ताज़ा खबर
 

muslim

झारखंड लिंचिंग केस में पांच अरेस्ट, पुलिसिया लापरवाही की हो रही जांच, पीड़ित परिवार ने सरकार से की मुआवजे की मांग

एक मोटरसाइकिल चुराने के संदेह पर पिछले सप्ताह कथित तौर पर कई घंटों तक बुरी तरह पिटाई के शिकार हुए तबरेज अंसारी ने चार दिन बाद दम तोड़ दिया था।

भाजपा शासित राज्य में चोरी के शक में मुस्लिम युवक की डंडों से पिटाई, जबरन कहलवाया ‘जय श्रीराम’, हो गई मौत

भीड़ द्वारा पीटे जाने के बाद 18 जून को तबरेज को पुलिस को सौंप दिया गया था और उस दिन से वह न्यायिक हिरासत में था। हालत खराब होने के बाद उन्हें 22 जून को एक अस्पताल ले जाया गया था। यहां उसकी मौत हो गई।

Uttar Pradesh, Shia Central Waqf Board, Waseem Rizvi, women assault, Mera Haq Foundation, lucknow news

उत्तर प्रदेश: शिया वक्फ बोर्ड चीफ वसीम रिजवी पर लगा पत्नी को बंधक बनाने का आरोप

महिला ने आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के समर्थकों ने उनके साथ अभद्रता और धक्का-मुक्की की और उन्हें वहां से भगाया।

VIDEO: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का ऐलान- अगले 5 साल में पांच करोड़ अल्पसंख्यकों को मिलेंगी स्कॉलरशिप

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 5 करोड़ छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप के माध्यम से पांच सालों में हमने उनके शिक्षा के क्षेत्र में सशक्तिकरण का संकल्प लिया है। अल्पसंख्यक वर्ग की स्कूल ड्रॉपआउट लड़कियों को देश के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों से ब्रिज कोर्स करा कर उन्हें शिक्षा और रोजगार से जोड़ा जाएगा।

मुस्लिम महिला ने पहले पीएम पर रखा था बेटे का नाम, अब बदलकर किया ‘मोहम्मद मोदी’

बच्चे की मां मैनज बेगम ने कहा कि समाज के डर से उन्होंने बच्चे का नाम बदल दिया है। बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखे जाने की वजह से समाज के लोग काफी नाराज थे।

ramadan, ramadan 2019, ramadan 2019 india, ramadan 2019 date, ramadan 2019 date in india, happy ramadan, happy ramadan 2019, ramadan mubarak, ramadan mubarak images, ramadan 2019 date in dubai, ramadan 2019 date in uae, ramadan 2019 date in saudi, ramadan 2019 date in saudi arabai, ramadan 2019 saudi arabai, ramadan news, religion news, Rules of Ramazan, Rules roza, precaution of roza

दिल्ली की जेलों में सद्भाव की मिसाल: 100 से अधिक हिंदू कैदी मुस्लिम संग रख रहे रोजा

Ramadan: अधिकारियों ने बताया कि कैदियों की कैंटीन में रूह आफजा, खजूर और ताजे फलों का पर्याप्त भंडार है, जिसे कैदी खरीद सकते हैं।

पाक के सिर्फ सिंध प्रांत में एक साल में 1 हजार हिंदू और ईसाई लड़कियों का जबरन धर्मांतरण: रिपोर्ट

पाक मानवाधिकार आयोग ने कहा कि सिर्फ सिंध प्रांत में हिन्दू व ईसाई लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के करीब 1000 मामले सामने आए हैं।

सद्भाव: रामनवमी पर आयोजित किया गया था जुलूस, मस्जिद के पास राम भक्तों को मुस्लिम पिला रहे थे जूस!

Ramnavmi: कर्नाटक के कलबुर्गी में रामनवमी जुलूस के दौरान एक मस्जिद के पास मुस्लिम समुदाय के युवकों ने रामभक्तों को जूस पिलाया। सोशल मीडिया यूजर्स इसकी तारीफ कर रहे हैं।

National News, United Nation, United Nation human rights, United Nation human rights chief Michelle Bachelet, Muslim, Narendra Modi, Dalit, Adiwasi, Minority, Geneva, मोदी सरकार, दलित, मुस्लिम, आदिवासी, संयुक्त राष्ट्र

कठघरे में मोदी सरकार: संयुक्‍त राष्‍ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने कहा- भारत में मुसलमानों को बनाया जा रहा निशाना

