nawaj sharif

पनामा पेपर लीक: नवाज शरीफ भ्रष्टाचारी करार, पीएम पद से बर्खास्त

नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिया गया है। उनको प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया गया है।

यूपी: मंत्री आजम खान ने कहा- पाकिस्‍तान में शरीफ के घर पर दाऊद इब्राहिम से मिले नरेंद्र मोदी, मैं दूंगा सबूत

आजम खान ने कहा, ”पीएम अंतरराष्‍ट्रीय कानून तोड़कर पाकिस्‍तान गए। वहां उन्‍होंने दाऊद इब्राहिम से मुलाकात भी की। मोदी को इनकार करने दो। मैं उन्‍हें सबूत दूंगा कि बंद दरवाजे के पीछे वे किससे मिले थे?”

एक्‍शन में नवाज शरीफ: पठानकोट हमले पर पाकिस्‍तान में रेड, JIT बनाई, आर्मी चीफ से भी की बात

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पठानकोट हमले की जांच के लिए जो ज्‍वाइंट टीम बनाई है, उसमें आईएसआई, मिलिट्री इंटेलिजेंस, केंद्रीय जांच एजेंसी और पुलिस के अधिकारी शामिल हैं।

पठानकोट हमले की जांच में पाकिस्‍तान का साथ देगा अमेरिका, केरी ने किया शरीफ को फोन

फोन पर हुई बातचीत के दौरान शरीफ ने केरी से कहा कि पाकिस्तान वायु सेना स्टेशन पर हुए आतंकी हमले की ‘पारदर्शी’ तरीके से त्वरित जांच कर रहा है।

नवाज शरीफ ने किया पीएम मोदी को फोन, कहा- पठानकोट हमले की जांच में करेंगे पूरी मदद

नवाज शरीफ ने दोपहर बाद 3.30 बजे श्रीलंका से पीएम मोदी के साथ बात की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग में पाकिस्‍तान पूरी तरह भारत के साथ है।

Inside Story: अब यूरोपीय राजनेताओं के तौर-तरीके अपनाएंगे मोदी-नवाज

इसी बीच पाकिस्‍तानी अखबार ‘द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून’ ने खबर दी है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने पीएम मोदी और नवाज शरीफ को न्‍योता भेजा है।

मोदी-नवाज मुलाकात से बौखलाया सईद, बोला- मोदी का ऐसा स्‍वागत देख रो रहे कश्‍मीरी

हाफिज सईद ने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें वह कह रहा है, ‘सुबह मोदी ने काबुल में अफगानिस्तान को पाकिस्‍तान के खिलाफ भड़काया और दोपहर में वो पाकिस्तान चले आए।’

Inside Story: सुबह की फ़ोन कॉल में कैसे फिक्स हुई मोदी-नवाज मीटिंग?

अफगान संसद में संबोधन से ठीक पहले पीएम मोदी ने शरीफ को जन्‍मदिन की बधाई देने के लिए फोन किया था। नवाज ने उन्‍हें बताया कि वह लाहौर में हैं। इस मोदी ने पूछा- ‘लाहौर में क्‍या कर रहे हैं?’ तो नवाज ने बताया कि शनिवार को उनकी पोती का निकाह है।

नवाज से मुलाकात कर भारत लौटे मोदी, विदा करने एयरपोर्ट आए पाकिस्‍तानी पीएम

दी पाक पीएम नवाज शरीफ के लाहौर के जट्टी उमरा स्थित घर गए। यहां दोनों के बीच कुछ देर के लिए मीटिंग हुई।

पाकिस्‍तानी मीडिया को भरोसा, मोदी चाहें तो सुधार लेंगे रिश्‍ते, नवाज को लेनी पड़ेगी सेना से मंजूरी

‘द डॉन’ ने लिखा, ‘आज की बात करें तो यह कहा जा सकता है कि अगर पीएम मोदी ठान लें तो वह ऐसा कर सकते हैं, लेकिन नवाज शरीफ पाकिस्‍तानी आर्मी के सामने विवश हैं। अगर सेना उन्‍हें मदद देती है तभी वह कुछ कर सकते हैं।’

पाकिस्‍तानी मीडिया को भरोसा, मोदी चाहें तो सुधार लेंगे रिश्‍ते, नवाज को लेनी पड़ेगी सेना से मंजूरी

‘द डॉन’ ने लिखा, ‘आज की बात करें तो यह कहा जा सकता है कि अगर पीएम मोदी ठान लें तो वह ऐसा कर सकते हैं, लेकिन नवाज शरीफ पाकिस्‍तानी आर्मी के सामने विवश हैं। अगर सेना उन्‍हें मदद देती है तभी वह कुछ कर सकते हैं।’

अमेरिका ने कहा, गुरुदासपुर हमले से जुड़े पाकिस्‍तान के तार, ऐसा ही चलता रहा तो भारत कर देगा हमला

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत विरोधी एजेंडा लेकर अमेरिका यात्रा पर गए थे। पाकिस्‍तान के सैन्‍य अफसरों और कूटनीतिज्ञों ने बड़ी मेहनत करके भारत के खिलाफ एक डॉजियर तैयार किया था, जो कि नवाज शरीफ ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को सौंपा भी, लेकिन दांव उलटा पड़ गया।

US में शरीफ को उर्दू की बजाए अंग्रेजी बोलना पड़ा महंगा, दर्ज हो सकता केस

संयुक्त राष्ट्र महासभा में उर्दू में भाषण नहीं देने पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ अदालती अवमानना का मामला चलाने की मांग की गई है, क्योंकि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हुआ है।

हिंदुस्तान में सीजफायर, तो PAK के पंजाब में ब्लास्ट

जहां एक पाकिस्तान की ओऱ से हिंदुस्तान के बॉडर पर लगातार फायरिंगी की जा रही है वहीं दूसरी ओर पाक में बसे पंजाब प्रांत के गृह मंत्री रिटायर्ड कर्नल शुजा खानजादा के ऑफिस के बाहर जबरदस्त सुसाइड ब्लास्ट हुआ है।

पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस आज, नरेंद्र मोदी ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हाल में हुए हमलों के मद्देनजर पाकिस्तान और भारत के संबंधों में कड़वाहट बढने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश को उसके स्वतंत्रता दिवस पर आज बधाई दी।

ये पढ़ा क्‍या!
X