mob lynching

आठ किमी पीछा कर गौरक्षकों ने सरेआम सड़क पर किया तांडव, हथौड़े से सिर पर करता रहा वार, पुलिस बनी रही तमाशबीन

गौरक्षकों के एक दल ने गौमांस तस्करी के शक में आठ किलोमीटर तक एक गाड़ी का पीछा किया और उसे रोककर उसके ड्राइवर की बुरी तरह पिटाई कर दी। गौरक्षकों ने ड्राइवर लुकमान पर हथौड़ों से हमला किया और बीच सड़क पर घसीट-घसीट कर मारा।

बदल सकती है देशद्रोह और वैवाहिक बलात्कार की परिभाषा, मॉब लिंचिंग, ऑनर किलिंग पर भी नजर; MHA ने लॉ बदलने के लिए बनाई 5 सदस्यीय समिति

इनमें से एक है कि क्या धारा 124ए के तहत देशद्रोह के अपराध की परिभाषा, दायरे और संज्ञान में संशोधन की आवश्यकता है?

पालघर लिंचिंग: उसी रात दूसरी भीड़ ने 13 किमी दूर पुलिस बस रोकी, पुलिसकर्मियों को घसीटकर उतारा, मारपीट की, कई हुए जख्मी

इस मामले में पुलिस ने चिसदा गांव के 19 लोगों को 24 अप्रैल को हिरासत में भी लिया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत दे दी गई। इस घटना के मास्टमाइंड माने जा रहे दो आरोपियों को फिलहाल हिरासत में रखा गया है।

बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या पर सिर्फ फुसफुस? तवलीन सिंह ने उठाए सवाल तो ट्रोल्स पत्रकारिता पर ही दागने लगे सवाल

Bulandshahr Sadhus Murder: दरअसल, तवलीन सिंह ने ट्वीट करते हुए सवाल किया था कि बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या पर सिर्फ फुसफुस ही क्यों हो रही है। कहां गए वो लोग जब पालघर में दो साधुओं की हत्या हुई थी तो टीवी से लेकर सोशल मीडिया पर जमकर शोर किया था।

पालघर में दो घंटे तक होती रही थी साधुओं की मॉब लिंचिंग, स्थानीय सरपंच ने बताई आंखोंदेखी, बोलीं- अब मुझे मिल रही धमकियां

इंडियन एक्सप्रेस को चौधरी ने बताया कि जब वो वहां पहुंची तो देखा, “हमारे गाँव और आस-पास के गाँवों से आये हुए लोग वहां जमा थे, कार में चारों ओर चीख-पुकार मची हुई थी। उनके साथ तर्क करना असंभव था।

अर्णब गोस्वमी बोले- किसी पादरी की हत्या होती तो इटली वाली सोनिया चुप रहती? कांग्रेस नेता ने वीडियो शेयर कहा कहां इनके दिमाग का मुफ्त इलाज कराना चाहिए

अर्णब इस वीडियो में दहाड़ मारते हुए कहते हैं कि 80 प्रतिशत हिंदू रहते हैं यहां। यहां पर हिंदू होना गेरुवा पहनना पाप हो गया है। मैं पूछता हूं और पूछता है भारत, आज अगर कोई मौलवियों को पादरियों को इस तरह मारता तो फिर क्या लोग शांत होते।

‘पढ़ लीजिए सबके नाम, न दें घटना को साम्प्रदायिक रंग’, पालघर लिंचिंग केस में खुद गृह मंत्री ने जारी की 101 गिरफ्तार आरोपियों की लिस्ट

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पालघर लिंचिंग घटना के आरोपियों के नामों की लिस्ट जारी की है।

‘जब असहाय पुलिस ही बनी रही तमाशबीन, तब इंसाफ को कहां जाएं?’ पालघर लिंचिंग में मारे गए शख्स की विधवा का दर्द

गुरुवार की रात साधु मुंबई से गुजरात के सूरत अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। दादरा और नगर हवेली पुलिस ने उन्हें रोका और वापस महाराष्ट्र भेज दिया। इसके बाद उन्होंने गढ़चिंदहली गांव से गुजरने वाले अंदरुनी रास्ते को चुना जो पालघर जिले से 110 किलोमीटर दूर है, यहां स्थानीय लोगों ने उन्हें बच्चा चुराने वाले गिरोह का सदस्य समझकर रोक लिया।

