mukesh ambani net worth

रिलायंस जियो में अब Intel Capital ने किया 1,894 करोड़ रुपये का निवेश, खरीदी 0.39 फीसदी हिस्सेदारी

Intel will invest in Reliance Jio: रिलायंस जियो को Intel Capital के तौर पर अब 12वां निवेशक मिल गया है। दिग्गज टेक कंपनी Intel की सहायक फर्म इंटेल कैपिटल ने कंपनी में 1,894.50 करोड़ रुपये का निवेश कर 0.39 फीसदी की हिस्सेदारी ली है।

मां का आशीर्वाद लेकर काम शुरू करते हैं मुकेश अंबानी, रविवार को फैमिली संग बिताते हैं वक्त, जानें- कैसी है उनकी लाइफस्टाइल

Mukesh Ambani lifestyle: मुकेश अंबानी सुबह जल्दी ही अपना काम शुरू कर देते हैं। कहा जाता है कि हर दिन की शुरुआत वह अपनी मां कोकिलाबेन अंबानी का आशीर्वाद लेकर करते हैं। रविवार का दिन वह अपनी फैमिली के लिए ही रिजर्व रखते हैं।

कोरोना काल में और अमीर हुए जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी, जानें- क्यों बढ़ी दौलत

अंबानी के अलावा भारत के एक और उद्योगपति कोरोना काल में ज्यादा अमीर हुए हैं और वो हैं सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मालिक डॉक्टर साइरस पूनावाला। एक चाइनीज ग्रुप की रिसर्च में यह खुलासा हुआ है।

कर्ज मुक्त हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज, 9 महीने पहले ही पूरा हुआ मुकेश अंबानी का सपना, ऐतिहासिक ऊंचाई पर कंपनी के शेयर

मुकेश अंबानी की ओर से इस पर खुशी जताते हुए बयान जारी किया गया है। उन्होंने कहा, ‘आज शेयरधारकों को यह बताते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है कि हमने 31 मार्च, 2021 से पहले ही कर्जमुक्त होने के लक्ष्य को हासिल कर लिया है।’

रॉल्स रॉयस फैंटम से लेकर Bentley Bentayga तक, इन गाड़ियों में चलते हैं मुकेश अंबानी, जानें- इनकी कीमत और फीचर

बीएमडब्ल्यू 760 एलआई दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में से एक मानी जाती है। अंबानी की जेड कैटेगरी सिक्युरिटी जरूरतों के हिसाब से इस कार को मॉडिफाई भी किया गया है।

कोरोना में भी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को मिला जबरदस्त रिटर्न, दुनिया में 5वें नंबर पर मुकेश अंबानी की कंपनी

रिलायंस ही शेयर बाजार में वह कंपनी थी, जिसकी उछाल के चलते शेयर बाजार भी संभलता दिखा। शेयर बाजार में आई कुल तेजी में रिलायंस, एचडीएफसी बैंक और इन्फोसिस का ही 58 फीसदी का योगदान रहा है।

मुकेश अंबानी से आनंद महिंद्रा तक, जानें- कोरोना के संकट में इंडस्ट्री के इन दिग्गजों की कितनी कम हुई सैलरी

रिलायंस समेत देश के कई बड़े औद्योगिक घरानों के मुखियाओं ने अपनी सैलरी तक में कटौती तक का फैसला लिया है ताकि इस संकट में लागत को कम करके घाटे की भरपाई की जा सके।

कारोबारी रणनीति बदल रहे मुकेश अंबानी? कपड़े से तेल तक के सफर के बाद अब रिटेल और डिजिटल पर रिलायंस की नजर

मुकेश अंबानी ने 2014 में ही पिता द्वारा स्थापित पहली मुख्य कंपनी विमल को बेचने को फैसला लिया था। विमल ब्रांड के जरिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने एक समय में कपड़ों के मार्केट में धाक जमाई थी, लेकिन फिर धीरे-धीरे वह पेट्रोलियम के कारोबार में आ गए।

रिलायंस का ‘मिशन अन्न सेवा’ दुनिया में किसी भी कॉरपोरेट घराने का सबसे बड़ा खाद्य सुरक्षा अभियान: नीता अंबानी

नीता अंबानी ने कहा, ‘कोविड-19 दुनिया के लिए एक अप्रत्याशित महामारी है, जो मानवता के समक्ष संकट के तौर पर खड़ी हुई है। यह कठिन समय चल रहा है।’ नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड का भी हिस्सा हैं।

