Mumbai News

कोरोना संकट में बेड की भारी किल्लत, मगर 20-40% मरीजों को ही भर्ती कर रहे निजी हॉस्पिटल, सरकार ने भेजा नोटिस

Covid-19: रिपोर्टिंग के दौरान बरखा दत्त ने घरेलू नौकरानी का काम करने वाली सोनू से बात की, जिन्होंने बीमारी पति के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था करने की कोशिश की मगर उनसे बहुत अधिक पैसों की मांग की गई।

कोरोना काल में महाराष्ट्र के अस्पताल बेहाल! पर इस जिले के गुरुद्वाओं ने COVID-19 सेटर बन संभाला हाल; अफसर भी कर रहे तारीफ

धिकारी जिस वक्त लेवल-1 कोविड केयर सेंटर (CCC) स्थापित करने के लिए उपयुक्त स्थान खोज रहे थे, तब गुरुद्वारों (लंगर साहिब और सचखंड श्री हजूर साहिब) ने तीर्थयात्रियों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तीन इमारतें मुहैया कराई।

चार दिन तक ‘श्रमिक स्पेशल’ में लावारिस पड़ा रहा प्रवासी मजदूर का शव, ट्रेन की सफाई हुई तो पता चला

Shramik Special Trains: द इंडियन एक्सप्रेस से उनके भतीजे राहुल शर्मा (18) ने कहा कि परिवार ने आखिरी बार 23 मई को उनसे बात की थी, जब वो ट्रेन में सवार हुए।

पालघर लिंचिंग केस के वकील की सड़क हादसे में मौत, पुलिस कह रही साजिश नहीं

पुलिस के मुताबिक वकील दिग्विजय और उनकी सहयोगी प्रीति त्रिवेदी पालघर जिले के दहानु में स्थित अदालत में जा रहे थे। तब उनकी गाड़ी रास्ते में मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर चरौटी नाका के पास सुबह करीब साढ़े नौ बजे पलट गई।

अस्पताल की खिड़की से छलांग लगा भाग उठा कोरोना का मरीज, पीछे देखती रह गई नर्स, बीजेपी नेता ने शेयर किया वीडियो

Coronavirus: तभी वार्ड के अंदर से एक मरीज भागता हुआ आया और खिड़की से बाहर छलांग लगा दी। फुटेज में एक नर्स भी मरीज के पीछे भागती हुई नजर आती है।

पालघर लिंचिंग: तीन हफ्ते बाद घटनास्थल का मंत्री ने डीजीपी संग किया मुआयना, लौटते ही एसपी को जबरन छुट्टी पर भेजा

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को पालघर के गढ़चिन्चले गांव का दौरा किया, जहां यह घटना 16 अप्रैल को हुई थी। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बातचीत की।

कोरोना से मरने वालों में एक तिहाई मुस्लिम समुदाय के लोग, उद्धव सरकार ने उर्दू में शुरू कराया जनजागरूकता अभियान

महामारी विशेषज्ञ प्रदीप अवाटे ने कहा ‘ये मामले किसी विशेष धार्मिक समूह की वजह से नहीं बल्कि खराब जीवनशैली के कारण झुग्गियों में फैल रहे हैं। और मलिन बस्तियों में मुस्लिम बड़ी संख्या में हैं। एक छोटे से कमरे में कम से कम 8-10 लोग रहते हैं, जहां सोशल डिस्टेंसिंग रखना बहुत मुश्किल हैं।’

कोरोना: महाराष्ट्र सरकार बोली- 50,000 करोड़ का हो चुका नुकसान, नहीं होगा विकास का कोई काम

Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 12974 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जो देश के कुल मामलों का करीब तीस फीसदी बैठता है। राज्य में महामारी से 548 लोगों की मौत हो चुकी है जो भारत में संक्रमण से कुल मौतों का चालीस फीसदी के करीब है।

मुंबईः डॉक्टर पर कोरोना ICU वॉर्ड में मरीज के ‘यौन शोषण’ का आरोप, केस दर्ज; पर संक्रमण के डर से न हुई पूछताछ, न गिरफ्तार

