Motor Vehicles Act

घर पर भूल गए हैं ड्राइविंग लाइसेंस (DL) और गाड़ी के कागजात तो भी नहीं कटेगा आपका चालान! अपनायें ये तरीका

DigiLocker एक तरह का एप और वर्चुअल लॉकर है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई 2015 में लॉन्च किया था। इस एप में आप अपना ड्राइविंग लाइसेंस, व्हीकल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट, व्हीकल इंश्योरेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर आईडी या किसी भी तरह का सरकार प्रमाण पत्र स्टोर कर सकते हैं।

New Traffic Rules: गुजरात की BJP सरकार ने बदल दिया कानून, घटा दिए चालान के रेट; जानें नियम तोड़ने पर अब कितना लगेगा जुर्माना

New Traffic Rules- Motor Vehicles Act in Gujarat: गुजरात के सीएम रुपाणी ने ऐलान किया कि राज्य में अब हेलमेट नहीं पहनने पर चालान की राशि 1000 से घटाकर 500 रुपए कर दी गई है। इसके अलावा अब सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 1000 रुपए के बदले 500 रुपए का जुर्माना देना होगा।

मोटर व्हीकल दुर्घटनाओं में मौत पर 5 लाख का मुआवजा, लोकसभा में पास हुआ बिल

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार का राज्यों से अधिकार छीनने की कोई मंशा नहीं है। उन्होंने कहा कि ये कानून मानने के लिए राज्य बाध्य नहीं होंगे।

कार-मोटरसाइकिल मॉडिफाई करने वालों पर शिकंजा? सुप्रीम कोर्ट ने दी अहम राय

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि किसी भी वाहन की मूल विशेषताओं में बदलाव नहीं किया जा सकता जिनका उल्लेख उसके पंजीकरण में किया गया है।

भाई की मौत पर बहन को मिल गए 51.75 लाख का मुआवजा, जानें क्यों?

मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर उसकी शादीशुदा बहन को 51.75 लाख रूपए का मुआवजा देने की घोषणा करते हुए कहा कि कानूनी उत्तराधिकारी मुआवजे के अधिकारी हैं, फिर भले ही वे मृतक पर आश्रित न हों।

IPL 2020 LIVE
X