Mumbai News

कांग्रेस नेता का खुलासाः शिवसेना से गठबंधन को तैयार नहीं थीं सोनिया गांधी, लिखवा कर लिया था यह वादा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके अशोक चव्हाण ने बताया कि कांग्रेस की प्रदेश यूनिट के नेताओं ने सोनिया गांधी को यह फैसला लेने के लिए तैयार किया था। तब जाकर बीजेपी और शिवसेना के अलग-अलग होने पर सोनिया गांधी ने हाथ मिलाने को मंजूरी दी थी।

10 रुपए में ‘शिवभोजन थाली’, गरीबों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की नई योजना, पहले दिन ट्रोल हो गए मंत्री

राज्य सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाण ने भी खुद शिवभोजन थाली खरीदी, हालांकि 10 रुपए की थाली के साथ 15 रुपए कीमत वाली पानी की बोतल को लेकर उन्हें लोगों ने निशाने पर ले लिया।

बाघ ने पंजों में दबाया, फिर छोड़कर चला गया, यूं बाल-बाल बची युवक की जान, अटकी रहीं सांसें

तीन लोगों को शिकार बनाने वाली बाघिन को वन विभाग की टीम दो हफ्तों से भी ज्यादा समय से ढूंढ रही है लेकिन उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं कर पा रही है। इस इलाके में इन दिनों इन बाघों का खौफ काफी बढ़ गया है।

महाराष्ट्र गठबंधन में नई रारः कांग्रेस-एनसीपी नेताओं ने किया उद्धव के कार्यक्रम का बहिष्कार, जानें क्यों मचा बवाल

रकार संचालन के लिए महाविकास अघाड़ी नाम की एक समिति का गठन किया गया है, ताकि समन्वय बना रहे। लेकिन इसके बावजूद स्थिति नियंत्रण से बाहर दिख रही है। ताजा विवाद भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम की निमंत्रण पत्रिका और विज्ञापन में नेताओं के नाम नहीं होने को लेकर हुआ है।

खूंखार बाघिन की शिकार बनी जंगल से लकड़ी लेने गई महिला, दो हफ्तों में भी नहीं पकड़ पाई वन विभाग की टीम

मुख्य वन संरक्षक रामा राव ने कहा, ‘शुक्रवार को हुई घटना वाली जगह की तस्वीरों ने पुष्टि की है कि पहले दो लोगों को शिकार बना चुकी बाघिन भी यही है। इससे पहले 14 नवंबर और 24 दिसंबर को भी दो लोग इसके शिकार बन चुके हैं।’

NRC के समर्थन में राज ठाकरे? बोले- पाकिस्तान व बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को देश से निकालो

राज ठाकरे ने पार्टी के पूर्ण अधिवेशन के समापन सत्र में कहा, ‘‘मैं मराठी हूं और हिंदू भी। मैंने अपना धर्म नहीं बदला है। अगर मेरे अंदर के मराठी को छेड़ने की कोशिश होगी तो मैं मराठी के रूप में उस आदमी के पीछे पड़ जाऊंगा।

CM उद्धव ने की 200 मुस्लिम नेताओं से मुलाकात, बोले-‘किसी को नहीं छोड़ना पड़ेगा देश’; जाएंगे अयोध्या

रजा अकादमी के महासचिव सईद नूरी ने महाराष्ट्र सीएम से मिलने के बाद कहा कि, “हम मुख्यमंत्री से मिले और सीएए – एनआरसी के बारे में अपनी आशंका व्यक्त की। हालांकि उन्होंने हमें बताया कि हम इस देश के नागरिक हैं और किसी को भी हमारी नागरिकता छीनने का अधिकार नहीं है। उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी को भी देश नहीं छोड़ना पड़ेगा।”

महाराष्ट्रः गठबंधन सरकार में अंदरुनी तकरार, कांग्रेसी मंत्री बोले- सब दे रहे अलग-अलग आदेश, उद्धव ने लिया यह फैसला

कांग्रेस कोटे से कैबिनेट मंत्री बने एक नेता ने अपना दर्द जाहिर किया। उनके मुताबिक उन्होंने अपने विभाग की समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए थे। इसके बाद डिप्टी सीएम अजित पवार ने फिर बैठक ली और अधिकारियों को नया आदेश दे दिया।

नितिन गडकरी का सरकार पर तीखा तंज- कमी पैसों की नहीं सरकारी मानसिकता में है, हिम्मत नहीं है

