muhammad ali jinnah

VIDEO: हिंदू महासभा, सावरकर और मोहम्मद अली जिन्ना ने बोए थे विभाजन के बीज, कांग्रेस नेता चिंदबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

वीडियो में चिदंबरम कह रहे हैं कि “हिंदू महासभा और सावरकर ने टू नेशन थ्योरी के बीज बोए थे और फिर मोहम्मद अली जिन्ना ने इसे अपनाया था।

‘यह जिन्ना जयंती नहीं, चले जाएं पाकिस्तान’, एएमयू में गांधी संग जिन्ना की तस्वीर पर फिर हुआ विवाद

विवि प्रशासन से जब इस बारे में पूछा गया, तो उसने मामले की जानकारी न होने की बात कही। पर हैरत की बात है कि दो अक्टूबर को इस प्रदर्शनी का उद्घाटन खुद एएमयू के प्रो-वाइस चांसलर मो.हनीफ बेग ने किया था।

फोटो हटाने की मांग करने वाले ह‍िंदू उपद्रवी, पर बड़ा सवाल- एएमयू में ज‍िन्‍नापरस्‍त लोग तो नहींं?

किसी पुरानी चित्र गैलरी (या इतिहास की पुस्तक में) अन्य तत्कालीन नेताओं के साथ जिन्ना की भी तस्वीर लगा होना एक बात है, लेकिन एक ‘मुस्लिम’ नामधारी शिक्षा संस्थान के परिसर में जिन्ना या भारत के विभाजन में मुख्य भूमिका निभाने वाले किसी भी व्यक्ति की तस्वीर का लगा होना एकदम भिन्न बात है।

केंद्रीय मंत्री बोले- एएमयू में जिन्‍ना की फोटो चाहने वाले मुसलमान कर रहे पूर्वजों का अपमान

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, ‘निसंदेह स्वतंत्रता सभी का अधिकार है, लेकिन हम भूल जाते हैं कि इसे पाने में कितने महापुरुषों ने अपना खून बहाया। क्या आज उन महापुरुषों को गर्व होगा जिस प्रकार आप अपनी स्वतंत्रता का सदुपयोग कर रहे हैं?’

जिन्ना तस्वीर विवाद: अब शहर के पेशाबघरों में चिपकाए गए पाकिस्तान संस्थापक के पोस्टर

बाथरूम में जिन्ना की तस्वीर लगाने पर हिंदू युवा वाहिनी के अलीगढ़ जिला उपाध्यक्ष अदित्य पंडित ने बचाव किया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सीएम पहले साफ कर चुके हैं कि जिन्ना भारत के लिए मान्नीय कभी नहीं हो सकते।

ये पढ़ा क्या?
X