ताज़ा खबर
 

mob lynching

suicide

मॉब लिंचिंग: बेटे को नहीं मिला इंसाफ तो अंधे पिता ने खाया जहर, पुलिस पर मामला दबाने का आरोप

रत्तीराम जाटव इस बात से आहात थे कि पुलिस ने उनके बेटे हरीश जाटव की हत्या की जांच को दबाने की कोशिश की। अपने अंतिम क्षणों में भी, रत्तीराम ने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया था।

पहलू खान की बीवी बोलीं, “मैं टूट चुकी हूं, सिर्फ अदालत से थी न्याय की उम्मीद”, बेटे ने कहा- हम आगे भी लड़ेंगे

“फैसले की घोषणा के बाद से हम सभी बहुत परेशान हैं। अदालत एकमात्र ऐसी जगह थी जहां हमें लगा कि हमें न्याय मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।”

किन वजहों से पहलू खान मामले में बरी हुए आरोपी, परिवार वालों ने कहा- जांच में बरती गई थी कोताही

Pehlu Khan lynching case: पहलू खान की मौत के दो दिन बाद बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि Bovine Animal Act के तहत खान के दो बेटों के खिलाफ दायर आरोपों ने अदालत में उनके तर्क को मदद की कि खान भी एक पशु तस्कर था।

पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में सभी आरोपी बरी, राज्य सरकार फैसले के खिलाफ करेगी अपील

Pehlu Khan lynching: 1 अप्रैल 2017 को कथित गोरक्षकों की भीड़ द्वारा पहलू खान की जमकर पिटाई की गई जिसके दो दिन बाद पहलू खान की मौत हो गई थी। पहलू खान की हत्या के मामले में न्यायालय ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया।

संपादकीयः सड़क पर हिंसा

दक्षिणी दिल्ली के हौज खास इलाके से जब वे गुजर रहे थे, तब अचानक ही एक कार उनकी कार के आगे खड़ी हो गई, उसमें से चार लोग निकले और बिना किसी बात के उन्हें डंडों और लोहे की छड़ से पीटने लगे।

’15 दिन में 12 मॉब लिंचिंग’, बिहार पुलिस के आंकड़े से निशाने पर नीतीश सरकार

Bihar Mob Lynching : बिहार पुलिस के एडीजी ने बताया कि पिछले 15 दिनों में करीब 12 मामले मॉब लिंचिंग के आए हैं। बिहार पुलिस का कहना है कि लोगो को आगाह करने के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें और कानून अपने हाथ में ना लें।

बिहार में मॉब लिंचिंग: बच्चा चोरी के शक में भिखारी को पीट-पीटकर मार डाला, पटना में 2 दिन में छठी वारदात

बीते दो दिनों के अंदर पटना और उसके आसपास के इलाकों से करीब 6 ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें भीड़ ने अलग-अलग आरोपों में कई लोगों की पिटाई की है।

Noida: बच्चा चोरी करके भाग रहा था युवक, महिलाओं ने पकड़ लिया और खंभे से बांध चप्पलों व डंडों से पीटा

बच्चे का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने युवक की जमकर पिटाई करने के साथ ही उसे खंभे से बांध दिया।

Jharkhand, mob lynching, tabrez ansari, Chihuntia village, Dumka district, Dumka SP, most wanted criminal, FIR registered, police custody, SP, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

झारखंड में मॉब लिंचिंग, लोगों के हत्थे चढ़े चोर, एक की पीट-पीटकर हत्या

चोरों ने बृहस्पतिवार तड़के आनंद लाल मरांडी के घर में सेंधमारी का प्रयास किया। इसके बाद वे वहां से बक्सा व अन्य सामान लेकर भागने लगे। तभी गांव वालों ने इन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया।

pm narendra modi

मोदी को चिट्ठी लिखने वालों के खिलाफ उतरीं 14 और हस्तियां, पद्मश्री सम्मानित से लेकर वाइस चांसलर तक शामिल