सिर्फ राधाकिशन दमानी की दौलत में कोरोना के संकट के बीच हुआ इजाफा, मुकेश अंबानी से लेकर गौतम अडानी तक फिसले

देश के दूसरे सबसे रईस शख्स और रिटेल मार्केटिंग कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट के मुखिया राधाकिशन दमानी की संपत्ति इस साल 5 फीसदी बढ़ गई है। इसकी बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि एफएमसीजी सेक्टर में लॉकडाउन के चलते मांग तेजी से बढ़ी है।

मुकेश अंबानी की दौलत 28 फीसदी घटी, कोरोना के चलते अडानी, कोटक, नाडर भी फिसले, दुनिया के टॉप 100 अमीरों में अब सिर्फ एक भारतीय

गौतम अडानी, शिव नाडर और उदय कोटक इस गिरावट के चलते दुनिया के 100 अमीरों की सूची से बाहर हो गए हैं। गौरतलब है कि भारतीय शेयर बाजार में बीते 2 महीनों में करीब 25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

मुकेश अंबानी, रतन टाटा, किरण मजूमदार शॉ और रितेश अग्रवाल ने भी दीये जलाकर कोरोना से जंग में दिखाई एकजुटता, एंटीलिया में ठीक 9 बजे बंद हो गई थीं लाइटें

मुकेश अंबानी भी पत्नी नीता अंबानी के साथ दीये जलाते दिखे। यही नहीं टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने भी दीये जलाकर कोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश दिया।

मुकेश अंबानी की दौलत तीन महीनों में आधी, फिर भी बना रहे कोरोना पीड़ितों के लिए 100 बेड का अस्पताल

Mukesh Ambani loses wealth in CoronaVirus: देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की दौलत फिलहाल 32.6 अरब अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2 लाख 48 हजार करोड़ रुपये की दौलत है। इस साल की शुरुआत में उनकी दौलत 58.6 अरब डॉलर थी।

मुकेश अंबानी से उदय कोटक, सुनील मित्तल तक की पूंजी घटी, राधाकिशन दमानी ने दिखाया दम

Radhakishan Damani vs Mukesh Ambani: रिटेल इंडस्ट्री के दिग्गज राधाकिशन दमानी लगातार ग्रोथ कर रहे हैं। ब्लूमबर्ग के बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के ऐसे 5वें शख्स हैं, जिनकी संपत्ति में इस साल सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।

शेयर मार्केट में गिरावट की आंधी में मुकेश अंबानी के भी बहे 1.1 लाख करोड़ रुपये, दो महीने में 28 पर्सेंट गिरे RIL के शेयर

Mukesh Ambani loses 1.1 lakh crore: इस साल की शुरुआत से अब तक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में 28 फीसदी की गिरावट आई है। इसके चलते देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी को 1.11 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कॉम्युनिकेशंस की संपत्ति खरीदने को मुकेश अंबानी के जियो ने लगाई बोली

Relations of Mukesh Ambani and Anil Ambani: रिलायंस जियो ने आरकॉम के टावर और फाइबर एसेट्स को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इसके अलावा यूवी एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने आरकॉम के स्पेक्ट्रम, रियल एस्टेट और डेटा सेंटर बिजनस को खरीदने में रुचि जताई है।

Mukesh Ambani richest person of Asia: मुकेश अंबानी की दौलत में हर घंटे 7 करोड़ रुपये का इजाफा, 2019 में भारत में बने 34 नए अरबपति

Mukesh Ambani richest person of Asia: साल 2019 में औसतन हर घंटे में मुकेश अंबानी की दौलत में 7 करोड़ रुपये का इजाफा दर्ज किया गया। साल भर में भारत में 34 नए लोग अरबपतियों के क्लब में शामिल हुए।

India’s 2nd richest person: राधाकिशन दमानी बने भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स, शिव नाडर और उदय कोटक को पछाड़ा, इसी सप्ताह बने थे छठे सबसे रईस

Radhakishan Damani: दमानी अब सिर्फ मुकेश अंबानी से ही पीछे हैं, जो भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं। शुक्रवार को दमानी की संपत्ति 96 मिलियन डॉलर पहुंच गई। मुकेश अंबानी के पास 57.9 बिलियन डॉलर की दौलत है।