Mother Dairy

ग्राहकों पर पड़ी महंगे दूध की मार: अमूल, मदर डेरी ने बढ़ाए दाम

कंपनी ने बताया कि दूध उत्पादक किसानों को किया जाने वाला भुगतान पिछले कुछ महीने में करीब 20 प्रतिशत यानी छह रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गया है। इस कारण उसे दाम बढ़ाने पर बाध्य होना पड़ा है।

मदर डेयरी के बाद Amul भी बढ़ाएगी गाय के दूध के दाम? कंपनी ने दिया यह जवाब

अमूल ब्रांड के तहत दूध और दुग्ध उत्पादों का विपणन करने वाली कंपनी गुजरात को-ओप्रतिवे मिल्क मार्केंटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक, आर एस सोढ़ी ने कहा, ”गाय के दूध की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।’’

Delhi-NCR में Mother Dairy के गाय का दूध 2 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा, मई में भी बढ़ा था दाम

Mother Dairy Milk Rate: मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दो तीन महीने में गाय के कच्चे दूध की खरीद पर उसे ढाई से तीन रुपए प्रति लीटर का अधिक भुगतान करना पड़ रहा है। इस वजह से दूध के दाम में बढ़ोतरी की गई है।

अमूल व मदर डेरी ने बढ़ाए दाम, तो बाबा रामदेव ले आए सस्ते डेरी प्रोडक्ट्स; लॉन्च किया टोन्ड दूध और ये चीजें

योग गुरु ने इसके अलावा आम चुनाव के नतीजों को लेकर कहा है कि देश में 23 मई को मोदी दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए। बता दें कि इस बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को शानदार बहुमत मिला है, जबकि 23 मई को चुनाव के नतीजे जारी हुए थे।

जांच के घेरे में दूध कंपनी मदर डेयरी, 1000 करोड़ के फर्जीवाड़े का आरोप

डिपार्टमेंट ऑफ इकॉनोमिक अफेयर्स को मदर डेयरी के कथित घोटाले की शिकायत बीती 15 अप्रैल को मिली, जिसके बाद 29 अप्रैल को विभाग ने इसकी जांच की जिम्मेदारी मिनिस्टरी ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स को सौंप दी है।

मदर डेयरी दूध के नमूने में मिला डिटर्जेंट, कंपनी ने किया इंकार

उत्तर प्रदेश खाद्य और दवा प्रशासन (एफडीए) ने मंगलवार को कहा कि उसे मदर डेयरी दूध के नमूने में डिटर्जेंट मिला है। हालांकि, दिल्ली स्थित कंपनी ने इस दावे का प्रतिवाद किया है…

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit