Modi Govt

चीन से तनातनी के बीच मजबूत होगी वायुसेना, 21 MiG फाइटर जेट और 12 सुखोई विमान खरीदेगा भारत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा खरीद परिषद (डीएसी) की बैठक में ये फैसले लिए गए। अधिकारियों ने बताया कि 21 मिग-29 लड़ाकू विमानों और मिग-29 के मौजूदा बेड़े को उन्नत बनाने पर अनुमानित तौर पर 7,418 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

RSS और BJP नेताओं की ताबड़तोड़ बैठकों की खबर, चीन पर सरकार की मदद करेगा संघ

बताया जा रहा है कि संघ की भाजपा नेताओं के साथ हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल थे। बैठक में देश की सीमाओं, आंतरिक मामलों और सांस्कृतिक मुद्दों पर चर्चा हुई।

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी गिरफ्तार, भारत ने कहा- भारतीय अधिकारियों को तुरंत भारतीय उच्चायोग पहुंचाया जाए

भारत ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों की कथित गिरफ्तारी पर भारत ने पाकिस्तान को कड़ा वक्तव्य जारी किया। इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों की कथित गिरफ्तारी पर पाकिस्तान के मिशन प्रभारी को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया।

IIT Kharagpur ने फिर दोहराया राग- केंद्र, राज्य सरकारों के खिलाफ न लिखें-बोलें कोई भी बात; एक माह के भीतर दूसरी बार फैक्लटी के लिए फरमान

रजिस्ट्रार बीएन सिंह ने रविवार को कहा कि यह कोई नया नोटिस नहीं है और अधिकारी केंद्र सरकार के एक पुराने परिपत्र के अंशों का हवाला देते रहते हैं जोकि नए भर्ती लोगों के लिए समय-समय पर जारी किया जाता है

सरकार ने छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर में की भारी कटौती, अगली तिमाही में 1.4 फीसदी तक कम ब्याज

वित्त मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार एक से तीन साल की मियादी जमा राशि पर ब्याज अब 5.5 प्रतिशत मिलेगा जो फिलहाल 6.9 प्रतिशत है।

एनपीआर में अपडेट के दौरान नहीं देना होगा कोई कागज, गृहराज्य मंत्री ने राज्यसभा में दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी तक केन्द्र सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय नागरिकों की राष्ट्रीय पंजी (एनआरआईसी) तैयार करने का कोई निर्णय नहीं किया है।

Coronavirus: विदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित हैं 276 भारतीय, सबसे अधिक ईरान में

आरएसपी के एन के प्रेमचंद्रन ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते प्रभावित देशों से विमानों की आवाजाही पर प्रतिबंध के कारण हजारों भारतीय विशेष रूप से छात्र इटली, ईरान, मलेशिया और फिलीपीन में फंसे हुए हैं।

Yes Bank Crisis: मोदी सरकार में हिंदू सही मायने में खतरे में हैं, बोले कांग्रेस नेता सचिन सावंत

कांग्रेस नेता ने कहा कि बैंकों में ज्यादातर पैसा बहुसंख्यक हिंदुओं का है जो कि अब सुरक्षित नहीं है। कई परिवार बर्बाद हो गए। इसके लिए केवल मोदी सरकार जिम्मेदार है।

HRD मंत्रालय ने IITs, IIMs से कहा- सोशल मीडिया पर करें सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को प्रोमोट, भड़के कॉलेज

दिल्ली में हाल ही में एक वर्कशॉप आयोजित की गई थी। इसमें IITs, IIMs और IISERs व अन्य संस्थानों के सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर शामिल हुए थे। उन लोगों से कहा गया कि वे अपने ट्विटर हैंडल के जरिये अपने कार्यक्रमों के साथ ही नियमित रूप से मंत्रालय की गतिविधियों को भी रीट्वीट करते रहें।

