Mohan Bhagwat

शस्त्र पूजा पर मोहन भागवत का चीन पर निशाना, कहा- ताकत दिखा भारत को झुका सके, यह हो नहीं सकता

भागवत ने कहा कि सरकार, सेना एवं देश की जनता ने अपने स्वाभिमान, दृढ़निश्चय एवं वीरता का जो परिचय दिया है, उससे चीन बौखला गया है।

आरक्षण पर फिर बोले RSS चीफ, कहा- सबको नहीं मिल रहा लाभ; बीजेपी को क्या फिर उठाना पड़ेगा नुकसान?

भागवत ने कहा कि देश को आगे ले जाने के लिए समाज में व्याप्त विषमता मिटानी होगी। उन्होंने कहा कि कानून तो कितने बने लेकिन आचरण में जब तक नहीं उतरेगा तब तक उसका लाभ लोगों को नहीं मिल पाएगा।

खूनी इतिहास के बावजूद भारत में मुस्लिम रह रहे और दूसरे मुल्क के धर्म का पालन करते हुए भी विश्व में हैं सर्वाधिक खुशः RSS चीफ

संघ प्रमुख ने कहा, “कट्टरपंथी जानबूझ कर बंटवारा करते हैं, भारत के संविधान में सबको अधिकार मिले हैं।

Birthday Special: मोहन भागवत हैं RSS के छठे चीफ, गोलवलकर के बाद सबसे जवान सरसंघचालक; वेटनरी ऑफिसर के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

संघ की शाखाओं में कश्मीर मुद्दे को लेकर जागरुकता लाने वालों में मोहन भागवत का नाम प्रमुख है।

ऐसे थे प्रणब मुखर्जीः कांग्रेस के विरोध पर भी पहुंचे RSS कार्यालय, पढ़ें पूरा किस्सा

कांग्रेस में हो रहे इस बड़े विरोध के बाद भी वे पीछे नहीं हटे। वे मझे राजनीतिज्ञ थे। संघ के उन्हें आमंत्रित करने के पीछे मंशा थी कि वह भारतीय जनमानस में यह सन्देश दे पाए कि उसका विरोध समूची कांग्रेस नहीं बल्कि सिर्फ गाँधी परिवार ही करता है। प्रणब दा ने कार्यक्रम के दौरान कथनी से लेकर करनी तक बहुत सावधानी बरती।

गंगा बचाने को स्वामी शिवानंद सरस्वती ने लिया अनशन का आसरा, RSS चीफ बोले- अगर ‘लापरवाही’ चलती रही तो न हम बचेंगे न ही ये विश्व

स्वामी शिवानंद सरस्वती ने पहले मार्च में अनशन शुरू किया था, लेकिन कोरोना संकट के कारण उन्होंने अपना अनशन स्थगित कर दिया था।

स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार किया जाए, बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद देश की जरूरतों के अनुरूप आर्थिक नीति नहीं बनी। दुनिया एवं कोविड-19 के अनुभवों से स्पष्ट है कि विकास का एक नया मूल्य आधारित मॉडल आना चाहिए।

ट्विटर पर न तो BJP और न ही PM मोदी को फॉलो करते हैं RSS प्रमुख मोहन भागवत, जानिये…

मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के फॉलोअर्स की बात करें तो इस सूची में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति इरानी, रवि शंकर प्रसाद, अनुराग ठाकुर जैसे बीजेपी के तमाम नेता शामिल हैं।

पालघर कांड: बोले RSS चीफ मोहन भागवत- संन्यासियों की लिचिंग के वक्त क्या कर रही थी पुलिस?

उन्होंने कहा कि समुदाय के नेताओं को लोगों से गुस्सा और गुमराह न होने को कहना चाहिए। भारत विरोधी ताकतें हैं जो देश को तोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करने का इंतजार कर रही हैं।

लॉकडाउन के बीच Zoom पर ई-शाखा लगा रहा RSS, कहा- त‍िगुने लोग हो रहे शाम‍िल, जान‍िए कैसे हो रहा आयोजन

आरएसएस शाखा का मौजूदा फॉर्मेट लगभग पुराना ही है, लेकिन अब इसमें शारीरिक गतिविधियों की जगह लोग हर दिन आधे घंटे के लिए वर्तमान मुद्दों पर बहस कर रहे हैं।

RSS हेडक्वार्टर के सामने चंद्रशेखर आजाद ने मोहन भागवत को ललकारा- ‘आइए मनुवाद के एजेंडे पर चुनाव लड़कर दिखाइए’

संघ मुख्यालय के निकट यहां रेशीमबाग मैदान में भीम आर्मी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए आजाद ने ‘‘मनुवाद’’ को खत्म करने के लिये संघ पर प्रतिबंध की मांग की।

‘Nationalism का मतलब होता है हिटलर, नाजीवाद’, मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को पढ़ाया नया पाठ

भागवत ने यह भी कहा कि दुनिया के बड़े भूभाग के लोग सोचते हैं कि राष्ट्र बड़ा होना दुनिया के लिए खतरनाक बात है।

‘मुसलमान का ट्रिपल तलाक़ अनपढ़ होने के कारण होता है हिंदू का…’, मोहन भागवत के बयान पर फिल्म निर्देशक का तंज, सेक्रेड गेम के डायरेक्टर ने कहा…

अहमदाबाद में एक मीटिंग में RSS कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भागवत ने संपन्न और शिक्षित परिवारों में ज्यादा तलाक होने की बात कही थी जिसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचनाएं हो रही है।

RSS चीफ मोहन भागवत ने बंद कमरे में की मीडिया में लिखने वाले 70 लोगों के साथ बैठक

जिन 70 कॉलमनिस्टों को इसमें शामिल किया गया है वह अलग-अलग भाषाओं में लिखते हैं। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग को ‘अत्यन्त गोपनीय’ रखा गया है।

गांधी जी स्वयं को कट्टर सनातनी हिंदू मानते थे : मोहन भागवत

आरएसएस चीफ ने कहा कि गांधी जी ने इस बात को समझा था कि भारत का भाग्य बदलने के लिए पहले भारत को समझना पड़ेगा और इसके लिए वह साल भर भारत में घूमे।

शिक्षित और संपन्न परिवारों में आ रहे तलाक के सबसे अधिक मामले: भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि मैं हिंदू हूं, मैं सभी धर्मों के पवित्र स्थानों का सम्मान करता हूं लेकिन मैं अपनी श्रद्धा के स्थान के प्रति दृढ़ हूं। मुझे मेरे संस्कार परिवार से मिले हैं और वह मातृ शक्ति है जिसे हमें सिखाया गया है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हमारे पास बीजेपी का रिमोट कंट्रोल नहीं, RSS का चुनाव से कुछ लेना देना नहीं

भागवत ने कहा ‘हमारा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। हम एकसाथ मिलकर बीते 60 साल से भारत की मूल्यों की रक्षा लिए काम कर रहे हैं। हमारा संगठन 130 करोड़ लोगों के लिए काम कर रहा है।’

RSS चीफ मोहन भागवत ने पढ़ा अल्लामा इकबाल का शेर, कहा- ‘कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी’

RSS Chief Mohan Bhagwat, Allama Iqbal Sher: संघ प्रमुख ने कहा, “दुनिया के बाकी देशों के प्राचीन जीवन मूल्य मिट गए। कई देशों का तो नामो-निशान ही मिट चुका है। परंतु हमारे जीवन मूल्य अब तक नहीं बदले हैं। इसलिए इकबाल ने कहा है- “यूनान, मिस्र, रोम, सब मिट गए जहां से.. कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी।”

ये पढ़ा क्या?
X