NCP

चुनावी हलफनामे पर शरद पवार और CM उद्धव ठाकरे समेत 4 को IT का नोटिस, बोले- कुछ लोगों से केंद्र को है प्यार

NCP चीफ ने इसके अलावा किसानों की आए दिन खुदकुशी पर चिंता जाहिर की। कहा, “एक खुदकुशी के मामले (बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत) के बारे में तीन महीने तक बात की जाती है। अन्य मुद्दों को नजरअंदाज करना ठीक बात नहीं है। किसान भी आत्महत्या कर रहे हैं। सरकार को इस बात पर भी ध्यान देना चाहिए।”

कंगना केसः संतों से उद्धव ठाकरे को धमकी- अयोध्या न आएं; NCP बोली- बंगला ढहाने से सरकार का कनेक्शन नहीं

शिवसेना के नियंत्रण वाली बीएमसी ने बुधवार सुबह कंगना के दफ्तर पर ‘अवैध निर्माण’ को गिराने की कार्रवाई शुरू की थी। हालांकि इसके कुछ देर बाद ही अदालत से कंगना को राहत मिल गई। कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दी।

‘कुछ लोग सोचते हैं कि राम मंदिर बनाने से खत्म हो जाएगा COVID-19’, NCP चीफ शरद पवार का निशाना

इस बीच, दक्षिण मुंबई से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने पीटीआई-भाषा से कहा कि भगवान राम उनकी पार्टी के लिए आस्था का विषय हैं और इस मुद्दे पर उनकी पार्टी कोई राजनीति नहीं करेगी।

गलवान पर NCP केंद्र के साथ? ‘संवेदनशील’ मसला बता शरद पवार बोले- झड़प किसी की नाकामी नहीं; कांग्रेस को याद दिलाया 1962

शरद पवार ने कहा, उन्होंने (चीनी सैनिकों ने) हमारी सड़क पर अतिक्रमण करने की कोशिश की और धक्कामुक्की की। यह किसी की नाकामी नहीं है। अगर गश्त करने के दौरान कोई (आपके क्षेत्र में) आता है, तो वे किसी भी समय आ सकते हैं। हम यह नहीं कह सकते कि यह दिल्ली में बैठे रक्षा मंत्री की नाकामी है।

गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला ने कहा NCP को अलविदा, पार्टी सदस्यता संग राष्ट्रीय महासचिव पद से दे दिया इस्तीफा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शंकर सिंह वाघेला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी की सक्रिय सदस्यता भी छोड़ दी है। पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और महासचिव प्रफुल्ल पटेल को लिखे एक पत्र में उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी दी।

महाराष्ट्र: Congress ने चुनावी मैदान से हटाया कैंडिडेट, CM उद्धव ठाकरे चुने जाएंगे निर्विरोध, BJP भी बना रही ऐसी रणनीति

सूबे के मुख्यमंत्री और Shivsena चीफ उद्धव ठाकरे निर्विरोध विधान परिषद के सदस्य चुने जाएंगे। इसी बीच, BJP भी चुनावी रणनीति तैयार कर रही है।

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावः BJP की कैंडिडेट लिस्ट में पंकजा मुंडे-एकनाथ खड़से के नाम नहीं, पर पूर्व NCP सांसद को मौका

पंकजा, चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे से परली से 2019 का विधानसभा चुनाव हार गई थी, जबकि खडसे को उनकी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया था। उन्होंने हाल में घोषणा की थी कि वह 21 मई का चुनाव लड़ना चाहते हैं।

बजट के चौथे पन्ने पर छपा डिप्टी सीएम अजित पवार का फोटो तो निशाने पर आ गई बीजेपी

कांग्रेस के पार्षदों ने भी इसी तरह का मुद्दा उठाया और कहा कि विधायक अनंत गाडगिल और शरद रणपिसे की तस्वीरें बजट पुस्तक में प्रकाशित नहीं हुई हैं।

सावरकर पर अघाड़ी में खटपट? शिवसेना के बाद NCP भी बिदकी, कहा- वैचारिक मतभेद ठीक, लेकिन आपत्तिजनक लेख लिखना गलत

कांग्रेस सेवादल के सावरकर को लेकर आपत्तिजनक बुकलेट बांटने पर अब NCP ने उसे नसीहत दी है। नवाब मलिक ने कहा कि वैचारिक मतभेद ठीक है लेकिन व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए, खासकर जब व्यक्ति (सावरकर) जीवित नहीं है।

महाराष्ट्र में NCP के खाते में जाएंगे अहम मंत्रालय? अजित पवार को मिलेगा वित्त तो जयंत पाटिल पाएंगे इस चीज का जिम्मा!

