mha

ठाणे और मीरा भयंकर में दस दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया

वहीं, कोविड-19 महामारी संकट और उसके बाद लॉकडाउन से जहां एक तरफ अर्थव्यवस्था में नरमी के हालात हैं।

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का इलाज हुआ सस्ता, MHA ने तय किया रेट

नए रेट के हिसाब से अब दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज़ तीन गुना तक कम कीमत में होगा। गृह मंत्रालय ने नीति आयोग के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया था, जिसने नई दरों की सिफारिश की।

UNLOCK 1: देश भर में लागू है ‘नाइट कर्फ्यू’, पर किन्‍हें है छूट- MHA ने किया साफ

गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि इस दौरान हाइवे पर बस-ट्रक चल सकते हैं और उनमें लोग यात्रा भी कर सकते हैं। हालांकि इनके अलावा लोगों के इकट्ठा होने पर पहले की तरह ही पाबंदी जारी रहेगी।

CAPF कैंटीन्स में 1000 ‘इंपोर्टेड’ प्रोडक्ट्स को हटाने की जिस अफसर ने बनाई थी लिस्ट, उसे ही कर दिया गया शिफ्ट!

जिस अधिकारी ने गैर-स्वदेशी वस्तुओं को कैंटीनों से हटाने की सूची बनाई थी उन्हें उनके पद से हटाया जा सकता है। केवल स्वदेशी वस्तुओं को बेचने और सीएपीएफ कैंटीन से गैर-स्वदेशी वस्तुओं की बिक्री रोकने के आदेश एमएचए की सहमति से जारी किए गए थे।

माइक्रोवेव से लेकर जूते-चप्पल तक, स्वदेशी को बढ़ावा देने को पैरामिलिट्री कैंटीन से हटाए गए 1000 इंपोर्टेड प्रोडक्ट्स

माइक्रोवेव ओवन से लेकर फुटवियर और ब्रांडेड उत्पादों जैसे टॉमी हिलफिगर शर्ट आदि जैसे 1000 से अधिक उत्पाद अब केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार में उपलब्ध नहीं होंगे।

‘अनुच्छेद 370 हटाया, कोरोना कंट्रोल किया’, अमित शाह के मंत्रालय ने बखान कीं सालभर की उपलब्धियां, पर CAA पर साध ली चुप्पी

उपलब्धियों में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को शामिल नहीं किया गया है जिसके विरोध में देश के अनेक हिस्सों मे प्रदर्शन हुए थे और पुलिस की गोलीबारी तथा हिंसा की अन्य घटनाओं में 20 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

Lockdown 4.0 के पहले ही दिन उड़ी MHA के निर्देशों की धज्जियां, पंजाब में खुला मंदिर; पुजारी बोले- आने को मना किया, पर श्रद्धालु ‘माने ही नहीं’

लॉकडाउन 4.0 के पहले दिन ना सिर्फ मंदिरों में गृह मंत्रालय के निर्देशों की अनदेखी की गई बल्कि सड़कों पर भी वाहनों की काफी भीड़ दिखाई दी। दिल्ली में आज कई जगह जाम की स्थिति बन गई।

यूपी, राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के लिए जारी की गाइडलाइंस, रेड जोन में भी खुलेंगी दुकानें

राजस्थान में भी कंटेनमेंट जोन के बाहर आर्थिक गतिविधियों की अनुमति दी गई है। वहीं शॉपिंग मॉल, सिनेमाहाल, साप्ताहिक बाजार आदि पर पाबंदी जारी रखी गई है।

दुकानें खोलने पर शहर से लेकर गांव तक असमंजस, MHA की गाइडलाइंस लोगों को नहीं आ रहा समझ

गृह मंत्रालय का यह आदेश अंग्रेजी में है जिसे लेकर वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश शर्मा ने तंज़ कसा है। शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि यह आदेश ऐसी कानूनी भाषा में है कि अंग्रेज़ों को भी समझ में नहीं आयेगा। इसपर यूजर्स भी मजे लेने लगे और एक यूजर ने लिखा कि ये आदेश शायद शशि थरूर ने लिखा होगा।

अमित शाह के मंत्रालय के रेडार पर कश्मीरी अलगाववादी, तैयार हुई विदेशों में रह रहे 200 घरवालों की लिस्ट

अपने बच्चों को पढ़ाई व नौकरी के लिए विदेश भेजने वाले कश्मीरी अलगावादी केंद्र सरकार के निशाने पर आ गए हैं। केंद्र सरकार ने अलगाववादियों के परिवार के 200 लोगों की एक सूची बनाई है जो भारत से बाहर विभिन्न देशों में रह रहे हैं।

गृह मंत्रालय का अधिकारी आनंद जोशी पांच दिन की सीबीआइ हिरासत में

अवर सचिव आनंद जोशी पर आर्थिक लाभ के लिए विभिन्न एनजीओ को एफसीआरए नोटिस जारी करने में कथित रूप से ईमानदारी नहीं बरतने का आरोप है।

धर्मशाला मैच पर ससपेंस, सीएम नहीं ले रहे सुरक्षा की गांरटी तो पाकिस्तान ने टीम भेजने से किया इंकार

इन दिनों जहां भारत और पाक क्रिकेट प्रेमियों के बीच आईसीसी वर्ल्ड टी20 की खबर पहुंची तो मानो खुशी की लहर दौड़ गई। लिहाजा हर क्रिकेट प्रेमी को इस मैच का इंतजार है, लेकिन वहीं दूसरी ओर पाक टीम में मतभेद तो हुआ ही साथ ही पाकिस्तान की ओर से मैच में सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई जा रही है।

पैसे का झगड़ा: 500 करोड़ रुपए मूल्‍य के wipro के शेयर पर पाकिस्‍तानी ने जताया दावा, भारत सरकार से मांगा हक

ये शेयर जिस शख्‍स ने खरीदा था, वह बंटवारे के दौरान पाकिस्‍तान चला गया था। ये शेयर अब भारत सरकार के कब्‍जे में है।

‘गिलानी के पासपोर्ट के आवेदन की जांच गुणदोष के आधार पर होगी’

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी गुट के नेता सैयद अली शाह गिलानी के पासपोर्ट के आवेदन की जांच गुण दोष के आधार पर होगी जो उनकी ओर से औपचारिकताओं को पूरा करने पर निर्भर करेगी। गृह मंत्रालय ने यह बात ऐसे समय में कही है जब इस बारे में उत्पन्न विवाद पर जम्मू कश्मीर में सत्तारूढ पीडीपी और भाजपा का रूख अलग अलग हो गया है।