Mohammad Amir

पाकिस्तान में नहीं रहना चाहते मोहम्मद आमिर, मांगी ब्रिटिश नागरिकता

आमिर ने सितंबर, 2016 में एक ब्रिटिश नागरिक नरगिस मलिक से शादी की और पहले ही ‘स्पाउस वीजा’ के लिए आवेदन कर चुके हैं, जो उन्हें 30 महीने के लिए इंग्लैंड में रहने की अनुमति देता है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, वनडे और टी20 में लगाएंगे ध्यान

Mohammad Amir retirement: आमिर ने अपने करियर में 36 टेस्ट खेले। इसमें उन्होंने 30.47 के औसत और 2.85 के इकॉनमी से 119 विकेट लिए हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित, धवन और कोहली को आउट कर मचाई थी खलबली, वर्ल्ड कप के लिए फिर पाकिस्तान टीम में लौटा ये तेज गेंदबाज

ICC World Cup 2019: दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन भी इंग्लैंड में किया गया था। इंग्लैंड की पिचों पर पाक गेंदबाजों की स्विंग करती हुई गेंदों को पढ़ने में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से असमर्थ रहे थे।

विराट कोहली ने छुआ नया शिखर तो सरहद पार से मोहम्मद आमिर ने दी बधाई

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: विराट कोहली ने एक बार कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके लिए पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर का सामना करना सबसे चुनौती भरा काम लगता है। साउथम्पटन टेस्ट के दूसरे दिन कोहली ने अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल की। 70वें टेस्ट की 119वीं पारी में कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार का आंकड़ा पार किया।

टेस्ट क्रिकेट छोड़ सकता है पाकिस्तान का यह धाकड़ बदनाम क्रिकेटर, विराट कोहली बता चुके हैं सबसे मुश्किल गेंदबाज

चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान विराट कोहली ने आमिर की तारीफ करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे मुश्किल गेंदबाज बताया था। इतना ही नहीं, विराट ने साल 2016 में खेले गए वर्ल्ड टी20 के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले अपना बैट भी आमिर को गिफ्ट किया था।

पीसीबी ने मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड दौरे पर अच्छे बर्ताव की ताकीद की

आमिर, सलमान बट और मोहम्मद आसिफ को इंग्लैंड में 2010 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोपी पाया गया था। उन्हें ब्रिटेन में जेल की सजा भी काटनी पड़ी।

पीसीबी गेंदबाज मोहम्मद आमिर के लिए ब्रिटेन का वीजा हासिल करने की कोशिश में

ब्रिटिश आव्रजन कानून के तहत ब्रिटिश जेल में सजा काट चुका या वहां से निकाला गया कोई व्यक्ति सजा के कम से कम दस साल तक वहां का वीजा नहीं पा सकता।

IND vs PAK T-20 WC: कोहली के कमाल और धोनी के धमाल के आगे फिसड्डी रह गई पाकिस्तानी टीम

विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक की मदद से भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए टी20 विश्व कप क्रिकेट के वर्षाबाधित मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर विश्व कप में उसके खिलाफ अश्वमेधी अभियान बरकरार रखा।

#IndvsPak: हार से भड़के शोएब अख्‍तर, बिग बी ने फहराया तिरंगा, कोहली ने सचिन को किया सैल्‍यूट

कोलकाता में 6 विकेट से मिली इस जीत के बाद भारत वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान से कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड बचाने में कामयाब रहा है। इस मैच के कई यादगार पल रहे हैं, जो खेलप्रेमियों को हमेशा याद रहेंगे।

T-20 World Cup: कोहली ने पाक खिलाड़ी आमिर को सराहा और दिया खास उपहार

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच शनिवार को होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को तोहफे में बल्ला दिया है।

आमिर के खिलाफ कोहली की बल्लेबाजी ‘हिम्मत और साहस’ का बेजोड़ नमूना: अश्विन

अश्विन ने कहा कि विकेट तैयार करना मेजबान टीम की पसंद है। उन्होंने कहा, ‘‘यह उनकी पसंद है कि वे किस तरह का विकेट चाहते हैं।

मेरे और सचिन जैसी ही देखने लायक होगी कोहली और आमिर की जंग : शोएब

अख्तर ने कहा कि विराट कोहली निश्चित तौर पर वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। उसकी मैच को फिनिश करने की क्षमता काबिले तारीफ है।

कोहली ने कहा, विश्वस्तरीय गेंदबाज है आमिर

कोहली ने कहा कि वह (आमिर) युवा तेज गेंदबाजों के लिए प्रेरणास्रोत है। उसने जिस लेंथ के साथ गेंदबाजी की और गेंद को जिस गति के साथ स्विंग कराया, वह बेहतरीन था।

आमिर को मिला वीजा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का रास्ता साफ

2010 में इंग्लैंड दौरे में स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्तता के कारण पांच साल के प्रतिबंध और कुछ महीनों तक जेल की सजा काटने के बाद आमिर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही है..

न्यूजीलैंड दौरे के लिये आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी

स्पाट फिक्सिंग मामले में कलंकित तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी की है..

पीसीबी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद अजहर ने इस्तीफा वापस लिया, हफीज भी माने

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने राष्ट्रीय अभ्यास शिविर में दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को शामिल करने को लेकर मंगलवार को इस्तीफा दे दिया…

आमिर ने आंसुओं के साथ मांगी माफी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर यहां राष्ट्रीय अनुकूलन शिविर के दौरान रो पड़े और क्रिकेट छोड़ने तक की पेशकश कर दी जिसके बाद उनका विरोध कर रहे खिलाड़ियों ने उन्हें माफ कर दिया..