Modi Government

‘कल तक वो रोल मॉडल था, अचानक गुंडा हो गया?’ शाह फैजल के घरवाले बोले- PSA समेत अब हर चुनौती झेलने को हैं तैयार

मोदी सरकार के आर्टिकल 370 और जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को हटाने के बाद से ही फैसल नजरबंद हैं। उनके खिलाफ 14 फरवरी को पीएसए लगाया गया है।

देशी गाय पर रिसर्च के लिए केंद्र सरकार ने मंगाए प्रस्ताव तो विरोध में वैज्ञानिकों ने खोला मोर्चा, 258 साइंटिस्टों ने दायर की ऑनलाइन पिटीशन

वैज्ञानिकों ने सवाल उठाया है कि ये गायों और उनके गोबर, मूत्र और दूध पर रिसर्च कर सरकार सच में कुछ नया ढुंढने का प्रयास कर रही है या फिर यह किसी एजेंडे के तहत किया जा रहा है।

Donald Trump का भारत दौराः मोदी सरकार Dairy और Poultry इंडस्ट्री में दे सकती है यूएस को छूट, 8 करोड़ लोगों की रोजी-रोटी पर खतरे का डर

भारत, दुनिया का सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक देश है। भारत ने पारंपरिक तौर पर देश के 8 करोड़ लोगों की आजीविका को ध्यान में रखते हुए, जिनमें अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े लोग शामिल हैं, डेयरी प्रोडक्ट्स के आयात पर रोक लगायी हुई है।

जब ल‍िंच‍िंग पर बोले थे पीएम मोदी- रोज ऐसी घटनाएं होती हैं… तवलीन स‍िंह ने सार्वजन‍िक कीं न‍िजी मुलाकात की बातें

तवलीन स‍िंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपनी एक निजी मुलाकात का ब्योरा सार्वजनिक किया है और बताया है कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री से लिंचिंग को लेकर सवाल पूछा था तो उन्होंने (पीएम ने) क्या जवाब दिया था।

“बजट भाषण में सरकार भूल गई अच्छे दिनों के खोखले वादे” चिदंबरम बोले – बेरोजगारी, खपत घटने से बढ़ा आर्थिक संकट

नोटबंदी को बड़ी भूल करार देते हुए चिदंबरम ने कहा कि सरकार अपनी गलतियां मानने से इंकार कर देती है। उन्होंने कहा “जल्दबाजी में बिना किसी तैयारी के माल एवं सेवा कर को कार्यान्वित कर देना दूसरी बड़ी भूल थी। इसकी वजह से आज अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है।”

गोरा बनाने वाली क्रीम, गंजेपन दूर करने वाले तेल या एंटी एजिंग क्रीम के विज्ञापनों पर सरकार सख्त, ऐड में शामिल लोगों को हो सकती है दो साल जेल

संशोधित अधिनियम में उन विज्ञापनों को भी प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव है जो एड्स, ब्रोन्कियल अस्थमा, कुछ प्रकार के कैंसर, भ्रूण के लिंग परिवर्तन, यौन नपुंसकता, शीघ्रपतन और शुक्राणु वृद्धि सहित 78 बीमारियों, विकारों या समस्याओं के निदान, उपचार, या रोकथाम के बारे में बात करते हैं।

NRC के डर से डेटा संग्रह करने वालों पर हो रहा हमला, NSS डेटा जारी होने पर संशय

गणनाकर्मियों को राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण (एनएसएस) के लिए महत्वपूर्ण सामाजिक-आर्थिक डेटा एकत्र करने से रोका जा रहा है। लोगों के बीच यह भय व्याप्त हो गया है कि इस डेटा का इस्तेमाल एनआरसी के लिए किया जाएगा।

75% किसानों को नहीं मिला किसान मानधन योजना का पूरा लाभ, दिसंबर 2018 में लागू हुआ था मोदी का चुनावी ड्रीम प्रोजेक्ट

आरटीआई में सामने आया है कि योजना के लागू होने के एक साल के भीतर सिर्फ 26.6 फीसदी किसानों को ही पूरी किश्त मिली है।

SC, ST, OBC छात्रों के हॉस्टल पर नौ महीने में 10% रकम भी खर्च न कर सकी मोदी सरकार, RTI से सामने आया आंकड़ा

अनुसूचित जाति और ओबीसी छात्रों को मुफ्त कोचिंग सुविधा के लिए 30 करोड़ रुपये के बजट का आवंटन किया गया था लेकिन 3 जनवरी तक सिर्फ 6.9 करोड़ (23 प्रतिशत) रुपये खर्च किए गए थे।

दूसरी पारी-दूसरा बजट: क्या आर्थिक संकट का हल खोज पाएगी मोदी सरकार?

