motera stadium

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाइट को लेकर चितिंत विराट कोहली, बोले- खिलाड़ियों को हो सकती है मुश्किल

यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम है जिसमें एक लाख 10 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। करीब 63 एकड़ से अधिक परिसर में फैले इस स्टेडियम पर 700 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। इस स्टेडियम में 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं।

‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ नाम रखने पर भड़का विपक्ष, कांग्रेस ने कहा- सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान

मोटेरा’ के नाम से मशहूर इस स्‍टेडियम को अब तक ‘सरदार पटेल स्‍टेडियम’ के नाम से जाना जाता था। स्टेडियम के नाम को बदलना कई लोगों को पसंद नहीं आ रहा है।

सरदार पटेल नहीं ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के नाम से जाना जाएगा अहमदाबाद का मोटेरा ग्राउंड, अमित शाह ने की घोषणा

‘मोटेरा’ के नाम से मशहूर इस स्‍टेडियम को अब तक ‘सरदार पटेल स्‍टेडियम’ के नाम से जाना जाता था। यह स्‍टेडियम पिछले साल फरवरी में ‘नमस्‍ते ट्रंप’ कार्यक्रम का गवाह बना था। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप तब भारत दौरे पर आए थे। नरेंद्र मोदी स्टेडियम ‘सरदार पटेल स्‍पोर्ट्स एनक्लेव’ का हिस्‍सा होगा।

नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा मोटेरा स्टेडियम, अमित शाह बोले- अहमदाबाद कहलाएगा स्पोर्ट्स सिटी

गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि 132000 सीट वाले इस स्टेडियम को आज से नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एनक्लेव और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के साथ एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा जिसमें कोई भी स्पोर्ट इवेंट हो सकेगा।

Ind vs Eng: विराट कोहली ने बताया इंग्लैंड से निपटने का प्लान, जो रूट एंड कंपनी को दी चुनौती

विराट कोहली ने कहा, ‘किसी भी तरह की पिच हो, गुलाबी गेंद से खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है। विशेषकर शाम को। हां, निश्चित तौर पर स्पिनर्स की भूमिका होगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि तेज गेंदबाजों और नई गेंद की अनदेखी की जा सकती है।’

मोटेरा स्टेडियम: भारत ने वर्ल्ड कप में यहीं लिया था ऑस्ट्रेलिया से बदला, अब विराट सेना की अंग्रेजों को धूल चटाने की बारी

भारत अगर तीसरा टेस्ट मैच जीतता है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ भी करा लेती है तब भी वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंच जाएगी।

यह पढ़ा क्या?
X