Mumbai Covid-19: पुलिस ने कहा कि आरोपी को कोविड-19 संक्रमण के डर से ना तो गिरफ्तार किया गया है और ना ही पूछताछ ही मामले में पूछताछ की गई है। पुलिस ने कहा कि इसके बजाय आरोपी को ठाणे में एक अपार्टमेंट ब्लॉक में क्वारंटाइन किया गया है और उसकी निगरानी की जा रही है।

27 मई से पहले होंगे महाराष्ट्र में MLC चुनाव, EC का फैसला, उद्धव ठाकरे की कुर्सी से संकट टला

ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। खास बात है कि वो मौजूदा समय में किसी भी विधानसमंडल के सदस्य भी नहीं है। ऐसे में संविधान के तहत ठाकरे को सीएम बनने के छह महीने के भीतर अर्थात 27 मई 2020 तक किसी भी सदन का सदस्य होना जरूरी हो जाता है।

‘बत्ती गुल, नौटंकी फुल…अंधेरी रात में, गवाह भी साथ में’, अर्णब गोस्वामी पर हुए हमले पर तंज कस रहे लोग

पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या के मुद्दे पर चर्चा के दौरान सोनिया गांधी पर केंद्रित गोस्वामी की टिप्पणियों को लेकर उन्हें तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस नेता का खुलासाः शिवसेना से गठबंधन को तैयार नहीं थीं सोनिया गांधी, लिखवा कर लिया था यह वादा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके अशोक चव्हाण ने बताया कि कांग्रेस की प्रदेश यूनिट के नेताओं ने सोनिया गांधी को यह फैसला लेने के लिए तैयार किया था। तब जाकर बीजेपी और शिवसेना के अलग-अलग होने पर सोनिया गांधी ने हाथ मिलाने को मंजूरी दी थी।

10 रुपए में ‘शिवभोजन थाली’, गरीबों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की नई योजना, पहले दिन ट्रोल हो गए मंत्री

राज्य सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाण ने भी खुद शिवभोजन थाली खरीदी, हालांकि 10 रुपए की थाली के साथ 15 रुपए कीमत वाली पानी की बोतल को लेकर उन्हें लोगों ने निशाने पर ले लिया।

बाघ ने पंजों में दबाया, फिर छोड़कर चला गया, यूं बाल-बाल बची युवक की जान, अटकी रहीं सांसें

तीन लोगों को शिकार बनाने वाली बाघिन को वन विभाग की टीम दो हफ्तों से भी ज्यादा समय से ढूंढ रही है लेकिन उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं कर पा रही है। इस इलाके में इन दिनों इन बाघों का खौफ काफी बढ़ गया है।

महाराष्ट्र गठबंधन में नई रारः कांग्रेस-एनसीपी नेताओं ने किया उद्धव के कार्यक्रम का बहिष्कार, जानें क्यों मचा बवाल

रकार संचालन के लिए महाविकास अघाड़ी नाम की एक समिति का गठन किया गया है, ताकि समन्वय बना रहे। लेकिन इसके बावजूद स्थिति नियंत्रण से बाहर दिख रही है। ताजा विवाद भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम की निमंत्रण पत्रिका और विज्ञापन में नेताओं के नाम नहीं होने को लेकर हुआ है।

खूंखार बाघिन की शिकार बनी जंगल से लकड़ी लेने गई महिला, दो हफ्तों में भी नहीं पकड़ पाई वन विभाग की टीम

मुख्य वन संरक्षक रामा राव ने कहा, ‘शुक्रवार को हुई घटना वाली जगह की तस्वीरों ने पुष्टि की है कि पहले दो लोगों को शिकार बना चुकी बाघिन भी यही है। इससे पहले 14 नवंबर और 24 दिसंबर को भी दो लोग इसके शिकार बन चुके हैं।’

NRC के समर्थन में राज ठाकरे? बोले- पाकिस्तान व बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को देश से निकालो

राज ठाकरे ने पार्टी के पूर्ण अधिवेशन के समापन सत्र में कहा, ‘‘मैं मराठी हूं और हिंदू भी। मैंने अपना धर्म नहीं बदला है। अगर मेरे अंदर के मराठी को छेड़ने की कोशिश होगी तो मैं मराठी के रूप में उस आदमी के पीछे पड़ जाऊंगा।