mob lynching

‘पहलू खान के शरीर को डमी की तरह किया गया था ट्रीट’, जांच करने वाले चार में से एक डॉक्टर ने कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था चुनाव

फैसले के अनुसार, “पहलू खान की चोटों के बारे में मनमाने ढंग से निर्णय लिया गया और चोटों को कम से कम माना गया। डॉक्टर्स के ऐसे बयानों से उनके चिकित्सीय आचरण पर भी सवाल खड़े होते हैं।”

जब ल‍िंच‍िंग पर बोले थे पीएम मोदी- रोज ऐसी घटनाएं होती हैं… तवलीन स‍िंह ने सार्वजन‍िक कीं न‍िजी मुलाकात की बातें

तवलीन स‍िंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपनी एक निजी मुलाकात का ब्योरा सार्वजनिक किया है और बताया है कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री से लिंचिंग को लेकर सवाल पूछा था तो उन्होंने (पीएम ने) क्या जवाब दिया था।

यूपी: 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले कातिल की बीवी को लोगों ने पीटा, मौत

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले कातिल की बीवी को लोगों बेरहमी से पिटाई की। पिटाई की वजह से महिला की मौत हो गई।

‘अबकी बार नहीं बनेगी मॉब लिंचिंग वाली सरकार’, तबरेज अंसारी को याद कर झारखंड में भाजपा की हार पर लोग ऐसे ले रहे मजे

झारखंड में सबसे ज्यादा मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुई। यही वजह है कि झारखंड चुनावों में भाजपा की हार को लोग मॉब लिंचिंग की घटनाओं के खिलाफ लोगों के गुस्से से भी जोड़कर देख रहे हैं।

गाय चोरी के शक में पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग, 20 लोगों ने पीट-पीटकर ले ली दो की जान, 13 गिरफ्तार

Mob lynching: पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बिना नंबर प्लेट वाली एक गाड़ी में दो गायों को भगाने के आरोप में दो लोगों को पीटा गया, पुलिस ने कहा कि अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Bihar: जिंदा शख्स को बता दिया मृत, कहा- Mob Lynching में मारा गया, पत्नी ने कर्ज लेकर कराया श्राद्ध; लेकिन हुआ ये खुलासा

पुलिस ने एक जिंदा शख्स को मृ़त बताकर उसका अंतिम संस्कार करा दिया। बता दें कि व्यक्ति के जिंदा घर वापस आने पर मामले का खुलासा हुआ है।

मोटरसाइकिल पर युवक संग जा रही थी लड़की, गांववालों ने लिया देख तो घरवाले पहुंचकर बरसाने लगे लात-जूते, लाठी-डंडे, हो गई मौत!

पुलिस ने बताया कि बुधवार को 15 वर्षीय लड़की को उसके परिवारजनों ने गांव के एक युवक के साथ बाइक पर बैठे देखा। उसके बाद वे उसे अपने फार्महाउस ले गए जहां उन्होंने युवक की लाठियों से बुरी तरह पिटाई की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

लिंचिंग केसः राजस्थान HC का आदेश- पहलू खान, बेटों के खिलाफ दर्ज FIR-चार्जशीट हो रद्द

बता दें कि चार्जशीट में पहलू खान के बेटे इशाद (25) और आसिफ (22) को गो तस्करी का दोषी बताया गया था। चार्जशीट में पहलू खान के दोनों बेटों को (वध निषेध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध) की धारा 5, 8 और 9 के तहत सही पाने का जिक्र गया था।

Bihar में फिर मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के शक में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

जानकारी के मुताबिक, मामले का पता चलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पीड़ित को लोगों के चंगुल से छुड़ाया। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

पहलू खान के कातिलों को सजा दिलाने राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने दाखिल की अपील, कोर्ट ने सबको कर दिया था बरी

राज्य सरकार की तरफ से गठित एसआईटी रिपोर्ट में कहा गया है कि लिंचिंग के विडियो को सबूत के तौर पर प्रभावी रूप से निचली अदालत में पेश नहीं किया गया। इसके अलावा कानूनी प्रक्रियाओं का भी सही तरीके से पालन नहीं किया गया।

मोदी राज में नहीं बढ़ी है लिंचिंग, विशेष कानून की जरूरत नहीं: गृह मंत्री अमित शाह

शाह का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब देश में मॉब लिंचिंग को लेकर माहौल खराब है और विशेष कानून बनाए जाने की मांग की जा रही है।

सिद्धार्थनगर में फिर बवाल: लड़की का पीछा करने के शक में दलित छात्र को पेड़ से बांधकर पीटा, गंजा भी किया, Video Viral

पड़ोसी गांव के दुकानदार ने दलित छात्र पर आरोप लगाया कि वह पिछले कुछ महीने से उसकी बेटी का पीछा कर रहा था।

Lynching पर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखने वाले छात्रों पर बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी ने वापस लिया निष्कासन

छात्रों को निष्कासित करने से जुड़ा लेटर 9 अक्टूबर को जारी हुआ था। इसमें कहा गया था कि धरना देने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई 2019 विधानसभा चुनाव के लिए लागू ‘मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन’ और ‘न्यायिक प्रक्रिया में दखल’ की वजह से की गई।

RSS चीफ मोहन भागवत की लिंचिंग वाली टिप्पणी पर भड़के ओवैसी, पूछा- दोषियों को माला किसने पहनाया था?

बीते दिनों बीजेपी मंत्री के तबरेज अंसारी लींचिंग मामले के आरोपियों का माला पहनाकर स्वागत करने का जिक्र करते हुए ओवौसी ने ट्वीट कर कहा ‘पीड़ित भारतीय थे दोषियों को किसने माला पहनाई? तिरंगे में शव को किसने लपेटा? बीजेपी के तो एक सांसद गोडसे से प्यार करते हैं।’

झारखंड: सिर्फ एक जिले में 53 पर लगाया गोहत्या का केस, कोर्ट ने अधिकतर को किया बरी, पढ़ें कर्ज लेकर केस लड़ने वाले पीड़ित का दर्द

सबूतों के अभाव में इस साल जनवरी में निर्दोष साबित हुए 63 वर्षीय बाली मुंडा कहते हैं कि वो भाग्यशाली है कि जीवित हैं। झारखंड के इसी जिले में पुलिस ने पिछले सप्ताह यानी 22 सितंबर को गौहत्या के शक के एक चालीस वर्षीय कलंतस बारला की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

Rajasthan: अलवर में गो तस्करी के आरोप में मुस्लिम युवक की पिटाई, भीड़ ने गाड़ी से खींचकर मारा; हालत गंभीर

Alwar Cow Smuggling: बताया जा रहा है कि गो तस्कर कथित तौर पर ट्रकों में गायों को लाद कर उन्हें बेचने का काम करते थे।

झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, गोकशी के शक में एक शख्स को पीट-पीटकर मार डाला, दो को किया अधमरा

पुलिस के मुताबिक, तीनों युवकों की पहचान कलंतुस बारला, फिलिप होरो और फागु कछप के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि ये लोग प्रतिबंधित पशु को मारने के लिए ले जा रहे थे। ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया।

मॉब लिंचिंग पर सख्त हुई बिहार सरकार, सीएम नीतीश बोले- दोषी को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

बिहार सरकार ने फैसला किया है जो लोग भीड़ हिंसा में शामिल होंगे, उन्हें सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी। अगर पहले से सरकारी नौकरी में हैं तो वह छिन जाएगी। सरकार हिंसा पर रोक लगाने और कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाने जा रही है।

ये पढ़ा क्या?
X