MI

बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

India Tour of Australia: रोहित शर्मा IPL 2020 के शेष मुकाबलों में नहीं खेलेंगे? ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर उठे सवाल

रोहित ने भारत के लिए पिछले पांच टेस्ट की छह पारियों में 92.67 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक निकला है। उनका उच्चतम स्कोर 212 रन रहा है। आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात करें तो हिटमैन ने 9 मैच में 260 रन बनाए हैं।

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपना बेस्ट स्कोर बनाया, राजस्थान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी

सूर्यकुमार और हार्दिक पंड्या ने आखिरी 4 ओवर में 68 रन जोड़े। इस आईपीएल में आखिरी चार ओवर में मुंबई का यह चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। उसने दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ आखिरी चार ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाए थे।

MI vs SRH: शारजाह में नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, मुंबई के नाम दर्ज हुआ इस मैदान पर अनचाहा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा की गेंद पर आईपीएल में कुल 34 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 गेंद खेले हैं। संदीप तीसरी बार उन्हें आउट करने में सफल रहे हैं।

7 ग्रिप वाले बल्ले से खेलते हैं कीरोन पोलार्ड; 150+ की औसत से बनाते हैं रन, लगा चुके हैं 1300 से ज्यादा बाउंड्रीज

पोलार्ड के टी20 करियर की बात करें तो वे 17 टीमों की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान 2006 से लेकर अब तक उन्होंने 516 मुकाबलों में 10345 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 31.44 का रहा है।

KXIP vs MI: इस सीजन पहली बार गरजा हार्दिक पंड्या का बल्ला, 11 गेंद में ठोक डाले 30 रन

मुंबई इंडियन की टीम ने आखिरी 6 ओवरों में 104 रन बनाए। हार्दिक के साथ पोलार्ड ने भी एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए 235 के स्ट्राइक रेट से 47 रन बनाए।

RCB vs MI: लॉकडाउन के बाद आउट ऑफ फॉर्म हुए विराट कोहली, 13 साल में पहली बार IPL में किया इतना खराब प्रदर्शन

आरसीबी की टीम के शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन अब तक इस सीजन में अर्धशतक लगा चुके हैं। देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स ने पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके फिंच ने मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया। सिर्फ कोहली ऐसा करने में नाकाम रहे हैं।

IPL 2020: हार्दिक पंड्या ने बाउंड्री पर दौड़कर लपका शानदार कैच, पलटा मैच का रुख; देखें video

बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में 18 रन की पारी खेली। हार्दिक की पारी में 2 छक्के और एक चौका शामिल रहा, लेकिन हार्दिक 19वें ओवर में रसेल की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए।

IPL 2020: कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या की मदद से 5 साल बाद लिया विकेट, मुंबई इंडियंस के लिए बनाया खास रिकॉर्ड

मुंबई ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी पहली जीत हासिल की है। इससे पहले उसने यूएई में 6 मैच खेले थे। सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

KKR vs MI: आईपीएल में एक टीम को 20 बार हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई, बुमराह को 2 साल बाद एक बल्लेबाज ने मारे 4 छक्के

मुंबई और कोलकाता के बीच हुए पिछले 11 मैचों में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी रहा है। उसने 10 मैच जीते हैं। जबकि, कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 2013 से पहली बार पहले मैच में हारी है।

IPL शुरू होने की कहानी; ललित मोदी ने बनाया था मास्टर प्लान, मुकेश अंबानी ने खरीदी थी सबसे महंगी टीम

ललित मोदी ने 2007 में दिल्ली में इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को लांच किया था। उस दौरान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी वहां मौजूद थे।

IPL 2020 से पहले बैट की मरम्मत करते दिखे विराट कोहली, हार्दिक पंड्या ने की खिंचाई; देखें VIDEO

आठों टीमों के खिलाड़ी यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

लॉकडाउन के दौरान कोच बन गए थे युवराज सिंह, IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले 4 खिलाड़ियों को घर पर दी थी ट्रेनिंग

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होंगे। शर्मा, प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

IPL 2020: सचिन को टीम में शामिल करना चाहते हैं रोहित शर्मा, तेंदुलकर बोले- आपके साथ ओपनिंग में मजा आएगा

एक फैन ने रोहित की महेंद्र सिंह धोनी से तुलना भी की थी, लेकिन तब उन्होंने कहा कि माही जैसा बनना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। जब उनसे बीते दौर के किसी गेंदबाज को चुनने को कहा गया तो रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा का नाम लिया।

‘कोहली की टीम इस बार सबसे ज्यादा संतुलित, जीत सकती है खिताब’, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने RCB को बताया फेवरेट

RCB के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर को लगता है कि मुंबई इंडियंस भी चैंपियन बन सकती है। वे एक बार टाइटल जीत सकते हैं। मुंबई इस टूर्नामेंट की अब तक की सबसे सक्सेसफुल टीम है। उसने 4 बार टाइटल जीते हैं।

‘UAE में RCB को होगा सबसे ज्यादा फायदा, किंग्स इलेवन पंजाब से दूसरी टीमों को लग सकता है डर’, भारतीय ओपनर का दावा

आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘मुंबई इंडियस की बात करें तो 2014 में वे 5 में से 5 मैच हार गए थे, लेकिन वह काफी पुरानी बात है। ऐसा 2020 में हो यह संभव नहीं। चेन्नई की बात करे तो स्पिनर उनके पास पूरी और बल्लेबाजी पूरी है तो उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होगी। ये दोनों टीमें रेस में आगे ही रहेंगी।’

6 साल पहले भी UAE ने की थी आईपीएल की मेजबानी, मैच की टाइमिंग में हुआ था बदलाव

2014 में लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल के कुछ मुकाबलों को यूएई में कराया गया था। तब टूर्नामेंट 16 अप्रैल से शुरू हुआ था। 16 से 30 अप्रैल के बीच 15 दिनों में 20 मुकाबले यूएई में ही खेले गए थे।

श्रीलंका या यूएई में हो सकता है आईपीएल, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना #IPL2020; फैंस ने शेयर किए मजेदार MEMES

कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल तक के लिए टालने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसे कराने को लेकर सभी संभावनाओं की तलाश कर रहा है।

IPL 2020 LIVE
X