National News

Coronavirus India State-Wise LIVE Updates: दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 412 नए केस, अब तक 288 की मौत, संक्रमितों की संख्या 14 हजार 465 हुई

Coronavirus COVID-19 Tracker India State-Wise LIVE Latest News Updates Today, India COVID-19 Tracker Live: महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 52 हजार केस हैं, इसके बाद तमिलनाडु में 17 हजार से ज्यादा और गुजरात में 14 हजार केस हैं।

Coronavirus India Tracker LIVE Updates: भारत में हुआ है कम्युनिटी ट्रांसमिशन? पता लगाने को होगा 10 शहरों में ‘सेरोसर्वे’

Coronavirus (Covid-19) Tracker India Latest News, Corona Cases in India State-Wise Live News Updates: इसी बीच, मंगलवार दोपहर अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 412 नए मामले आए, जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,465 हो गई है। वहीं, संक्रमण से अबतक राजधानी में 288 लोगों की मौत हुई है।

हिमाचल प्रदेश ने लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाया, राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले 200 के पार

उड़ानों का परिचालन पुन: शुरू होने से एक दिन पहले नागर विमानन मंत्रालय की विभिन्न संबंधित पक्षों से पूरे दिन बैठकें होती रहीं। इसका कारण कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर उड़ानों से आने वाले काफी सारे यात्रियों को संभाल पाने में कई राज्यों द्वारा अक्षमता जाहिर करना है।

‘PM Cares Fund में एक ढेला दिया नहीं और सवाल दाग रहे हैं?’, कांग्रेसी पर शो में भड़के BJP प्रवक्ता, मिला जवाब- क्या गलत है…

बकौल पात्रा, “कांग्रेस इतने बड़े कोरोना काल में एक बार भी सकारात्मक विषय लेकर आए? राहुल गांधी ने लॉकडाउन को गैरजरूरी बताया। सोनिया गांधी ने कहा कि इसे लेकर तैयारी नहीं हुई थी। पूरी पार्टी की ओर से कई तरह के सवाल हुए। क्या ऐसे संकट काल में यह जिम्मेदाराना रवैया है?”

लू को लेकर उत्तर भारत के हिस्सों में ‘रेड अलर्ट’, 47 डिग्री तक जा सकता है तापमान

लू की स्थिति तब घोषित की जाती है जब अधिकतम तापमान कम से कम 40 डिग्री सेल्सियस हो और सामान्य तापमान में वृद्धि 4.5 डिग्री सेल्सियस से 6.4 डिग्री सेल्सियस तक हो।

लॉकडाउन में प्रवासी मजदूर के बच्चे से पत्रकार ने पूछा कोरोना का मतलब, जवाब आया- मुझे खाना नहीं मिल रहा…

यही सवाल जब एक पत्रकार ने महानगर से पलायन कर रहे श्रमिक के बच्चे से पूछा तो उसका जवाब आया- मुझे ठीक से खाना नहीं मिल रहा है।

COVID-19 मरीजों के लिए मोबाइल ‘बैन’ पर योगी सरकार की किरकिरी, आदेश रद्द

अखिलेश ने टवीट किया, ”अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो पृथक वार्ड के साथ पूरे देश में इसे प्रतिबंध कर देना चाहिए।” उन्होंने कहा, ”मोबाइल ही तो अकेलेपन में मानसिक सहारा बनता है।”

रिपोर्ट: कोरोना ने बदला ट्रेंड, 4 माह में 377% बढ़ी ‘रिमोट वर्क’ की मांग, वर्क फ्रॉम होम में भी 167% का इजाफा

इंडीड इंडिया के प्रबंध निदेशक शशि कुमार ने कहा, ‘‘कोविड-19 से बहुत से लोगों के काम करने के तरीके को बदल दिया है। रिमोट वर्क की ओर लोगों का तेजी से झुकाव बढ़ा है। अभी इसके जारी रहने की उम्मीद है।’’

बंगालः ‘Amphan’ के बाद फूटा जनाक्रोश! धैर्य की अपील कर बोलीं CM ममता बनर्जी- कर दें मेरा सिर धड़ से अलग

प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को लोगों से अपील की कि धैर्य बनाए रखें क्योंकि प्रशासन पानी और बिजली की आपूर्ति बहाल करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है।

