muslim

VIDEO: सुबुही खान से बोले मौलाना- हिंदू से शादी कैसे कर ली? ये लव जिहाद; पैनलिस्ट ने यूं दिया कड़ा जवाब

सुबुही खान सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं। उन्होंने एक हिन्दू युवक से शादी की है जिसके कारण मौलाना रशीदी उन्हें निशाने पर ले रहे थे।

इरफान पठान ने कहा था- सोसाइटी में घर नहीं मिलना भी नस्लवाद, लोगों ने ट्रोल किया तो कर दी बोलती बंद

इरफान ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था, ‘नस्लवाद सिर्फ आपकी त्वचा के रंग तक सीमित नहीं है। यदि आपका विश्वास अलग है और उसकी वजह से सोसाइटी में घर नहीं मिलता, तो वह भी एक तरह का नस्लवाद है।’

इरफान पठान ने कहा- सोसाइटी में घर नहीं मिलना भी नस्लवाद, लोग हलाला पर उठाने लगे सवाल

इरफान ने सोमवार को भी घरेलू क्रिकेट में नस्लवाद होने की बात स्वीकार की थी। उन्होंने सैमी के आरोप पर कहा था, ‘मुझे नहीं पता कि उनके साथ साथ नस्लवाद कब हुआ, लेकिन घरेलू क्रिकेट में ऐसा होता है।’

‘मुस्लिमों के लिए भारत स्‍वर्ग है’-OIC के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का पलटवार

नकवी के मुताबिक संकट के समय में भी कुछ लोग दुष्प्रचार और फर्जी खबरों के माध्यम से देश की इस ताकत को कमजोर करने की साजिश में लगे हुए हैं। लोगों को इस साजिश को लेकर सजग रहना चाहिए।

भाजपा के पूर्व सांसद हरि मांझी ने मुस्लिम मित्रों को दी चेतावनी, कहा- हद में रहें, न‍िजी ट‍िप्‍पणी न करें

‘दलितों ने मुस्लिमों को छोड़ दिया। क्या इसी के लिए फ्रस्टेशन है?’ पर जवाब देते हुए मांझी ने लिखा, “हम इनके साथ कब थे ? कैसी बात करते हैं।”

‘5000 साल के इतिहास में कभी हिंदू राजा ने नहीं तोड़ी मस्जिद’, बोले नितिन गडकरी

Delhi Violence CAA Protest Updates: गडकरी ने कहा कि वीर सावरकर ने जिस राष्ट्रवादी अवधारणा दी थी, वह आज हमारे लिए आवश्यक है। हमने उस पर ध्यान नहीं दिया तो एक बार देश का बंटवारा होते देखा है।

अद्भुत: हिन्दू लिंगायत मठ का प्रमुख बनेगा 33 साल का मुस्लिम युवा

मठ प्रमुख ने कहा कि 10 नवंबर, 2019 को शारिफ ने ‘दीक्षा’ ली। हमने उसे पिछले तीन वर्षों में लिंगायत धर्म और बासवन्ना की शिक्षाओं के विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षित किया है।

CAA NRC: पाकिस्तान पहुंचे UN प्रमुख ने CAA पर जताई चिंता, कहा- मुसलमानों की नागरिकता छीन सकता है नया कानून

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि जब किसी नागरिकता कानून में बदलाव किया जाता है तो यह ख्याल रखना निहायत जरूरी है कि किसी की नागरिकता नहीं जाए।

मुस्लिम परिवार ने भगवती मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से की अपनी बेटी की शादी

मुस्लिम दंपति ने कथित तौर पर राजेश्वरी को तब गोद लिया था जब उसने सात साल की उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया था। इसके बाद मुस्लिम परिवार में ही उसकी परवरिश और देखभाल हुई।

Delhi Election Results 2020: अल्पसंख्यकों ने नहीं दिया ‘हाथ’ का साथ, सभी पांच मुस्लिम प्रत्याशियों की जमानत जब्त

