ताज़ा खबर
 

Modi Government

Modi government

मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, देश के 10 लाख युवाओं को हर साल सैन्य प्रशिक्षण देने की योजना

इस योजना के तहत छात्रों को सरकार एक निश्चित स्टाइपेंड भी देगी और साथ ही डिफेंस, पैरामिलिट्री और पुलिस सेवाओं में करियर बनाने के लिए यह ट्रेनिंग करना अनिवार्य होगा।

yogendra yadav, yogendra yadav Krishna painting, yogendra yadav trolled, Swaraj India, Swaraj, eid, eid mubarak, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

योगेंद्र यादव का आरोप- बहन के नर्सिंग होम पर मोदी सरकार ने रेड कराई, अस्‍पताल सील कर दिया

योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा कि बौखलाई मोदी सरकार अब मेरे परिवार के पीछे पड़ी है। मेरी बहन, जीजा और भांजे के अस्पताल और नर्सिंग होम पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी।

modi government

11,000 की आबादी वाले देश तक पहुंच गए मोदी सरकार के मंत्री: 192 का लक्ष्य, कर चुके हैं 189 देशों का दौरा

केन्द्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की मार्शल आइलैंड नामक देश की यात्रा इसी माह के अंत में प्रस्तावित है। मार्शल आइलैंड के बाद सिर्फ किरीबाती और माइक्रोनेसिया ही ऐसे देश बचेंगे, जहां अभी तक कोई भारतीय नेता नहीं पहुंचा है।

modi government

अब सारे स्कूली बच्चों को फिटनेस चैलेंज देने की तैयारी में मोदी सरकार

खेलो इंडिया नेशनल फिटनेस एसेसमेंट प्रोग्राम के तहत केन्द्र सरकार सभी सरकारी प्राइवेट और सहायता प्राप्त स्कूलों में इस योजना को लागू करने की योजना बना रही है।

नोटबंदी के बाद कालाधन और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ दूसरा बड़ा हथियार चलाने की तैयारी में मोदी सरकार

नीरव मोदी प्रकरण के बाद कंपनी मामलों के मंत्रालय ने कंपनी निदेशकों का पासपोर्ट रिकॉर्ड और अन्य पर्सनल इन्फारमेशन सालाना आधार पर लेने का फैसला किया है ताकि फर्जीवाड़े या अन्य वित्तीय गड़बड़ी के मामले में आरोपी जल्द से जल्द मंत्रालय के राडार में आ सके।

Ramdas Athawale, 2019 Lok Sabha Election, Republican Party of India, rpi, mega alliance, mahagatbandhan, pm modi, bjp, congress, sp, bsp, rld, Hindi news, News in Hindi jansatta

जिन्ना विवाद में कूदे मोदी के मंत्री, बोले- तस्वीर लगाने में हर्ज क्या पर जनभावना का भी ख्याल रखें

लोकसभा के 2019 के चुनावों को लेकर अठावले ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में भाजपा का पूरा समर्थन करेंगे और दलित वोटों को राजग के खाते में लाने का प्रयास करेंगे।

Narendra Modi, Narendra Modi horoscope, horoscope of Narendra Modi, Narendra Modi good time, bad time of Narendra Modi, horoscope of bjp, bjp horoscope, horoscope says, Improve After March 2019, Religion News

रिपोर्ट: मोदी सरकार में नेताओं के नफरत भरे बयानों में 500 फीसदी इजाफा, अधिकतर मामलों में कोई कार्रवाई नहीं

रिपोर्ट के मुताबिक यूपीए-2 के शासनकाल में जिन 21 नेताओं ने नफरत भरे बयान दिए उनमें कांग्रेस के कुल तीन यानी 14 फीसदी नेता शामिल थे। इस दौरान भाजपा से संबंध रखने वाले सात नेताओं ने नफरत भरे बयान दिए।

swiss banks, swiss accounts, black money, india, swiss banks, black money india, illicit funds, arun jaitley, finance ministry, switzerland

मोदी सरकार के लिए अच्‍छी खबर, रॉयटर्स ने सर्वे में कहा- बरकरार रहेगा सबसे तेज बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था का तमगा

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की ओर से कराए गए सर्वे में इकॉनॉमिस्‍ट ने उम्‍मीद जताई कि भारत की जीडीपी पिछली तिमाही में 7.5 प्रतिशत रहेगी।

maneka gandhi, women and child development ministry, modi government

मेनका ने प्‍लेन टिकट देकर 200 से ज्‍यादा महिला पत्रकारों को बुलाया दिल्‍ली, बताएंगी मोदी सरकार की उपलब्धियां

