mg motors

MG Gloster की हुई लॉन्चिंग, फॉच्यून और एंडीवर को देगी जोरदार टक्कर, जानें- क्या है खासियत और कीमत

ग्लोस्टर एमजी मोटर्स की भारत में चौथी कार है। इससे पहले एमजी मोटर्स भारत में हेक्टर, ZS EV, हेक्टर प्लस लांच कर चुकी है। ग्लोस्टर से माध्यम से एमजी मोटर्स अपने ग्राहकों को पूरी तरीके से अलग प्रीमियम गाड़ी ऑफर कर रही है।

चीनी कार कंपनी एमजी मोटर की सेल में आई गिरावट, भारतीय ऑटो कंपनियों को मिली जबरदस्त ग्रोथ

एमजी मोटर इंडिया ने बताया कि सितंबर कंपनी ने 2,537 कारें बेची हैं जो सितंबर 2019 के मुकाबले 2.72 फ़ीसदी कम है। सितंबर 2019 में कंपनी ने 2,608 कारें बेची थी।

चीन के खिलाफ माहौल के बाद भी भारत में 1,000 करोड़ लगाने जा रही एमजी मोटर्स, जानें- आखिर क्या है प्लान

चीन की ऑटो कंपनी SAIC मोटर की भारतीय यूनिट एमजी मोटर्स ने भारत में अगले एक साल में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश का फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि वह अपनी क्षमता के विस्तार के लिए यह निवेश करने जा रही है।

MG Gloster की बुकिंग हुई शुरू, ऑटोमेटिक पार्किंग तकनीक से लैस यह SUV देगी Toyota Fortuner को टक्कर

MG Gloster में कंपनी कई ऐसे फीचर्स को भी शामिल कर रही है जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इसके अलावां कंपनी का दावा है कि नई MG Gloster देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम एसयूवी होगी।

MG Gloster में मिलेगा मसाज और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स! तकनीक से देगी Toyoto Fortuner को टक्कर, जानें खास बातें

MG Gloster को कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में देश के सामने पेश किया था। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को फेस्टिव सीजन के दौरान बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Toyota Fortuner को टक्कर देगी।

MG Hector का स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन हुआ लांच! मिलते हैं 50 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स, जानिए क्या है इसमें खास

MG Hector को कंपनी ने पिछले साल ही बाजार में लांच किया है। कंपनी ने इस स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन को MG Hector के भारतीय बाजार में एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में लांच किया है। रेगुलर मॉडल के मुकाबले इस एसयूवी में कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं।

MG Gloster का नया टीजर VIDEO हुआ जारी, बिना स्टीयरिंग घुमाए खुद पार्क हो जाएगी SUV! देगी Toyota Fortuner को टक्कर

MG Gloster का जो टीजर वीडियो जारी किया गया है उसमें दिखाया गया है कि किस तरह से यह एसयूवी कम जगह में भी सीधे अपने आपको पार्क कर लेती है। इसके लिए ड्राइवर को स्टीयरिंग व्हील को हाथ तक लगाने की जरूरी नहीं पड़ती है।

कम दाम में MG Hector खरीदने का मिलेगा मौका! कंपनी ने सेकेंड हैंड कार बिजनेस में रखा कदम, मिलेंगी यह खास सुविधाएं

MG Motor ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी MG Hector के साथ पहला कदम रखा था। अब कंपनी बाजार में MG Reassure के माध्यम से सेकेंड हैंड कार बिजनेस में भी प्रवेश कर चुकी है। जहां पर पुराने मॉडलों की खरीद बिक्री हो सकेगी।

MG Hector Plus: जानिए कौन सा वैरिएंट आपके बजट में होगा फिट! कीमत से लेकर फीचर्स तक पढें पूरी डिटेल

नई MG Hector Plus पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन का प्रयोग किया है।

Maruti Swift, Dzire और Baleno के लिए अब नहीं पड़ेगी मोटी रकम की जरूरत, कंपनी ने शुरू किया किराए पर देने का काम! जानें कैसे उठाएं फायदा

इसके तहत अभी कंपनी स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा को मारुति सुजुकी एरेना के माध्यम से व बलेनो, सियाज और XL6 को नेक्सा के माध्यम से किराए पर उपलब्ध कराएगी।

MG Gloster जल्द होगी भारत में लांच, कंपनी ने जारी किया टीजर! देखें कैसी है Toyota Fortuner को टक्कर देने वाली SUV

MG Motor भारतीय बाजार में अपने पहले एसयूवी MG Hector के साथ सफर की शुरूआत की थी। यह कंपनी कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने के लिए मशहूर है। MG Gloster कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली लग्जरी एसयूवी होगी, इसमें भी कंपनी अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल कर रही है।

MG Gloster टेस्टिंग के दौरान आई नजर, Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी दमदार गाड़ियों से होगा मुकाबला! देखें क्या होगी कीमत

MG Gloster को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कार अपने सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से साइज में बड़ी होगी।

Boycott China: चीन के 76,000 करोड़ रुपये के निवेश पर भारत में सरकार ने लगाई रोक, रोजगार देने के बहाने मोटा मुनाफा कमाती है चीनी कंपनियां!

बता दें, इस चीनी कंपनी ने इस साल ऑटो एक्सपो के दौरान अपने व्हीकल लाइनअप को पेश किया था। जिसमें कपंनी की एसयूवी, सेडान से लेकर इलेक्ट्रिक कारें भी शामिल थी।

चीन की कार कंपनी Great Wall Motors भारत में करेगी 7,600 करोड़ रुपये का निवेश! महाराष्ट्र सरकार के साथ MoU पर किया हस्ताक्षर

हाल ही में Great Wall Motors ने अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स के साथ इस प्लांट के अधिग्रहण के लिए एक एग्रीमेंट पर साइन किया था। इस प्लांट में कई तरह की सुविधाएं मौजूद हैं।

बड़ी खबर: MG Hector Plus की लांचिंग को लेकर ​हुआ खुलासा, देखें वर्तमान मॉडल के मुकाबले कितनी होगी अलग और कीमत पर क्या पड़ेगा असर?

वर्तमान में Hector की कीमत 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई हैं। वहीं माना जा रहा है, के हेक्टर प्लस की कीमत इस मॉडल से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा होगी।

देश की बेस्ट सेलिंग MPV Innova Crysta को टक्कर देने आ रही है Mg Motors की नई कार, 3 लाख रुपये कम कीमत में मिलेंगे ये खास फीचर्स!

MG Hectro Plus में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। जो 170hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इस कार में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी शामिल होगा।

MG ZS इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में देगी 500km तक की ड्राइविंग रेंज! कंपनी ने किया खुलासा, देखें क्या है रिपोर्ट

MG ZS को 20.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह कार मार्केट में दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है। इसके टॉप-ट्रिम की कीमत 23.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) तय की गई है।

MG ZS इलेक्ट्रिक कार के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 340km! महज 50 मिनट में हो जाती है चार्ज, देखें डिटेल

MG Zs इलेक्ट्रिक-एसयूवी में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ZS EV इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 340 किमी तक की अधिकतम ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

ये पढ़ा क्या?
X