ताज़ा खबर
 

national news in hindi

hindu

हिंदू से बन गए थे ईसाई, ग्राम सभा ने 5 परिवारों का किया हुक्का-पानी बंद, हैंडपंप से पानी लेने तक पर मनाही!

पंचायती फरमान में कहा गया कि इन परिवारों को गांव के किसी भी समारोह में शामिल होने के लिए न्योता नहीं दिया जाएगा। वहीं कोई ग्रामीण इनके कार्यक्रमों शामिल होता है तो उसे एक हजार रुपए का जुर्माना देना होगा।

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election, live news, today news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 voting, lok sabha election voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav news, how to check name in voter list

Lok Sabha Elections 2019: प्रियंका गांधी ने बीमार बच्ची को चार्टड प्लेन से भिजवाया दिल्ली, एम्स में भी करवाया भर्ती

Lok Sabha Elections 2019: बच्ची बहुत बीमार थी जिसके चलते उसे चार्टड प्लेन से दिल्ली के एम्स में शिफ्ट किया गया।

RSS

‘देश के लिए है सबसे बड़ा खतरा है RSS’, 40 साल पहले 7 मई को संघ पर बैन लगाकर बोले थे कर्नाटक के सीएम

70 के दशक में कांग्रेस की पिछड़ी, अनुसूचित जातियों और जनजातियों में कांग्रेस की पैठ बेहतर करने का श्रेय देवराज को जाता है। उन्होंने लैंड रिफॉर्म और रिजर्वेशन से जुड़े कई फैसलों के जरिए ऐसा किया था।

lalu yadav

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बोलीं लालू यादव की बेटी- कुछ भी नहीं हुआ, सब ड्रामा

Lok Sabha Elections 2019: अनुष्का यादव ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बालाकोट में कोई एयर स्ट्राइक नहीं हुई।

Education News, SSC 2017, SSC CGL 2017, SSC CHSL 2017, SSC Result Stay, SSC Result News, Stay on SSC Result, SSC 2017 recruitment, ssc news, news on ssc, ssc stay news, ssc latest news, ssc latest updates, sarkari naukri, sarkari result

‘यह चौकीदार कौन है?’ चीफ जस्टिस गोगोई ने पूछा तो कोर्ट में लगे ठहाके

मीनाक्षी लेखी का पक्ष रखते हुए मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने गलत बयानबाजी की थी। राहुल गांधी ने माना है कि उन्होंने कोर्ट का आदेश नहीं पढ़ा और फिर भी जोश में आकर बयान दिया।

women

रोजगार छोड़ने वाली महिलाओं की संख्‍या तेजी से बढ़ी, छह साल में 2.8 करोड़ ग्रामीण महिलाएं सीन से गायब

आकंड़ों के मुताबिक ग्रामीण महिलाओं की भागीदारी दर 2004-05 में 49.4 फीसदी से घटकर 2011-12 में 35.8 फीसदी और 2017-18 में और घटकर 24.6 फीसदी हो गई।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर (फाइल)

बेचने के लिए डीलर्स से एलईडी टीवी लिए, फिर फरार हो गए वकील, एमबीए नौजवान

संदिग्धों की पहचान 53 वर्षीय वकील विकास, उसके एमबीए ग्रेजुएट सहयोगी हरेंद्र (33) और 12वी ड्रॉप आउट प्रवीण (33) के रूप में की गई है।

tik tok

टिक टॉक ऐप पर वायरल हो रहे आरएसएस और दक्षिणपंथी संगठनों के वीडियोज!

