Modi Government

‘MSME हो रहे बर्बाद, बैंकों का फूल रहा दम’, अब NPA के जरिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला नया हमला

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैंने कुछ महीने पहले कहा था कि आर्थिक सुनामी आ रही है। भाजपा एवं मीडिया ने देश को सच्चाई के बारे में आगाह करने के लिए मेरा मजाक बनाया था।’

LAC विवादः ‘लद्दाख में कब्जा की गई भारतीय सरजमीं चीन से कब और कैसे वापस लेगी नरेंद्र मोदी सरकार’, सोनिया गांधी का सवाल

सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारी सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई, लेकिन दूसरी तरफ रक्षा मंत्री और विदेश मंत्रालय बड़ी संख्या में चीनी सैनिकों की मौजूदगी और अनेकों बार चीनी घुसपैठ की चर्चा करते हैं!

6 साल बाद भी असफल है मोदी सरकार की यह महत्वकांक्षी योजना, ग्राम पंचायतों की सूरत बदलने की थी योजना; ऑडिट में कहा गया- समीक्षा करे सरकार

सांसदों ने इस योजना के लिए अपनी सांसद निधि से ज्यादा रकम नहीं दी। कुछ जगहों पर सांसदों ने काम कराया है लेकिन वह भी इस योजना को प्रभावी बनाने में नाकाम रहा है।

एजीआर बकाया मामले में केंद्र पर बिफरा सुप्रीम कोर्ट, कहा- हमारे फैसले की हुई गलत व्याख्या, हलफनामा दाखिल कर कारण बताएं

न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा, न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई करते हुये सरकार द्वारा सार्वजनिक उपक्रमों से की गयी इस मांग पर सवाल उठाये।

‘विकास का ढोंग करती है बीजेपी, मोदी सरकार 2.0 के एक साल में मुस्लिम विरोधी मानसिकता रही उपलब्धि’, रामचंद्र गुहा का तंज

उन्होंने लिखा है, चला गया विकास और विकास का ढोंग। मोदी सरकार ने इसका इस्तेमाल अपने पहले कार्यकाल में सांप्रदायिक एजेंडे से बचने के लिए किया था। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जो उपल्बधि है वो केवल मुस्लिम विरोध मानसिकता है।

‘आत्ममुग्ध सरकार’, मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे होने पर प्रशांत किशोर का तंज, ट्रोल्स बोले- आप बिन पेंदी का लोटा

एक यूजर ने पीके के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि “सरकार के भरोसे मत बैठिए, क्या पता सरकार राम भरोसे बैठी हो। वैसे भी सरकार ने कह दिया है कि आत्मनिर्भर बनें।”

मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे, पीएम ने जनता के नाम लिखा खत- ‘प्रगति पथ पर दौड़ेंगे, हम विजयी होंगे’

पीएम मोदी ने कहा कि वर्ष 2019 में देश की जनता ने केवल सरकार को जारी रखने के लिये ही वोट नहीं दिया बल्कि जनादेश देश के बड़े सपनों और आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए था।

Lockdown 4.0: अगले 6 महीने तक हर गरीब के खाते में 7500 रुपये डाले मोदी सरकार, सोनिया गांधी की बड़ी मांग

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह मांग भी की कि सरकार मजदूरों की सुरक्षित और मुफ्त यात्रा का इंतजाम कर उन्हें घर पहुंचाए, उनके लिए रोजी-रोटी का इंतजाम भी करे, राशन का इंतजाम भी करें, मनरेगा में 200 दिन का काम सुनिश्चित करे और छोटे और लघु उद्योगों को कर्ज देने की बजाय आर्थिक मदद दे, ताकि करोड़ों नौकरियां भी बचें और देश की तरक्की भी हो।

कैसे मनाएं मोदी सरकार-2.0 की पहली सालगिरह का जश्न? नड्डा और शाह की मौजूदगी में बीजेपी महासचिव दिखे बेचैन

इस मीटिंग में इस बात की भी चर्चा हुई कि पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को कहे कि वह लॉकडाउन के चलते पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की मदद करें और उन्हें खाना, पानी और चप्पलें भी मुहैया कराएं।

सोशल मीडिया पर बढ़ी सरकार की निगरानी, एक साल में फेसबुक से यूजर डेटा मांगने की रफ्तार हुई दोगुनी, चार साल में 2800 फीसदी का उछाल