इसी बीच, शिवसेना ने राज्य में प्रमुख विभागों के बंटवारे को लेकर गठबंधन की तीनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के बीच खींचतान की बात गुरुवार को स्वीकार किया है।

CAA विवादः ‘जनरल डायर से कम नहीं हैं अमित शाह, जलियांवाला बाग की तरह चलवा रहे लोगों पर गोलियां’, NCP का वार

उन्होंने आगे कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि नागरिकता संशोधन विधेयक असंवैधानिक है।

छगन भुजबल ने किया राहुल गांधी का बचाव, बोले- ‘सावरकर गाय को नहीं मानते थे मां, बीजेपी तो कहती है’, सबके विचार एक नहीं हो सकते

बीजेपी से सवाल करते हुए भुजबल ने कहा कि क्या बीजेपी भी सावरकर के सभी बयानों पर सहमत है। सावरकर ने कहा था कि गाय माता नहीं है लेकिन बीजेपी तो गाय को माता मानती है। क्या बीजेपी सावरकर का विचार मानेगी?

गाय को मां नहीं मानते थे सावरकर, क्या इस ‘ज्ञानवादी’ सोच को मानेगी BJP? राहुल गांधी पर NCP नेता ने कही यह बात

एनसीपी नेता छगन भुजबल ने पूछा कि क्या सावरकर के सभी विचारों को बीजेपी स्वीकार करती है। बताया, “सावरकर ने कहा था कि गाय हमारी माता नहीं है, जबकि बीजेपी कहती है कि गाय माता है।”

VIDEO: गालिब का शेर पढ़ बोले BJP प्रवक्ता- पवार जी ख्याल अच्छा है; पैनलिस्ट ने कहा- बात न बनी तो कह रहे हैं अंगूर खट्टे हैं?

बकौल बीजेपी प्रवक्ता, “मैंने इसमें एक शब्द बदला है, पर ये तीन पहिए की गाड़ी को दर्शाता है, जो अधिक नहीं चलेगी।”

महाराष्ट्रः महज 72 घंटे डिप्टी-CM रहे अजित पवार, फ्लोर टेस्ट से पहले दिया इस्तीफा; संजय बोले- दादा हमारे साथ

इसी बीच, शिवसेना के फायरब्रांड नेता संजय राउत बोले हैं कि अजित दादा ने इस्तीफा दे दिया और वह हमारे साथ हैं। उद्धव ठाकरे ही शिवसेना की ओर से पूरे पांच साल के लिए महाराष्ट्र सीएम होंगे।

फ्लोर टेस्ट में लाऊंगा 162, ये गोवा नहीं है महाराष्ट्र है- Shivsena, INC व NCP के शक्ति प्रदर्शन के बाद बोले पवार

परोक्ष तौर पर भाजपा का हवाला देते हुए पवार ने कहा, ‘‘मैं निजी तौर पर जिम्मेदारी लेता हूं कि सदन से आपकी सदस्यता निरस्त नहीं होगी। अवैध तरीके से सत्ता पर कब्जा करने वालों को अब हटना होगा।’’

Floor Test: फडणवीस-अजित पवार की शपथ के बाद से दो NCP MLA लापता, बेटा बोला- शरद पवार का साथ दें पापा

विधान सभा चुनाव के बाद से ही वहां सरकार बनाने को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच कई बार दलों के टूटने और विधायकों के दूसरे दलों के नेताओं के संपर्क में होने की चर्चाएं थीं।

सुप्रिया सुले की चुनावी राजनीति में एंट्री के बाद से ही अलर्ट हो गए थे अजित पवार, 10 साल बने रहे चाचा के ढाल, पर खेलते रहे शह-मात!

माना जाता है कि 2009 के लोकसभा चुनावों में शरद पवार की बेटी और अपनी चचेरी बहन सुप्रिया सुले के राजनीति में कदम रखने के साथ ही अजित पवार खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे!

IPL 2020 LIVE
X