Mulayam Singh Yadav

सपा कार्यकर्ता ने मंडप में केक काट मनाया मुलायम सिंह का बर्थडे, बोला- एनिवर्सरी पर भी मनाऊंगा नेताजी का जन्मदिन

शिवकुमार की तमन्ना थी कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के जन्मदिन पर उसकी शादी हो। इसके लिए वह काफी दिनों से तैयारी कर रहा था।

मुलायम सिंह यादव की मर्सिडीज की सर्विसिंग का खर्च 26 लाख! योगी सरकार बदलेगी कार

यूपी सरकार के संपत्ति विभाग के पास मर्सीडीज की दो ही एसयूवी है। इनमें से एक खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास जबकि दूसरी गाड़ी का इस्तेमाल सपा संरक्षक कर रहे हैं।

योगी सरकार ने मुलायम परिवार से वापस ली लोहिया ट्रस्ट की इमारत

गौरतलब है कि सेवानिवृत आईएएस अधिकारी एसएन शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर लोहिया ट्रस्ट के बंगले के आवंटन में नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था। इसके अलावा कई अन्य बंगलों के भी आवंटन में नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था।

आप लोगों ने साजिश की है, हमलोग शादी में भी नहीं जा पा रहे, संसद सत्र बढ़ाने पर बिफरे मुलायम सिंह

मुलायम सिंह यादव ने आरोप लगाया कि इस सत्र को अनावश्यक रूप से बढ़ाया गया है और इसमें सरकार की साजिश है। लोकसभा का मजाक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार इसका कारण बताए तो मैं मान लूंगा।

मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम की तबियत में सुधार, लेकिन अभी भी ICU में ही रहेंगे

खराब तबीयत के चलते मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि मंगलवार देर शाम उनके मधुमेह के स्तर में सुधार आया है।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबीयत फिर बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह की तबीयत रविवार दोपहर अचानक बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि उनका मुंह सूख रहा था। ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी।

National Hindi News, 10 June 2019 Updates: कठुआ केस में 3 दोषियों को उम्रकैद, तीनों पुलिसवालों को 5 साल की सजा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबीयत रविवार (9 जून) रात बिगड़ गई। उन्हें लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट कराया गया।

दिल्ली से सैफई तक मुलायम ने लगाया जोर, पर सपा में पार्टी का विलय करने से शिवपाल का इनकार

मुलायम की कोशिशें फिलहाल कामयाब होती नहीं दिखाई दे रही हैं क्योंकि शिवपाल ने अपनी ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी’ का सपा में विलय से इनकार कर दिया है।

निरहुआ बोले- मेरे सपने में आए मुलायम, कहा- मेरी बात नहीं सुनता अखिलेश, लाख मना करने के बाद भी किया गठबंधन

Lok Sabha Election 2019: दिनेश लाल यादव उर्फ ‘निरहुआ’ ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि उनके सपने में मुलायम सिंह यादव आए थे और उन्होंने अखिलेश यादव को लेकर कुछ बातें कही हैं।

Lucknow: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव PGI में भर्ती, डॉक्टरों की टीम कर रही जांच

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत खराब होने के कारण उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

24 साल बाद एक मंच पर नजर आ सकते हैं मायावती- मुलायम, गेस्ट हाउस कांड के बाद शुरू हुई थी तनातनी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आज मैनपुरी में गठबंधन की रैली है। ऐसे में 24 साल बाद एक साथ नजर आ सकते हैं मायावती और मुलायम सिंह यादव।

Lok Sabha Election 2019: पांच साल में घट गई मुलायम की संपत्ति, बेटे से ले रखा है सवा दो करोड़ कर्ज

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): शपथपत्र में मुलायम ने खुद को अपने पुत्र सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कर्जदार भी बताया है। हलफनामे के अनुसार उन्होंने अखिलेश से दो करोड़ 13 लाख 80 हजार रुपये कर्ज लिया है।

मुलायम सिंह यादव बोले- मैं पीएम की रेस में नहीं, मैनपुरी से भरा नॉमिनेशन

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी से नामांकन भरा। नॉमिनेशन भरने के बाद उन्होंने कहा कि वो पीएम पद की रेस में नहीं हैं।

मुलायम, अखिलेश यादव पर मुसीबत? 14 साल पुराने केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से मांगा अपडेट

कोर्ट ने सीबीआई से पूछा, “हम जानना चाहते हैं कि आखिर उस मामले में क्या हुआ? 2007 में उसकी स्टेटस रिपोर्ट भी है, उसका क्या हुआ?”

योगी के तंज के बाद सपा ने सुधारी गलती, स्टार प्रचारकों में टॉप पर शामिल किया मुलायम सिंह का नाम

योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि ‘विडंबना देखिए, जिस पार्टी को खड़ा करने के लिए अपने भाई के साथ घर-घर टूटी चप्पल पहन कर प्रचार किया आज प्रचारकों की लिस्ट से उनके ही बेटे ने नाम काट दिया।’

कांशीराम ने मुलायम सिंह यादव को दिया था नई पार्टी बनाने का आइडिया और यूपी में बदल गया पूरा राजनीतिक समीकरण

1991 में इटावा उपचुनाव जीतने के बाद कांशीराम काफी उत्साहित थे। उनका एक इंटरव्यू पढ़कर मुलायम सिंह यादव ने उनसे मुलाकात की और इसी दौरान कांशीराम ने उन्हें अलग पार्टी बनाने की सलाह दी थी।

शिवपाल बोले- मेरे साथ हैं मुलायम, उनसे पूछकर ही बनाई नई पार्टी, अखिलेश से भी की थी बात

शिवपाल ने कहा, ‘मैं जानता हूं नेताजी मेरे साथ है। मैंने पार्टी उन्हीं की अनुमति से बनाई है। लेकिन वे उसी पार्टी के साथ जुड़े रहे जो उन्होंने बनाई है।’

समाजवादी पार्टी ने किया 6 लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान, मैनपुरी से मैदान में उतरेंगे मुलायम सिंह यादव

2019 Lok Sabha Election के लिए समाजवादी पार्टी ने छह प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इनमें मुलायम सिंह के अलावा परिवार के दो लोग और शामिल हैं।