MG ZS

World EV Day: देश की टॉप 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक कारें! सिंगल चार्ज में चलती है 452 km, कीमत 8.25 लाख रुपये

Hyundai Kona देश में मौजूद सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली गाड़ी है, इसे कंपनी ने बीते साल बाजार में पेश किया था। दूसरी ओर Mahindra eKUV 100 देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक गाड़ी है। इसके अलावां Tata Nexon और Tata Tigor भी आपके लिए बेहतर चुनाव हो सकती हैं।

Pravaig Extinction MK1: आ रही है सबसे दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 504Km! जानें पूरी डिटेल

Pravaig Extinction बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है। अब कंपनी अपनी नई सिडान कार MK1 को लांच करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार को फेस्टिव सीजन के मौके पर लांच कर सकती है।

Lucid Air: आ रही है सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 832Km, कीमत होगी इतनी

Lucid Air को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 832 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस लिहाज से यह दुनिया की सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होगी जो कि मशहूर कार Tesla को भी पीछे छोड़ती है। Tesla Model S सिंगल चार्ज में तकरीबन 640 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

Hyundai Kona इलेक्ट्रिक ने बनाया नया रिकॉर्ड! सिंगल चार्ज में 1,026Km चली यह SUV, जानें क्या है इसमें खास

Hyundai Kona ग्लोबल मार्केट में दो अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध है, लेकिन यहां पर कंपनी ने इसके 39.2 kWh वाले बैटरी पैक वैरिएंट को लांच किया। भारतीय बाजार में पेश किया गया मॉडल सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

Citroen e-C4 इलेक्ट्रिक हैचबैक कार हुई पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 350Km! मोबाइल की तरह महज 30 मिनट में होगी चार्ज

Citroen e-C4 में कंपनी ने 50kWh की क्षमता की बैटरी और 100kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। जो कि 136 hp की पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार के साथ 8 साल या 1.60 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दी जा रही है।

चीन इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार कर रहा ऐसी बैटरी जो चलेगी सालों साल और वाहन ​मालिक की जेब पर भी नहीं पड़ेगा असर! देखें ये खास रिपोर्ट

इस तरह की बैटरी के प्रयोग में आने से इलेक्ट्रिक वाहन के मालिक की जेब पर भी कम असर पड़ेगा। जिसके चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने की तरफ ज्यादा आकर्षित होंगे।

MG ZS इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में देगी 500km तक की ड्राइविंग रेंज! कंपनी ने किया खुलासा, देखें क्या है रिपोर्ट

MG ZS को 20.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह कार मार्केट में दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है। इसके टॉप-ट्रिम की कीमत 23.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) तय की गई है।

MG ZS इलेक्ट्रिक कार के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 340km! महज 50 मिनट में हो जाती है चार्ज, देखें डिटेल

MG Zs इलेक्ट्रिक-एसयूवी में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ZS EV इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 340 किमी तक की अधिकतम ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

MG Motor भारत में लांच करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी 10 लाख रुपये से कम! जानें क्या है खास

मौजूदा समय में बाजार में कंपनी MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी मौजूद है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसमें कंपनी ने 44.5kWh की क्षमता का लिक्विड कूल्ड बैटरी का प्रयोग किया है।

MG Gloster से लेकर Hector Plus तक भारत में कंपनी लॉन्च करेगी ये नई कार, देखें कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी जानकारी!

MG Motors की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को पेट्रोल और डीजल ईंधन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की संभावना है। जिसकी कीमत 7 से 10 लाख के बीच हो सकती है।

MG ZS के पेट्रोल वर्जन की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, कीमत हो सकती है 10 लाख से शुरू! देखें कब होगी भारत में एंट्री

बता दें, वर्तमान में जो कार यूके में सेल के लिए मौजूद है उसकी कीमत 13,150 यूरो से शुरू होती है। जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 12.41 लाख रुपये है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी कीमत 10 लाख के आस पास हो सकती है।

MG ZS EV: इस इलेक्ट्रिक कार को जमकर खरीद रहे लोग, 3 महीने में मिली 3 हजार बुकिंग, सिंगल चार्ज में देती है 340km की रेंज!

MG ZS इलेक्ट्रिक में 44.5 kWh की बैटरी दी गई है, जो 142ps की पावर और 353nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक SUV को FWD (फ्रंट-व्हील-ड्राइव) सिस्टम और सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। वहीं यह एक फुल चार्ज पर 340 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है।

Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देने आ रहा है MG ZS का पेट्रोल वर्जन! कीमत हो सकती है 10 लाख से शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल

भारतीय-स्पेक ZS पेट्रोल में 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो यूके-स्पेक कार में देखा गया है। यह मोटर 111 पीएस की अधिकतम पावर और 160 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

Coronavirus के कहर के बावजूद लोग जमकर खरीद रहे MG की गाड़ियां, लॉकडाउन में 1518 यूनिट हुई सेल, देखें पूरी जानकारी

इसी क्रम में देश की कई बड़ी-बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां भी PM CARES FUND में योगदान दे रही हैं। जिसमें Mahindra ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह अपनी पूरी सैलेरी दान करेंगे।

MG Motors भारत में लॉन्च कर सकती है पहली सेडान कार RC-6, 2020 ऑटो एक्सपो में कंपनी ने उठाया पर्दा, देखें कब होगी लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक एमजी RC-6 को पॉवर देने के लिए 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो 147PS की पावर और 245Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

2020 Auto Expo: Hector और इलेक्ट्रिक ZS के बाद एमजी की आ रही है तीसरी कार Gloster, Toyota Fortuner और Ford Endeavour को मिलेगी टक्कर!

MG Gloster में टर्बो-डीजल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है, जो 218PS की पावर और 480Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके साथ ही इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

MG ZS के इलेक्ट्रिक वैरिएंट के बाद भारत में लॉन्च करेगी पेट्रोल वर्जन, कीमत हो सकती है 20 लाख से कम!

बता दें, MG Motors ने भारत में हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV को लॉन्च किया है, इस कार को दो वैरिएंट Excite and Exclusive में लॉन्च किया गया है।

Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी दमदार गाड़ियों को टक्कर देने आ रही है एमजी की नई कार Maxus D90, कंपनी ने जारी किया टीजर

D90 कार वर्तमान में एशियाई बाजारों में Maxus ब्रांड नाम के तहत सेल की जाती है, हालांकि इसे ऑस्ट्रेलिया में LDV 90 के नाम से भी बेचा जाता है। D90 मे चंकी और बेाल्ड डिजाइन मिलता है। जिसे एक हल्के ट्रक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

ये पढ़ा क्या?
X