कुछ वीडियो ऐसे भी वायरल हुए जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों का खूब मजाक बनाया गया।

dalit marriage

राजस्थान: दलित पुलिसवाले की बारात पर हमला, पीड़ित का आरोप- राजपूतों ने धारदार हथियार से लोगों पर किए वार

पुलिस ने बताया कि बारात पर हमला करने के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि एक शख्स के खिलाफ घटना के चलते लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

narendra modi

TMC MLA ने पीएम मोदी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, कहा- बिना इजाजत किया नाम का इस्‍तेमाल

जलपाईगुड़ी के कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई शिकायत में विधायक ने कहा कि एक अखबार में उनकी तस्वीर गलत तरीके से प्रकाशित की गई जिसमें लिखा था कि वो राष्ट्रीय राजमार्ग 31D की आधारशिला के मौके पर सम्मानित अतिथि होंगे। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है।

manmohan singh

किताब में ‘फाइल को 10 जनपथ भेजने’ का था उल्‍लेख, बुक लॉन्‍च से किनारा कर गए मनमोहन सिंह

किताब में फाइलों के 10 जनपद में जाने के जिक्र पर पूर्व पीएम ने नैयर की पत्नी भारती को एक पत्र के जरिए इससे अवगत कराया। उन्होंने कहा कि किताब में जो लिखा गया वो सच नहीं है।

पूर्व सेनाध्‍यक्ष ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- UPA सरकार ने नहीं करवाई मेरे आरोपों की जांच

भाजपा सरकार में मंत्री सिंह ने कहा कि अब यह बात साफ हो गई है कि उस वक्त सरकार के दो मंत्री उनके खिलाफ साजिश कर रहे थे और उन्हें उस साजिश में फंसाना चाहते थे।

virender sehwag

बीजेपी के संभावित उम्‍मीदवारों में वीरेंद्र सहवाग का भी नाम! रोहतक से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

भाजपा हरियाणा कोर ग्रुप की बैठक में शामिल हुए एक नेता ने बताया कि सहवाग का नाम कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हराने के लिए चर्चा में आया था, जिन्होंने लगातार तीन बार रोहतक सीट का प्रतिनिधित्व किया।

दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, वकील का आरोप- ईडी लीक कर रहा इन्फॉर्मेशन

ईडी ने वाड्रा से लंदन की प्रॉपर्टी से जुड़ी जानकारी मांगी। इसके अलावा संजय भंडारी नाम के कारोबारी से संबंध को लेकर भी पूछताछ की गई।

rape, CRIME, CRIME NEWS

तलाक दिया, पिता से रेप करवाया, फिर निकाह कर छोड़ा और भाई से हलाला के लिए बोला

पीड़िता को पहली बार 15 दिसंबर, 2011 को तलाक दिया गया। बाद में पीड़िता के परिवार ने उसके पति से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा। पति ने पीड़िता को दोबारा अपनाने की शर्त रखी कि उसे पिता संग हलाला प्रक्रिया से गुजरने पड़ेगा, तभी वह उससे निकाह करेगा।

narendra modi

Train 18 का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, रेलवे के शीर्ष अधिकारियों को ही इसकी जानकारी नहीं

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल के दिनों में ट्रेन 18 को वंदे भारत एक्सप्रेस नाम दिया था। इसे इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में तैयार किया गया है। यह दिल्ली राजधानी मार्ग के एक खंड पर परीक्षण के दौरान 180 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार हासिल कर भारत की सबसे तीव्र ट्रेन बन गई।

indian army

सेना में फंड की कमी, टीए/डीए बिल पास करने पर अस्थाई रोक

सभी अधिकारियों, जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) और जवानों के कुल परिवहन और अन्य खर्चों के लिए प्रति वर्ष लगभग 4,000 करोड़ रुपए का खर्च आता है। मगर PCDA सिर्फ 3,200 करोड़ रुपए दिए गए, जो चालू वित्त वर्ष में समाप्त हो गए हैं।

amit shah and rajnath singh

बीजेपी के कार्यक्रम में अमित शा‍ह संग राजनाथ की बड़ी तस्‍वीर, स्‍टेज पर भी साथ ही बैठे

लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र तैयार करने में जन भागीदारी सुनिश्चित करने के मकसद से अमित शाह और राजनाथ सिंह ने रविवार (3 फरवरी, 2019) को ‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ अभियान की शुरुआत की।