संयुक्‍त राष्‍ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने कहा कि भारत में मुसलमानों, आदिवासियों और दलितों को निशाना बनाया जा रहा है। मानवाधिकार प्रमुख के इस बयान से मोदी सरकार कठघरे में आ गई है।

गुजराती मुस्लिम परिवार पर रॉड, पत्थर से हमला, छुट्टियां मनाने आए थे लोनावाला

मकर संक्रांति के अवसर पर लोनवाला घूमने आए मुुस्लिम परिवार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। मुस्लिम परिवार ने आरोप लगाया कि शुरूआत में पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की।

विहिप नेता ने कहा- मस्जिद के लिए जमीन कब्‍जाने की साजिश है नमाज, सपा नेता प्रशासन की कार्रवाई का किया विरोध

विहिप नेता ने कहा कि मुस्लिम पहले सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ते हैं। इसके बाद अस्थायी निर्माण करते हैं और फिर बड़ी मस्जिद बन जाती है। जमीन पर कब्जा कर लिया जाता है।

Gujrat news, Muslim, Muslim Body, Minority Ministry, Minority Coordination Committee, Satyagraha Chhavani  Ground, Gujrat government, MCC, Muslims, गुजरात समाचार, गुजरात सरकार, मुस्लिम, अल्पसंख्यक मंत्रालय

गुजरात सरकार के खिलाफ मुस्लिमों का धरना, अपने लिए अलग मंत्रालय बनाने की मांग

एमसीसी के कोऑर्डिनेटर मुजाहिद नसीफ ने कहा कि समिति शीतकालीन सत्र के दौरान या बजट सत्र के दौरान सरकार का ध्यान राज्य के मुसलमानों की तरफ सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए सदन का घेराव करेगी।

high court

मोटा कहकर चिढ़ाया फिर मारने की धमकी दी, हाईकोर्ट ने कहा- योग कर गुस्‍सा काबू करो

मोटा कहकर चिढ़ाने के मामले में एक युवक ने दूसरे मारने की धमकी दी। मामला जब कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने योग कर गुस्सा कम करने का निर्देश दिया।

UP News, Hindu, Muslim, Shiv Temple, Bulandshahar, Hindu community, Muslim Community, उत्तर प्रदेश समाचार, हिंदू, मुस्लिम, शिव मंदिर, नमाज

यूपी: जाम में फंसे मुसलमानों की नमाज के लिए हिंदुओं ने खोला शिव मंदिर, सबने की तारीफ

मुस्लिम समुदाय के लोग जब शिव मंदिर के परिसर में नमाज अदा कर रहे थे, तो हिंदू धर्म के लोगों ने उनकी सुविधाओं का ख्याल रखा। यह खबर धीरे-धीरे पूरे इलाके में फैल गई। सबने स्थानीय हिंदुओं की तारीफ की।

Muslim women

केरल: नाटक के दौरान लड़की ने दी अजान, स्‍थानीय मुस्लिम नेताओं ने किया बवाल

नाटक के दौरान लड़की द्वारा अजान देने के खिलाफ स्थानीय मुस्लिम नेताओं ने जमकर बवाल किया। विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि यह मुस्लिम समाज का अपमान है।

मुस्लिमों को रिझाने के लिए जेडीयू ने बनवाई 600 किलो मटन बिरयानी, आए सिर्फ 500 लोग

जेडीयू ने भाजपा के साथ आने के बाद मुस्लिमों को रुझाने के लिए गुरुवार को पटना के एसकेएम मेमोरियल हॉल में जेडीयू ने अल्पसंख्यकों के लिए सम्मेलन किया।

चुनावों में मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व कम क्यों हो रहा है?

वर्तमान में चल रहे 5 राज्यों के चुनावों पर गौर करें तो सभी राज्यों में मुसलमान प्रत्याशियों की संख्या बेहद कम है। इसके क्रम का अध्ययन करेंगे तो पता चलेगा कि अर्से से गिने-चुने मुसलमान उम्मीदवार ही चुनाव में भाग लेते रहे हैं और उनमें से भी कम चुनाव जीतने में कामयाब हो पाते हैं।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का दावा- राम मंदिर के समर्थन में देश भर से जुटाएंगे मुसलमान

‘कोशिश है देश भर के 25 हजार मुसलमानों को रामलीला मैदान पर एक साथ लाएं। इसके जरिए संदेश देना चाहते हैं कि भारत के मुसलमान भी अब यह मानते हैं कि राम मंदिर बनना चाहिए।”