Mumbai Indians

सचिन तेंदुलकर की एक सलाह ने बदला सूर्यकुमार यादव का करियर, रामाकांत आचरेकर के ‘गुरु मंत्र’ का हुआ था असर

सूर्यकुमार ने आईपीएल 2020 में 16 मैच में 40 की औसत से 480 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.57 का रहा है। वहीं, 2019 में उन्होंने 16 मैच में 32.61 की औसत से 424 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.86 का रहा था।

रोहित शर्मा को टी20 की कमान सौंप दें विराट कोहली, यही है सही समय- बोले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान

रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने आईपीएल 2020 में कुल 16 में से 11 मुकाबले जीते। उसे पांच मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया था। दिल्ली का पहली बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया था। खिलाड़ी के तौर पर रोहित का ये छठे खिताब था।

‘क्या रोहित शर्मा RCB को चैंपियन बना सकते हैं?’, हिटमैन को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपने के पक्ष में नहीं यह पूर्व ओपनर

मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपने की मांग हो रही है। गौतम गंभीर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने रोहित को कम से कम सीमित ओवरों में कप्तान बनाने के लिए कहा।

‘रोहित शर्मा अभी भी सिर्फ 70% फिट, लोग कुछ नहीं जानते इसलिए करते हैं बकवास’, सौरव गांगुली का बड़ा बयान

रोहित हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले तो नहीं चुना गया, लेकिन जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया। इस पर काफी विवाद भी हुआ।

एयरपोर्ट पर जब्त हुईं क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या की एक करोड़ की घड़ियां, चोरी छिपे ला रहे थे

डीआरआई के अधिकारियों को क्रुणाल पंड्या के बारे में खुफिया सूचना मिला थी। इस आधार पर क्रुणाल को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोका गया और पूछताछ की गई। क्रुणाल के पास से कथित तौर पर हीरे जड़ित दो घड़ियां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल बरामद हुईं हैं।

मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या, पास में तय मात्रा से ज्यादा सोना होने का संदेह

सूत्रों के के मुताबिक, क्रुणाल पंड्या के पास तय मात्रा से ज्यादा का गोल्ड बरामद हुआ है। फिलहाल कस्टम के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। अधिकारी इतना ज्यादा सोने के कागजात की मांग कर रहे हैं।

राशिद खान को खरीदने के लिए मुंबई ने खटखटाया था हैदराबाद का दरवाजा, पूर्व हेड कोच टॉम मूडी का खुलासा

आईपीएल 2020 के फाइनल में ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी के बाद उनको ट्रेड के जरिए मुंबई इंडिंयस को सौंपने को लेकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम सभी के निशाने पर है। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली के इसी फैसले पर अपनी नाराजगी जताई थी।

यूएई से सिडनी नहीं जाएंगे, मुंबई आएंगे रोहित शर्मा; ऑस्ट्रेलिया में खेलने को पूरी करनी है BCCI की ‘शर्त’

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को अपना पहला टेस्ट एडिलेड ओवल में 17 से 21 दिसंबर तक दूधिया रोशनी में खेलना है। दूसरा बॉक्सिंग डे टेस्ट है, जो 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा।

IPL 2020: फाइनल में फ्लॉप हुए दिल्ली के HULK स्टोइनिस, टीम के लिए पहला ओवर सीजन में बना ‘काल’

पहले ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस को ट्रेंट बोल्ट ने क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच करा दिया। स्टोइनिस खाता भी नहीं खोल सके। बोल्ट ने पारी के तीसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे को आउट कर दिया। शिखर धवन जयंत यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए।

IPL 2020 FINAL: रोहित शर्मा के पास 3 रिकॉर्ड बनाने का मौका, कीरोन पोलार्ड लगा सकते हैं छक्कों का ‘दोहरा शतक’

रोहित बतौर पांच बार आईपीएल जीत चुके हैं। चार बार मुंबई और एक बार डेक्कन चार्जर्स (2009) के लिए जीते हैं। रोहित दिल्ली के खिलाफ फाइनल में उतरते ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे। वे 200 आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल से पहले हार्दिक पंड्या ने जारी किया मोटिवेशनल ट्रेनिंग Video

हार्दिक पंड्या ने इस सीजन अब तक में गेंदबाजी नहीं की है। उनके गेंदबाजी नहीं करने को लेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि वह बॉलिंग में अभी खुद को सहज महसूस नहीं कर रहा है।

‘हम IPL जीतने आए हैं, हमारा सर्वश्रेष्ठ आना बाकी,’ Final से पहले रिकी पोंटिंग की मुंबई इंडियंस को चेतावनी

इस सीजन दोनों के बीच अब तक 3 मुकाबले हो चुके हैं, तीनों में ही मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है। ऐसे में जाहिर तौर पर चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटलस के खिलाफ फाइनल में मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी।

IPL 2020 FINAL Preview: पांचवीं बार खिताब जीतने उतरेगी मुंबई इंडियंस की टीम, पहली बार चैंपियन बनने पर दिल्ली कैपिटल्स की नजर

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की नजरें पांचवें खिताब पर है। वहीं, दिल्ली पिछले बारह सत्रों में फिसड्डी साबित होने के बाद पहली बार इस मुकाम तक पहुंची है। ऐसा बहुत कम ही होता है कि सबसे प्रबल दावेदार दो टीमें ही खिताब के लिये आपस में टकराएं।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कप्तान श्रेयस अय्यर ने बायो-बबल को दिया दोष

दिल्ली ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। रोहित शर्मा की टीम ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

VIDEO: पृथ्वी शॉ टूर के दौरान गणपति बप्पा संग रखते हैं पिता की तस्वीर, बैट पकड़कर हैं सोते

पृथ्वी शॉ के पिता भी अक्सर उनसे फोन पर हालचाल लेते रहते हैं। वह पृथ्वी से पूछते रहते हैं कि क्या कर रहे हो। हालांकि, पृथ्वी जब अपने रूम पर होते हैं तो एक ही जवाब देते हैं कि बेड पर हूं। यह बात पृथ्वी ने दिल्ली कैपिटल्स के यूट्यूब चैनल पर बताई।

IPL अहम है या देश, बीसीसीआई कोई कार्रवाई करेगा? दिलीप वेंगसरकर ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर उठाए सवाल

पिछले साल विश्व कप से पहले बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का वर्कलोड कम करने को टीमों से चर्चा भी की थी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या BCCI इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे को हलके में ले रहा है या उसके लिए राष्ट्रीय टीम की सफलता से ज्यादा आईपीएल की सफलता अहम हो गई है?

IPL: संदीप शर्मा के सामने कुंद रही है रोहित शर्मा के बल्ले की धार, मुंबई ने सबसे बड़ी जीत और हार का बनाया अनोखा रिकॉर्ड

संदीप आईपीएल इतिहास में शुरुआती 6 ओवर यानी पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

DC vs MI: लगातार 2 शतक जड़ने के बाद शिखर धवन का फ्लॉप शो जारी, 2 मैच में खाता भी नहीं खोल पाए

इस सीजन में धवन ने अपने आईपीएल करियर की बेस्ट खेली है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 106 रन बनाए थे। धवन के ओवरऑल आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस लीग में अब तक कुल 172 मैचों में 34.35 की औसत के कुल 5050 रन बनाए हैं।

यह पढ़ा क्या?
X