मंगलवार देर रात जारी हुई ताजा ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने साल 2019 में सोशल मीडिया यूजर्स का डेटा मांगने के लिए 3369 आपातकालीन अनुरोध किए। ये साल 2018 के 1478 अनुरोधों से दोगुना अधिक है।

Sukanya Samriddhi Yojana: बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए अब डिफॉल्ट अकाउंट पर ज्यादा ब्याज, सरकार ने बदला नियम

Sukanya Samriddhi Yojana: इस योजना के तहत खाते में एक वित्त वर्ष में न्यूनतम जमा 250 रुपये और अधिकतम 1.5 लाख रुपये तय है। अगर किसी खाते में एक वित्त वर्ष में 250 रुपये न्यूनतम जमा राशि नहीं डाली जाती तो ऐसे खातों को डिफॉल्ट अकाउंट में बदल दिया जाता है।

कोरोना संकट के बीच सरकार ने FDI नीति में किया बदलाव, अब किसी भी पड़ोसी देश को निवेश से पहले लेनी होगी मंजूरी, HDFC में चीनी कंपनी के बढे़ स्टेक के बाद फैसला

Corona Virus: सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर घरेलू कंपनियों को प्रतिकूल परिस्थितियों का फायदा उठाते हुये बेहतर अवसर देखकर खरीदने की कोशिशों को रोकने के लिये यह कदम उठाया है।

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: जनधन खातों पर मिलता है फ्री 1 लाख रुपये एक्सीडेंट इंश्योरेंस, रूपे डेबिट कार्ड और ओवरड्राफ्ट की भी मिलती है सुविधा

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: इस योजना के तहत खुले खातों में सरकार मुफ्त 1 लाख रुपये एक्सीडेंट इंश्योरेंस की सर्विस देती है। पीएमजेडीवाई के सभी खाताधारकों को मुफ्त दुर्घटना बीमा की सुविधा मिलती है, ये बीमा जनधन अकाउंट के लिए मिलने वाले रूपे डेबिट कार्ड पर मिलता है।

किसानों के लिए सरकार की पेंशन स्कीम, 60 साल की उम्र होने पर 3 हजार रुपये महीना, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

PM Kisan Maan Dhan Pension Scheme: अगर आप भी इस स्कीम का फायदा लेना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से बनाई गई तय प्रक्रिया का पालन कर किया जा सकता है।

BJP में ज्योतिरादित्य की एंट्री पर बोलीं Congress की बागी MLA- जहां सिंधिया वहां हम, कुएं में गिरे तो वहां भी गिरूंगी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की विधायक रहीं इमरती देवी ने हाल ही में 21 अन्य विधायकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस से बागी रुख अपनाने के बाद उन्होंने कहा कि “सभी 22 विधायक यहां बेंगलुरु में अपनी इच्छा से हैं। हमें खुशी है कि सिंधिया जी ने ऐसा निर्णय लिया। मैं हमेशा उनके साथ रहूंगी”

‘कल तक वो रोल मॉडल था, अचानक गुंडा हो गया?’ शाह फैजल के घरवाले बोले- PSA समेत अब हर चुनौती झेलने को हैं तैयार

मोदी सरकार के आर्टिकल 370 और जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को हटाने के बाद से ही फैसल नजरबंद हैं। उनके खिलाफ 14 फरवरी को पीएसए लगाया गया है।

देशी गाय पर रिसर्च के लिए केंद्र सरकार ने मंगाए प्रस्ताव तो विरोध में वैज्ञानिकों ने खोला मोर्चा, 258 साइंटिस्टों ने दायर की ऑनलाइन पिटीशन

वैज्ञानिकों ने सवाल उठाया है कि ये गायों और उनके गोबर, मूत्र और दूध पर रिसर्च कर सरकार सच में कुछ नया ढुंढने का प्रयास कर रही है या फिर यह किसी एजेंडे के तहत किया जा रहा है।

Donald Trump का भारत दौराः मोदी सरकार Dairy और Poultry इंडस्ट्री में दे सकती है यूएस को छूट, 8 करोड़ लोगों की रोजी-रोटी पर खतरे का डर

भारत, दुनिया का सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक देश है। भारत ने पारंपरिक तौर पर देश के 8 करोड़ लोगों की आजीविका को ध्यान में रखते हुए, जिनमें अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े लोग शामिल हैं, डेयरी प्रोडक्ट्स के आयात पर रोक लगायी हुई है।