पालघर लिचिंग: कांग्रेस का दावा घटना में शामिल ज़्यादातर लोग भाजपा के सदस्य, ‘सांप्रदायिक राजनीति’ का लागया आरोप

कांग्रेस ने पालघर घटना की कड़ी निंदा करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है। इतना ही नहीं पार्टी ने दावा किया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए ज्यादातर आरोपी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं।

पालघर ल‍िंंच‍िंंग: कायर पुलिस वालों को भी फांसी पर लटकाओ- कांग्रेसी आचार्य बोले, श‍िवराज ने कहा- हृदय छलनी है

आचार्य प्रमोद ने ट्वीट कर लिखा “उद्धव के राज में “साधु” की हत्या, वो भी पुलिस की उपस्तिथि में, इन बुझदिल और “कायर” पुलिस वालों को भी फाँसी पे लटकाया जाय जिन्होंने अपने “फ़र्ज़” और “वर्दी” को कलंकित कर दिया।”

महाराष्ट्र के पालघर में साधु समेत 3 के साथ ऐसा क्या हुआ, जो कर दिए गए बर्बर लिंचिंग के शिकार? जानिए

आदिवासी गांव गड़चिनचले में ग्रामीणों के एक समूह ने साधुओं की कार को रोका और उन पर पत्थर, लाठी और कुल्हाड़ियों से हमला किया। यह पूरी घटना वहां मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों के सामने हुई।

‘उद्धव ठाकरे सरकार कहां सोई हुई है, शर्म आनी चाहिए’, अपने ही ट्वीट पर ट्रोल हो रहीं पहलवान बबीता फौगाट

कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के पालघर स्थित एक गांव में जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मामले में 19 अप्रैल तक नौ नाबालिगों समेत 110 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब बबीता ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है।

अंतिम संस्कार में मुंबई से सूरत जा रहे लोगों की मॉब लिंचिंग, बचाने आई पुलिस टीम पर भी 400 लोगों ने लाठी-डंडे, तलवार से बोला हमला

लॉकडाउन के बावजूद इनलोगों ने मुंबई के कांदिबली से करीब 120 किलोमीटर की दूरी तय कर ली थी। महाराष्ट्र और केंद्रशासित प्रदेश दादरा और नागर हवेली की सीमा पर गढ़चिंचल गांव के पास उनकी गाड़ी को वन विभाग के संतरी ने रोकी, जहां ये घटना घटी

‘पहलू खान के शरीर को डमी की तरह किया गया था ट्रीट’, जांच करने वाले चार में से एक डॉक्टर ने कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था चुनाव

फैसले के अनुसार, “पहलू खान की चोटों के बारे में मनमाने ढंग से निर्णय लिया गया और चोटों को कम से कम माना गया। डॉक्टर्स के ऐसे बयानों से उनके चिकित्सीय आचरण पर भी सवाल खड़े होते हैं।”

जब ल‍िंच‍िंग पर बोले थे पीएम मोदी- रोज ऐसी घटनाएं होती हैं… तवलीन स‍िंह ने सार्वजन‍िक कीं न‍िजी मुलाकात की बातें

तवलीन स‍िंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपनी एक निजी मुलाकात का ब्योरा सार्वजनिक किया है और बताया है कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री से लिंचिंग को लेकर सवाल पूछा था तो उन्होंने (पीएम ने) क्या जवाब दिया था।

यूपी: 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले कातिल की बीवी को लोगों ने पीटा, मौत

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले कातिल की बीवी को लोगों बेरहमी से पिटाई की। पिटाई की वजह से महिला की मौत हो गई।

‘अबकी बार नहीं बनेगी मॉब लिंचिंग वाली सरकार’, तबरेज अंसारी को याद कर झारखंड में भाजपा की हार पर लोग ऐसे ले रहे मजे

झारखंड में सबसे ज्यादा मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुई। यही वजह है कि झारखंड चुनावों में भाजपा की हार को लोग मॉब लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ लोगों के गुस्से से भी जोड़कर देख रहे हैं।

गाय चोरी के शक में पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग, 20 लोगों ने पीट-पीटकर ले ली दो की जान, 13 गिरफ्तार

Mob lynching: पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बिना नंबर प्लेट वाली एक गाड़ी में दो गायों को भगाने के आरोप में दो लोगों को पीटा गया, पुलिस ने कहा कि अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये पढ़ा क्या...
X