Modi Government

रेलवे, रक्षा मंत्रालय और BSNL की जमीन से पैसा कमाने की तैयारी में सरकार, जानें किस विभाग के पास है कितनी जमीन

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, “केंद्रीय बजट में सरकारी संपत्तियों के मुद्रीकरण पर जोर दिया गया था, ताकि मौजूदा संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किया जा सके।”

नगालैंड: मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, NSCN-IM ने कहा- अलग ध्वज और संविधान बिना केंद्र से समझौता नहीं

एनएससीएन-आईएम का कहना है कि बिना अलग झंडे और संविधान के भारत की केंद्र सरकार के साथ शांति समझौते का सम्मानजनक समाधान नहीं निकलेगा।

कृषि सुधार विधेयक: ऐसा क्या है इन विधेयकों में जो एनडीए में पड़ गई फूट, सड़क पर उतरे हैं किसान? जानें सब कुछ

इन विधेयकों के संसद में पेश होने के साथ ही बड़ी संख्या में किसान संगठनों ने इनका विरोध शुरू कर दिया। हालांकि, सरकार का कहना है कि इस विधेयक के पारित होने के बाद किसानों को अपने उत्पाद के लिए बेहतर राशि मिल सकेगी।

कृषि अध्‍यादेशों को लेकर NDA में फूट, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस और अन्य दल विधेयक का विरोध कर रहे हैं। उनका तर्क है कि यह एमएसपी प्रणाली द्वारा किसानों को प्रदान किए गए सुरक्षा कवच को कमजोर कर देगा और बड़ी कंपनियों द्वारा किसानों के शोषण की स्थिति को जन्म देगा।

डिजिटल मीडिया रेगुलेशन पर है सरकार की नजर, SC से कहा- पहले डिजिटल मीडिया के संदर्भ में लें कोई फैसला, यह बहुत तेजी से पहुंचता है लोगों के बीच

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से दायर जवाबी हलफनामे में कहा गया, ‘‘अगर न्यायालय कोई फैसला लेता है तो यह पहले डिजिटल मीडिया के संदर्भ में लिया जाना चाहिए क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया से संबंधित पर्याप्त रूपरेखा एवं न्यायिक निर्णय पहले से मौजूद हैं।’’

मोटरसाइकिल पर सफर करने के ये होंगे नियम, केंद्र की गाइडलाइन जारी; जानें क्या हुए बदलाव

गाइडलाइन के अनुसार बाइक के पिछले पहिए के बाईं तरफ कम से आधा भाग सुरक्षित तरीके से कवर होना चाहिए।

शेयरों में लगे EPFO के 1 लाख करोड़ रुपए पर -8.3% रिटर्न, सरकारी कंपनियों में निवेश का और बुरा हाल

ईपीएफओ अपने सालाना निवेश का 85 फीसदी हिस्सा डेट मार्केट में और 15 फीसदी हिस्सा ईटीएफ के जरिए इक्विटी में लगाता है। हालांकि, ईटीएफ में किया गया निवेश कर्मचारियों के अकाउंट में दिखाई नहीं देता है।

नोटबंदी के बाद से आधी रह गई जीडीपी, राहुल गांधी बोले- तभी से शुरू हुई है तबाही

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने आरोप लगाया कि सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था डुबो दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज से 6 महीने पहले राहुल गांधी जी ने आर्थिक सुनामी आने की बात बोली थी। कोरोना संकट के दौरान हाथी के दांत दिखाने जैसा एक पैकेज घोषित हुआ। लेकिन आज हालत देखिए।

‘अवमानना अधिकार को हथौड़ा बना हो रहा इस्तेमाल, इतिहास करेगा फैसला’, प्रशांत भूषण केस में कपिल सिब्बल का तंज; लोगों ने कर दिया ट्रोल

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, अवमानना अधिकार को हथौड़ा बनाकर इस्तेमाल हो रहा है जब संविधान को बचाने वाले संस्थानों की बात आती है तो न्यायालय असहाय क्यों हो जाता है और कानून दिखाने लगता है।

कैलाश खेर ने गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां तो हो गए ट्रोल, लोगों ने पूछ दिए आलू, प्याज, टमाटर और पेट्रोल के दाम

कैलाश खेर ने ट्वीट में लिखा कि 6 साल में भारत में ऐतिहासिक कार्य हुए, बहुत सुधार हुआ, प्रत्येक भारतीय को ध्यान में रख के अनेक विकास के पथ पर भारत आगे बढ़ रहा है।

‘जो सरकार जीएसटी बकाया नहीं दे सकती, शिक्षा पर जीडीपी का 6% कहां से खर्चेगी?’ वरिष्ठ पत्रकार ने की नई शिक्षा नीति की तारीफ तो बोले लोग

सोशल मीडिया पर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सरकार के इस कदम की सराहना की है। राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट करते हुए लिखा है, नई शिक्षा नीति में सबसे अच्छी बात यह है कि अब इस सेक्टर को जीडीपी का 6 प्रतिशत मिलेगा। वर्तमान में यह 1.7 प्रतिशत है।

उर्जित पटेल की सरकार संग किस बात पर थी अनबन? पूर्व RBI गवर्नर ने अब खोला राज

मतभेद को लेकर खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि बैंकरप्सी लॉ (bankruptcy law) के नियमों में केंद्र सरकार बदलाव कर रही थी जो उन्हें अनुचित लगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि सरकार इस नियम में ढील देना चाहती थी जिसे लेकर वह राजी नहीं थे।

पीएम गरीब कल्याण योजना निर्धारित लक्ष्य से चल रहा पीछे, तीन हफ्ते में 2/3 रकम खर्च, टॉप पर है ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम

गरीब कल्याण रोजगार योजना की लॉन्चिंग के तीन हफ्ते में सरकार इस योजना पर 6000 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है और 125 दिन के काम के लिए सरकार इस योजना पर कुल 50 हजार करोड़ रुपए खर्च करेगी।

मोदी सरकार नहीं जारी करेगी लॉकडाउन काल का इंडस्ट्रियल आउटपुट डेटा, बताई ये वजह

सरकार ने शुक्रवार को कहा कि कोरोवायरस वायरस महामारी से निपटने के लिए लगाए गए दो महीने के लॉकडाउन के दौरान का आंकड़ा जारी नहीं किया जाएगा।

‘MSME हो रहे बर्बाद, बैंकों का फूल रहा दम’, अब NPA के जरिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला नया हमला

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैंने कुछ महीने पहले कहा था कि आर्थिक सुनामी आ रही है। भाजपा एवं मीडिया ने देश को सच्चाई के बारे में आगाह करने के लिए मेरा मजाक बनाया था।’

LAC विवादः ‘लद्दाख में कब्जा की गई भारतीय सरजमीं चीन से कब और कैसे वापस लेगी नरेंद्र मोदी सरकार’, सोनिया गांधी का सवाल

सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारी सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई, लेकिन दूसरी तरफ रक्षा मंत्री और विदेश मंत्रालय बड़ी संख्या में चीनी सैनिकों की मौजूदगी और अनेकों बार चीनी घुसपैठ की चर्चा करते हैं!

6 साल बाद भी असफल है मोदी सरकार की यह महत्वकांक्षी योजना, ग्राम पंचायतों की सूरत बदलने की थी योजना; ऑडिट में कहा गया- समीक्षा करे सरकार

सांसदों ने इस योजना के लिए अपनी सांसद निधि से ज्यादा रकम नहीं दी। कुछ जगहों पर सांसदों ने काम कराया है लेकिन वह भी इस योजना को प्रभावी बनाने में नाकाम रहा है।

IPL 2020
X