Modi Government

‘मोदी काल में बेटे को न मिल रहा रोजगार’, पैर का जख्म दिखा बोला किसान- मोदी जी के लग जाता तो बड़ा इलाज होता

किसान क्रेडिट कार्ड पर उनका कहना था कि इस पैसे से वह लड़की की शादी करते हैं, क्योंकि उनके पास कोई रोजगार नहीं है।

CAG ऑडिट पर अंकुश? 2020 में केवल 14 रिपोर्ट, 2015 में दी थीं 55- RTI के हवाले से दावा

कैग ने नोटबंदी जैसे अहम इश्यू का आडिट करने की भी जहमत नहीं उठाई। उसको देखना था कि 1000 को नोट को बैन करने से क्या असर पड़ा।

सिंघू बॉर्डर पर बना कच्चा घर, दिखा कर बोले राकेश टिकैत- हाईवे पर गांव बसाएँगे

किसान आंदोलन को 100 दिन से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। पिछले साल नवंबर से किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं।

‘मोदी सरकार के लिए खरीदार ही देव, किसान दुश्मन’, बोले कांग्रेस नेता तो BJP के संबित पात्रा का जवाब- आपके तो पहले से बिके हैं…MoU भेजूं?

कांग्रेस ने सरकारी उपक्रमों को बेचने के केंद्र सरकार के फैसले पर कहा कि एक ओर सरकार जनता पर महंगाई का बोझ डाल रही है और वहीं जनता के पैसे से खड़े किए सरकारी उपक्रमों को निजी हाथों में सौंप रही है।

जहां चुनाव, वहां नए प्रोजेक्ट्स…ऐसा क्यों? गडकरी बोले- मैंने तो कबूला जिन जगह चुनाव, वे हमारी प्राथमिकता पर

गडकरी ने कहा, उन्हें लगता है कि किसानों से सरकार को कम्युनिकेशन बेहतर करना होगा। किसानों को कानून के अच्छे पहलू समझ में आएंगे तो वो इनका विरोध नहीं करेंगे। इसके लिए सिलसिलेवार कोशिशें की जानी चाहिए।

तेल निकाल रहा आम आदमी का ‘तेल’; पर NFHS, CES का कहना- गरीबों पर नहीं पड़ता है पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी का फर्क

रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर लोग पेट्रोल और डीजल पर या तो खर्च ही नहीं करते या फिर थोड़ा बहुत ही खर्च करते हैं। डेटा कहता है कि तेल के दाम बढ़ने से गरीबों पर कोई असर नहीं पड़ता है।

#ModiJobDo जैसा ‘हड़कंपी’ टि्वटर ट्रेंड कैसे और कहां से चल जाता है? समझिए- इसके पीछे की कहानी

जेअएनयू के अविनाश कुमार का कहना है कि युवाओं में हताशा के लिए सरकार की गलत नीतियां जिम्मेदार हैं। नोटबंदी से हालात बदतर हुए तो अपनी गलत नीतियों की वजह से सरकार उस वादे को पूरा नहीं कर सकी, जिसमें दो करोड़ रोजगार हर साल दिए जाने थे।

तापसी पन्नू का फैन मैं भी हूं, दो फिल्में देखी उनकी, डिबेट में बोले किसान नेता- यहां तक ठीक, पर सरकार के खिलाफ क्यों बोलते हो

किसान नेता ने कहा कि ये पहले तो सरकार की हर बात पर आलोचना करते हैं फिर सही में कार्रवाई होती है तो विक्टिम कार्ड खेलते हैं।

मोदी सरकार के 7 सालों में सरकार समर्थित किसी के खिलाफ रेड नहीं हुई- डिबेट में बोलीं एंकर, देखिए फिर क्या हुआ

एंकर ने बीजेपी प्रवक्ता से कहा, ‘कोर्ट ने कुछ दिन पहले कहा था कि सरकार के खिलाफ बोलना राजद्रोह नहीं होता है।’

