Mumbai Indians

थप्पड़ खाने के बाद भी हरभजन सिंह के लिए कर रहा था दुआ, श्रीसंत ने कहा- भज्जी पा को मैंने दिलाया था गुस्सा

हरभजन सिंह ने 2008 के अप्रैल में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीसंत को थप्पड़ मारा था। इसके बाद उन्हें उस सीजन के लिए बैन कर दिया गया था। बाद में हरभजन मुंबई के कप्तान भी बने थे।

VIDEO: ‘बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए सुनी गालियां, 8 साल में डिसाइड किया था करियर’, नीतीश राणा के पिता का छलका दर्द

नीतीश राणा ने आईपीएल में 46 मैच में 29.32 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतक लगाए। नीतीश केकेआर के लिए मध्यक्रम में सभी नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

दिनेश कार्तिक को पछाड़ रोहित शर्मा बने थे मुंबई इंडियंस के कप्तान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के फेल होने पर मिली थी टीम की कमान

रोहित शर्मा ने अश्विन से बातचीत के दौरान बताया, 2013 की नीलामी के बाद रिकी पोंटिंग हमारी टीम में शामिल हुए। 2012 में, सचिन पाजी ने मुंबई इंडियंस की कमान संभालने से इनकार दिया।

जसप्रीत बुमराह के पास कभी नहीं थे NIKE के जूते खरीदने के पैसे, आज 14 करोड़ है एक साल की सैलरी

जसप्रीत बुमराह टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक पारी में 5-5 विकेट ले चुके हैं। वे एक ही कैलेंडर ईयर में ऐसा करने वाले एशिया के पहले गेंदबाज हैं। 2018 में उन्होंने टेस्ट में 48 विकेट लिए थे। किसी भी भारतीय गेंदबाज के लिए पहले साल में यह एक रिकॉर्ड है।

VIDEO: IPL नीलामी के समय अस्पताल में थे ईशान किशन के पापा, जब 6.2 करोड़ में बिका बेटा तो ऐसा था रिएक्शन

ईशान किशन पहली बार तब चर्चा में आए थे, जब अक्टूबर 2015 में रणजी ट्रॉफी मैच में उन्होंने राजकोट के टर्निंग ट्रैक पर सौराष्ट्र के खिलाफ 69 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद ईशान किशन ने 2016 में बांग्लादेश में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान भी संभाली थी।

VIDEO: ‘युजवेंद्र चहल को अरेंज मैरिज क्यों करनी है’, सुरेश रैना के पूछने पर रोहित शर्मा बोले- ‘सठिया गया है वह’

इस चैट के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम के अपने शुरुआती दिनों को भी याद किया। रोहित ने कहा, ‘जब मैं 2007 में टीम में शामिल हुआ था तो उस समय ड्रेसिंग रूम का माहौल बिल्कुल स्कूल जैसा था। कई सारे सीनियर खिलाड़ी थे।’

हार्दिक-क्रुणाल पंड्या के पास नहीं थे EMI के पैसे, 2 साल तक बैंक वालों से छिपा कर रखी कार, IPL के रुपयों से चुकाया था कर्ज

हार्दिक और क्रुणाल पास के गांव लोकल टूर्नामेंट खेलने जाते थे। उसमें खेलने से उन्हें पैसा मिलता था। उस समय लोकल टूर्नामेंट में हार्दिक को 400 और क्रुणाल को हर मैच के लिए 500 रुपए मिलते थे। मैच से मिले पैसे से वे अपने परिवार की जरूरतें पूरी करते थे।

VIDEO: ‘38-39 साल की उम्र में ले लू्ंगा संन्यास’ रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर को बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

रोहित फिलहाल 33 साल के हाल हैं। उन्होंने भारत के लिए 32 टेस्ट, 224 वनडे और 108 टी20 मैच खेले हैं। रोहित ने वॉर्नर के साथ लॉकडाउन और क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर बात की।

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को किया था बर्थडे विश, हिटमैन ने कर दिया ट्रोल

रोहित शर्मा अन्य फैंस की तरह युवराज सिंह के बड़े प्रशंसक हैं। उनकी कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पिछले साल युवराज को अपनी टीम में शामिल किया था।

