Muslims

‘मुस्लिमों पर अत्याचार बंद करें, फौरन लॉकडाउन खत्म करें’, SC के पूर्व जज ने पीएम मोदी को लिखी जवाबी चिट्ठी

काटजू ने चिट्ठी में लॉकडाउन का फैसला जल्दबाजी में लिए जाने का आरोप लगाया और लिखा कि 24 मार्च की रात साढ़े आठ बजे लॉकडाउन का ऐलान किया गया और लोगों को तैयारी के लिए सिर्फ साढ़े तीन घंटे का वक्त दिया गया।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने लगाया पार्टी में मुसलमानों की अनदेखी का आरोप

आगामी विस चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस समिति ने कई समितियां गठित कीं, जिनमें हुसैन दलवई के अलावा मुजफ्फर हुसैन और आरिफ नसीम खान जाने-माने मुस्लिम नेताओं को सदस्य बनाया गया, पर दलवई का कहना है कि उन लोगों को मुख्य कमेटियों में शामिल नहीं किया गया।

यूपी: ‘यह मकान बिकाऊ है’ लिख यहां घर छोड़ रहे मुसलमान, हिंदू संगठन कार्यकर्ता से मारपीट के बाद बिगड़े हालात

पीड़ितों का कहना था कि बात तीन लोगों के बीच की थी, पर पुलिस ने इस प्रकरण में दो दर्जन से अधिक लोगों को रेखांकित कर लिया। उनका दावा है कि वे सभी पूरी तरह निर्दोष हैं।

असम: मुसलमानों को पीटा, जय श्रीराम और पाकिस्तान मुर्दाबाद कहलवाया, वीडियो बना किया वायरल, भगवा संगठन पर हुई एफआईआर

असम के बारपेटा में मुस्लिम समुदाय के लोगों को कथित रूप से पीटने और जयश्री राम और पाकिस्तान मुर्दाबाद बोलने पर भी मजबूर किया गया। घटना का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

मुस्लिम समूह की CM ममता बनर्जी को चिट्ठी, कहा- दोषियों को कड़ी सजा दो, मुसलमान होने के नाते बख्शना ठीक नहीं

मुस्लिम समूह ने पत्र में हाल के दो मुद्दों का जिक्र किया है। इनमें पहला- बीते सोमवार को एनआरएस मेडिकल कॉलेज और हॉस्टिपल में हुई हिंसा शामिल है, जबकि दूसरा मामला पूर्व मिस इंडिया उशोषी सेनगुप्ता और उनके कैब ड्राइवर संग बदसलूकी का है।

रिपोर्ट: मोदी सरकार में सबसे ज्यादा ‘हेट क्राइम’, NDA के कार्यकाल में 91 फीसदी मामले

देश में पिछले 10 साल में ‘हेट क्राइम’ या घृणा अपराध के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। खास बात यह है कि NDA के कार्यकाल में इस तरह के 91 फीसदी मामले सामने आए हैं।

Ramadan 2019 Second Roza: 33 साल में पहली बार मई के महीने में रमजान, ऐसे रखें खुद को फिट

Ramadan Mubarak 2019 Second Roza: रमजान के मद्देनजर तैयारियां जोरों-शोर पर हैं। तापमान 40 डिग्री पार होने से घरों से लेकर मस्जिदों तक में भी गर्मी से निपटने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Loksabha Elections 2019: बनारस के मुस्लिम बोले- तबाह हो गए कारोबार, दाढ़ी के नाम पर बढ़ गया इनटॉलरेंस

Loksabha Elections 2019: एक अन्य शख्स ने आगे बताया, “बीजेपी सरकार में तर्जुबे की कमी है। दूसरे को ताना देने से बेहतर है कि अपना काम करें। गैर-जरूरी काम किए गए। शहर की सड़कें नहीं बन पाईं, गलियों में सीवर बजबजा रहे हैं।

यहां मुसलमानों को बंधक बना अमेरिकी कंपनी के लिए कराया जा रहा काम!

चीन के एक नजरबंदी कैंप में करीब 10 लाख मुसलमानों को नजरबंद कर के रखा गया है, जहां इनसे जबरदस्ती काम करवाया जा रहा है।

केजरीवाल से मिलने पहुंचे थे मुस्लिम धर्मगुरु, साथ जा रहे युवक के पास से मिला जिंदा कारतूस, बोला- मस्जिद में दानपात्र में मिला था

वेतन में वृद्धि की मांग को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे थे। जांच के दौरान उनके साथ जा रहे एक युवक के पास से जिंदा कारतूस बरामद किया गया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

नमाज पढ़ते लोगों की फोटो डाल तस्लीमा नसरीन ने लिखा ‘नौटंकी’, मिले ये जवाब

बांग्‍लादेशी लेखिका तस्‍लीमा नसरीन ने टि्वटर पर नमाज पढ़ते व्‍यक्ति की फोटो शेयर कर इसे नौटंकी बताया। लोगों ने लेखिका को किसी भी धर्म का अपमान न करने की नसीहत दे डाली।

यूरोप में मस्जिदों से अजान पर हंगामा

यूरोप में मुसलमानों की बढ़ती संख्या से ना सिर्फ यहां का समाज, बल्कि सियासत भी तब्दील हो रही है। मुसलमानों और आप्रवासियों का विरोध करने वाली दक्षिणपंथी पार्टियों की लोकप्रियता बढ़ रही है।

इस देश में मस्जिदों को आदेश, लाउडस्पीकर पर नहीं वॉट्सऐप पर करें अजान

अफ्रीकी देश घाना में सरकार चाहती है कि मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर की जगह वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाए, ताकि ध्वनि प्रदूषण से बचा जा सके। सरकार की तरफ से कहा गया है कि वॉट्सऐप के जरिये अजान देकर लोगों को बुलाए।

मौलवी कल्‍बे जव्‍वाद ने अब मोदी-योगी सरकार में जताया भरोसा, कहा- इनकी सरकार में मुस्लिम सबसे ज्यादा सुरक्षित

शिया मौलवी काल्बे जव्वाद ने कानपुर में संवाददाताओं से कहा कि गोरक्षा और लव जिहाद के कुछ मामलों को छोड़कर उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के तहत कानून व व्यवस्था में व्यापक सुधार हुआ है।

मुसलमानों में सबसे ज्यादा बढ़ी पढ़ने की ललक, जैनियों में घटी

आंकड़ों से पता लगता है कि मुस्लिम लोगों में शिक्षा के प्रति जागरुकता बढ़ी है। पिछली जनगणना के मुकाबले अब 4-19 साल के 44 प्रतिशत ज्यादा बच्चे पढ़ रहे है।

मुस्लिम कैदियों के साथ हिंदू कैदियों ने भी रखा रोजा

कारागार में कैदियों के नमाज पढ़ने, सहरी और इफ्तार के लिए विशेष प्रबंध किये गये हैं।

PM मोदी के ‘विरोधी’ संजय जोशी के जरिए UP में मुसलमानों को BJP के करीब लाएगा RSS

संजय जोशी मुसलमानों तक केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का काम करेंगे।

तमिलनाडु: जयललिता सरकार रमजान में 3000 मस्जिदों को देगी 4600 टन चावल

जिला कलेक्‍टर्स को मस्जिदों को पर्याप्‍त मात्रा में चावल की आपूर्ति करने को कहा है। चावलों की आपूर्ति से सरकार पर 2.14 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।