MJ Akbar

MeToo: प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि मामले में एमजे अकबर की पेशी, ज्यादातर सवालों के जवाब में बोले- ‘मुझे याद नहीं’

पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर अपने खिलाफ दायर मानहानि के मामले में अदालत के सामने पेश हुए। इस दौरान एमजे से रमानी की वकील ने कई सवाल किए। ज्यादातर मामलों में उन्होंने एक ही जवाब दिया।

मानहानि केस में पत्रकार प्रिया रमानी को जमानत, एमजे अकबर पर लगाए हैं यौन उत्पीड़न के आरोप

कोर्ट ने उन्हें 10 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी। अब मामले की अगली सुनवाई 8 मार्च को होगी।

सरकार में अब मंत्री नहीं MJ अकबर, लेकिन प्रवासी भारतीयों को बंटी बुकलेट में आए नजर

प्रवासी भारतीयों को केंद्र सरकार की तरफ से एक बुकलेट बांटी गई है। इसमें एमजे अकबर को विदेश राज्य मंत्री दिखाया गया है, जबकि #Metoo आरोपों के बाद वे मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुके हैं।

राज्‍य सभा की आचार समिति के पास जाएगा एमजे अकबर मामला? सस्‍पेंड हो सकते हैं बीजेपी सांसद

राज्यसभा की आचार समिति ऊपरी सदन के सदस्यों के आचार विचार से संबंधित मामलों को देखती है। समिति सदस्यों के लिए कोड ऑफ कंडक्ट तैयार करती है और फिर इसका पालन सुनिश्चित करती है।

अब पूर्व संपादक ने लगाए आरोप, तो MJ अकबर बोले- मर्जी से बने थे संबंध; जानिए सफाई में क्या बोलीं पत्नी

अमेरिका की महिला पत्रकार के द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ लगाए गए यौन शोषण के आरोपों पर उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को अपनी सफाई दी है।

एमजे अकबर ने किया था मेरा भी रेप- अब अमेरिका में एक पत्रकार ने लिखी आपबीती

एक महिला पत्रकार ने आरोप लगाया है कि एमजे अकबर ने उनके साथ जयपुर के एक होटल में रेप किया था। यह उस समय की बात है जब वह एशियन एज में काम करती थी।

#MeToo में फंसे एमजे अकबर ने दर्ज कराया बयान, 12 नवंबर को होगी सुनवाई

पूर्व विदेश राज्य मंत्री पर 20 महिला पत्रकारों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इनमें से ज्यादातर घटनाएं तब की बताई जा रही हैं, जब अकबर अंग्रेजी अखबार एशियन एज में संपादक हुआ करते थे।

#MeToo Movement: एमजे अकबर ने कोर्ट में कहा- प्रिया रमानी के आरोपों से 40 वर्षों में अर्जित प्रतिष्‍ठा को हुआ नुकसान

Me Too Campaign Movement in India Hindi: ये बात दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को पूर्व विदेश राज्य मंत्री की वकील ने कही।

सोनिया ने किया साइडलाइन तो आडवाणी के सहारे बीजेपी में आए, एमजे अकबर ने यूं बनाई मोदी सरकार में पैठ

एशियन एज में काम करने के दौरान अकबर की बीजेपी के लालकृष्ण आडवाणी से नजदीकियां बढ़ी थी। कहा जाता है कि आडवाणी 2004 चुनाव से पहले अकबर को बीजेपी में शामिल करना चाहते थे।

MJ Akbar Resigns: एमजे अकबर के समर्थन में आए केंद्रीय मंत्री, कहा- इस्‍तीफा देना सही फैसला

MJ Akbar Resigns Latest News: यौन शोषण के आरोपों में फंसे एम.जे.अकबर ने बुधवार (17 अक्टूबर) को विदेश राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन पर 20 महिला पत्रकारों ने छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। सूत्रों के हवाले से टेलीविजन रिपोर्ट्स में बताया गया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के हस्तक्षेप के बाद अकबर ने अपना पद छोड़ा है।

MJ Akbar Resigns: एमजे अकबर को था निर्देश- सीनियर मिनिस्‍टर को हर कदम की दें जानकारी

MJ Akbar Resigns Latest News: मंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि आरोप लगने से अकबर बुरी तरह व्यथित हो चुके थे। लेकिन उन्होंने त्वरित प्रतिक्रिया नहीं दी क्योंकि वह विदेश में थे। पद के प्रोटोकॉल के मुताबिक वह वहां पर ऐसा नहीं कर सकते थे। लेकिन उनसे एक वरिष्ठ मंत्री से बात करने के लिए कहा गया था कि वह अपने ऊपर लगे आरोपों पर क्या करने वाले हैं?

MJ Akbar ने मंत्री पद से दिया इस्‍तीफा, 20 महिला पत्रकारों ने लगाए हैं यौन शोषण के आरोप

MJ Akbar Resigns Latest News: अकबर पर लगभग 20 महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

‘आपने अंडरवियर में दरवाजा खोला’, एमजे अकबर के खिलाफ एक और महिला सहकर्मी ने लगाए आरोप

Me Too Campaign Movement in India Hindi: तुशिता ने बताया कि वह पहली बार एमजे अकबर से अपने दोस्तों के साथ मिलीं और उसके बाद उन्होंने मुझे काम के सिलसिले में मिलने के लिए एक होटल बुलाया।

#MeToo Movement: 97 वकीलों वाली फर्म लड़ रही एमजे अकबर का केस

अकबर ने सोमवार (15 अक्टूबर) को पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया। रमानी ने मंत्री पर देश में चल रहे ‘मी टू’ अभियान के बीच यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अकबर पर उनके साथ काम करने वाली कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

#MeToo Movement: एमजे अकबर ने जर्नलिस्‍ट प्रिया रमानी के खिलाफ कोर्ट में ठोका मानहानि का मुकदमा

Me Too Campaign Movement in India Hindi: एमजे अकबर ने अपने उपर महिला पत्रकारों द्वारा लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताया है। सोमवार को उन्होंने महिला पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया।

#MeToo Movement: एमजे अकबर ने तोड़ी चुप्पी, इस्तीफे से इनकार, बोले- करेंगे कानूनी कार्रवाई

Me Too Campaign Movement in India Hindi: आरोपों के वक्त एमजे अकबर विदेश दौरे पर थे और आज ही भारत वापस लौटे थे। जब पत्रकारों ने उन पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर जवाब मांगा तो उन्होंने इस पर बाद में बयान देने की बात कही थी।

#MeToo: देश लौटे विदेश राज्‍य मंत्री एमजे अकबर, देखिए आरोपों पर क्‍या बोले

Me Too Campaign Movement in India Hindi: #Me Too मूवमेंट के दौरान 9 महिला पत्रकारों ने एमजे अकबर के संपादक रहने के दौरान छेड़छाड़ करने के गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद विपक्षी पार्टियां एमजे अकबर के मुद्दे पर सरकार पर हमलावर हो गई हैं।

#MeToo Movement: पत्रकार बहनें इतनी मासूम नहीं जिनका कोई मिसयूज कर ले- बीजेपी की महिला नेता ने कहा

Me Too Campaign Movement in India Hindi: लता केलकर ने हालांकि मी टू कैंपेन का समर्थन किया और कहा कि ‘वह मी टू कैंपेन का स्वागत करती हैं और महिलाएं अपने साथ हुए जुल्म को, जो कि उनकी समझ में आज जुल्म हो गया है, उसे कह सकती है।

ये पढ़ा क्या?
X