Mobile Phone

मोबाइल चोरी होने पर घर बैठे पुलिस में दर्ज करवाएं शिकायत, सिर्फ IMEI नंबर होता है जरूरी

Online FIR: आप अपने मोबाइल से ही ऑनलाइन ही मोबाइल चोरी होने के तुरंत बाद ही एफआईआर दर्ज करवा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने राज्य पुलिस की संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एफआईआर वाले सेक्शन में अपनी शिकायत दर्ज करनी होती है।

चार्जिंग पर लगा मोबाइल फटा, बुरी तरह झुलसे शख्स की दर्दनाक मौत

कुछ समय पहले आगरा में चार्जिंग लगे मोबाइल फोन में विस्फोट हो गया। इससे एक युवक की मौत हो गई थी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था। दोनों युवक कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुन रहे थे।

Nokia X71: इस स्‍मार्टफोन में है पंच होल डिस्‍प्‍ले, पीछे लगे हैं तीन कैमरे

Nokia X71: फोन में 48 मेगापिक्सल कैमरा और 6.39 इंच डिस्प्ले जैसी कई खूबियां दी गई हैं। FHD + रिज़ॉल्यूशन और 19.3: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.39-इंच की प्योरडिसप्ले है।

WhatsApp अकाउंट हो जाएगा बंद, फोन से तुरंत अनइंस्‍टॉल कर दें ये एप्‍स

WhatsApp Plus और GBWhatsApp नाम के कुछ मोडिफाइड व्हाट्सऐप वर्जन लोग इंस्टॉल कर रहे हैं। इन यूजर्स पर व्हाट्सऐप जल्द बैन लगा सकता है।

फोन में इंस्‍टॉल तो नहीं कर रखी ऐसी एप्‍स? बेच रही हैं आपका डेटा

अभियोजन पक्ष ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि द वेदर चैनल एप्प करोड़ों यूजर्स के महत्वपूर्ण लोकेशन डेटा विज्ञापनदाताओं को बेच रहे हैं।

Motorola One Power: मिड रेंज में 5000mAh बैटरी वाला फोन, जानें बाकी खूबियां

मोटो वन पावर में 64 जीबी इनबिल्ट इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरीए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Huawei Nova 4: होल डिस्प्ले और 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन

Nova 4 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच 2310 x 1080 डिस्प्ले, 8जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज, आगे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर, 18वाट USB-C स्पीड चार्जिंग और 3,750mAh बैटरी है।

Huawei अगले साल कर सकता है ‘फोल्डेबल फोन’ लाने का ऐलान, तैयार है टेक्नोलॉजी

हुवेई फोल्डेबल फोल लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन सकती है। अगले साल तक यह स्मार्टफोन बाजार में आने की उम्मीद है।

बार-बार फोन जांचना स्वास्थ्य के लिए हानिकर

शोधार्थियों ने निष्कर्षो में पाया है कि आसानी से प्रयोग में लाए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का अधिकाधिक प्रयोग आवेग नियंत्रण पर दुष्प्रभाव डालता है

Freedom 251 डिलिवर किए बिना Ringing Bells को नहीं मिलेगा पैसा, सरकारी कमेटी की भी है नजर

पेमेंट के लिए Ringing Bells से करार करने वाली PayU ने कहा है कि Freedom 251 ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को फोन नहीं मिलने की स्थिति में पैसा वापस करवाया जाएगा। बिना फोन डिलीवर किए पैसा कंपनी के खाते में ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

दुर्घटनाओं की वजह

वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना या गाने सुनना या वीडियो देखना या वाट्सएप संदेश को देखना फैशन बनने के साथ ही जानलेवा होता जा रहा है। सड़क दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण अब मोबाइल बनता जा रहा है।