2016 से अब तक 1.8 करोड़ नौकर‍ियां गईं- कॉलमन‍िस्‍ट ने ल‍िखा, सीताराम येचुरी बोले- ज्‍यादा वक्‍त तक बर्दाश्‍त नहीं करेगी जनता

माकपा नेता सीताराम येचुरी का कहना है कि मोदी सरकार लोगों की जिंदगी और रोजी रोटी को खत्म करने के बाद उनको भटकाने और गुमराह करने का काम कर रही है।

बीजेपी सांसद की राय- मेरे फॉर्मूले पर समझौता करे या फ‍िर कृष‍ि कानून रद्द करे मोदी सरकार

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि इस समय सरकार या तो मेरे बताए फॉर्मूले के मुताबिक समझौता करे नहीं तो कृषि कानून को रद्द कर दे।

वाह मोदी जी! सीताराम येचुरी बोले- अमीरों के अच्छे दिन, ग़रीबों के बुरे दिन, बढ़े 40 अरबपति

सीपीआई(एम) नेता सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि मोदी सरकार की नीतियों के चलते आम आदमी और अमीर लोगों के बीच का फर्क बढ़ा है।

स्मृति ईरानी की तरह कांग्रेसी महिलाओं का प्रदर्शन, रिपोर्टर ने पूछा- असरदायक नहीं लग रहा आपका विरोध; देखिए जवाब

कांग्रेस नेत्री अमृता धवन ने कहा कि सिलेंडर के दाम बढ़ने से सिर्फ गृहणियों पर असर नहीं पड़ा है बल्कि आम जन भी इससे प्रभावित हुए हैं क्योंकि आज कई लोगों के पास नौकरियां नहीं हैं।

लोकतंत्र का चौथा स्तंभ या देश का सबसे बड़ा धंधा- पुण्य प्रसून बाजपेयी ने किया सवाल, हुए बुरी तरह ट्रोल

इस वीडियो में वह मीडिया और केंद्र सरकार के खिलाफ बोलते नजर आ रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए बाजपेयी ने कैप्शन में लिखा-लोकतंत्र का चौथा स्तंभ… या देश का सबसे बड़ा धंधा.. कैसे मीडिया पर क़ब्ज़ा कर लिया सत्ता ने।

हर सिलेंडर पर 303 रुपए अपने खाते में ले रही सरकार, फिर भी 25 दिन में ही 125 रुपए बढ़ाए दाम

सरकार एक माह में घरेलू गैस पर मिलने वाली सब्सिडी से 3.39 अरब रुपए कमा रही है। घरेलू गैस पर 5% GST भी लगता है। इससे भी सरकार को 44 करोड़ रुपए की कमाई हर माह होती है। GST से होने वाली कमाई राज्यों का हिस्सा आधा होता है।

आरएसएस से जुड़ी संस्था के वेबिनार में शिक्षा विशेषज्ञों को भाग लेने का फ़रमान, वैज्ञानिक नाराज

शिक्षा मंत्रालय ने सर्कुलर जारी करके विश्वविद्यालयों के साथ अनुसंधान का काम करने वाले कुछ प्रमुख संस्थानों को फरमान जारी किया है कि वो उन वेबिनार और सेमिनार में शिरकत करें, जो भारतीय शिक्षण मंडल भविष्य में आयोजित करेगा।

कृष‍ि कानूनों पर क‍िसान नेता का दावा- सरकार ने कहा क‍ि कुछ ऐसा करो क‍ि दोनों की इज्‍जत रह जाए

बलवीर सिंह राजेवाल ने दावा किया कि एक बार तो देश के गृह मंत्री अमित शाह ने मुझे मीटिंग में कहा कि आप इन कानूनों में इतने संशोधन करवा लो कि इसमें कुछ बचे ही ना और यह एक तरफ पड़ा रहेगा।

‘रिलायंस एंड पर भारी अडानी एंड…’ पुण्य प्रसून बाजपेयी ने मारा ताना तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट

वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने भी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने एक ट्वीट किया और मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने को लेकर ताना मारा।

यह पढ़ा क्या?
X