Naxal

सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर, कोबरा बटालियन के जवानों पर किया था हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढ़ेर। मौके पर सुरक्षाबलों को हथियारों के साथ उनके सामान भी बरामद हुए।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 10 नक्सली, 11 हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने बीजापुर में 10 नक्सलियों को मार गिराया है।

महाराष्ट्र: नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर सड़क पर फेंका शव, साथ मे बैनर रख दिया ये मैसेज

महाराष्ट्र में नक्सलों ने तीन लोगों की हत्या कर उनका शव रास्ते पर फेंक दिया और साथ ही अपना एक बैनर रख दिया।

झारखंडः शिकारीपाड़ा मुठभेड़ में ढेर हुए दो नक्सली, एक पर था 15 लाख का इनाम

एक शव की शिनाख्त नक्सली सहदेव राय के रूप में हुई। घटनास्थल पर कई जगहों पर खून के धब्बे भी पाए गए। डीआईजी लकड़ा का कहना है कि अभी कार्रवाई चल रही है।

स्टेशन मास्टर को धमकी भरा खत, 10 दिन में पहुंचाओ 20 लाख, वर्ना उड़ा देंगे रेलवे जंक्शन

पत्र में कहा गया है कि अगर रेलवे ने 10 दिनों के भीतर 20 लाख रुपये की रंगदारी अदा नहीं की तो स्टेशन को उड़ा दिया जाएगा। पत्र में ये भी धमकी दी गई कि रेलवे की मदद गया पुलिस और झारखंड पुलिस कोई नहीं करेगा। क्योंकि माओवादी पुलिसकर्मियों की हर तरह से मदद करते है।

PM मोदी की हत्या की साजिश: पुलिस ने पांच राज्यों में मारे छापे, पी वारवरा राव समेत कई गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्‍या की माओवादी साजिश के मामले में पुलिस ने 5 राज्‍यों में एक साथ छापे मारे हैं। पी. वारावारा राव को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है। रोना विल्‍सन के आवास पर मारे गए छापे में एक चिट्ठी बरामद हुई थी, जिसमें माओवादियों द्वारा पीएम मोदी की हत्‍या की साजिश रचने का खुलासा हुआ था। पुलिस को संदेह है कि इस पत्र में वारावारा राव का भी नाम है।

Naxal Violence: नरेंद्र मोदी के राज में गिरफ्तार हुए 6430 वामपंथी उग्रवादी, गृह मंत्रालय की रिपोर्ट का दावा

गृहमंत्रालय की रिपोर्ट कहती है कि 2013 की तुलना में लगातार नक्सलियों की गिरफ्तारियों से हिंसा की घटनाओं में कमी हुई है। संसद में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने रिपोर्ट के हवाले से यर दावा किया है।

नक्सली बन अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को दी धमकी, कांग्रेस नेता गिरफ्तार

नक्सली नेता के नाम पर धमकी और डराकर लोगों से वसूली करने वाले कांग्रेसी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कांग्रेसी नेता आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं। उनका नाम भास्कर राव है।

छत्तीसगढ़: आईटीबीपी कैम्प पर नक्सली हमला, तीन तरफ से घेर कर दागे रॉकेट

अधिकारियों ने बताया कि हमला रणपाल क्षेत्र स्थित आईटीबीपी की 41वीं बटालियन के कंपनी बेस पर हुआ। ऐसा अनुमान है कि हमले को करीब 100 सशस्त्र नक्सलियों ने अंजाम दिया।

गृह मंत्रालय ने कहा- चार महीने में मारे गए 76 नक्सली, 665 गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक हाल के दिनों में सुरक्षा बलों को वामपंथी उग्रवाद से निपटने में खासी कामयाबी मिली है और इस साल माओवादी हिंसा में 30 प्रतिशत की कमी आयी है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के आइईडी विस्फोट में जवान की मौत

पुलिस अधीक्षक इरफान खान ने बताया कि पहला विस्फोट दोपहर करीब 11:45 बजे निर्माणाधीन मारैगुडा-गोपालपल्ली रोड पर मारैगुडा थाना क्षेत्र के पास हुआ

नक्सल विरोधी अभियान में घायल सीआरपीएफ अधिकारी की मौत

डिप्टी कमाडेंट बीके श्याम निवास ऑपरेशन के दौरान 11 मार्च को गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें डॉक्टरों की गहन चिकित्सा निगरानी में रखा गया था।

नक्सलियों ने लगाई अदालत, मनरेगा का भुगतान 15 दिन में करने का सुनाया फरमान

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने नक्सलियों के अदालत लगाने से इनकार करते हुए बुधवार को कहा कि हमें नक्सलियों के एक बैठक करने की सूचना मिली है।

ELECTIONS 2016: ममता सरकार के खिलाफ सक्रिय हुए माओवादी, चला रहे हैं अभियान

माओवादी ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ उसकी साख बिगाड़ने के लिए गुपचुप अभियान शुरू किया है।

बजट 2016: गृह मंत्रालय के लिए 77 हजार करोड़ रुपए

लोकसभा में बजट प्रस्ताव पेश करते हुए जेटली ने गृह मंत्रालय के लिए 77383 करोड़ रुपए के आबंटन की घोषणा की। इसमें से गैर योजना मद में 67408 करोड़ रुपए और योजना मद में 9975 करोड़ रुपए शामिल हैं।

खुद को सरेंडर करने वाले नक्सलियों ने पुलिस से पाये दो Lifetime तोहफे

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में आत्मसमर्पित नक्सलियों की शादी के दूसरे दिन ही पुलिस ने सरकारी नौकरी का तोहफा भी दे दिया है। दंपति अब जिला पुलिस में आरक्षक के रूप में कार्य करेंगे।

बिहार में पांच ‘नक्सली’ ढेर, हथियार बरामद

बिहार के औरंगाबाद जिले के जंगलों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की विशेष कमांडो इकाई और ‘‘नक्सलियों’’ के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में पांच चरमपंथी मारे गए.

ये पढ़ा क्या?
X