ताज़ा खबर
 

Modi Government

मिशेल: UAE से मोदी राज में तीसरा प्रत्यर्पण, मनमोहन काल में हुए थे 9

2002 से अब तक 20 लोगों को सउदी अरब से लाया जा चुका है। जिनमें 9 प्रत्यर्पण तो 10 साल प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाले मनमोहन सिंह के कार्यकाल में हुए थे।

anil ambani

अन‍िल अंबानी की कंपनी पर केंद्र सरकार पड़ी भारी, सुप्रीम कोर्ट ने द‍िया 14 अरब रुपए की गारंटी देने का आदेश

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्‍यूनिकेशन को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने सरकार की दलीलों को स्‍वीकार करते हुए कंपनी को स्‍पेक्‍ट्रम बेचने से पहले कॉरपोरेट गारंटी के तौर पर सरकार को 14 अरब रुपए का भुगतान करने का निर्देश दिया है। दूरसंचार विभाग ने एनओसी देने के एवज में तकरीबन 29 अरब रुपये की गारंटी की मांग की थी।

”इत‍िहास में कभी ऐसी क‍िसान व‍िरोधी सरकार नहीं बनी, साढ़े चार साल में चौथा क‍िसान मार्च, फ‍िर भी सुनवाई नहीं”

कृषि ऋण माफी, फसलों का लागत मूल्‍य से डेढ़ गुना ज्‍यादा दाम और किसानों की समस्‍या पर संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग को लेकर हजारों की तादाद में किसान दिल्‍ली के रामलीला मैदान में जुटे। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्‍वय समिति के महासचिव योगेंद्र यादव ने बताया कि डेढ़ साल में किसान चौथी बार दिल्‍ली आए हैं, लेकिन सरकार की ओर से इस पर ध्‍यान नहीं दिया गया। उन्‍होंने सरकार को देश के इतिहास की सबसे बड़ी किसान विरोधी सरकार भी करार दिया।

modi government

EPFO और ESIC के संगठन में बदलाव की तैयारी, मोदी सरकार ने बनाया प्‍लान

सरकार ईपीएफओ की पूरी संरचना और कार्य को बदलने का काम करेगी। विचार यह है कि अधिकारियों को हायर कर राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड चलाने के लिए भेजा जाएगा।

Draught, Modi Government

महाराष्ट्र: मोदी सरकार का दावा 16,000 गांव सूखा मुक्त कर दिए, विपक्ष ने उठाए सवाल

पीएम मोदी ने अपने एक भाषण के दौरान जिक्र किया था कि महाराष्ट्र के 16000 गांवों को सूखा मुक्त कर दिया गया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस दावे को गलत बताते हुए पलटवार किया है।

Ram mandir, SP Shukla

राम मंदिर: मोहन भागवत के बयान पर बोले मोदी के मंत्री- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संसद करेगी विचार

संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा राम मंदिर के निर्माण पर दिए गए बयान पर मोदी सरकार के मंत्री एसपी शुक्ला ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद संसद इस पर विचार करेगी।

Modi Government, LPG

गैस सिलेंडर के बाद मोदी सरकार की एक और योजना, किश्त पर इंडक्शन चूल्हा देने की तैयारी!

सिंगल चूल्हे की कीमत 800 रुपए के करीब होगी। जबकि 1500 रुपए की कीमत में डबल इंडक्शन वाला चूल्हा मिलेगा। जिन परिवारों को यह चूल्हे मिलेंगे उन्हें सालाना 1500 रुपए की बचत होगी।

आधार एक्‍ट में संशोधन की तैयारी में मोदी सरकार, बैंक और मोबाइल कंपनियां ले सकेंगे आधार डेटा!

आधार को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि विशेष अधिकार के तहत अन्य इकाइयों को आधार के उपयोग की अनुमति दी जा सकती है।

india economy, moody's, indian credit ratings, india revenue rating, india economy ratings, india ratings, moody's ratings, india development, indian finance ministry, shaktikant das, india moody's

साल भर में 27 फीसदी घटा इकॉनोमी से भरोसा, पीएम मोदी की चिंता बढ़ाने वाला है यह सर्वे!

