Narendra Modi

Ayodhya verdict: आडवाणी की रथ यात्रा, गुजरात दंगे, ‘मौत का सौदागर’….राम मंदिर के साथ ऐसा रहा मोदी का सफर

आडवाणी ने राम मंदिर आंदोलन के तहत रथ यात्रा निकालने का फैसला किया। मोदी उस वक्त बीजेपी के नैशनल इलेक्शन कमेटी के सदस्य होते थे। उन्हें 25 सितंबर 1990 को गुजरात के सोमनाथ से मुंबई के बीच निकाली जाने वाली रथयात्रा के समन्वय की जिम्मेदारी मिली।

करतारपुर कॉरिडोर: मनमोहन सिंह को देख तेजी से लपके पीएम मोदी, सुरक्षाकर्मियों ने तब पूर्व पीएम को पकड़ कर उठाया, पीएम थामे रहे हाथ

पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह के साथ मुलाकात में 9 नवंबर के ऐतिहासिक दिन का जिक्र किया कि आज ही के दिन बर्लिन की दीवार गिरी, करतारपुर कॉरिडोर खुला और राम मंदिर पर फैसला आया।

टीवी शो में पैनलिस्ट ने पीएम मोदी को कहा कार्टून, भड़क गए एंकर, संबित पात्रा चिल्लाने लगे- सिक्योरिटी बुलाओ

बीते दिनों कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने एक बयान में एक बार फिर देश में बढ़ रही असहिष्णुता और हिंसा का मुद्दा उठाया और इस पर चिंता जाहिर की थी। वहीं दूसरी तरफ केन्द्र सरकार पर व्हाट्सएप जासूसी मामले में सवाल उठ रहे हैं।

Ayodhya Case: SC के फैसले से पहले मोदी सरकार ने कसी कमर, UP भेजे 4000 जवान; राज्यों से कहा- रहें अलर्ट

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मंत्रालय ने अर्द्धसैनिक बलों की 40 कपंनियां राज्य में भेजी हैं।

एक्शन चाहिए, मेडिटेशन नहीं- मंदी, महंगाई और आतंक के मोर्चे पर यशवंत सिन्हा का नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला

मोदी सरकार के कड़े आलोचक और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “नामी अर्थशास्त्रियों द्वारा किए गए ताजा शोध में पता लगा था कि नोटबंदी के बाद आर्थिक विकास दर तीन फीसदी गिर गई। पर पीएम इस पर भी चुप रहे, जबकि हम भी (जनता) शांत है।”

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा का पुराना रिकॉर्ड खंगालने का आदेश, 11 चीफ विजिलेंस ऑफिसर्स को भेजा गया आदेश

लवासा ने चुनाव आयोग के बहुमत वाले उस फैसले से असहमति जताई थी जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह को मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन से जुड़ी 5 शिकायतों के मामले में क्लीनचिट दी गई थी।

EU संसद के ब्रिटिश सदस्य का दावा- पुलिस सुरक्षा के बगैर मिलना चाहता था कश्मीरियों से, भारत ने वापस ले लिया न्यौता

डेविस के मुताबिक, “यह फैसला बताता है कि भारतीय सरकार अपने ‘उठाए गए कदमों की सच्चाई’ छिपाना चाहती है और वह प्रेस की स्वतंत्रता को बाधित कर रही है।”

यूरोपीय सांसदों के JK दौरे पर तकरार, कांग्रेस ने पूछा- हमें तो PM जाने भी नहीं देते, विदेशी सांसद क्यों जा रहे कश्मीर?

सोमवार (28 अक्टूबर, 2019) को INC प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, “यूरोपीय सांसदों के कश्मीर दौरे के दो पहलू हैं। पहला- किसी भी दूसरे राष्ट्र या फिर विदेश के सदस्य या सांसद को जम्मू और कश्मीर में दखल देने का अधिकार नहीं है। यह देश का आंतरिक मामला है।”

यूरोपीय सांसदों को कश्मीर जाने की इजाजत पर भड़के BJP सांसद, बोले- ये राष्ट्रीय नीति से समझौता

पीएम ने उनसे कहा कि आंतक या फिर आतंकियों को मदद करने वाले या वैसी गतिविधियों को बढ़ाला देने वालों के खिलाफ तत्काल कड़ा ऐक्शन होना चाहिए। आतंक को बिल्कुल भी नहीं सहा जाना चाहिए।

