुनाव के बाद से तीन सहयोगी छोड़ चुके हैं बीजेपी का साथ! जानें- अब किसकी हो सकती है बारी और क्यों?

हिंदू वोटबैंक के साथ ही भाजपा देश के विभिन्न जातीय वोटबैंक को भी टारगेट कर रही है और इसका असर भी दिख रहा है क्योंकि साल 2014 में उच्च हिंदू जातियों में से 47 फीसदी ने भाजपा को वोट दिया। 2019 के चुनावों में यही आंकड़ा 52 फीसदी हो गया।

नरेंद्र मोदी सरकार ने GPF की ब्याज दर में की कटौती, 1 जुलाई से आएगी प्रभाव में; जानें किन पर पड़ेगा असर

ब्याज दर में यह फेरबदल एक जुलाई, 2019 से प्रभाव में आएगा, जबकि इससे भारतीय रेल, रक्षा समेत केंद्र सरकार के कर्मचारी प्रभावित होंगे।

इन 8 बातों से चलता है पता कि अमित शाह हैं PM नरेंद्र मोदी के बाद सबसे ताकतवर

शाह को राष्ट्रीय सुरक्षा पर रोजाना इंटेलिजेंस एजेंसियां ब्रीफिंग देती हैं। पहले तक ये ब्रीफिंग्स पीएम मोदी को दी जाती थीं। साथ ही में पूर्व गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी इस बारे में बताया था, पर वह निर्णायक भूमिका में नहीं होते थे।

PM Narendra Modi Cabinet Ministers List 2019: पीएम नरेंद्र मोदी समेत 58 मंत्रियों ने ली शपथ, 24 कैबिनेट, 9 स्वतंत्र प्रभार और 24 राज्यमंत्री

PM Narendra Modi Cabinet Ministers List 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के बाद राजनाथ सिंह ने शपथ ली। उनके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। माना जा रहा है कि राजनाथ सिंह इस सरकार में भी नंबर दो होंगे।

नरेंद्र मोदी का शपथ समारोह: रजनीकांत और कमल हासन को न्यौता, एक ही विमान से पहुंचेंगे केसीआर और जगन मोहन रेड्डी

Loksabha Election Results 2019: मोदी लगातार दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस कार्यक्रम में कई वैश्विक नेताओं के आने की भी अटकलें हैं, पर फिलहाल इस बाबत कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। मोदी की नई कैबिनेट के नामों का भी खुलासा नहीं किया गया है।

Loksabha Elections 2019: चुनाव नहीं लड़ सकेंगे NDA से बागी ओम प्रकाश राजभर के प्रत्याशी, अब कांग्रेस व महागठबंधन उम्मीदवारों को देंगे समर्थन

Loksabha Elections 2019: टिकट बंटवारे पर राजभर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से खफा हैं। बागी तेवर दिखाते हुए उन्होंने पांचवें, छठे और सातवें चरण के चुनाव में बीजेपी से अलग होकर लड़ने का ऐलान किया था और 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे।

Lok Sabha Election 2019: चुनाव नतीजों पर 12 हजार करोड़ का दावं, सट्टा बाजार की है खतरनाक भविष्यवाणी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सट्टा बाजार में वर्तमान में चल रहे ट्रेंड के अनुसार, एनडीए और यूपीए की तुलना में तीसरे फ्रंट ‘महागठबंधन’ को 225 से 250 सीट मिल सकता है।

न एनडीए, न यूपीए: किसी के पाले में नहीं हैं ये तीन क्षत्रप, चुनाव बाद साबित हो सकते हैं किंगमेकर

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): चुनावों में रेड्डी, राव और पटनायक का प्रदर्शन आगामी सरकार को तय कर सकता है। वजह ये है कि ये तीनों क्षेत्रप 63 लोकसभा सीटों पर विरोधियों को कड़ी चुनौती दे सकते हैं, जैसा कि पिछले चुनाव में दिया।

India TV-CNX Opinion Poll: यूपी में 50 भी नहीं रह जाएगी BJP सांसदों की संख्‍या, NDA 300 से नीचे, UPA 125 से ऊपर

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिलने की बात कही गई है। पार्टी को 240 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

सर्वे: ‘एयर स्ट्राइक’, ‘मिशन शक्ति’ के बाद भी बहुमत से दूर भाजपा, NDA को 69 सीट का नुकसान

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सर्वे में यह बात सामने आयी है कि एनडीए बहुमत से दूर है। चुनाव में इसे मात्र 267 सीटें मिलती दिख रही है, जो पिछली बार की तुलना में 69 कम है।

अमीरों पर टैक्‍स लगाकर गरीबों को 6 हजार रुपये महीना दे सकती है कांग्रेस : रिसर्च

खबर है कि पेरिस के संस्थान वर्ल्ड इनइक्वैलिटी लैब के अनुसार कांग्रेस अमीरों पर टैक्स लगाकर गरीबों को मदद पहुंचा सकती है। ऐसा करने पर बीजेपी की 10 प्रतिशत आर्थिक कोटे की स्कीम भी चुनावी हथकंडा साबित होगी।

Lok Sabha Election 2019: यूपी में अधिक सीटों के लिए अड़ा बीजेपी का यह सहयोगी दल, 26 मार्च तक का अल्टीमेटम

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): राजभर ने कहा कि हमारे पास सभी विकल्प खुले हैं। भाजपा हमें गुलाम बनाना चाहती है, लेकिन हम गुलाम नहीं बनेंगे।

Lok Sabha Election 2019: बिहार में NDA के बीच सीटों का बंटवारा, जानिए किस दल के खाते में गई कौन सी सीट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बिहार में एनडीए गठबंधन ने सीट शेयरिंग का ऐलान कर दिया है। गठबंधन में फिलहाल तीन पार्टियां भाजपा, जदयू और लोजपा शामिल है।

BJP में हड़कंप: कांग्रेस नेताओं से मिलीं मोदी सरकार की मंत्री, NDA छोड़ने की तैयारी

2019 Lok Sabha Election के करीब होने के साथ ही राजनीतिक पार्टियों का जोड़ तोड़ का खेल शुरू हो गया है। चुनाव से पहले सीट बंटवारे जैसी शर्तों को लेकर घटक दल सरकार से मोल भाव करने में जुटे हुए हैं।अपना दल(स) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की।

NDA में खटपट: सहयोगी पार्टी ने बैठक से काटी कन्‍नी, सांसद बोले- कुछ मसलों को सुलझाने की जरूरत

अकाली दल के मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया, “बीजेपी सरकार जिस तरह लगातार गुरुद्वारा मामलों में दखल दे रही है, उस पर मुझे सख्त आपत्ति है।”

सर्वे: उपेंद्र कुशवाहा के जाने से बिहार में मजबूत हो सकता है NDA, RJD-कांग्रेस को 5 सीटें मिलने के आसार

यह बात गुरुवार (24 जनवरी, 2019) को एबीपी न्यूज-सी वोटर के एक सर्वे में सामने आई।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit