MSD

जीवा ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ शेयर की शूटिंग की तस्वीर, 5 साल की उम्र में पिता के साथ किया था पहला विज्ञापन

धोनी अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ लंबी छुट्टी मनाकर दुबई से हाल ही में भारत वापस लौटे हैं। वे दुबई में हुए आईपीएल के बाद वापस भारत आए थे और बाद में परिवार को लेकर दुबई चले गए थे। वहां उन्होंने साक्षी के बर्थडे और न्यू ईयर को सेलिब्रेट किया था।

IND vs AUS 1st Test: विराट कोहली ने एडिलेड में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, MS DHONI को छोड़ दिया पीछे

कोहली एडिलेड के मैदान पर टेस्ट में 500 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं। विराट ने एडिलेड में 7 पारियों में 505 रन बनाए हैं। इनमें 3 शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने हार्दिक की तुलना MS DHONI से की, बोले- पंड्या ने माही जैसी बल्लेबाजी की

पंड्या ने आखिरी ओवरों में 22 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 36 गेंद में 52 रन की पारी खेली।

रोज चिकन खाने के बाद कैसे फिट रहते थे धोनी? प‍िता बनने के बाद किया बदलाव, पहले द‍िखते थे ऐसे

जंक फूड के शौकीन धोनी को धीरे-धीरे इस बात का एहसास हुआ कि उन्हें खुद को फिट रखना होगा। उन्होंने अपना पूरा वर्कआउट शेड्यूल ही चेंज कर दिया। अब वे ब्रेकफास्ट से पहले भी जिम में पसीना बहाते हैं।

IPL 2020 समाप्त होने के बाद पहली बार दिखे धोनी, पत्नी साक्षी और बेटी जीवा संग दुबई में मना रहे छुट्टियां

हाल ही में यह खबर सामने आई थी कि टीम इंडिया को दो-दो विश्वपकप दिलाने वाले पूर्व कप्तान धोनी मुंबई शिफ्ट होने वाले हैं। इस बात का इशारा उनकी पत्नी साक्षीने किया है। साक्षी ने सोशल मीडिया में अपने नए घर की झलक फैंस के साथ शेयर की थी।

IPL 2020: MS Dhoni ने फिर से बदला अपना लुक, फैंस को आई 2011 के माही की याद

सीएसके अपने 7 मुकाबलों में से केवल 2 ही मैच जीत सकी है। 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में सीएसके छठे स्थान पर है। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए टीम को लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल से मिले MS DHONI, पंजाब के कप्तान को टिप्स देते नजर आए माही; देखें VIDEO

किंग्स इलेवन पंजाब और आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्टिटर अकाउंट पर इसे शेयर किया। पंजाब ने राहुल और धोनी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘‘आप कुछ जीतते हैं और कुछ सीखते हैं।’’

KXIP vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, केएल राहुल का कैच लेकर हासिल की एक खास उपलब्धि

धोनी ने मैच के 18वें ओवर में केएल राहुल का शानदार कैच लिया। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर दाई ओर डाइव लगाते हुए गेंद को लपक लिया। 39 साल के हो चुके धोनी ने इस आईपीएल में भी शानदार विकेटकीपिंग की है।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, तोड़ दिया सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

रैना ने निजी कारणों से अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था। वे टीम के साथ दुबई गए थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लौट गए। धोनी का चेन्नई के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सीजन (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे।

‘मुरली विजय टेस्ट में कमबैक के लिए IPL में प्रैक्टिस नहीं करें’, CSK के ओपनर पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सनराइजर्स की परेशानी उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं, चेन्नई की ओपनर्स हैं। सीएसके के ओपनर मुरली विजय ने 3 मैच में सिर्फ 32 रन बनाए हैं।

IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सहवाग ने कहा, ‘‘चेन्नई की शुरुआत बुरी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि गाड़ी सेकंड गियर में ही है। मुरली विजय भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते हैं, उनको ये विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये टी20 मैच है। शेन वॉटसन, जो कि पुराना डीजल इंजन है, झटके खाकर वहीं फेल हो गया।’’

CSK vs DC: 39 साल के धोनी ने हवा में उड़ते हुए लपका कैच, विराट कोहली होने लगे ट्रोल; देखें video

मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 176 रनों का लक्ष्य दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन बनाए।टीम के लिए सबसे ज्यादा 64 रन पृथ्वी शॉ ने बनाए। धवन ने 35 और अय्यर ने 26 रनों की पारी खेली।

IPL Controversy: जब धोनी के रहते सातवें स्थान पर रही टीम; मालिक ने छीन ली थी कप्तानी, हुआ था बवाल

अजहरुद्दीन ने पुणे सुपरजाएंट्स के मालिकों को आड़े हाथों लेते हुए कहा था, ‘‘जिस तरह से भारत के सबसे सफलतम कप्तान को राईजिंग पुणे सुपर जायंट्स ने अपनी टीम की कप्तानी से हटाया है ये बहुत ही शर्मनाक और घटिया निर्णय है।’’

VIDEO: धोनी ने जड़ा ऐसा शानदार छक्का, स्टेडियम के बाहर गिरी गेंद; मुरली विजय बोले- गुम हो गई बॉल

धोनी ने भारत के लिए 350 वनडे, 90 टेस्ट, 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने 10,773 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा रहा। टेस्ट मैचों में धोनी ने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं।

संन्यास के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की तारीख का ही क्यों किया चुनाव? मैनेजर ने बताई वजह

धोनी के संन्यास के बाद क्रिकेट प्रेमियों में यह जानने की उत्सुकता है कि आखिर धोनी ने 15 अगस्त की तारीख को ही अपने सन्यास के लिए क्यों चुना। इस सवाल का जवाब धोनी के मैनेजर मिहिर दिवाकर ने दिया है।

‘महेंद्र सिंह धोनी का गुस्सा बहुत आता है, लेकिन कैमरे में नहीं दिखता,’ सुरेश रैना ने खोला था राज

बातचीत के दौरान गौरव कपूर ने सुरेश रैना से कहा कि टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को छोड़कर विनिंग और लूजिंग में अगर कोई आदमी एक जैसा रह सकता है तो वह है एमएस धोनी। इस पर रैना ने कहा, ‘बिल्कुल।’

महेंद्र सिंह धोनी: पल दो पल की नहीं, युगों तक याद रखी जाने वाली है कहानी

महेंद्र सिंह धोनी उस शहर से आते हैं जहां युवाओं का लक्ष्य आईआईटी, जीई या यूपीएससी की तैयारी करना रहा करता था लेकिन उनके बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी के अनुसार धोनी की कहानी ने यह सोच बदल दी।

‘सौरव गांगुली की वजह से आईसीसी ट्रॉफी जीत सके महेंद्र सिंह धोनी’, वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो का दावा

टेस्ट कप्तान के तौर पर टीम इंडिया को नंबर एक पोजिशन पर ले जाने का श्रेय भी धोनी को जाता है। गंभीर का कहना है कि यह तेज गेंदबाज जहीर खान की बदौलत हुआ।

ये पढ़ा क्या?
X