ताज़ा खबर
 

Mithali Raj

क्रिकेटर मिताली राज नए अवतार में दिखीं, फैशन डिजाइनर रितु कुमार के लिए मॉडलिंग की

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए तो बहुत लोग जानते हैं, लेकिन कम लोगों को ही पता है कि वे मॉडलिंग के क्षेत्र में भी उतर चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने भारतीय फैशन डिजाइनर रितु कुमार के लिए आउटफिट्स के लिए फोटो सेशन कराया। लाल […]

IND vs ENG, 3rd T20: जीत की दहलीज पर आकर हारा भारत, मिताली का प्रयास बेकार

IND vs ENG, 3rd T20: छह गेंद में तीन रन के बाद अब भारत को एक गेंद में तीन रन चाहिए थे और शिखा पांडे एक ही रन बना सकीं। मिताली दूसरे छोर पर यह ड्रामा देखती रह गईं।

India Women vs England Women 3rd T20I Playing 11: इन खिलाड़ियों को मिला मौका, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India Women vs England Women, Ind W vs Eng 3rd T20 Dream11 Team, Today Match Playing 11, Squad, Updates: सीरीज पर क्लीन स्विप के इरादे से उतरेगी मेहमान टीम इंग्लैंड। मंधाना को बनानी होगी खास रणनीति।

India vs England Women’s T20 Highlights: नहीं चला मंधाना और मिताली का बल्ला, इंग्लैंड ने भारत को 41 रनों से हराया

Ind vs Eng, India vs England Women’s T20 Highlights: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा था।

mithali raj, mithali raj t-20 career, mithali raj and team india, mithali raj and harmanpreet kaur

मिताली राज टी-20 क्रिकेट को कह सकती हैं अलविदा, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगी आखिरी मुकाबला!

मिताली राज की अगर बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अबतक 85 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 17 अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 2283 रन बनाए हैं।

mithali raj, mithali raj t-20 career, mithali raj and team india, mithali raj and harmanpreet kaur

मिताली राज ने महेंद्र सिंह धोनी को भी छोड़ दिया पीछे, इस मामले में अब सबसे आगे

मिताली राज और मंधाना की कमाल अर्धशतकीय पारी के चलते टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को इस मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

team india, ind vs nz women cricket

India vs New Zealand Women’s 2nd ODI : मंधाना-मिताली के कमाल से टीम इंडिया ने 8 विकेटों से जीता मुकाबला, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

Ind vs NZ Women’s 2nd ODI : तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाकर टीम इंडिया ने इस सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए फिर से हुआ रमेश पोवार का नाम शॉर्टलिस्ट

वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद मिताली राज और कोच रोमेश पोवार के बीच अनबन के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए दोबारा से विज्ञापन दिया था।

bcci, womenst20 world cup, mithali raj, harmanpreet kaur

कोच के आरोप पर म‍िताली ने लिखा भावुक संदेश, कहा- आज मेरे देशप्रेम पर उठ रहे सवाल

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत इस वर्ल्ड कप मुकाबले में एक भी मैच नहीं हारा था, वहीं इसके पहले हुए दोनों ही मैच में मिताली ने अर्धशतक भी जड़ा था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और भारत हारकर सेमीफाइनल से ही बाहर हो गया।

WT20 फाइनल में टीम से बाहर किए जाने पर मिताली ने चुप्‍पी तोड़ी, कहा- पहली बार अपमानित महसूस कर रही हूं

मिताली ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी और क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम को लिखे पत्र में कहा ,‘‘ मेरे 20 साल के लंबे करियर में पहली बार मैने अपमानित महसूस किया। मुझे यह सोचने पर मजबूर होना पड़ा कि देश के लिये मेरी सेवाओं की अहमियत सत्ता में मौजूद कुछ लोगों के लिये है भी या नहीं या वे मेरा आत्मविश्वास खत्म करना चाहते हैं।’’

मिताली राज को बाहर करने पर भड़कीं मैनेजर, कहा- झूठी, धोखेबाज और घटिया कप्‍तान हैं हरमनप्रीत

जब अनीशा से इस बारे में पूछा कि क्या यह उन्हीं का ट्वीट है तो मैनेजर ने हामी भरी और अपने बयान पर कायम रहीं। हालांकि उनका अकाउंट कुछ घंटे बाद डिलीट कर दिया गया।

Women World t20

Womens World t20: मिताली राज ने रचा इतिहास, इस मामले में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी निकलीं आगे

Women World t20: अपनी इस पारी के साथ ही मिताली राज ने एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गई हैं, जहां तक अभी भारतीय क्रिकेट का कोई भी खिलाड़ी नहीं पहुंच सका है। विराट और रोहित जैसे धुरंधर भी नहीं।

मिताली राज का नहीं है कोई सानी

हम जब भी देश में टी-20 की बात करते हैं तो सबसे पहला नाम जेहन में रोहित शर्मा का आता है। पर दिलचस्प बात यह है कि मिताली राज टी-20 के अंतरराष्ट्रीय मैचों में रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ने में सफल रही हैं। इससे उनकी क्षमता को समझा जा सकता है। रोहित शर्मा ने अब तक खेले 87 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 33.43 के औसत से 2207 रन बनाए हैं। वहीं मिताली राज ने अब तक खेले 84 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 37.20 के औसत से 2232 रन बनाए हैं।

icc t-20 world cup match, harmanpreet kaur

VIDEO: पाकिस्तान के साथ मुकाबले से पहले हरमनप्रीत ने किया कुछ ऐसा, हर तरफ हो रही है वाहवाही

ICC Women’s World T20: अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 34 रनों की करारी शिकस्त दी थी। वहीं इस मुकाबले में हरमनप्रीत ने धमाकेदार 51 गेंदों में शतक जड़ा था।

womens world cup, womens world cup 2018

टीम इंडिया का बिना एक गेंद खेले स्कोर 10/0, पाकिस्तानी कप्तान बोलीं- यह बेहद अनप्रोफेशनल

Women’s T20 World Cup 2018, Ind vs Pak Women’s T20: पाकिस्तान के साथ खेले गए अपने दूसरे मुकाबले में टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ग्रुप बी के शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है।

team india, mithali raj,

ICC Women’s World T20: पाकिस्तान पर भारी टीम इंडिया, बीजेपी नेता ने महिला क्रिकेटरों को बताया ‘हिंद की शेरनियां’, सहवाग ने भी लिए मजे

पूनम यादव और हेमलता ने 2-2 विकेट झटककर पाक की पारी को 133 रनों पर ही समेट दिया। वहीं भारत की तरफ से मिताली राज के शानदार 56 रनों की पारी और मंधाना के साथ ने भारत को सात विकेट से जीत दिलाई।

bcci, bcci to nca coo, nca coo, nca coo tufan ghosh

वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, इन खिलाड़‍ियों को मिली जगह

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज गयाना में न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ नंवबर को खेले जाने वाले मैच से करेगी। इसके बाद उसका सामना 11 नवंबर को पाकिस्तान, 15 नवंबर को आयरलैंड और 17 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा।

रमेश पवार को मिली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान, टी20 वर्ल्ड कप तक निभाएंगे जिम्मेदारी

पवार भारत की ओर से 2 टेस्ट और 31 वनडे मैच खेल चुके हैं। साल 2004 में पवार में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था। पवार स्पिन गेंदबाजी के साथ तेजी से रन बनाने के लिए भी जाने जाते थे। आईपीएल के शुरुआती सीजनों में पवार किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा रह चुके हैं। पवार 27 आईपीएल मैचों के दौरान 13 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे।