mitali raj

Ind W vs WI W: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Women’s Cricket Team for West Indies Tour Announced: एंटीगा में एक नवंबर से होने वाले तीन वनडे के लिए केवल सुषमा वर्मा को 16वें सदस्य के रूप में जोड़ा गया है।

मिताली राज ने टी-20 इंटरनैशनल से लिया संन्यास, वर्ल्ड कप की वजह से लिया ऐसा फैसला

Mithali Raj announces retirement: साल 2006 में मिताली राज ने भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। भारत की ओर से सबसे पहले 2000 रनों का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड भी मिताली के नाम ही दर्ज है।

ICC Women’s ODI rankings: वनडे की नंबर वन गेंदबाज बनीं झूलन गोस्वामी

ICC Women’s ODI rankings: एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 218 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज झूलन शीर्ष रैंकिंग पर सबसे अधिक समय तक रहने के रिकॉर्ड के भी करीब पहुंच गई हैं।

अब महिला IPL की हो रही तैयारी, इस दिन से शुरू हो सकते हैं मुकाबले

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कम दर्शक पहुंचे थे। इस मैच में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, मेग लैनिंग, एलिस पैरी और सूजी बेट्स जैसी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

India vs England Women’s: भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया, 2-0 से बढ़त बना सीरीज अपने नाम की

Ind vs Eng,India vs England Women’s: वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 43.3 ओवरों में 161 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया था। मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 41.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

India vs England Women 1st ODI : इंग्लैंड 136 पर ऑलआउट, भारत ने 66 रन से पहला वनडे जीता

IND W vs ENG W 1st ODI : एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

SLW vs INDW: श्रीलंका को 7 विकेट से हरा भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

SLW vs INDW, 4th T20 : सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। मैदान गीला होने के कारण इस मैच में भी 17-17 ओवर का ही खेल हो पाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत सधी रही और कप्तान चमारी अटापट्टू (31) ने यसोदा मेंडिस (19) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े।

VIDEO: टीम इंडिया को हरा रही थी महिला बांग्लादेशी टीम, यूं जश्न मनाते दिखे पुरुष क्रिकेटर

बांग्लादेश पुरुष टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने सोशल मीडिया पर ‘शाबाश लड़कियों’ शीर्षक से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें पूरी टीम फाइनल में मिली रोमांचक जीत का जश्न मना रहे हैं। अंतिम गेंद पर जैसे ही जहांआरा अलाम ने दो रन लिए, पूरी पुरुष टीम जश्न में डूब गई।

IND vs PAK: पाकिस्तान को सात विकेट से हरा एशिया कप फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

दीप्ति शर्मा और मिताली राज के जल्दी आउट होने से भारतीय पारी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी, लेकिन उप-कप्तान स्मृति मंधाना के साथ मिलकर हरमनप्रीत ने टीम को संभालने का काम किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत तक पहुंचाने का काम किया। इसके बाद स्मृति मंधाना 38 रन बनाकर आउट हो गई।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए मिताली राज को मिले करीब 17,000 रुपए, BCCI पर फूटा फैन्स का गुस्सा

इस मैच में भारत की ओर से मिताली राज ने 69 गेंद में नाबाद 97 रन बनाए। इस शानदार पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मिताली की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया, लेकिन फैन्स मिताली की इस उपलब्धि को देख खुश कम और निराश ज्यादा नजर आए।

एशिया कप के पहले ही मैच में भारत ने विरोधी को रौंदा, पूरी टीम को 27 रन पर किया आउट

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से मिताली राज ने शानदार नाबाद 97 रन बनाए, इस पारी के लिए मिताली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

India vs Australia 1st T20 Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी 6 विकेट से मात

India vs Australia Women 1st T20 Highlights (इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया हाईलाइट्स): । टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर केवल 152 रन ही बनाए। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से पहले मिताली राज की टीम को लगा बड़ा झटका

भारतीय महिला क्रिकेट टीम हाल में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटी है। प्रोटियाज धरती पर मिताली की लड़कियों ने नया अध्याय लिखते हुए द.अफ्रीका को एक टूर में दो सीरीज में हराया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय महिला टीम की हुई घोषणा, मिताली राज संभालेंगी कमान

भारतीय महिला टीम का दक्षिण अफ्रीका का दौरा सफल रहा जिसमें मिताली राज की अगुआई वाली टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला में 2-1 जबकि हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 3-1 की जीत के साथ दोहरी सफलता हासिल की।

विराट कोहली चुने गए क्रिकेटर ऑफ द इयर, महिलाओं में मिताली राज को मिलेगा यह खिताब

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी को कर्नल सीके नायुडु आजीवन उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ संघ चुना गया है।

यह पढ़ा क्या?
X