najeeb jung

केजरीवाल ने LG से कहा- चाहे जो कर लो, मोदी आपको कभी उपराष्‍ट्रपति नहीं बनाएंगे

2015 में आम आदमी पार्टी के सत्‍ता में आने के बाद से ही दिल्‍ली सरकार और उप राज्‍यपाल नजीब जंग के बीच तल्‍खी बढ़ती गई है।

केजरीवाल का दावा- मनीष सिसोदिया के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज कराने वाले हैं एलजी

एफआईआर की खबर पर केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘एलजी: मोदी जी, हम मजबूत लोग हैं जो सच्चाई की राह पर चलते हैं। हम आपकी कायराना धमकियों से भयभीत नहीं हैं।’

AAP के विधायकों का सदन में हल्ला बोल, जंग की आरजू और इंतजार

दिल्ली विधानसभा के दो दिन के विशेष सत्र में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सदन में उपराज्यपाल के खिलाफ जम कर हल्ला बोला और उन पर कई आरोप भी लगाए।

दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर बिफरे केजरीवाल, नरेन्द्र मोदी और उप राज्यपाल पर लगाया आरोप

केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, ‘दिल्ली में संपूर्ण जंगलराज है। उपराज्यपाल, नरेंद्र मोदी जी कानून व्यवस्था संभालने में विफल रहे।’

केजरीवाल पर मुकदमा चलाने के लिए स्‍वामी ने मांगी एलजी से इजाजत

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एलजी नजीब जंग को चिट्ठी लिखकर केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज करने की इजाजत मांगी है। स्वामी का दावा है कि केजरीवाल और सिसोदिया दोनों ने अपने पहले कार्यकाल में एक निजी फर्म को लाभ पहुंचाया है।

केजरीवाल और LG नजीब के बीच फिर छिड़ी अधिकारों की जंग

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग के बहाने केंद्र सरकार एक बार फिर आमने-सामने है।

राजनीतिक लड़ाई में बली का बकरा बन रहे हैं अधिकारी

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के बहाने केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से लड़ते-लड़ते दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

विधानसभा की डायरी में जंग का नाम नहीं, भाजपा ने जताई आपत्ति

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने गुरुवार को आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार द्वारा उप राज्यपाल के गरिमामय पद का एक सोची-समझी साजिश के तहत अनादर और अवमूल्यन करने का एक और गंभीर मामला सामने आया है..

फिर रस्साकशी

फरवरी में दिल्ली में आम आदमी पार्टी प्रचंड बहुमत से सत्तारूढ़ हुई। तब से अब तक केंद्र और उपराज्यपाल के साथ इसकी तकरार बराबर चलती रही है। इसके मूल में दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारों का अजीब उलझाव है..

अब डीडीसीए के मैदान पर ‘जंग’

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) मुद्दे की जांच के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा आयोग नियुक्त किये जाने की वैधता पर सवाल उठाया..

‘उपराज्यपाल जी, केजरीवाल कर रहे हैं संविधान के खिलाफ काम’

भाजपा के पूर्व विधायकों और पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को उपराज्यपाल नजीब जंग से मिला और उन्हें दिल्ली विधानसभा में संवैधानिक प्रक्रियाओं का उल्लंघन कर बिलों के पेश किए जाने के साथ विपक्ष की आवाज को दबाने के प्रयासों के बारे में एक ज्ञापन सौंपा..

नजीब जंग और केजरीवाल के बीच फिर छिड़ी जंग, दिल्ली कैबिनेट ने दी एलजी को चुनौती

एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए दिल्ली कैबिनेट ने प्रस्ताव पारित कर मूल्य-वर्धित कर (वैट) आयुक्त को अधिकारमुक्त करने के उप-राज्यपाल नजीब जंग के अधिकार को चुनौती दी है।

‘कार फ्री डे’ पर केजरीवाल सरकार को मिला नजीब जंग का समर्थन

दिल्ली पुलिस द्वारा शहर में ‘कार फ्री डे’ मनाने की मंजूरी ना देने के बाद उपराज्यपाल नजीब जंग ने आज अरविंद केजरीवाल सरकार की इस पहल का समर्थन करते हुए..

बुरे राजनीतिक ‘आकाओं’ से घिरे नजीब जंग हैं ‘भले’ इंसान: केजरीवाल

भाजपा सांसद की तरफ से उपराज्यपाल नजीब जंग को हटाए जाने की मांग के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आश्चर्यजनक रूप से उनके समर्थन में..

भाजपा सांसद उदित राज ने की नजीब जंग को हटाने की मांग

भाजपा सांसद उदित राज ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग को हटाने की मांग करते हुए निर्वाचित प्रतिनिधि के नजरिए पर ध्यान नहीं देने के लिए उन्हें सुपर किंग..

सीएनजी घोटाला: एक-दूसरे के खिलाफ काम न करें दिल्ली और केंद्र सरकार: हाईकोर्ट

दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार से कहा कि वे एक दूसरे और अपने अधिकारियों के खिलाफ ‘‘दंडात्मक कदम’’ उठाकर मामलों को..

दिल्ली में डेंगू से 24 घंटे में दो और मौत, शुरू हुई केंद्र-केजरीवाल की जंग

दिल्ली में डेंगू से दम तोड़ती जिंदगियों के बीच भी दिल्ली और केंद्र सरकार ने अपनी तकरार शुरू कर दी है। एक ओर जहां 24 घंटे में दो और मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गई है..

जंग से खींचतान का मुद्दा मोदी के सामने उठाया केजरीवाल ने

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ अपनी सरकार की खींचतान सहित कई..