MG Hector

MG Hector Plus के लिए कंपनी ने महज 50,000 रुपये में शुरू की बुकिंग! देखें लॉन्च से पहले इस कार में मिलने वाले बदलावों की पूरी सूची

MG Hector Plus की कीमत को लेकर अभी काई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद है कि यह भारत में लॉन्च होने के बाद अपकमिंग Tata Gravitas और सेकेंड जेन Mahindra XUV500 को टक्कर देगी।

MG Gloster जल्द होगी भारत में लांच, कंपनी ने जारी किया टीजर! देखें कैसी है Toyota Fortuner को टक्कर देने वाली SUV

MG Motor भारतीय बाजार में अपने पहले एसयूवी MG Hector के साथ सफर की शुरूआत की थी। यह कंपनी कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने के लिए मशहूर है। MG Gloster कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली लग्जरी एसयूवी होगी, इसमें भी कंपनी अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल कर रही है।

MG Gloster टेस्टिंग के दौरान आई नजर, Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी दमदार गाड़ियों से होगा मुकाबला! देखें क्या होगी कीमत

MG Gloster को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कार अपने सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से साइज में बड़ी होगी।

Honda City से लेकर Hector Plus तक भारत में ये गाड़ियां अगले महीनें लॉन्च को हैं तैयार! देखें आपके बजट में कौन-सी हो सकती है फिट

आगामी गाड़ियों की सूची में ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स की Hector Plus एक खास कार है। नए मॉडल का डिजाइन ज्यादात्तर वर्तमान हेक्टर के जैसा ही दिया जाएगा। हालांकि कंपनी इस कार में कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड जरूर करेगी।

Honda City से लेकर MG Hector Plus तक भारत में अगले महीनें लॉन्च होंगी ये गाड़ियां! देखें आपके बजट में कौन-सी होगी फिट

होंडा कार्स इंडिया भारत में अपनी लग्जरी सेडान Civic के बीएस6 डीजल वर्जन के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं। बता दें, नई सिविक को कंपनी जुलाई में अधिकारिक तौर पर ब्रिकी के लिए लॉन्च करेगी।

बड़ी खबर: MG Hector Plus की लांचिंग को लेकर ​हुआ खुलासा, देखें वर्तमान मॉडल के मुकाबले कितनी होगी अलग और कीमत पर क्या पड़ेगा असर?

वर्तमान में Hector की कीमत 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई हैं। वहीं माना जा रहा है, के हेक्टर प्लस की कीमत इस मॉडल से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा होगी।

देश की बेस्ट सेलिंग MPV Innova Crysta को टक्कर देने आ रही है Mg Motors की नई कार, 3 लाख रुपये कम कीमत में मिलेंगे ये खास फीचर्स!

MG Hectro Plus में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। जो 170hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इस कार में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी शामिल होगा।

MG ZS इलेक्ट्रिक कार के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 340km! महज 50 मिनट में हो जाती है चार्ज, देखें डिटेल

MG Zs इलेक्ट्रिक-एसयूवी में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ZS EV इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 340 किमी तक की अधिकतम ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

MG Motors की भारत आ रही हैं तीन नई 7 सीटर कार, देखें कीमत सहित पूरी डिटेल!

Hectro Plus को पॉवर देने के लिए BS6 कंम्पलाइंट पेट्रोल और डीजल का प्रयोग किया जाएगा। जिसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल होगा।

MG Motor भारत में लांच करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी 10 लाख रुपये से कम! जानें क्या है खास

मौजूदा समय में बाजार में कंपनी MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी मौजूद है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसमें कंपनी ने 44.5kWh की क्षमता का लिक्विड कूल्ड बैटरी का प्रयोग किया है।

MG Motors India ने पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए उठाया यह बडा कदम, देश में 40,000 पुलिस वाहनों को करेगी सेनेटाइज! पढ़ें डिटेल

MG Motors India ने एक बयान में कहा के इस सेनिटाइजिंग में कंपनी फ्यूमिगेशन, कार वॉश, केबिन रिफ्रेश और हाई टच प्वाइंट्स के सैनिटाइजेशन सहित पूरी कार के सैनिटाइजेशन पर काम करेगी। इस पहल के अनुसार कार निर्माता का लक्ष्य 4,000 से अधिक पुलिस वाहनों को सैनिटाइज करना है,

MG Motors India ने हेक्टर एसयूवी को एम्बुलेंस में किया तबदील, इससे पहले भी कंपनी कर चुकी है 100 गाड़ियां दान!

बता दें, देश में लगातार कोरोना वायरस महामारी अपने पैर पसार रही है, भारतीय कार कंपनियां स्वास्थ्य कर्मचारियों और अधिकारियों को हर संभव मदद देने के लिए कदम बढ़ा रही हैं। एमजी मोटर इंडिया कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 2 करोड़ रुपये भी दान कर चुकी है।

MG ZS के पेट्रोल वर्जन की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, कीमत हो सकती है 10 लाख से शुरू! देखें कब होगी भारत में एंट्री

बता दें, वर्तमान में जो कार यूके में सेल के लिए मौजूद है उसकी कीमत 13,150 यूरो से शुरू होती है। जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 12.41 लाख रुपये है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी कीमत 10 लाख के आस पास हो सकती है।

MG Motors भारत में लॉन्च करेगी नई एसयूवी, कीमत होगी 10 लाख से भी कम! Tata Nexon को मिलेगी टक्कर

वहीं इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने के बाद कार निर्माता भारत में नई एमपीवी MG G10 को लॉन्च करेगी। इस नई एमपीवी को कंपनी ने फरवरी में 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। भारत में यह नई कार किआ कार्निवल को टक्कर देगी।

कोरोना से निपटने के लिए MG Motor का बड़ा कदम! कंपनी देगी 100 MG Hector एसयूवी, इमरजेंसी सेवाओं में होगा इस्तेमाल

MG Motor मुख्य रूप से चीन की कंपनी है। बीते साल कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर MG Hector को लांच किया था। इस एसयूवी की कीमत 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.72 लाख रुपये के बीच है।

MG Gloster की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी दमदार गाड़ियों से होगा मुकाबला! देखें क्या होगी कीमत

भारत में लॉन्च होने पर यह कार Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Mahindra Alturas G4 को टक्कर देगी। रिपोर्ट के मुताबिक Gloster अपने सेगमेंट की सबसे बड़ी एसयूवी होगी। जिसकी लंबाई 5,005mm, चौडाई 1,932mm और उंचाई 1,875mm होगी। वहीं इस कार का व्हीलबेस 2950mm का होगा।

MG Motors कार के कैबिन को कोरोना वायरस से बचाने के लिए कर रहा अनोखी पहल, इससे पहले भी कंपनी कर चुकी है 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा!

भारत सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इन कठिन समय के दौरान भारत की मदद के लिए एमजी इंडिया ने पहले ही चिकित्सा सहायता के लिए 2 करोड़ रुपये की मदद का वादा किया है।

BS6 MG Hector के डीजल वैरिएंट की कीमत का हुआ खुलासा! पहले से 45,000 रुपये तक महंगी हुई यह SUV, जानें पूरी डिटेल

MG Hector को कंपनी ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर पेश किया था। इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने बाजार में Hector Plus को भी पेश किया था, यह थर्ड रो वर्जन है। इस एसयूवी में कंपनी ने तीसरी पंक्ति में भी सीट दिया था, इसमें 6 सीट और 7 सीट का विकल्प दिया गया है।