मोदी सरकार में देरी से चल रही करीब 400 इंफ्रा परियोजनाएं, 4 लाख करोड़ रुपये बढ़ गया खर्च

मंत्रालय ने एक रिपोर्ट में लागत बढ़ने की जानकारी दी है। मंत्रालय ने कहा कि इस तरह की 1,698 परियोजनाओं में से 578 परियोजनाएं देरी से चल रही हैं, जबकि 400 परियोजनाओं की लागत बढ़ी है।

‘शर्म नहीं है इनको, बेटियों को मार रहे हैं; ये हुकूमत बच्चों पर जुल्म कर रही है’, जामिया गोलीबारी पर लोकसभा में बोले ओवैसी

विपक्षी दल के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी। एआईएमआईएम से सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि हम तमाम जामिया के बच्चों के साथ हैं।

मनरेगा मजदूरों को देने के लिए पैसों की किल्लत, SSB जवानों को भी सैलरी नहीं

यूपी के सीतापुर में मनरेगा मजदूरों के बीच काम करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता रिचा सिंह का कहना है कि यहां मजदूरों को 12 दिसंबर 2019 के बाद से मजदूरी नहीं मिली है।

मार रही मंदी? सीमा पर तैनात जवानों को सरकार का झटका: जनवरी-फरवरी की सैलरी के पैसे नहीं

चार महीने में यह दूसरा मौका है जब अद्धसैनिक बलों के कर्मियों के भत्तों का भुगतान रोक दिया गया है। पिछले साल सितंबर में सीआरपीएफ के 3 लाख जवानों का 3600 रुपये का राशन भत्ता रोक दिया गया था।

‘काम न करने वाले, बेकार पड़े निखट्टू अधिकारियों को बाहर किया जाएगा’, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- सालों तक फाइल दबा कर बैठे रहते हैं अधिकारी

गडकरी ने कहा कि ऐसे अधिकारी जो समय पर निर्णय न कर सड़क सुरक्षा से समझौता करते हैं या जो विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) में गड़बड़ी या गलत सड़क इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यदि मां-बाप का नाम NRC में हैं तो उनके बच्चों को नहीं भेजा जाएगा डिटेंशन सेंटर, सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी

वेणुगोपाल ने यह बात चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस सूर्यकांत और बीआर गवई की संयुक्त पीठ के सामने एक याचिक पर सुनवाई के दौरान कही। इस याचिका में उन बच्चों की सुरक्षा की मांग की गई थी जिनका नाम एनआरसी में शामिल नहीं हो सका था।

Institutions of Excellence में कोटा नहीं? 20 IIMs की केंद्र सरकार को चिट्ठी- नौकरियों में आरक्षण से दें हमें मुक्ति

पिछले सप्ताह 20 आईआईएम ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से आग्रह किया कि उन्हें केंद्र सरकार की तरफ से अधिसूचित केंद्रीय शैक्षिक संस्थान (रिजर्वेशन इन टीचर कैडर्स) एक्ट 2019 में वर्णित इंस्टीट्यूशन ऑफ एक्सिलेंस में शामिल किया जाए।

दीक्षांत समारोह में तीन घंटे देरी से पहुंचे केंद्रीय मंत्री, माफी मांगते बोले- क्या करता? फिर सुनाई पीएम के 9 घंटे की मैराथन मीटिंग की कहानी!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक मैराथन मीटिंग की भी चर्चा की। पीएम मोदी ने शनिवार (21 दिसंबर) को अपने मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा बैठक की थी जो करीब नौ घंटे चली थी।

अमित शाह कह रहे NPR और NRC में नहीं कोई संबंध, पर उनकी ही सरकार ने संसद में नौ बार जोड़े हैं लिंक्स

अमित शाह ने कहा कि मै लोगों को आश्वत करना चाहता हूं, विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय को कि एनपीआर का एनआरसी से कोई लेनादेना नहीं है। यह एक अफवाह है।