money

हेल्थ इंश्योरेंस प्लान खरीदते समय देखने वाली 5 बातें

मान लीजिए बीमा राशि (sum insured) 9 लाख रुपए है और अस्पताल का खर्च केवल 1.8 लाख रुपए है। ऐसी स्थिति में मेडिक्लेम प्लांस में अस्पताल का खर्च 1.8 लाख रुपए बीमा कंपनी भुगतान कर देगी, लेकिन यदि आपने क्रिटिकल बीमारी प्लांस ली है तो बीमा कंपनी पूरा 9 लाख रुपए आपको चुकाएगी।

घर में बरकत लाने के लिए इन 5 वास्तु टिप्स को माना जाता है कारगर, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र में बताए धन प्राप्ति के उपायों को करने से बहुत जल्द धन प्राप्ति के योग बनते हैं। कहा जाता है कि जिन लोगों को जल्द धन प्राप्ति की इच्छा हो उन्हें यह उपाय करने चाहिए।

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में दिखें ये 4 चीजें तो हो सकता है अचानक धन लाभ

Swapan Shastra: मान्यता है कि सपने में कुछ विशेष वस्तुएं दिखें तो इससे अचानक धन लाभ भी हो सकता है। इन सपनों को देखने पर इन्हें गुप्त रखना चाहिए अन्यथा इनसे मिलने वाले फलों में कमी आती हैं।

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये अशुभ सपने बन सकते हैं धन हानि की वजह, दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय

Swapan Shastra: अगर आपने सपने में टूटी हुई झाड़ू देखी है तो यह सपना धन हानि के संकेत देने वाला माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा सपना देखने के बाद सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित करना चाहिए।

11 अक्टूबर को बन रहा है रवि पुष्य और सर्वार्थ सिद्धि योग, मनोकामना पूर्ति के लिये जानिये क्या है मान्यता

Ravi Pushya Yog/ Sarvarthsiddhi Yog : इस अधिक मास में 11 अक्टूबर, रविवार को रवि पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थ सिद्धि योग का अत्यंत दुर्लभ शुभ संयोग बन रहा है। इस अवसर पर जो भी शुभ कार्य शुरू होगा वह अटल और चिरस्थाई होगा।

शुक्रवार के दिन करें इस स्तोत्र का पाठ, धन-धान्य के योग बनने की है मान्यता

Shukra Stotra : शुक्र ग्रह को सुखों का स्वामी माना जाता है। कहते हैं कि जिस व्यक्ति को ऐसा महसूस होता हो कि उसके जीवन में सुखों की कमी है उसे शुक्र देव की आराधना जरूर करनी चाहिए।

वास्तु शास्त्र में बताए ये 5 उपाय करने से घर में धन-धान्य आने की है मान्यता

वास्तु शास्त्र के उपाय बहुत अद्भुत होते हैं। इस शास्त्र में कुछ उपायों को करके घर की ऊर्जा बदलने की कोशिश की जाती है। घर की ऊर्जा में परिवर्तन लाकर घर में धन आगमन के योग भी बनाए जा सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के इन उपायों से घर में आती है बरकत, आर्थिक स्थिति सुधरने की है मान्यता

वास्तु शास्त्र के माध्यम से घर की ऊर्जा बदलने की कोशिश की जाती है। कहते हैं कि वास्तु शास्त्र के उपायों में इतनी क्षमता होती है कि वो घर की ऊर्जा में बदलाव करके घर की स्थिति को सकारात्मक रूप दे सकती है।

आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए हैं ये 5 उपाय, जानिये

वास्तु शास्त्र को बहुत प्रभावशाली माना जाता है। कहते हैं कि इसमें बताए गए उपाय बहुत असरदार होते हैं। मान्यता है कि इन्हें अपनाने से जबरदस्त आर्थिक सुधार हो सकता है।

घर में लाना चाहते हैं बरकत तो आज ही घर से हटाएं ये 4 चीजें, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र

बताया जाता है कि घर में बरकत भी ऊर्जा से प्रभावित होती है। जिस घर में नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा प्रभावशाली होती है उस घर में धन का अभाव होने लगता है।

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार की शाम करें ये 3 उपाय, धन प्राप्ति की है मान्यता

माना जाता है कि धन प्राप्ति के लिए सबसे जल्दी शनिदेव ही पुकार सुनते हैं। ऐसी मान्यता भी है कि शनिवार की शाम कुछ उपाय करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

गलत अकाउंट में ऑफलाइन तरीके से पैसा कर दिया ट्रांसफर? जानें कैसे मिलेगी पाई-पाई

Accidentally transferred money to wrong bank account: ग्राहक घबरा जाते हैं लेकिन उन्हें घबराने की जरूरत नहीं। क्योंकि भेजा गया पैसा वापस मिल सकता है। इसके लिए तय समय में सही एक्शन लेना होता है। थोड़ी सी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है।

हर महीने की कड़की पर देखिए ये फनी Video, 5 तरीके तंगी से बचने के

इस वायरल वीडियो में देखिए कैसे महीने के आखिरी में पैसों की तंगी आपका कहां कहां पीछा करती है। एक मिडिल क्लास यूथ बिना प्लानिंग खर्च करने के लिए चक्कर में मंथ एंड में बुरी तरह फंस जाता है।

कैसे बनाएं पैसे, दुनिया के सबसे अमीर रहे शख्स ने दिए हैं 10 टिप्स

वॉरेन बफे अमेरिका के कारोबारी और निवेशक हैं। वह बर्कशायर हैथवे के सीईओ हैं और दुनिया के सबसे अमीर शख्स रह चुके हैं। विश्व भर में उनकी निवेश और कारोबार से जुड़ी नीतियों पर चर्चा होती है।

छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं

लोक भविष्य निधि योजना पर 8.1 प्रतिशत, किसान विकास पत्र योजना पर 7.8 प्रतिशत और सुकन्या समृद्धि खाता योजना पर 8.6 प्रतिशत ब्याज बना रहेगा।

स्विट्जरलैंड: जनता ने खारिज किया बिना काम के सरकार से हर महीने 1.7 लाख रुपये लेने का प्रस्‍ताव

प्रस्‍ताव यह था कि देश के प्रत्‍येक वयस्‍क को हर महीने 2500 स्विस फ्रेंक(1.7 लाख रुपये) और बच्‍चे को 625 फ्रेंक (42942 रुपये) दिए जाए, चाहे वह काम करता हो या न करता हो

ई-आयकर रिटर्न के लिए एटीएम आधारित वैधता सुविधा शुरू

एक वरिष्ठ आयकर अधिकारी ने कहा कि करदाता का जहां खाता है उस बैंक की ओर से आपकी एटीएम की पूर्व वैधता के जरिए इलेक्ट्रानिक सत्यापन कोड (ईवीसी) प्राप्त किया जा सकता है।

पाकिस्तानी सरकारी अफसर के घर से 73 करोड़ की नकदी व सोना जब्त, नोट गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीनें

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बलूचिस्तान के वित्त सचिव को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया। उनके क्वेटा स्थित घर से 73 करोड़ रच्च्पए की नकदी एवं सोना जब्त हुई है।

ये पढ़ा क्या ?
X