mukesh ambani net worth

आगे पीछे कई मर्सडीज, बीच में मुकेश अंबानी की बुलेटप्रूफ बीएमडबल्यू; जानिए रिलायंस चेयरमैन की Z+ सिक्योरिटी की डिटेल

काफिले में शामिल सभी गाड़ियाँ मुकेश अंबानी की पसंदीदा बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू के आगे पीछे चलती है। Z+ सुरक्षा होने के कारण मुकेश अंबानी के काफिले में कई गाड़ियाँ शामिल होती है।

इस ब्रांड के बैग कैरी करती हैं मुकेश अंबानी की बहू श्लोका; जानिये- किन लग्जरी गाड़ियों की हैं मालकिन

 श्लोका मेहता को लग्जरी कारों का शौक है। उनके पास कई महंगी लग्जरी कार हैं। इसमें 4 करोड़ की बेंटले जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

कभी करियर को लेकर दुविधा में थे आनंद, मुकेश अंबानी की एक सलाह ने बना दिया बिजनेस टाइकून

आनंद ने मुंबई में कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से पढ़ाई की है। उन्होंने फिलाडेल्फिया (USA) में पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

दौलत में अपने क्लासमेट को पछाड़ने के करीब मुकेश अंबानी, दोनों अरबपतियों ने यहां से की थी पढ़ाई

स्टीव बाल्मर वही शख्स हैं जो अभी दौलतमंद अरबपतियों की सूची में मुकेश अंबानी से एक पायदान आगे हैं।

13 लाख करोड़ की कंपनी है मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज, जानिए सरकार को कितना मिलता है टैक्स

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की खबर के मुताबिक मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति करीब 75 बिलियन डॉलर से ज्यादा है।

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हुए मुकेश अंबानी, जानें- कैसे अचानक घटी रिलायंस के मुखिया की दौलत

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 रईसों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। 72.3 अरब डॉलर की दौलत के साथ मुकेश अंबानी दुनिया के 12वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

UrbanLadder के जरिए फर्नीचर बिजनेस में कूदे मुकेश अंबानी, जानें- कब और किसने बनाई थी यह कंपनी

रिटेल बिजनेस में लगातार दखल बढ़ाने की कोशिशों में जुटे देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने अब फर्नीचर के कारोबार में भी एंट्री कर ली है। उन्होंने ऑनलाइन होम डेकोर कंपनी UrbanLadder में 182.12 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

कामाख्या मंदिर को 19 किलो सोने से बना दिवाली गिफ्ट देंगे मुकेश अंबानी, जानें- क्या देने वाले हैं देश के सबसे रईस शख्स

रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर के गुंबद का काम जल्दी ही पूरा हो जाएगा और फिर आगे का काम दो सप्ताह में पूरा होगा। मुख्य ढांचा तांबे से तैयार हो रहा है और फिर उस पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी। इसे लेकर मंदिर प्रशासन भी काफी उत्साहित है।

अमेजॉन और फ्यूचर ग्रुप के बीच और तीखी हुई कानूनी लड़ाई, जेफ बेजोस की कंपनी भी पहुंची हाई कोर्ट

अमेजॉन से पहले फ्यूचर ग्रुप ने भी दिल्ली हाई कोर्ट में प्रतिवाद दायर किया है और सिंगापुर आर्बिट्रेशन की ओर से रिलायंस के साथ डील रोकने के फैसले पर सुनवाई से पहले पक्ष लेने की मांग की है।

चंद घंटों में मुकेश अंबानी के डूब गए 37,200 करोड़ रुपये, जानें- क्यों अचानक आई इतनी बड़ी गिरावट

रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही नतीजों में 15 फीसदी कम मुनाफा दर्ज किया गया है। कंपनी को 95.7 अरब रुपये का मुनाफा हुआ है। यही नहीं कंपनी के रेवेन्यू में भी 24 पर्सेंट की गिरावट दर्ज की गई है। रिलायंस समूह ने 1.16 खरब रुपये का रेवेन्यू सितंबर तिमाही में हासिल किया है।

शादी का ऑफर ठुकरा देतीं नीता अंबानी तो क्या करते? जानें- रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी ने क्या कहा

मुकेश अंबानी ने कहा था, ‘यह बात मुझसे नीता अंबानी ने भी पूछी थी कि यदि मैं शादी से इनकार कर देती तो आप क्या करते। मेरा जवाब यह है कि यदि ऐसा होता तो मैं नीता को उनके घर तक ड्रॉप करता और आगे भी हम दोस्त की तरह बने रहते।’

और भरा मुकेश अंबानी का खजाना, अब जनरल अटलांटिक ने किया रिलायंस रिटेल में 3,675 करोड़ के निवेश का ऐलान

सौदे में रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी को 4.285 लाख करोड़ रूपय आंका गया। साल की शुरुआत में जनरल अटलांटिक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 6,598.38 करोड़ का निवेश किया था।

रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी ने तीन साल में 30 कंपनियों में लगाए 23,000 करोड़ रुपये, जानें- क्या है देश के सबसे रईस शख्स का प्लान

रिलायंस ने 80 फीसदी निवेश टेक्नोलॉजी, मीडिया और एंटरटेनमेंट के सेक्टर में किया है, जबकि 13 पर्सेंट इन्वेस्टमेंट में रिटेल में किया है और 6 फीसदी के करीब पूंजी एनर्जी सेक्टर में लगाई है।

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दो पायदान खिसके मुकेश अंबानी, जानें- किस नंबर पर भारत के टॉप 10 रईस

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी दो पायदान खिसकते हुए छठे स्थान पर हैं। आइए जानते हैं, दुनिया के अमीरों में किस नंबर पर हैं भारत के टॉप 10 रईस…

मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति की लव स्टोरी, एक ही इमारत में रहते थे दो परिवार और यूं हुआ प्यार

यह साल 1978 की बात है, जब धीरूभाई अंबानी का परिवार मुंबई की उषा किरण बिल्डिंग के एक फ्लैट में रहता था। अंबानी फैमिली 14वीं मंजिल पर रहती थी, जबकि सलगावकर परिवार 22वीं मंजिल पर रहता था।

एक ही यूनिवर्सिटी से निकले हैं मुकेश अंबानी समेत ये कारोबारी दिग्गज, तीन हैं दुनिया के टॉप 10 अमीरों में शामिल

Richest persons in the world: इसे संयोग ही कहा जाएगा कि बीते दिनों में दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तेजी से आगे बढ़े मुकेश अंबानी ने इसी यूनिवर्सिटी से ही निकले कुछ पूर्व छात्रों को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है। इनमें गूगल के संस्थापक लैरी पेज और सेर्गे ब्रिन शामिल हैं।

दुनिया के 5वें सबसे अमीर शख्स हुए मुकेश अंबानी, टॉप 10 रईसों की लिस्ट में अकेले एशियाई कारोबारी

मुकेश अंबानी अब दुनिया के 5वें सबसे अमीर शख्स हो गए हैं। फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक करीब 75 अरब डॉलर की दौलत के साथ वह दिग्गज अमेरिकी निवेशक वॉरेन बफे, टेस्ला के मुखिया एलन मस्क और लैरी एलिसन से ज्यादा अमीर हो गए हैं।

दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, वॉरेन बफे के बाद गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़ा

Mukesh Ambani in Richest persons list: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने दुनिया के अमीरों की सूची में छठा स्थान हासिल कर लिया है। भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है।

ये पढ़ा क्या?
X