Mukesh Ambani

MUKESH AMBANI ने आर्थिक मंदी पर दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले Reliance Industries प्रमुख

सऊदी अरब में होने वाले सालाना निवेश सम्मेलन ‘‘रेगिस्तान में दावोस’’ में अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा अगस्त के बाद से किये गये सुधारों का परिणाम आने वाली कुछ तिमाहियों में सामने आयेगा।

दान देने में MUKESH AMBANI से भी आगे है यह भारतीय अरबपति! तीसरे नंबर पर हैं RELIANCE INDUSTRIES प्रमुख

Reliance Industries एडलगिव हुरुन इंडिया की परोपकारी लोगों की सूची-2019 में अजीम प्रेमजी दूसरे स्थान पर रहे हैं। प्रेमजी ने 21 अरब डॉलर परमार्थ कार्यों के लिए देने की घोषणा की है जिसकी काफी चर्चा हुई थी।

Forbes’ लिस्ट में मुकेश अंबानी टॉप पर, लेकिन अडानी की बड़ी छलांग, बने भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स

लिस्ट के अनुसार, हिंदुजा ब्रदर्स (15.6 बिलियन डॉलर) तीसरे स्थान, पालोनजी मिस्त्री (15 बिलियन डॉलर) चौथे स्थान और बैंकर उदय कोटक (14.8 बिलियन डॉलर) पांचवे स्थान पर काबिज हैं।

FORBES: सबसे अमीर मुकेश अंबानी! मंदी के बीच Reliance Industries प्रमुख का दबदबा कैसे रहा कायम? जानें

मुकेश अंबानी ने देश में चल रही आर्थिक परिस्थितियों को चुनौती देते हुए यह कारनामा किया है।फोर्ब्स का कहना है कि “यह देश के सबसे धनी लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष था। आर्थिक विकास छह साल के निचले स्तर पर चला गया।

Reliance Jio आखिर क्यों वसूल रहा Airtel, Vodafone पर कॉल करने वालों से पैसे? समझिए पूरा गणित

TRAI दरअसल IUC को इसलिए खत्म करना चाहता है क्योंकि निकट भविष्य में सभी मोबाइल कंपनियों के VoLTE तकनीक यानी वॉयस ओवर LTE (Long Term Evolution) पर शिफ्ट करने की उम्मीद है।

Reliance Jio: अब दूसरे नेटवर्क पर आउटगोइंग के लिए जियो वसूलेगा 6 पैसे प्रति मिनट, जानिए नए प्लान्स

जियो ग्राहकों को अब एडिशनल आईयूसी टॉपअप रिचार्ज करवाना होगा। यह नई व्यवस्था कल यानि कि 10 अक्टूबर 2019 से लागू होगी।

Bharat Petroleum बेचने को तैयार मोदी सरकार, Reliance Industries के मुकेश अंबानी लगा सकते हैं बोली

नोमुरा के नोट के अनुसार बीपीसीएल में हिस्सेदारी खरीदने के बाद रिलायंस को 25 फीसदी मार्केट शेयर हासिल हो जाएगा। इसमें 3.4 करोड़ टन की अतिरिक्त रिफाइनिंग क्षमता के साथ ही उसे सार्वजनिक कंपनी की संपत्ति पर भी अधिकार मिलेगा।

Jio Phone का दिवाली गिफ्ट, महज 699 रुपए में फोन, जानें ऑफर डिटेल्स

दिवाली 2019 ऑफर के दौरान जियोफोन कंपनी की वेबसाइट से लिया जा सकेगा। वैसे, इस फोन के साथ यूजर्स को 99 रुपए का रीचार्ज भी कराना होगा और यह प्लान महीने भर वैलिड रहेगा।

5 लाख से बिजनेस किया शुरू, आज 95000 Cr की संपत्ति, बीते 4 साल में ढाई गुना अमीर हो गए गौतम अडानी!

