Narendra Modi

सरकारी संस्थानों में टॉप पर RSS से जुड़े लोग, IIMC से लेकर प्रसार भारती और IGNCA तक नियुक्ति, जानें- किस पद पर कौन?

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने कहा है कि “यदि कोई अयोग्य व्यक्ति है तो सामान्य बात है कि उसे रिमोट कंट्रोल द्वारा संचालित किया जाएगा। यह साफ है कि अब इन संस्थानों को भाजपा साथ ही नागपुर संस्थान (आरएसएस) द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।”

राजद्रोह केसः पत्रकार विनोद दुआ को SC से राहत, दंडात्मक कार्रवाई पर 15 जुलाई तक बढ़ी रोक, जानें क्या है पूरा मामला

बेंच ने इसके साथ ही यह भी कहा कि दुआ को इस मामले में पूरक सवालों का जवाब देने की जरूरत नहीं है। दुआ इस मामले की डिजिटल माध्यम से जांच में शामिल हुये थे।

नरेंद्र मोदी सरकार कर रही इन्कार पर, अप्रैल से हो रहा कम्युनिटी में ‘कोरोना का प्रसार’- स्वास्थ्य मंत्रालय के पेपर में खुलासा

चार जुलाई को ‘Guidance for General Medical and Specialised Mental Health Care Settings’ नाम से जारी दस्तावेज में कहा गया, “इसके प्रकाशन के समय (अप्रैल 2020 की शुरुआत में) भारत कोरोना के सीमित कम्युनिटी स्प्रेड की स्टेज में है।”

मोदी ने हिम्मत दिखाई, चीन के हाथ मरोड़े तो टेंट और टैंक वापस चले गए- सोशल मीडिया पर लोग ऐसे दिखा रहे उत्‍साह

भारतीय सेना की तारीफ करते हुए लिखा कि हमारे 20 जवानों के बलिदान ने चीन को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया है। एक यूजर ने लिखा कि “इतिहास के पटल पर मोदी सरकार का राष्ट्रवादी युग स्वर्णिम काल के रूप में लिखा जाएगा।”

लद्दाख में जब चीनी घुसे ही नहीं तो पीछे कैसे हट रहे?- असदुद्दीन ओवैसी सहित कई लोग कर रहे सवाल

ओवैसी ने ये भी पूछा कि पीछे हटने का मतलब ये है कि चीन जो करना चाहता है वो उसे करने दिया जाए? हम चीन पर विश्वास क्यों कर रहे हैं, जबकि उसने 6 जून को हुए समझौते का भी उल्लंघन किया था।

COVID-19: संक्रमण में भारत तीसरे नंबर पर, स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा- 6.73% है पॉजिटिविटी रेट

देश में कोविड-19 के 24,248 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले सोमवार को सात लाख के पास पहुंच गए। वहीं 425 और संक्रमित लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 19,693 हो गई।

PM Cares Funds के तहत वेंटिलेटर पर लक्ष्य से चूकी नरेंद्र मोदी सरकार! पर्याप्त रकम के बाद भी जून अंत तक आ सकीं सिर्फ 20 हजार मशीनें

एक्सपर्ट्स की मानें तो इन वेटिलेंटर्स की टेक्नोलॉजी से हमारे डॉक्टर्स भी मौजूदा समय में अच्छी तरह से वाकिफ नहीं हैं।

बिहार चुनाव पर PM का ध्यान? भोजपुरी में BJP कार्यकर्ताओं को दिया संदेश, कहा- कोरोना पर दावा करने वालों को आपने गलत साबित किया

बकौल मोदी, “कोविड-19 संकट के बीच इतने लंबे समय तक भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया राष्ट्रव्यापी कल्याण कार्य इतिहास का सबसे बड़ा ‘सेवा यज्ञ’ है। भाजपा के लिये सत्ता लोगों की सेवा का माध्यम है।”

लेह में घायल सैनिकों से जहां मिले मोदी वह वाक़ई चिकित्सा वार्ड था या कॉन्फ़्रेन्स हॉल में बिठाए गए थे फ़ौजी? फ़ोटो पर छिड़ी बहस