सर्वे के मुताबिक 66% भारतीयों का मानना ​​है कि उनकी आने वाली पीढ़ी का भविष्य उनके मुकाबले बेहतर होगा। केवल 19% इसके विपरीत सोचते हैं।

job, employment

चुनावी साल में मोदी सरकार करेगी एक करोड़ युवाओं को नौकरी देने की पहल, एक लाख करोड़ होंगे खर्च

योजना के मुताबिक शिपिंग मिनिस्ट्री ने तटीय राज्यों में कुल 14 नेशनल एम्प्लॉयमेंट जोन स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है। इन जोन्स में कुल 35 इंडस्ट्रियल क्लस्टर को शामिल किया गया है।

चुनाव से पहले ‘मेक इन इंडिया’ को भुनाने की तैयारी में मोदी सरकार, दो मेगा शो की तैयारी

‘के-9 वज्र’ 155 एमएम स्वचालित होवित्जर 100 तोप बनाने के लिए लगभग 4500 करोड़ रुपये का ठेका आर्मी ने पिछले साल अप्रैल में ग्लोबल कम्पीटिशन के जरिए निजी क्षेत्र की इंजीनियरिंग कंपनी लार्सन एंड टूब्रो को दिया था।

मोदी सरकार बनते ही तेजी से बढ़ी थीं संघ की शाखाएं, अब घट रही रफ्तार

मोदी सरकार के कार्यकाल में औसतन 350 लोग प्रतिदिन संघ की ऑनलाइन सदस्यता ले रहे हैं। यह आंकड़ा उस समय दोगुना से अधिक बढ़ गया था, जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाने वाले थे।

राफेल का असर! अडानी को डील पार्टनर बनाना चाहता था रूस, मोदी सरकार ने ठुकराया प्रस्‍ताव

भारत ने रूस के साथ AK-103 असॉल्‍ट राइफल खरीदने का करार किया है। इसके तहत भारत सेना के लिए 6 लाख राइफल खरीदेगा। रूस ने 3,000 करोड़ रुपये के इस करार में अडानी ग्रुप को पार्टनर बनाना चाहता था। राफेल लड़ाकू विमान खरीद मामले में रिलायंस डिफेंस को पार्टनर बनाने के कारण आलोचना झेल रही मोदी सरकार ने मॉस्‍को के इस प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया।

राफेल से पहले तीन डील गंवा चुकी थी रिलायंस, रूस ने भारत की सरकारी कंपनियों को दी थी तरजीह

अप्रैल 2015 में पेरिस यात्रा के दौरान जहां राफेल डील पर पहली बार बात हुई थी, उसी साल दिसंबर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मॉस्को दौरे के दौरान
अनिल अंबानी भी वहां मौजूद थे। उनकी नजर रूस के साथ कुछ बड़े कॉन्ट्रैक्ट पर थी।

नरेंद्र मोदी सरकार का पलटवार, बयानबाजी से परहेज करें सुप्रीम कोर्ट के जज

सुप्रीम कोर्ट देश की 1,382 जेलों की अमानवीय स्थिति को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी। इससे पहले, जेलों में क्षमता से अधिक कैदियों को रखने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुये कहा था कि कैदियों के भी मानवाधिकार होते हैं और उन्हें ‘‘जानवरों’’ की तरह नहीं रखा जा सकता।

दलित संगठनों के आगे झुकी मोदी सरकार? SC/ST एक्ट के पुराने प्रावधान वाले बिल को दी मंजूरी

20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एक के गोयल और जस्टिय यूयू ललित की खंडपीठ ने एससी/एसटी (अत्याचार रोकथाम) एक्ट में बड़ा बदलाव करते हुए फैसला सुनाया था कि किसी भी आरोपी को दलित अत्याचार के केस में प्रारंभिक जांच के बिना गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है।

vijay malya

मोदी सरकार ने तस्‍वीरें द‍िखा कर ब्र‍िट‍िश कोर्ट में बताया- व‍िजय माल्‍या को जेल में देंगे स्‍पेशल टॉयलेट

मोदी सरकार ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटिश कोर्ट में बताया कि उन्हें मुंबई के आर्थर रोड जेल में एक अलग वार्ड में रखा जाएगा। यहां वेस्टर्न स्टाइल का टॉयलेट और साफ-सफाई की सुविधा उपलब्ध करवायी जाएगी।

Modi government

मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, देश के 10 लाख युवाओं को हर साल सैन्य प्रशिक्षण देने की योजना

इस योजना के तहत छात्रों को सरकार एक निश्चित स्टाइपेंड भी देगी और साथ ही डिफेंस, पैरामिलिट्री और पुलिस सेवाओं में करियर बनाने के लिए यह ट्रेनिंग करना अनिवार्य होगा।