ताज़ा खबर
 

Modi Sarkar

rafel jet

रफाल पर एक और दावा- मोदी सरकार ने डील से हटा दिया भ्रष्टाचार विरोधी क्लॉज़

‘द हिंदू’ में वरिष्ठ पत्रकार एन राम ने लिखा है कि भारत सरकार ने डील पर हस्ताक्षर होने के कुछ दिन पहले ही भ्रष्टाचार विरोधी दंड और एस्क्रो एकाउंट (तीसरे पक्ष को दिए गए पैसे का लिखित ब्योरा) के तहत पेमेंट के प्रावधान को हटा दिया।

पीएम मोदी के कार्यकाल में भारत सरकार का कर्ज 49% बढ़ा, अभी 82 लाख करोड़ रुपये बकाया

वित्त मंत्रालय के आंकड़ों पर गौर करें तो जून, 2014 में सरकार पर कुल कर्ज 54,90,763 करोड़ रुपये था, जो सितंबर 2018 में बढ़कर 82,03,253 करोड़ रुपये हो गया।

मोदी के मिशन 2019 फतह के लिए अर्थव्यवस्था पर आएगा 1 लाख करोड़ का बोझ: रिपोर्ट

अगर सरकार ब्याज-मुक्त लोन देती है तो उसके ऊपर 12,000 करोड़ रुपये का बोझ आएगा। हालांकि, आगामी समय में सिर्फ इतना ही रुपया खर्च करना काफी नहीं होगा। सरकार को इसके अलावा 40,000 करोड़ रुपये अलग-अलग स्कीमों के लिए भी खर्च करने होंगे।

एंकर ने पूछा- मोदी सरकार के तीन बड़े काम बताइए, नहीं गिना पाए बीजेपी सांसद

कार्यक्रम में एंकर ने जब उनसे मोदी सरकार की तीन बड़े कामों के बारे में पूछा तो वह एक भी नहीं बता पाए। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में मोदी सरकार ने विकास का काम किया है।

किसानों को 4 हजार रुपये प्रति एकड़ कैश ट्रांसफर करेगी सरकार! जानिए कहां से आएगा पैसा

कैश ट्रांसफर योजना में यदि सभी किसानों को शामिल किया जाता है तो केंद्र सरकार पर इसका बोझ 1.3 लाख करोड़ रुपये का आएगा। वहीं, अगर सरकार सिर्फ छोटे और गरीब किसानों (2 हेक्टेअर तक जमीन) को ही शामिल करती है तब 58,000 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे।

General Category Reservation: सवर्णों को आरक्षण पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, केजरीवाल बोले- देंगे समर्थन बशर्ते…

Reservation Quota for Upper Caste Poor: मोदी सरकार की तरफ से गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के फैसले पर सियासी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पछतावा- लुटियन दुनिया को ना मैंने अपनाया और ना उन्होंने मुझे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- लुटियन दुनिया को मैं ना अपने में ला सका हूं और ना ही अपना बना सका हूं। मैं इसे अपने में लाना भी नहीं चाह रहा था, क्योंकि मेरा बैकग्राउंड अलग है। मैं नॉन इलिट दुनिया का प्रतिनिधि हूं।

PM modi

तो क्या 2019 चुनाव के लिए बीजेपी ने तय कर लिया है यह नारा? क्या मिलेगी 2014 जैसी कामयाबी?

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए एक चुनावी नारा दिया है। चुनावी चंदे की अपील के लिए जारी किए गए एक वीडियो में यह नारा सामने आया है।

taveen singh, column, jansatta, ravivari stambh, up election, riots, controversy

तवलीन सिंह का कॉलम वक्‍त की नब्‍ज: असहिष्णुता के इलाके

सारी दुनिया में सहमति बन चुकी है इन दिनों कि विश्व और इस विश्व की संस्कृति को सबसे बड़ा खतरा है वहाबी इस्लाम से।

केंद्रीय कर्मचारियों के साथ धोखा : माकन

कांग्रेस ने सातवें वेतन आयोग को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के साथ धोखा करार देते हुए शनिवार को दावा किया कि महंगाई भत्ता मूल वेतन में नहीं मिलाए जाने से केंद्रीय कर्मचारियों की वेतन बढ़ोतरी केवल 14.29 फीसद होगी,

union budget 2015, Arun Jaitely, Finance Minister Of India

Budget 2015: पर्सनल Income Tax में बदलाव नहीं, अधिक अमीर लोगों पर बढ़ा 2% अधिभार

संसद में आज पेश 2015-16 के आम बजट में व्यक्तिगत आयकर दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया। कंपनी कर में भी अगले वित्त वर्ष के लिये कर-दर में कोई बदलाव प्रस्तावित नहीं है, लेकिन एक करोड़ रुपए से अधिक की सालाना कमाई पर अधिभार दो प्रतिशत बढ़ा दिया गया है। साठ वर्ष से कम […]