धधकी दिल्ली! 46 डिग्री तक पहुंचा तापमान, हरियाणा-पंजाब और राजस्थान में भी बढ़ी गर्मी

IMD के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर पर पूर्वी हवाओं के चलने से 28 मई को तेज गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

लॉकडाउन में ‘श्रमिक स्पेशल’ पकड़ी UP के लिए, पर पहुंचा दिए गए ओडिशा; लोकोपायलट भूल गया था रास्ता

सिंह ने इस ट्वीट के साथ जो वायरल वीडियो क्लिप शेयर की थी, उसमें उक्त ट्रेन में बैठे एक यात्री ने बताया था, “मुंबई से हमने गाड़ी पकड़ी थी गोरखपुर जाने के लिए। पर ड्राइवर ने ओडिशा में लाकर खड़ाकर दिया। अब हम कैसे जाएंगे?”

दिल्ली के सरकारी विज्ञापन में सिक्किम को बता दिया गया अलग देश, विवाद पर अफसर सस्पेंड; CM बोले- ऐसी गलती अस्वीकार्य

खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर कहा है कि ऐसी गलतियां अस्वीकार्य हैं।

Indian Railways IRCTC: अगले 10 दिन में चलेंगी 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, 36 लाख प्रवासी पहुंचेंगे घर

उन्होंने कहा, ‘‘ पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने मुझे पत्र लिखा कि स्थिति को सामान्य बनाने के लिए कार्य चल रहा है, और ऐसे में वे हमें शीघ्र ही बतायेंगे कि कब वे ट्रेनों को स्वीकार कर पायेंगे। जितना जल्दी वे हमें मंजूरी देंगे, हम पश्चिम बंगाल के लिए ट्रेनें चलायेंगे।’’

लॉकडाउन में मजदूरों के ‘पोस्टरबॉय’ रामपुकार पंडित से हुई छिनैती, पुलिस ने की थी बदसलूकी; बोली थी- VIP हो क्या, जो तुम्हें जाने दें?

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच PTI के अतुल यादव ने प्रवासी मजदूर रामपुकार पंडित की तस्वीर क्लिक की थी, जो कि खूब वायरल हुई। पत्रकार से आपबीती साझा करते हुए पंडित ने बताया कि अब उनकी जिंदगी में कुछ नहीं बचा है। वह जिए, तो कैसे जिएं?

जून-जुलाई में शुरू हो सकती हैं अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें! केंद्रीय विमानन मंत्री ने दिए संकेत, कहा-…तो अगस्त से सितंबर तक क्यों करें वेट?

उन्होंने कहा कि अगस्त से सितंबर तक इसके लिए इंतजार क्यों करना? अगर हालात संभल जाते हैं या उनमें सुधार (अगर वायरस को व्यवस्थित तरीके से काबू कर लिया जाता है) आ जाता है, तब हम क्यों न इस स्थिति के साथ आगे बढ़ें।

अमेरिका में पढ़े-लिखे लोगों को जल्द मिल सकता है यूएस वीजा, H-1B बिल यूएस संसद में पेश

एच-1बी वीजा गैर आव्रजक वीजा है जो अमेरिका में कंपनियों को विदेशी कर्मचारियों को ऐसे विशेषज्ञता वाले पेशों में रोजगार देने की इजाजत देता है जिनमें खास तरह की सैद्धांतिक एवं तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है।

अस्थि विसर्जन के लिए राजस्थान सरकार की मानवीय पहल, हरेक परिवार से तीन लोगों को फ्री में भेजेगी यूपी-उत्तराखंड

अस्थि विसर्जन के लिए किसी भी परिवार के दो या तीन सदस्य इन विशेष बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई।

कोरोना वैक्सीन पर भी चीन-अमेरिका में जंग! अमेरिकी कंपनी के ट्रायल के बाद में चीन में सफल टेस्टिंग का दावा

Coronavirus Outbreak: द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में शुरुआती चरण की टेस्टिंग का हवाला देते हुए बताया गया कि जिन लोगों को वैक्सीन की एक खुराक दी गई उनमें दो सप्ताह के भीतर कुछ प्रतिरक्षा कोशिकाओं का उत्पादन हुआ, जिन्हें टी सेल कहा जाता है।