J&K के दौरे पर जाएंगे यूरोपियन यूनियन के नेता, पीएम मोदी से की मुलाकात

ईयू का दल मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करने वाला है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल को जम्मू कश्मीर की स्थिति और सीमा पार से पनपने वाले आतंकवाद के बारे में अवगत कराया गया।

सोनिया गांधी का प्रहार- BJP सरकार में किसान ‘काली दिवाली’ मनाने पर मजबूर

सोनिया ने एक बयान में कहा, ‘भाजपा सरकार ने सत्ता संभालते ही धोखे की बुनियाद रख दी थी। उसने किसानों को लागत के साथ 50 फीसदी का मुनाफा समर्थन मूल्य के तौर पर देने का वादा किया था। लेकिन साल दर साल भाजपा सरकार मुट्ठी भर बिचौलियों और जमाखोरों को फायदा पहुंचाती रही और अन्नदाता किसानों से लाखों करोड़ रुपये लूटती रही।’

भारत में कारोबार का ट‍िकाऊ माहौल दीज‍िए, मोदी जी- वालमार्ट सीईओ डग मैकम‍िलन की च‍िट्ठी

पिछले साल भारत सरकार ने ईकॉमर्स कंपनियों के लिए प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश से जुड़े नियमों में बदलाव किया था। इसके बाद फ्लि‍पकार्ट (जिसे वालमार्ट ने खरीद लिया है) और उसकी प्रत‍िद्वंद्वी अमेजन को बिजनेस मॉडल में आमूल-चूल बदलाव लाना पड़ा था।

यूपीए-2 के मुकाबले मोदी सरकार में मुसलमानों को मिली है ज्यादा स्कॉलरशिप

2014 से 2019 के बीच 3.14 करोड़ अल्पसंख्यक छात्रों को छात्रवृत्ति मिली वहीं मनमोहन सिंह सरकार के दौरान 2009 से 2014 के बीच ये आंकड़े 2.94 करोड़ रूपाय थे।

फिल्मी सितारों संग पीएम मोदी: दोनों खान को देख टि्वटर यूजर्स कर रहे दिलचस्प कमेंट, इंदिरा काल से भी हो रही तुलना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास पर हुए इस कार्यक्रम में शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, कंगना रनौत और विक्की कौशल जैसे सितारे शामिल हुए।

नरेंद्र मोदी के हितैषी योग गुरू रामदेव ने भी अब माना- आर्थिक मंदी के आगोश में देश, पर…

रामदेव ने कहा है कि अकेले भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में मंदी है ऐसे में इससे निपटने के लिए हमें ताकतवर लोगों की जरूरत है।

मोदी के महात्वाकांक्षी लक्ष्य पर मनमोहन का वार- नहीं नजर आ रहे लक्षण, कैसे पहुंचेगी 5 ट्रिलियन वाली अर्थव्यवस्था?

मनमोहन सिंह ने कहा है कि फिलहाल ऐसे कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे जिससे कहा जा सके कि देश 2024 तक 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल कर लेगा।

1.8 लाख घरों में नहीं मनेगी दिवाली: सैलरी संकट से परेशान BSNL, MTNL कर्मी घेरेंगे PM आवास, भूख हड़ताल की भी दी चेतावनी

financialexpress.com से कृष्णांनद त्रिपाठी की रिपोर्ट। 22 हजार एमटीएनएल कर्मचारियों का पिछले दो महीने (अगस्त व सितंबर, 2019) से वेतन नहीं मिला है। वहीं, 1.58 लाख बीएसएनएल कर्मचारियों को पिछले माह तनख्वाह नहीं मिल पाई है।

टैक्स कलेक्शन के मोर्चे पर भी सुस्ती, प्रत्यक्ष कर संग्रह अनुमान से 12% कम, GST संग्रह भी सिर्फ 12 फीसदी

सिर्फ सितंबर 2019 में जीएसटी संग्रह घटकर 19 महीने के निचले स्तर 91,916 करोड़ रुपये पर रह गया। जीएसटी संग्रह में लगातार दूसरे महीने सुस्ती रही है, जबकि सरकार ने कर दरों में इस दौरान कोई बदलाव नहीं किया है।