आम बजट से पहले मुनिशंकर (स्वतंत्र पत्रकार और आर्थिक मामलों के जानकार) बता रहे हैं कैसा हैै अर्थव्‍यवस्‍था का हाल और इसके मद्देनजर बजट में सरकार के सामने क्‍या होंगी चुनौत‍ियां।

Air India Sell: खरीददार नहीं मिले तो बोली मोदी सरकार- पूरी हिस्सेदारी बेच दूंगा, बस कर्ज का भी बोझ उठा लें

एअर इंडिया के संभावित खरीदारों को विनिवेश प्रक्रिया के शुरुआती चरण में ही कंपनी से जुड़े सभी दस्तावेज और शेयर खरीद समझौते के मसौदे तक पहुंच उपलब्ध करायी जाएगी।

इतिहासकार रामचंद्र गुहा का दावा- इतिहास के चौथे संकट से गुजर रहा देश, याद किए गणतंत्र के 70 साल

गुहा के अनुसार, गणतंत्र भारत के सामने दूसरा बड़ा संकट 1970 के मध्य में सामने आया, जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लागू कर दिया था।

ऑनलाइन अपडेट होगा NPR, जो कॉलम भरना हो भरें, बाकी छोड़ दें! पर सिर्फ 60 करोड़ लोगों को ही मिलेगी ये सुविधा, जानें- क्यों?

एनपीआर को लेकर जो लोगों में डर और आशंका का माहौल है, प्रक्रिया को ऑनलाइन और स्वैच्छिक अपडेट करने से वह काफी हद तक नियंत्रित हो सकता है।

550 किलोमीटर की दूरी और 2 दिनों के अंतराल पर मोदी सरकार के प्रति बदल गया टाटा ग्रुप का नजरिया; पहले नरम, फिर गरम!

टाटा संस चेयरमैन के बयान के उलट टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा ने मुंबई से 550 किलोमीटर गुजरात के गांधीनगर में मोदी सरकार की तारीफ करते नजर आए।

एक दिन वो डिटेंशन सेंटर में होंगे और हम आजाद, जामिया पहुंच अरुधंति रॉय ने मोदी सरकार को चेताया

गौरतलब है कि इससे पहले भी संशोधित नागरिकता कानून को लेकर रॉय ने विवादित बयान दिया था।

दूसरों को मोहरा बनाकर विरोध कराने वाले सफल नहीं होंगे, रविशंकर बोले – हिंसा कराने वालों से निपटेगी पुलिस

रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कुछ लोग दूसरों को मोहरा बनाकर विरोध प्रदर्शन कराते हैं। उनका मकसद मोदी सरकार के खिलाफ नफरत की भावना पैदा कर लोगों को भड़काने का है।

EPFO खाताधारकों को मोदी सरकार दे सकती है न्यू ईयर गिफ्ट, 6.3 लाख लोगों को होगा फायदा

मोदी सरकार आगामी 1 जनवरी, 2020 से एक बड़ा फैसला लागू करने जा रही है, जिससे ईपीएफओ के करीब 6.30 लाख पेंशनभोगी खाताधारकों को सरकार के इस फैसले से फायदा मिलेगा।

देश को मिलेगा पहला Chief of Defence Staff, संभालेगा यह जिम्मेदारी, रेस में बिपिन रावत सबसे आगे!

देश के पहले CDS के लिए सेना प्रमुख बिपिन रावत का नाम इस पद के लिये सबसे आगे बताया जा रहा है। जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर को सेना से सेवानिवृत हो रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X