MS Dhoni

IPL 2020 Live Cricket Score, CSK vs KKR Live Score: चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ गेंदबाजी चुनी, ऐसे देखें Star Sports और Hotstar पर मैच

IPL 2020 CSK vs KKR Live Cricket Score Streaming Online on Hotstar, Star Sports 1 Hindi Live Cricket: इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) एप देख सकते हैं। मैच के ताजा अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम से भी जुड़े रह सकते हैं।

राजस्थान की जीत के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई को तीन मैच में सिर्फ एक जीत की आवश्यकता है। राजस्थान की टीम का भविष्य कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शनों पर निर्भर करेगा। राजस्थान के अगले दो मुकाबले पंजाब और कोलकाता के खिलाफ हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 8 विकेट से हराया, कायम रखीं प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें

इस मैच में चेन्नई ने शार्दुल ठाकुर और जोस हेजलवुड को बाहर किया था। दोनों की जगह मिशेल सैंटनर और तेज गेंदबाज मोनू कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। दूसरी ओर, आरसीबी ने एक बदलाव करते हुए इसुरू उडाना की जगह मोइन अली को मौका दिया था।

MS Dhoni ने IPL को अलविदा कहने का बनाया मन? पंड्या बंधु को CSK की 7 नंबर की जर्सी देने पर फैंस हैरान

महेंद्र सिंह धोनी के इस तरह से अपनी जर्सी देने से उनके प्रशंसक हैरान हैं। उनके फैंस को लग रहा है कि कहीं यह धोनी का आईपीएल को बॉय-बॉय कहने का संकेत तो नहीं है। धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद जोस बटलर को अपनी जर्सी दे दी थी।

IPL: 13 साल में पहली बार 10 विकेट से हारी चेन्नई सुपरकिंग्स, लगातार 15 मैच जीतने वाले कप्तान बने कीरोन पोलार्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक आईपीएल के 11 सीजन में हिस्सा लिया है, लेकिन 10 विकेट से हार पहली बार झेली है। हालांकि, उसके 2 खिलाड़ियों सैम करन और इमरान ताहिर ने जरूर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इन दोनों ने महेंद्र सिंह धोनी का ही रिकॉर्ड तोड़ा।

सच हुई MS Dhoni की बात? कहा था- युवाओं में स्पार्क नहीं दिखा; ऋतुराज गायकवाड़ और जगदीशन 0 पर हुए आउट

धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिए थे। आईपीएल इतिहास में पहली बार टीम के 5 बल्लेबाज पावरप्ले में आउट हो गए। सैम करन ने 52 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

IPL: 13 साल में चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे शर्मनाक बल्लेबाजी, पहली बार पावरप्ले में 5 विकेट गिरे

चेन्नई की टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट तो 4 रन के निजी स्कोर पर ही गिर गए थे। यह दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोच्ची टस्कर्स केरला के 2 रन पर 4 विकेट गिर गए थे।

‘बूढ़ी हो गई धोनी की टीम, प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म,’ मुंबई के खिलाफ मैच से पहले बोले चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज

चेन्नई और मुंबई के बीच टूर्नामेंट का 41वां मुकाबला शुक्रवार (23 अक्टूबर) को खेला जाएगा। मुंबई की टीम अंक तालिका में 9 मैच में 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, चेन्नई की टीम 10 मैच में 6 अंक के साथ आठवें स्थान पर है। मैच हारने पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

‘चेन्नई एक्सप्रेस अब मालगाड़ी बन गई है,’ पूर्व ओपनर ने MS Dhoni पर लगाया केदार जाधव को ‘ढोने’ का ‘आरोप’; VIDEO

चेन्नई की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें तकरीबन खत्म हो चुकी हैं। खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके की टीम पूर्व खिलाड़ियों, क्रिकेट विशेषज्ञों और आलोचकों के निशाने पर आ गई है।

13 साल में पहली बार MS Dhoni की CSK पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, राजस्थान टॉप-5 में पहुंचा

टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो चेन्नई और राजस्थान के मैच से रैंक में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मैच से पहले फाफ डुप्लेसिस सिर्फ टॉप-5 में थे। वे अभी भी तीसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके 10 मैच में 375 रन हैं।

महेंद्र सिंह धोनी IPL में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने, अंबाती रायुडू के नाम भी दर्ज हुई खास उपलब्धि

धोनी ने चेन्नई के लिए 170 मैच खेले हैं। वे 2016 और 2017 सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की ओर से खेले थे। चेन्नई की टीम पर तब प्रतिबंध लगा हुआ था। इस दौरान धोनी पुणे के लिए 30 मैच में खेले थे।

‘खराब, बेहद खराब पसंद महेंद्र सिंह धोनी,’ चेन्नई की हार के बाद बोले स्टार फर्राटा धावक योहान ब्लेक

विश्व चैंपियनशिप की 100 मीटर दौड़ के सबसे कम उम्र के चैंपियन ब्लेक ने ट्वीट किया, ‘‘खराब, खराब, बेहद खराब पसंद महेंद्र सिंह धोनी। आप बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ जडेजा से गेंदबाजीं नहीं करा सकते।’

‘धोनी द्वारा बाहर निकाले जाने पर हुआ था दुख, 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बावजूद 2015 में नहीं मिला मौका’, जब गौतम गंभीर का छलका था दर्द

गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट में 51.5 की औसत से 4154 रन बनाए। 147 वनडे में 39.7 की औसत से 5238 रन बनाए और 37 टी20 में 27.4 की औसत से 932 रन बनाए। इन बेहतरीन आंकड़ों के बावजूद गंभीर लंबे समय तक देश के लिए नहीं खेल पाए।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के ‘डर’ से अंपायर ने नहीं दिया वाइड, डेविड वॉर्नर हुए हैरान; देखें VIDEO

सोशल मीडिया क्रिकेट फैंस इसे धोनी की ‘दादागिरी’ बता रहे हैं तो कुछ फैंस ने कहा कि धोनी की नहीं पूरी तरह अंपायर की गलती है। चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हरा दिया।

जानिए कौन हैं क्रिकेट के मैदान पर बिहु डांस करने वाले रियान पराग? MS DHONI से भी है गहरा कनेक्शन

18 साल के रियान पराग असम के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने राज्य का पारंपरिक नृत्य लोगों के सामने पेश किया। पराग को पिछले साल राजस्थान की टीम ने 20 लाख रुपए में खरीदा था। वे इससे पहले अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं।

IPL 2020: MS Dhoni ने फिर से बदला अपना लुक, फैंस को आई 2011 के माही की याद

सीएसके अपने 7 मुकाबलों में से केवल 2 ही मैच जीत सकी है। 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में सीएसके छठे स्थान पर है। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए टीम को लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

‘सरकारी नौकरी समझ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं कुछ बल्लेबाज,’ बोले वीरेंद्र सहवाग

CSK की टीम यूएई पहुंचने के बाद से ही संघर्ष कर रही है। पहले उसके दल के 12 सदस्यों COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। फिर उनके वरिष्ठ खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से खुद को अलग कर लिया।

सुनील नरेन के सामने कुंद पड़ जाती है महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले की धार, 50 से भी कम स्ट्राइक रेट से बनाए हैं रन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अब तक सुनील नरेन 13 बार महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ खेले हैं। इनमें से 8 बार सुनील नरेन की टीम जीती है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी बिग्रेड को 5 बार ही सफलता मिली है।

ये पढ़ा क्या?
X