Happy Birthday Rohit Sharma: दोस्तों ने चंदा कर क्रिकेट एकेडमी में कराया था एडमिशन, हिटमैन के नाम है टी20 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा पहले ऑफ स्पिनर बनना चाहते थे। बाद में स्कूल कोच के कहने पर बल्लेबाज बने थे। बतौर ओपनर रोहित ने इंटर स्कूल के पहले ही मैच में 120 रन बना दिए थे।

Happy Birthday Rohit Sharma: पिता की नौकरी छूटने पर कम उम्र में उठानी पड़ी जिम्मेदारी, क्रिकेट खेलने के साथ करते थे जॉब

Rohit Sharma Birthday: यह बात कम ही लोगों को मालूम होगी कि रोहित की मां उन्हें क्रिकेटर नहीं बनाना चाहती थीं। वे चाहती थीं कि उनका बेटा पढ़-लिखकर एक अच्छी सी नौकरी करे। रोहित की मां विशाखापट्टनम की रहने वाली हैं। शायद यही वजह है कि रोहित को हिंदी, अंग्रेजी, मराठी के अलावा तेलुगू भाषा भी आती है।

Happy B’day: सचिन तेंदुलकर को थी नींद में चलने की बीमारी, कुंबले के 10 विकेट वाले रिकॉर्ड के लिए किया था टोटका

सचिन तेंदुलकर के बारे में एक बात यह भी है जो कम ही लोगों को पता होगा। उन्होंने 1987 वर्ल्ड कप में बॉलबॉय की भूमिका निभाई थी। तब टूर्नामेंट भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में हुआ था।

VIDEO: हरभजन सिंह ने हार्दिक पंड्या को ‘कौआ’ कहा, रोहित शर्मा बोले- मत कहो नहीं तो बुरा मान जाएगा

हार्दिक पहली बार 2015 में आईपीएल खेले थे। तब रोहित शर्मा ही कप्तान थे। इस ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक 5 सीजन खेले हैं। उन्होंने 66 मैच में 28.86 की औसत से 1068 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 154.78 रहा है।

Happy Birthday Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर को बर्थडे पर मां से मिले ‘बप्पा’, भारत रत्न ने शेयर की तस्वीर

Happy Birthday Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक लगाए। टेस्ट में उनके नाम 68 और वनडे में 96 अर्धशतक हैं। रनों की बात करें तो सचिन ने 200 टेस्ट में 15921 और 463 वनडे में 18426 रन बनाए हैं।

VIDEO: क्रिकेट के लिए फाड़ दिया था सरकारी नौकरी का ऑफर लेटर, पूर्व कोच ने बदली पंड्या बंधुओं की तकदीर

हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए पहला मैच 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं, क्रुणाल पंड्या ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था।

हार्दिक पंड्या ने घर में किया वर्क आउट; लोगों ने कहा- यही करते रहोगे, कुछ पीएम फंड में डालो; देखें VIDEO

हार्दिक पिछले साल सितंबर में चोटिल हो गए थे। लगभग 6 महीने तक टीम से बाहर रहने के बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की थी। कोरोनावारयस के कारण सीरीज पूरा नहीं हुआ था।

हार्दिक पंड्या ने भाई के बर्थडे पर पहनी 1 करोड़ की घड़ी, फैंस ने कहा- दिखावे की जगह लोगों की करो मदद

हार्दिक पंड्या सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहते हैं। हाल ही में उन्होंने मंगेतर नताशा स्टेनकोविक के साथ एक डांस वीडियो शेयर किया था। इसमें उनके भाई क्रुणाल पंड्या और भाभी पंखुड़ी भी शामिल थीं।

VIDEO: मुंबई इंडियंस के स्टार क्रिकेटर को लगाना पड़ रहा झाड़ू-पोछा, वर्ल्ड कप फाइनल खेल चुका खिलाड़ी बोला- शेर घास खा रहा

मुंबई इंडियंस का यह स्टार बल्लेबाज पिछले काफी समय से शानदार फॉर्म में है। वे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी में रनों का अंबार लगा चुके हैं।