पीएम की इस मुलाक़ात की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को लेकर ट्विटर पर बहस छिड़ी हुई है। कई लोगों का कहना है कि यह एक “मार्केटिंग गिमिक” है और तस्वीर में चिकित्सा वार्ड नहीं बल्कि कॉन्फ़्रेन्स हॉल है।

लेह के जिस पोस्ट पर पहुंचे पीएम मोदी, वहां से सेना एकसाथ चीन-पाकिस्तान पर साध सकती है निशाना, लौटकर पीएम करेंगे हाई लेवल मीटिंग

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह लेह के नीमू फॉरवर्ड पोस्ट पहुंचे। पीएम मोदी के इस औचक दौरे से हर कोई चौंक गया। पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी […]

प्रियंका गांधी के सरकारी बंगला का आवंटन रद्द, नोटिस भेज बोली मोदी सरकार- महीने भर में कर दें खाली

कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी की बेटी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उनका सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। मोदी सरकार  के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी स्टेट’ खाली करना पड़ेगा […]

नरेंद्र मोदी ने चीन के Weibo से हटने का लिया फैसला, पोस्ट डिलीट; BJP बोली- PM ने दिया स्पष्ट संदेश

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने इस पर कुल 115 पोस्ट्स किए थे, जिनमें से काफी प्रयास के बाद 113 पोस्ट्स मैनुअली डिलीट कर दिए गए हैं।

25 रुपए प्रति व्‍यक्‍ति की मदद दी और 6 साल में खाली पेट्रोल पर टैक्‍स से वसूले 20 लाख करोड़- PM के ऐलान पर बोली कांग्रेस

पात्रा ने पीएम की ओर से की गई घोषणा की सराहना की थी, जिस पर दुबे ने कटाक्ष करते हुए कहा- बहुत भावुक क्षण है। पूरा देश भावविभोर हो गया, पीएम की इस घोषणा से। आपसे उम्मीद क्या थी आप जानते हैं, पर आपने पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स लगाकर और कर्मचारियों के महंगाई भत्ता कम कर के दो लाख 70 हजार करोड़ रुपए अतिरिक्त हासिल किए। ये पात्रा को जी एक्ट जानना चाहिए, जो कांग्रेस 2013 में लाई थी।

‘नियमों से ऊपर कोई नहीं’, मास्क पर सख्ती को लेकर PM ने कहा, जानें देश के नाम उनके संबोधन की बड़ी बातें

बकौल मोदी, “विशेषकर कन्टेनमेंट जोंस पर हमें बहुत ध्यान देना होगा। जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे, हमें उन्हें टोकना होगा, रोकना होगा और समझाना भी होगा।”

Chinese Apps Banned in India: नरेंद्र मोदी सरकार का बड़ा फैसला! चीन के TikTok, Shareit और WeChat समेत 59 ऐप्स किए बैन

Chinese Apps Banned in India: सरकार ने जिन 59 ऐप्स को बैन किया है, उनमें से अधिकतर चीन मूल के हैं। इनमें TikTok, Shareit, WeChat, Mi Video Call – Xiaomi आदि शामिल हैं।

नरेंद्र मोदी सरकार ‘नए चैनल’ से करेगी 400 निदेशकों और डिप्टी डायरेक्टर्स की भर्ती, कार्मिक मंत्रालय बना रहा योजना

बता दें कि मोदी सरकार ने इससे पहले अपना एक साल पूरा होने पर निजी क्षेत्र से नौ ज्वॉइंट सेक्रेट्रीज को भर्ती किया था।

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बिगड़े बोल, कहा- मोदी आम आदमी नहीं, दिमागी मरीज हैं

इमरान खान ने कश्मीर का राग अलापते हुए आरोप लगाए कि नरेंद्र मोदी कश्मीर में नरसंहार करवा रहे हैं और अन्तरराष्ट्रीय जगत को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

लद्दाख में रणनीतिक रूप से अहम इलाके में चीन का कब्जा, घुसपैठ की खुलकर निंदा करें पीएम- बोले कपिल सिब्बल

सिब्बल ने दावा किया, ‘‘ चीनी सैनिकों ने गलवान घाटी के कई हिस्सों पर कब्जा कर लिया है। यह पहली बार है कि चीन ने पूरी गलवान घाटी पर दावा किया है। रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण स्थान वाई जंक्शन पर चीन के सैनिकों का कब्जा है।