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चांदनी चौक और बाबरपुर विधानसभा क्षेत्रों का है, जहां अच्छी खासी संख्या में मुस्लिम आबादी रहती है। बाबरपुर से कांग्रेस की उम्मीदवार अन्वीक्षा जैन को 3.59 फीसदी और चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी अल्का लंबा को 5.03 प्रतिशत वोट मिले हैं।

‘बुर्का पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, इसे पहन कर आतंकवादी देश में घुस जाते हैं’, यूपी के मंत्री ने कहा- बुर्का पहनने वाले दैत्यों के वंशज

भाजपाई मंत्री ने कहा कि बुर्का की प्रथा अरब से आयी है। वे अपना चेहरा छिपाते हैं क्योंकि भगवान लक्ष्मण ने उनके कान और नाक काट दिए थे। वे बुर्का पहनते हैं क्योंकि वे राक्षस के वंशज हैं।

अपने क्षेत्र में मुसलमानों को मिलने वाले फायदे रोक दूंगा, कर्नाटक के भाजपा विधायक ने दिया बयान

भाजपा विधायक ने कहा कि मैं उन्हें दी जाने वाली विशेष सुविधा को रोकने की कोशिश करुंगा। हालांकि मूलभूत सुविधाएं मिलती रहेंगी।

डिबेट में नसीरुद्दीन शाह के बचाव में बोले भतीजे तो आगबबूला हुए फिल्मकार, ‘आपकी पढ़ाई-लिखाई गई गड्ढे में, यह बदतमीजी है’

यही नहीं, एंकर रोहित सरदाना ने भी बीच में शाह के भतीजे को दुरुस्त किया कि जो शब्द उन्होंने इस्तेमाल किया, वह प्रेमसूचक था? क्या वह प्रेम था? प्यार-मोहब्बत में आपको भी ऐसे ही बुला लेते हैं?

अनाथ हिन्दू लड़की की शादी के लिए मस्जिद में बना मंडप, मेहमान के साथ मेजबान भी बने मुसलमान

मस्जिद के दरवाजों को पारंपरिक हिंदू शैली में सजाया गया था। मुस्लिम महिलाओं ने भी इस शादी में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

‘देश में सात से आठ गुणा बढ़ी मुस्लिम आबादी, पर पाकिस्तान में कहां गए हिंदू ये किसी को पता भी नहीं’, योगी आदित्यनाथ का बयान

योगी ने कहा कि भारत में मुस्लिम आबादी 1947 के बाद सात से आठ गुना बढ़ गई है। किसी को कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन पाकिस्तान में मुस्लिम कहां गए, ये किसी को पता नहीं है।

हनुमान के वेश में भीख मांग रहे मुस्लिम युवक पर भड़का बजरंग दल, कराया गिरफ्तार

आरोपी अपने बारे में सही जानकारी देने में विफल रहा जिसके बाद पुलिस ने यह कदम उठाया। बताया जा रहा है कि 19 वर्षीय नसीम मंदिर के पास भगवान हनुमान की वेशभूषा में भीख मांग रहा था।

‘भारत हिंदू राष्ट्र, यहां मुस्लिमों को नहीं रहना चाहिए’, कहते ही लोगों ने युवक को पीट दिया; वायरल हुआ VIDEO

Karnataka, Mangaluru Mall: बताया जा रहा है कि युवक की पिटाई मॉल में मौजूद छात्रों ने इस वजह से की थी क्योंकि उसने कथित तौर पर भारत को हिंदू राष्ट्र बताते हुए कहा कि मुस्लिमों को यहां नहीं रहना चाहिए।

मुस्लिम युवक ने दोस्त संग कांवड़ यात्रा में लिया हिस्सा, समाज के लोगों ने कर डाली पिटाई

स्थानीय लोगों की मानें तो वह लंबे समय से कांवड़ यात्रा पर जा रहे हैं, पर इस बार इरशाद का इस यात्रा पर जाना, वहां से जल लाना और भोले बाबा पर उसे चढ़ाना उन्हीं के धर्म के लोगों को रास न आया।

ये पढ़ा क्या?
X