Hurun Rich List के मुताबिक, अडानी 94,500 करोड़ रुपए की संपत्तियों के साथ भारत में मौजूदा वक्त में पांचवें सबसे अमीर इंसान हैं।

इन 25 भारतीयों के पास ही है कुल जीडीपी के 10 फीसदी के बराबर दौलत, मुकेश अंबानी टॉप पर

IIFL Wealth Hurun India Rich List 2019: आईआएफएल वेल्थ हरून इंडिया रिच लिस्ट 2019 के मुताबिक अंबानी के पास 3.8 लाख करोड़ की नेट वर्थ है। वहीं एसपी हिंदूजा के पास 1.86 लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ है।

मुकेश अंबानी की RIL में हिस्सेदारी खरीदने वाली सऊदी अरामको के संयत्र पर ड्रोन हमला

इस हमले से विश्व शक्ति के साथ परमाणु समझौते को लेकर अमेरिका और ईरान के आमने-सामने होने के बीच तनाव बढ़ने की संभावना है।

Reliance Industries का ऐलान, पूरी गैस आपूर्ति नहीं की तो भुगतान से भरपाई करेगी मुकेश अंबानी की कंपनी

कंपनी का कहना है कि यदि वह गैस आपूर्ति नहीं कर पाई तो उसके लिए भुगतान करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज इससे पहले केजी- बेसिन से गैस आपूर्ति को लेकर अपनी प्रतिबद्धताओं पर खरी नहीं उतर पाई थी।

परिवार के सदस्यों को ब्लैक मनी एक्ट के तहत इनकम टैक्स का नोटिस, रिलायंस का इनकार

आईटी विभाग की जांच उस वक्त शुरू हुई, जब सरकार को 2011 में जिनेवा के एचएसबीसी बैंक में खाता रखने वाले करीब 700 भारतीय नागरिकों और कंपनियों की जानकारी मिली थी।

डेटा तेल नहीं है, इसे उत्‍पाद मत समझें- रिलायंस के मुकेश अंबानी को फेसबुक के निक क्‍लेग ने दिया जवाब

फेसबुक के उपाध्यक्ष निक क्लेग ने बृहस्पतिवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से डेटा साझा करना अहम है। गंभीर अपराध और आतंकवाद पर शिकंजा कसने के बीच भारत खुद को प्रमुख वैश्विक डेटा – साझाकरण पहलों से बाहर रखता है।

RIL से पैसे निकाल जियो-पेट्रो बिजनेस चला रहे मुकेश अंबानी, अब ‘टाटा’ की राह पर जाएगी Reliance Industries?

RIL की मौजूदा वैल्यू 7.75 लाख करोड़ रुपये है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में 39,588 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया था। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 622,809 करोड़ रुपये था।

Reliance JioFiber Broadband: तो ऐसा होगा 4K सेट टॉप बॉक्स! लॉन्च से पहले लीक हुईं तस्वीरें

रिपोर्ट के अनुसार, Jio Fiber Set Top Box में पॉवर सोकेट, यूएसबी-2 और यूएसबी-3 और एक Ethernet RJ45 और HDMI के इस्तेमाल के लिए पोर्ट दिए गए हैं।

Reliance Industries चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अम‍ित शाह को बताया असली ‘कर्मयोगी’ और ‘लौहपुरुष’, कहा- देश आपको पाकर धन्‍य हुआ

देश के सुरक्षित हाथों में होने का दावा करते हुए अंबानी ने कहा कि अपनी उम्मीदों की सीमाओं के दायरे में मत बांधें। कभी भी बड़े सपने देखने से मत हिचकिए। हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में भारत अपार संभावनाएं पैदा करेगा।

Reliance Industries: दिवाली पर बड़ा धमाका करेंगे मुकेश अंबानी! नई ई-कॉमर्स सर्विस के लॉन्च पर दे सकते हैं शानदार डिस्काउंट ऑफर

एक रिटेल कंसलटेंट ने नाम सार्वजनिक न किए जाने की शर्त पर बताया, ”RIL किराना के दुकानों को अपने गोदाम की तरह इस्तेमाल करेगा, जहां से वह जल्द से जल्द सामान की डिलिवरी कर सके।