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर सभी मंत्रालय अपनी योजनाओं का प्रचार कर रहे हैं।

modi government, second anniversary, amit shah, cabinet reshuffle, ,politics

मोदी सरकार के 2 साल पूरे होने पर बोले अमित शाह, कहा- निर्णायक है बीजेपी सरकार

मोदी सरकार के दो साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए भाजपा प्रमुख अमित शाह ने शुक्रवार को पार्टी को एक निर्णायक सरकार देने का श्रेय दिया और कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों में किए गए सभी वादे बाकी के तीन साल के बचे कार्यकाल के दौरान पूरे किए जाएंगे।

Suresh Prabhu,Railways in ICU,Modi Government,Indian Railways

रेलवे को ICU से बाहर निकालने की कोशिश में लगे प्रभु, ताकि वह सांस ले सके

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज कहा कि रेलवे को आईसीयू से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही रही है और ऐसी स्थिति तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं जहां वह सांस ले सके।

पाकिस्तान के आगे मोदी सरकार ने टेके घुटनेः कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा है कि यह सरकार मात्र जुमलों और वादों की सरकार साबित हुई है, किसान और युवा समेत हर वर्ग परेशान है, इस सरकार ने पाकिस्तान के सामने घुटने टेक दिए हैं।

base of Employment, jansatta article, jansatta opinion, Make in india, BJP, modi Government

संपादकीयः रोजगार का आधार

पूंजीगत सामान की खपत को अमूमन नए निवेश का सूचक माना जाता है। राजग सरकार के दो साल में कई बार औद्योगिक उत्पादन में ठहराव के आंकड़े आए, वही हाल पूंजीगत सामान की खपत का भी रहा।

Two years of Modi sarkar, Two Years Of Modi Government, 2 years in office

पूंजीगत सामान नीति को मिली मंजूरी, 2.1 करोड़ नए रोजगारों पर निगाह

सरकार ने देश के पूंजीगत सामान क्षेत्र के लिए अपनी तरह की पहली नीति को बुधवार को हरी झंडी दिखा दी।

iit, iit delhi, new iit, hrd ministry, iit in kashmir, iit goa, new iit, iit delhi, NITSER, iit Tirupati , iit kerala, ism dhanbad, iit Bhilai, latest news on iit, education news

खुशखबरी: मोदी सरकार ने दी 6 नये IIT को मंजूरी, जानें किन शहरों को मिलेगा तोहफा

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान अधिनियम, 1961 में संशोधन को पिछली तारीख से मंजूरी देने के लिए बुधवार एक बैठक की।

free wifi,railway staion, patna, ranchi, visakhapatnam, modi government

मोदी सरकार ने तीन और स्टेशनों पर दी फ्री WIFI की सुविधा, ऐसे करें इस्तेमाल

फ्री WIFI सुविधा का शुभारंभ रेल मंत्री की तरफ से शुक्रवार (20 मई) को 3 बजे रेल भवन, दिल्ली के कॉन्फ्रेंस हाल से किया जाएगा।

nishikanth dubey, india nepal, nepal india, indo nepal relations, bjp mp, bjp mp from godda, india nepal border, nishikanth dubey latest news, india nepal latest news, nepal like kashmir, anti india nepal, nepal anti india

गांधी परिवार के कारण कश्‍मीर जैसा बन रहा है नेपाल, लोगों में है भारत विरोधी भावनाएं: BJP MP

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने भारत-नेपाल सीमा पर तारबंदी करने की मांग की है। उनका कहना है कि भारत और नेपाल के बीच खुले रास्‍तों के चलने नेपाल के लोग यहां घुस जाते हैं।

PM Modi, Lawmakers ,Constituencies, Governance, modi government, bjp government, bjp, nda government , 2nd anniversery of modi government, bjp mp,मोदी सरकार, बीजेपी सरकार, बीजेपी सांसद, पीएम मोदी

अपने सारे मंत्री-सांसदों को मोदी का फरमान- सात दिन अपने क्षेत्र में रह कर आइए, हमारे काम जनता को बताइए

दो साल पहले बीजेपी रिकॉर्ड बहुमत के साथ सत्ता में आई थी। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार काम करके दिखाएगी और काम का पूरा हिसाब भी देगी।