नितिन गडकरी ने कहा, ‘मैं आपको सच बताता हूं, पैसे की कोई कमी नहीं है। जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो निगेटिव एटिट्यूड है, उसमें है। निर्णय करने में जो हिम्मत चाहिए, वो नहीं है।

शिरडी विवाद पर शिवसेना सांसद ने खोला मोर्चा, CM उद्धव ठाकरे ने साईं मंदिर समिति के साथ बुलाई बैठक

श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी के सीईओ डीएम मुगलीकर ने एक बयान में बताया, ‘बंद के दौरान साईं मंदिर आने वाले श्रद्घालुओं के लिए खाने और रहने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

बंद हुआ शिरडीः उद्धव ठाकरे के बयान से मचा बवाल, साईं बाबा की जन्मस्थली पर विवाद तेज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे साईबाबा के जन्म स्थान को लेकर उत्पन्न विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत करेंगे। यह जानकारी शनिवार शाम को जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में दी गई।

इंदिरा गांधी के खिलाफ बयान बर्दाश्त नहीं, हर कीमत चुकाने को तैयार; संजय राउत पर बिफरे पूर्व कांग्रेसी CM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने एक कदम आगे बढ़कर कहा कि उनकी पार्टी ‘‘जो भी कीमत होगी, उसे चुकाने के लिए तैयार है।’’

संजय राउत पर भड़के शिवाजी के वंशज, बोले- वंशावली साबित करने वाला बयान ‘मूखर्तापूर्ण’, PM मोदी से तुलना भी बर्दाश्त नहीं

मराठा राजा के वशंज ने कहा, ‘‘मैं उनके बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं। अगर आप कुछ कहते हैं तो उसका आधार होना चाहिए और वंश से संबंध साबित करने के लिए वंशजों से कहना पूरी तरह से मूर्खतापूर्ण है।’’

Pune Road Accident: स्कूटी सवार लड़की को क्रेन ने पीछे से मारी टक्कर, हेलमेट के ऊपर से निकल गया पहिया; दर्दनाक मौत

Pune Road Accident: पुलिस उपायुक्त ने कहा कि, “हम दुर्घटना स्थल पर मौजूद गवाहों से बात कर रहे हैं। उन के बयानों के अधार पर ही दुर्घटना का सटीक विवरण किया जाएगा। हालांकि क्रेन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।”

इंदिरा गांधी-करीम लाला वाले कमेंट पर बिदकी कांग्रेस, कहा- संजय राउत वापस लें बयान, नहीं पछताना पड़ेगा

कांग्रेस के एक और पूर्व अध्यक्ष मिंलिद देवड़ा ने कहा, ‘‘कांग्रेस की मुम्बई इकाई का पूर्व अध्यक्ष होने के नाते मैं संजय राउत जी से उनके गलत बयान को वापस लेने का अनुरोध करता हूं। राजनेताओं को दिवंगत प्रधानमंत्रियों की विरासत को गलत तरीके से पेश करने से बचना चाहिए।’’

मुंबई-नासिक हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, CM उद्धव ठाकरे के रिश्तेदार की मौत; 3 अन्य बुरी तरह घायल

नासिक (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक आरती सिंह बताया कि हादसे के वक्त ठाकरे की रिश्तेदार वीना करांदे और छह अन्य संबंधी एसयूवी में सवार होकर शिर्डी से लौट रहे थे।

‘मोदी की तुलना छत्रपति शिवाजी से करने वाली किताब है एक ढोंग, चमचागिरी की भी हद है’, शिवसेना का BJP पर हमला

सामना के संपादकीय में लिखा गया है कि अभी जो लोग मोदी को ‘आज के शिवाजी’ के रूप में संबोधित कर रहे हैं इन्हीं लोगों ने लोकसभा चुनाव के पहले मोदी को विष्णु का तेरहवां अवतार माना था।

Mumbai: मेकअप आर्टिस्ट ने मां से मांगा डेढ़ करोड़ रुपए मुआवजा, कहा- 38 साल पहले मुझे अनाथ छोड़ दिया था; HC करेगा सुनवाई

Mumbai News: उच्च न्यायालय में 40 वर्षीय एक व्यक्ति ने याचिका दायर कर दो साल की उम्र में उसे मुंबई में अकेला छोड़ देने तथा बाद में बेटे के तौर पर अपनाने से इंकार करने के लिए अपनी जैविक मां से डेढ़ करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है।

ये पढ़ा क्या?
X