पत्र के अनुसार, ‘प्रधानमंत्री लगातार मॉब लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं। इसके साथ ही केन्द्र सरकार ने राज्य सरकारों को कहा है कि ऐसी घटनाएं ना होने पाएं।

बच्चा चोरी की अफवाहों से परेशान MP पुलिस, मॉब लिंचिंग रोकने के लिए अपना रही ऑनलाइन यह तरीका

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी, मानव तस्करी आदि घटनाओं को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं। इन अफवाहों के कारण भीड़ इकट्ठी होने से कानून-व्यवस्था बिगड़ रही है।

west bengal, mob lynching, Nadia district, Gayeshpur, tmc, tmc leader, bjp leader, law and order, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

अब पश्चिम बंगाल में शख्स की पीटकर मौत, बीजेपी ने पूछा- कहां गए बुद्धिजीवी

भाजपा महासचिव राजू बनर्जी ने कहा, ‘मैं प्रबुद्ध जनों से अपील करता हूं कि वह भीड़ हिंसा की इस घटना की न सिर्फ अन्य राज्यों में चर्चा करें बल्कि पश्चिम बंगाल में इस पर बात करें। आप लोग विरोध करने में भेदभाव नहीं कर सकते हैं।

Trinamul, East Midnapore, cut money, hindi news, latest news, national news, jansatta news

मध्य प्रदेश: किडनैपर समझ कर तीन कांग्रेस नेताओं को जमकर पीटा, तोड़ डाली गाड़ी

पुलिस ने कहा है कि ‘गांववासियों ने उन्हें किडनैपर समझ लिया और उनके साथ मारपीट की। गांववासी यही नहीं रुके और उन्होंने उनकी कार को भी तोड़ दिया। मामले में बैतूल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।’

Anuragh kashyap, mob lynching, open letter, pm modi, filmmaker, madhur bhandarkar, yogi govt, modi govt, film shooting, subsidies, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

‘योगीजी यूपी के मालिक नहीं हैं’, साथी फिल्म डायरेक्टर पर भड़के अनुराग कश्यप

फिल्म निर्देशक मधुर भंडाकर ने एक टीवी चैनल डिबेट में कहा था कि कई ऐसे लोग हैं जो मोदी और योगी की आलोचना करते हैं, वहीं लोग यूपी में फिल्में बनाते हैं और राज्य सरकार से सब्सिडी लेते हैं। ऐसे लोगों को सब्सिडी छोड़ देनी चाहिए।

up police85

Delhi: चोरी के शक में नाबालिग को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, 6 आरोपी गिरफ्तार

आदर्श नगर के लाल बाग इलाके में एक नाबालिग घर में घुस गया था, लेकिन अचानक घर वालों की नींद खुल गई और लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया।

BJP CP Singh, Jai Shri Ram, Congress MLA Imran Ansari, hate crime, mob lynching, harakhand assembly, bjp, congress, pm modi

वीडियो: BJP के मंत्री सीपी सिंह ने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का हाथ पकड़ कहा- बोलिए ‘जय श्री राम’

कांग्रेस विधायक ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा ‘आप मुझे डरा नहीं सकते। देश को को रोजगार के अवसर, बिजली और विकास चाहिए न कि धर्म पर आधारित राजनीति।’

मॉब लिंचिंग: बीजेपी नेता ने कहा- चांद पर चले जाओ, फिल्मकार का पलटवार- रूम और टिकट दो

गौरतलब है कि देश की जानी-मानी 49 हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर सवाल पूछा। पीएम से पूछा गया है कि अपराधियों के खिलाफ क्या एक्शन लिया गया है?

Nusrat Jahan

मॉब लिंचिंग पर पीएम को 49 हस्तियों की चिट्ठी को टीएमसी सांसद नुसरत जहां का समर्थन, बोलीं- खून खराबा बंद हो

टीएमसी सांसद ने कहा ‘गाय के नाम पर, भगवान के नाम पर, किसी की दाढ़ी और किसी के टोपी पर ये खून खराबा बंद होना चाहिए। क्योंकि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर करना, हिंदी है हम वतन है ये हिंदुस्तान हमारा।’